परजीवी के कारण कुत्तों की त्वचा की स्थिति

Fleas, जूँ और ticks द्वारा उत्पादित चिड़चिड़ापन के अलावा, कुत्तों अक्सर पुरानी और गंभीर त्वचा रोगों और शर्तों से पीड़ित हैं। त्वचा रोगों के कई कारण हैं, जिनमें अंडाशय, कवक, चयापचय विकार, खराब आहार और एलर्जी शामिल हैं। शायद पशु चिकित्सक किसी अन्य बीमारी की तुलना में त्वचा की बीमारियों के अधिक मामलों का इलाज करते हैं।

एक नियम के रूप में, त्वचा के प्रेम परजीवी मूल पर विचार किया जाता है, परजीवी नहीं। परजीवी स्थितियों में कीड़े, ГЎcar और छोटे पौधों के कारण शामिल हैं। फ्लीस और जूस परजीवी कीड़े के उदाहरण हैं। टिक्स और स्कैबीज इसाज परजीवी ices हैं।

और डाई और फेवस का उत्पादन करने वाली कवक परजीवी पौधों के उदाहरण हैं। गैर parasГticas त्वचा शर्तों यहाँ शामिल © llas सूक्ष्मजीवों, चयापचय संबंधी विकार, गरीब आहार, irritaciГіn mecГЎnica (मलाई और खरोंच, उदाहरण के लिए) और एलर्जी quГmicas पदार्थों, पराग, पौधों, आदि द्वारा उत्पादित

त्वचा की स्थितियों और बीमारियों का उपचार, विशेष रूप से एलर्जी मूल होने का संदेह, अक्सर जटिल और लंबे समय तक होता है। कुछ हल्की त्वचा की स्थिति के मामले में, पाठक कुत्ते को ठीक करने में सक्षम होगा। दूसरों में, जो अधिक गंभीर और लगातार हैं, आपको पशुचिकित्सा के ध्यान का अनुरोध करना होगा।

खाज

दो मुख्य प्रकार के मंगेतर - demodetic और sorcГ © pticaв "ГЎcars के कारण होते हैं। Odatatic या कान scabies भी ices के कारण होता है, लेकिन इस प्रकार के scabies में होने वाली त्वचा की स्थिति चिड़चिड़ाहट और परेशान कुत्ते की निरंतर खरोंच के बजाय है।

  • घरेलू खरोंच

गोका जो घरेलू खरोंच पैदा करता है उसे डेमोडेक्स फोलिकुलोरम कहा जाता है। त्वचा में Buries और सूजन और हल्के जलन पैदा करता है। घरेलू खरोंच के दो रूप हैं:

  • स्केल फॉर्म , जिसमें बालों की मामूली सूजन और हानि होती है, और
  • पस्टुलर फॉर्म, जिसमें कुत्ते की त्वचा बहुत लाल हो जाती है और रक्त प्रवाह होता है।

घरेलू खरोंच त्वचा के सभी प्रभावित हिस्सों को लालसा करके बालों के पतन से विशेषता है, क्योंकि यह मोटा और दरार हो जाता है, और आंखों के चारों ओर बालों के नंगे क्षेत्र होते हैं, कोहनी, हैमस्ट्रिंग्स और उंगलियों, और रक्त या स्कैब्स के साथ घाव। सरकोप्टिक मैंज के विपरीत, वहां बहुत कम या कोई खुजली नहीं हो सकती है।

कई बार डेमोडेक्टिक मैंज के घावों को एक क्षेत्र में स्थानीयकृत किया जाता है और शरीर के अन्य हिस्सों में फैलता नहीं है। डेमोडेक्टिक मैंज का स्केली रूप अक्सर त्वचा की अन्य स्थितियों या बीमारियों से भ्रमित होता है। एकमात्र सुरक्षित नैदानिक ​​विधि है कि पशुचिकित्सा त्वचा के नमूने लेते हैं और सूक्ष्मदर्शी के नीचे जांच करते हैं कि यह देखने के लिए कि क्या डर्नोडेक्स फोलिकुलोरम बिल्लियों हैं।

इलाज

Demodectic mange बहुत लगातार है और एक पशुचिकित्सा का ध्यान प्राप्त करना चाहिए। स्केली फॉर्म पौष्टिक रूप से बहुत जल्द इलाज के लिए प्रतिक्रिया देता है। इसके अलावा, यदि खरोंच को स्थानीयकृत किया जाता है, तो उपचार अधिक प्रभावी होगा। हालांकि, यह याद रखना चाहिए कि कुछ कुत्तों को उपचार के रूप में दूसरों के रूप में आसानी से प्रतिक्रिया नहीं है। और कुछ मामलों में घरेलू खरोंच दोहराया जाएगा।




