कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते परजीवी है या नहीं

कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते परजीवी है या नहीं

कुत्तों में परजीवी

यह काफी आम है कि जानवरों को हटाया जाता है या निवारक उपाय किए जाते हैं। हालांकि, mundoíble ethod इसके अलावा अपने कुत्ते अनुबंध भले ही necesariosárías उपाय किए जाते हैं, क्योंकि वे स्थानों है कि इस तरह के जंगलों और उद्यान, और यहां तक ​​कि भोजन के रूप में frequents में रहते हैं। दो सामान्य प्रकार हैं दरिंदा बाहरी और आंतरिक। पूर्व में रीवेरमोक्रोस के fleas और carraños बनाते हैं, जबकि आंतरिक लोग कीड़े और अन्य सूक्ष्म परजीवी हो सकते हैं। यदि आप चिंतित हैं कि आपके कुत्ते में से कोई भी हो सकता है, तो इस पशु articles.site2.xyz को पढ़ना और खोजना जारी रखें कैसे पता चले कि आपके कुत्ते परजीवी है या नहीं.

  • बाहरी परजीवी

बाहरी परजीवी वे उन सभी के अनुरूप हैं जो कुत्ते के बालों में रहते हैं। उनमें से कुछ हमारे कुत्ते में अपने खून पर खिलाने के लिए रखे जाते हैं, जैसे कि fleas, fangs, lice और मच्छरों के मामले में, विशेष रूप से। अन्य लोग डंक करते हैं लेकिन अन्य संक्रामक, असुविधाजनक और खतरनाक त्वचा के उत्पादन का उत्पादन करते हैं जिन्हें तत्काल इलाज किया जाना चाहिए, जैसे स्कैबीज पतंग, लार्वा, दूसरों के बीच।

सामान्य रूप से, सबसे आम बाहरी परजीवी पिल्ले में वे fleas, मकड़ी पतंग और खरोंच पतंग होते हैं, लेकिन अन्य भी उन्हें प्रभावित कर सकते हैं। बाहरी परजीवी के सबसे आम लक्षण केवल हैं खुजली और खुजली , यदि आप इनमें से किसी भी कुत्ते में देखते हैं, तो पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

  • आंतरिक परजीवी

    आंतरिक परजीवी पिछले लोगों की तुलना में पहचानना अधिक कठिन होते हैं, क्योंकि वे अपने आंतरिक शरीर के अंगों में रहते हैं। आम तौर पर, वे कुत्ते की आंतों, फेफड़ों, गुर्दे और मांसपेशियों में प्रवेश करते हैं और अपने रक्त, पोषक तत्वों आदि पर भोजन करते हैं। आपको यह पता होना चाहिए सबसे आम आंतरिक परजीवी केवल गोलाकार और flatworms, लेकिन वहाँ भी दूसरों को हैं जो कुत्तों में बहुत आम हैं, जैसे protozoa, कीड़े और किशोर।

    गोल केवल सभी आंतरिक परजीवी का सबसे आम है, और आमतौर पर आंतों में रहने के लिए, लेकिन माइग्रेट कर सकते हैं इसके अलावा, श्वसन प्रणाली करना जठरांत्र और सांस की समस्याओं के कारण, विशेष रूप से। Sólargos दौर और मल के माध्यम से प्रेषित कर रहे हैं, मां के दूध, डेस या Món gestañóa nón दौरान भी कुत्तों के मामले में wormed किया गया था और इन परजीवियों से संक्रमित है।

    चपटे कृमि बस चपटा शरीर को काट और गुस्से में। इसका पसंदीदा अंग केवल छोटी आंत, पित्ताशय की थैली, यकृत, मेसेन्टेरिक नसों और यकृत मार्ग है। इस प्रकार के परजीवी को आमतौर पर अन्य बाहरी परजीवी, जैसे कि fleas और अंडे के अंदर भी निगलना होता है। इस प्रकार, मल के माध्यम से संचारित करने के लिए, वे fleas के माध्यम से जुड़े जा सकते हैं।




    दोनों मामलों में, परजीवी के अंडे कुत्तों के मल के माध्यम से बाहर आते हैं, और इसलिए यह संक्रम के मुख्य स्रोत से है। कुत्ते के लिए उन्हें खाना जरूरी है, वह केवल उन्हें धोखा देगा।

  • आंतरिक परजीवी के लक्षण

    सबसे आम लक्षण आंतरिक परजीवी वाले कुत्तों द्वारा प्रस्तुत किया जाता है:

  • Vomits।
  • दस्त और गंभीर मामलों में रक्त के साथ।
  • खांसी (यदि परजीवी श्वसन प्रणाली में हैं)।
  • भूख भूख (वे खाना पसंद करते हैं जैसे उन्होंने पहले किया था)।
  • वजन घटाने
  • मनोदशा का नुकसान
  • सूखे, पहने और बुरी उपस्थिति से।
  • नग्न चाटना, अक्सर।
  • बैठे तल और नग्न बकवास।
  • त्वचा पर एक्जिमा (हमेशा नहीं)
  • असामान्य मल, कम संगत और चावल की चक्की के समान आकार के धब्बे के साथ।
  • कुछ मामलों में, एनीमिया और प्रजनन विकार।
  • उबला हुआ पेट।
  • यदि आपके कुत्ते में इनमें से कोई भी लक्षण है, तो आपको चाहिए अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें मल परीक्षण और प्रासंगिक परीक्षण करने के लिए, आपके पास परजीवी प्रकार का निदान करें और सबसे उचित उपचार निर्धारित करें। यदि आपका कुत्ता नर है, तो आपको और भी सावधान रहना चाहिए, क्योंकि प्रतिरक्षा प्रणाली कमजोर है और इस प्रकार के परजीवी भी उन्हें मौत तक उठा सकते हैं।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते परजीवी है या नहीं हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्तों में रोग और दवाएं.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    कुत्ते कितना प्यारा है?कुत्ते कितना प्यारा है?
    कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
    कुत्ते fleas के लिए घरेलू उपचारकुत्ते fleas के लिए घरेलू उपचार
    मेरी बिल्ली को कैसे उखाड़ फेंकना हैमेरी बिल्ली को कैसे उखाड़ फेंकना है
    मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिएमुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिए
    पिल्ला खराब कैलेंडरपिल्ला खराब कैलेंडर
    एक पिस्सू कब तक रहता हैएक पिस्सू कब तक रहता है
    कैसे पालतू जानवरों को कम करने के लिएकैसे पालतू जानवरों को कम करने के लिए
    चिहुआहुआ परजीवी के खिलाफ लड़ोचिहुआहुआ परजीवी के खिलाफ लड़ो
    होम्स्टर में परजीवी बीमारियांहोम्स्टर में परजीवी बीमारियां
    » » कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते परजीवी है या नहीं
    © 2022 TonMobis.com