तापमान बढ़ता है। बाहरी परजीवी पर युद्ध!

तापमान बढ़ता है, हम अपने कुत्ते के साथ चलने के लिए बाहर जाते हैं, हम बाहर और अधिक समय बिताते हैं ... लेकिन हमें यह नहीं भूलना चाहिए, अब, यह मौसम भी है जब बाहरी परजीवी अपनी उपस्थिति बनाते हैं। चलो उन्हें लड़ाई का सामना करते हैं!

परजीवी नियंत्रण करने और रोकथाम कार्यक्रम स्थापित करने के लिए वर्ष के इस समय हमारे पशुचिकित्सक के पास जाना बेहद महत्वपूर्ण है।

गर्मी के साथ, कई परजीवी के जीवन चक्र सक्रिय होते हैं, और यह हमारे कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए एक खतरे का प्रतिनिधित्व करता है।

इन तिथियों पर, हम मुख्य रूप से fleas और मच्छर पाएंगे। Fleas कष्टप्रद एलर्जी डार्माटाइटिस के लिए पिस्सू काटने के लिए जिम्मेदार हैं, जिससे बड़े पैमाने पर उपद्रव के मामले में गंभीर त्वचा घावों और यहां तक ​​कि एनीमिया भी होती है।

मच्छरों के मामले में, वे फिलीरियासिस या लीशमैनोसिस जैसी गंभीर बीमारियों के लिए वैक्टर के रूप में कार्य करते हैं। बीमारी के डंक और संचरण के मामले में, हमारे दोस्त का जीवन खतरे में होगा और, लीशमैनोसिस के मामले में, एकमात्र विकल्प एक लक्षण उपचार होगा।




123

हमें क्या करना चाहिए जैसा कि हमने कहा है, हमारे पशुचिकित्सक के पास जाना सर्वोपरि है। हम इसकी सराहना नहीं कर सकते हैं, लेकिन यह संभव है कि हमारा मित्र पहले ही परजीवी हो। उस स्थिति में, यह परिमाण और उपद्रव के प्रकार के लिए पर्याप्त उपचार स्थापित करेगा। इसके अलावा, रोकथाम मौलिक है।

Fleas, ticks, जूँ और मच्छरों के खिलाफ कार्रवाई के व्यापक स्पेक्ट्रम के साथ बाजार में कई वाणिज्यिक तैयारी कर रहे हैं। चबाने योग्य कॉलर, पिपेट, गोलियां या टैबलेट हमारे कुत्ते को सुरक्षित रखने के लिए हमारे निपटारे में हैं। हमारे पशुचिकित्सक हमें सलाह देंगे कि उसके लिए सबसे सुविधाजनक कौन सा है और इसे सुरक्षित और सुरक्षित रखने के लिए हमें इसे कितनी बार प्रशासित करना चाहिए।

यह भी सलाह दी जाती है कि यदि हम यात्रा क्षेत्र का संकेत देने के लिए यात्रा करने जा रहे हैं, क्योंकि यह कुछ बीमारियों के लिए स्थानिक हो सकता है, विशेष रूप से वेक्टर द्वारा प्रसारित, और यह संभव है कि हमारे कुत्ते के लिए निवारक उपचार या विशेष सुरक्षा आवश्यक हो।

इसे परजीवी से संरक्षित रखें और एक ही समय में अपने स्वास्थ्य की रक्षा करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसेअपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
कुत्तों में चाटना द्वारा एक्रल डार्माटाइटिसकुत्तों में चाटना द्वारा एक्रल डार्माटाइटिस
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को लीशमैनोसिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को लीशमैनोसिस है या नहीं
पिल्ला खराब कैलेंडरपिल्ला खराब कैलेंडर
एक पिस्सू कब तक रहता हैएक पिस्सू कब तक रहता है
पिल्लों में fleas को हटा देंपिल्लों में fleas को हटा दें
कैसे पालतू जानवरों को कम करने के लिएकैसे पालतू जानवरों को कम करने के लिए
पिस्सू एलर्जी के साथ कुत्तोंपिस्सू एलर्जी के साथ कुत्तों
» » तापमान बढ़ता है। बाहरी परजीवी पर युद्ध!
© 2022 TonMobis.com