उपचार, सामान्य रूप से, कुत्ते के बाल काटने और त्वचा को एक जंतुनाशक समाधान के साथ धोने के होते हैं। तत्काल, प्रभावित हिस्सों को खरोंच को मारने के लिए एक विशेष तैयारी के साथ इलाज किया जाता है Ў। इलाज के दौरान एक अच्छा आहार आवश्यक है।

पाठक प्रभावित हिस्सों के चारों ओर बालों को ट्रिम करके, मुलायम साबुन और पानी से धोकर, एक सल्फर और ठंडा क्रीम अभिषेक लागू करके आपातकालीन उपचार लागू कर सकता है। फार्मेसियों में आप सल्फर फूल खरीद सकते हैं।

सरकैप्टिक scabies

सरकोप्टिक मैंज का उत्पादन सरकोप्टेस से संबंधित एक ग्कारो द्वारा किया जाता है। हमें विश्वास नहीं है कि पाठक इन गकरों के बीच अंतर कर सकता है, लेकिन उन्हें जानना और यह जानना कि वे कौन सा नुकसान पैदा कर सकते हैं, आपको उपचार और पाठ्यक्रम को समझने में मदद मिलेगी। सरकैप्टिक मैंज आमतौर पर कुत्ते के सिर पर शुरू होता है, लेकिन यह पूंछ की जड़ पर और कान के आधार पर, चेहरे पर, नीचे के पैरों के नीचे, निचले पेट पर भी दिखाई दे सकता है।

सरकोपिक मैंज के लक्षणों में खुजली, लाल धब्बे या छाले, निर्वहन, क्रस्टिंग, बालों के झड़ने और एक गंध की गंध शामिल हैं। केवल माइक्रोस्कोप के साथ त्वचा के नमूने की जांच करके निदान किया जा सकता है यह देखने के लिए कि क्या सरकोप्टिक मैंज का एक ichier है।

इलाज

सरकोप्टिक मैंज के लापरवाही के मामले घातक साबित हुए हैं। इसलिए पशुचिकित्सा का तत्काल ध्यान आवश्यक है। उपचार घरेलू खरोंच के समान ही कम है। पाठक एक सल्फर और ठंडा क्रीम अभिषेक लागू करने में अस्थायी राहत दे सकता है, लेकिन यह आवश्यक है कि पशुचिकित्सक कुत्ते का इलाज करे।

Otodetic या कान scabies

¨cats जो otodà © tica या कान मैंज का उत्पादन कान के अंदर रहते हैं। वे आम तौर पर नग्न आंखों के लिए दृश्यमान होते हैं जो छोटे specks चलते हैं। अगर इलाज नहीं किया जाता है, तो कान से खरोंच गंभीर जटिलताओं का कारण बन सकते हैं।

लक्षणों में शामिल हैं: सिर झुका हुआ, कुत्ता कानों को पैर, moans, संतुलन की कमी, खराब गंध के साथ गंध प्रवाह और ГЎcaros की उपस्थिति लेता है। इनमें से कुछ लक्षण यह भी संकेत देते हैं कि कान पर घाव या चोट लगती हैं।

कान के ओचर्स को पशुचिकित्सा का ध्यान देने की आवश्यकता होती है। पाठक सूती तलछट में खनिज तेल के साथ अपने कान पोंछकर कुत्ते के पीड़ित को कम कर सकता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वसंत में कुत्तों और एलर्जीवसंत में कुत्तों और एलर्जी
कुत्तों में त्वचा की स्थितिकुत्तों में त्वचा की स्थिति
कुत्तों में सूखी त्वचा का इलाज कैसे करेंकुत्तों में सूखी त्वचा का इलाज कैसे करें
बिल्लियों में खरोंच और कवकबिल्लियों में खरोंच और कवक
मेरे पालतू जानवरों की बूंदों में कीड़ेमेरे पालतू जानवरों की बूंदों में कीड़े
होम्स्टर में परजीवी बीमारियांहोम्स्टर में परजीवी बीमारियां
कैसे demodex परजीवी Rosacea हालत बढ़ जाती है?कैसे demodex परजीवी Rosacea हालत बढ़ जाती है?
तोते में बैक्टीरिया, कवक और परजीवी बीमारियांतोते में बैक्टीरिया, कवक और परजीवी बीमारियां
ये बीमारियां आपकी बिल्ली की त्वचा पर हमला कर सकती हैंये बीमारियां आपकी बिल्ली की त्वचा पर हमला कर सकती हैं
तापमान बढ़ता है। बाहरी परजीवी पर युद्ध!तापमान बढ़ता है। बाहरी परजीवी पर युद्ध!
» » परजीवी के कारण कुत्तों की त्वचा की स्थिति
© 2022 TonMobis.com