कैसे demodex परजीवी Rosacea हालत बढ़ जाती है?




अधिकांश अध्ययन इस बात से सहमत हैं कि डेमोडेक्स परजीवी का अस्तित्व Rosacea के प्रकोप में वृद्धि में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यद्यपि कोई शोध नहीं है जो रोसाएसा और डेमोडेक्स के बीच स्थापित रिश्ते का समर्थन करता है, उनमें से अधिकतर सहमत हैं कि रोसैसा वाले रोगियों के पास दूसरों की तुलना में उनकी त्वचा पर अधिक डेमोडेक्स परजीवी है। Rosacea के कारणों की खोज के लिए अभी भी बड़ी मात्रा में शोध चल रहा है। शोध ने कई कारकों की खोज की है, जो इस पुरानी त्वचा रोग के परिणामों को एक साथ काम करते समय।

शोध अब इस परजीवी जीव पर केंद्रित है जिसे वैज्ञानिक रूप से डेमोडेक्स फोलिकुलोरम कहा जाता है। यह पतंग मानव त्वचा और जीवन में मृत त्वचा कोशिकाओं की खपत से एक सामान्य निवासी है। वे चेहरे क्षेत्र की त्वचा में अधिक प्रमुख हैं, हालांकि वे त्वचा के सभी क्षेत्रों में पाए जा सकते हैं। स्राव, विसर्जन और मृत अवशेष छिद्रों के छिद्रण का कारण बनते हैं जो सूजन से उत्पन्न होते हैं जो रोसैसा की ओर जाता है।
यह देखा गया है कि स्टेरॉयड प्रेरित रोसैसा से पीड़ित लोगों में भी डेमोडेक्स पतंगों की उच्च आबादी है। यह भी पाया गया कि वसंत ऋतु के दौरान इन परजीवीओं की संख्या बहुत अधिक है और इस मौसम के दौरान रोसैसा पीड़ितों में बीमारी बढ़ी है। शोध आमतौर पर डेमोडेक्स परजीवी में पाए जाने वाले जीवाणुओं पर ध्यान केंद्रित कर रहा है कि बैसिलस ओलरोनियस जो सूजन प्रक्रिया को बढ़ाने के लिए दिखाया गया है जिसके परिणामस्वरूप रोसैसा होता है। यह पाया गया है कि इस बैक्टीरिया के दो प्रोटीन रोसैसा में परिणामी सूजन प्रतिक्रिया उत्पन्न करने के लिए पाए जाते हैं। अध्ययनों से पता चला है कि इन प्रोटीनों की प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया उन लोगों के लिए एक परिचित घटना है जो रोसैसा से पीड़ित हैं।
Rosacea के उपचार में मुख्य उद्देश्यों में से एक समुद्री buckthorn तेल है, इसकी जटिल त्वचा देखभाल गुणों के साथ। ऐसा इसलिए है क्योंकि तेल में एंटी-माइक्रोबियल और एंटी-भड़काऊ गुण होते हैं जो त्वचा पर डेमोडेक्स पतंग के प्रसार को दबा सकते हैं। सागर बक्थर्न तेल डेमोडेक्स परजीवी और बैक्टीरिया को मार सकता है जो उनमें रहता है और रोसैसा के लक्षणों को कम कर सकता है। वर्तमान में समुद्र buckthorn तेल के आधार पर समुद्री उपचार दुनिया भर में Rosacea पीड़ितों के बहुमत से व्यापक रूप से स्वीकार किया जाता है। Rosacea के Hawthorn तेल आधारित साबुन लाखों Rosacea पीड़ितों में अद्भुत और ध्यान देने योग्य सुधार दे रहे हैं। ये साबुन त्वचा देखभाल के प्रसिद्ध ब्रांड में उपलब्ध हैं जो अच्छी जिंदगी है, जो एक घरेलू स्वास्थ्य उत्पाद प्राकृतिक रोसैसा उपचार है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में पतंग - लक्षण, संक्रमण और उपचारकुत्तों में पतंग - लक्षण, संक्रमण और उपचार
अपने कुत्ते की त्वचा में गले और अपूर्णताएंअपने कुत्ते की त्वचा में गले और अपूर्णताएं
पालतू जानवरों पर खरोंचपालतू जानवरों पर खरोंच
Rosacea और त्वचा की देखभालRosacea और त्वचा की देखभाल
पुरुषों के लिए त्वचा की देखभाल - एक चेकलिस्टपुरुषों के लिए त्वचा की देखभाल - एक चेकलिस्ट
तेल की त्वचा की देखभाल के लिए टिप्स, तेल की त्वचा का ख्याल रखनातेल की त्वचा की देखभाल के लिए टिप्स, तेल की त्वचा का ख्याल रखना
100% प्राकृतिक Rosacea त्वचा देखभाल100% प्राकृतिक Rosacea त्वचा देखभाल
त्वचा देखभाल के प्राकृतिक चरम के साथ Rosacea उपचारत्वचा देखभाल के प्राकृतिक चरम के साथ Rosacea उपचार
प्रतिष्ठा कार्बनिक त्वचा देखभालप्रतिष्ठा कार्बनिक त्वचा देखभाल
मुँहासे Rosacea - मुँहासे Rosacea के बारे में जानकारीमुँहासे Rosacea - मुँहासे Rosacea के बारे में जानकारी
» » कैसे demodex परजीवी Rosacea हालत बढ़ जाती है?
© 2022 TonMobis.com