कुत्ते डोबर्मन

के बारे में इस कुत्ते को एक लगभग पौराणिक जाति के लिए बात कर रहा है बात करने के लिए प्रयास करें, deВ carГЎcter की स्थिति, उनकी अधीनता और उनकी उपयोगिता, उसे दुनिया में सराहना और admiraciГіn प्रजनक जीता।

हम अपने इतिहास में एक सा गड्ढा है, तो हम देख सकते हैं कि रहस्य की एक प्रभामंडल से घिरा हुआ आता है, तो अंत में पास 1928 ± की हलचल के महान विज्ञापन acompaГ उसका नाम दिखाई desvirtГєa.Comienza। हमें लगता है कि हमारे लक्ष्य तक पहुंचने के लिए आम तौर पर कुत्ते के बारे में थोड़ा प्रयास करने के लिए, डोबर्मन के बारे में बात करना जारी रखना सुविधाजनक है।

डेटा हम इकट्ठा करने के लिए सक्षम किया गया है के साथ, हम कह सकते हैं कि todavГa estГЎ, antropГіlogos द्वारा स्पष्ट नहीं करता है, तो कुत्ते स्वेच्छा से acercГі आदमी है, या अगर बजाय Г © काएं क्या buscГі वातावरण के अनुकूल बनाना है।

क्या दिखाया गया है, यह है कि कुत्ता प्लीस्टोसेन अवधि के एक छोटे उत्परिवर्ती कैनो से उत्तर और मध्य एशिया के मध्य क्षेत्र से निकलता है।

उत्सुक चीजें हैं जो एक रहस्य बने हुए हैं से एक है कि अध्ययन, explicaciГіn प्रमुख विद्वानों के लिए मौजूद है fГіsiles की एक छोटी राशि है, कि पहली बार में कुत्ते habitГі क्षेत्रों थोड़ा पता लगाया अब तक है।

मनुष्य में शामिल होने के लिए कुत्ते की पूर्वनिर्धारितता में पाया गया स्पष्टीकरण यह है कि यह जानवर इंसान के लिए गहरा लगाव महसूस करता है, और इसमें प्रशिक्षित होने की अच्छी स्थितियां हैं। बड़ी बिल्लियों, जो, हालांकि वे ± ar podrГЎn कभी नहीं अविश्वास subsistirГЎ का एक तत्व के रूप में, आदमी के साथ रहती enseГ किया जा सकता है पर्याप्त सबूत domesticaciГіn अन्य जानवरों के साथ किया जाता है, हम एक उदाहरण के रूप देते हैं। यह पूरा हो सकता है।

इसके अलावा, उनकी शिक्षा कभी पूर्ण नहीं हो सकती है।

किसी भी पल में, उनके पैतृक प्रवृत्तियों को परिवार की सुरक्षा प्रकट हो सकती है और खतरे में पड़ सकती है।

अनगिनत जानवर हैं जो मनुष्य के साथ रहते हैं और पालतू नहीं हो सकते हैं। यह पक्षियों का मामला है, एक आम मामला कैनरी जो मनुष्य के बगल में सैकड़ों वर्ष जीवित रहता है, लेकिन इसके बावजूद जब भागने का अवसर खुद को प्रस्तुत करता है तो ऐसा होता है।

यहां तक ​​कि यह घटना जानवरों में दिखाई देती है जो पिंजरों में पैदा हुए थे और स्वतंत्रता भी नहीं जानते थे। कैनरी के रूप में हम कई अन्य जानवरों का हवाला देते हैं। कुत्तों के बगल में घोड़े हैं। मामला tГpico है कि यह प्राकृतिक परिस्थितियों है कि यह आदमी की जरूरतों के लिए अनुकूल है के बावजूद ओएस ± कुछ वॉलपेपर, जब आदमी जल्द ही हासिल वातावरण के अनुकूल बनाना चाहता है के लिए या पूर्ण स्वतंत्रता में होने की इन जानवरों है।

एक प्रशिक्षित घोड़ा, जिसे लंबे समय तक जारी किया जाता है, किसी भी समय दी गई शिक्षाओं को नहीं भूलता है और इसे फिर से हटाया जा सकता है। पालतू जानवरों में से एक जानवर जो डोमेफिन में खड़े हैं, डॉल्फिन हैं। वे बहुत गहन अध्ययन कर रहे हैं और उन्हें अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। पाए गए जीवाश्मों के अनुसार कुत्ते का पालतू जानवर, उनके पास मसीह से 6000 साल पहले की पुरातनता है।




कुत्ते का अस्तित्व, अर्थात, ऑस्ट्रेलिया में पाया जाने वाला सबसे पुराना अवशेष 50 हजार साल की उम्र तक है, उस कुत्ते को डिंगो कहा जाता था। हम कह सकते हैं कि: "यह दौड़ लगातार क्रॉस द्वारा बनाई गई, जहां प्रमुख जीन ने अपनी विशेषताओं को लगाया और इस प्रकार एक दृढ़ और फेंकने वाले चरित्र के साथ लगातार चयनों को एक पतला कुत्ता, मजबूत, चुस्त, प्राप्त किया।

इसका इतिहास 1 9 28 में विज्ञापन विभाग डर ड्यूश्स कार्तेल फर हंडवेसेन द्वारा प्रकाशित किया गया था, और इसलिए इसे सत्य माना जाना चाहिए, हालांकि लेखक हमेशा सटीक नहीं होते हैं। हेर लुइस Doberman Apoldia, थुरिंगिया desempeГ अलग जीवन और उनके गृहनगर में विभिन्न ट्रेडों के दौरान Гі ±, लेकिन यह नहीं है impedГa आप खाली समय और उनके उनमें से espГritu surgГa Sportman, शिकारी में convertiГ © ndose है। इस खेल का अभ्यास करने के लिए उसे स्मार्ट, चुस्त कुत्ते, खतरे के प्रेमी और ट्रेन करने में आसान होना चाहिए।

यह 1865 में लगातार क्रॉस शुरू हुआ, 18 9 0 तक जब इसे एक परिभाषित प्रकार का पशु प्राप्त हुआ, जो वह विशेषताओं से मिला जो वह चाहते थे। पड़ोसियों ने उन्हें अपने गुरु के नाम के लिए अपमानजनक रूप से बुलाया, जो सिनोफिलिया के इतिहास में एक अनकही घटना थी। उनका विचार उसकी ताकत और agilidad- carГЎcter थुरिन्गियन पादरी, जो अपने हमवतन हेर STEGMAN इस्तेमाल किया, देखभाल और Apoldia को स्विट्जरलैंड से अपने मवेशियों को कम करने के साथ, एक टेरियर के रूप में एक विशाल कुत्ता था।

हेर ओटो गॉलर के कुछ सालों बाद, उन्होंने एक दौड़ के भविष्य को पूर्ववत किया और उन सभी महिलाओं को हासिल किया जो उन्हें मिल सके। उन लोगों को बलिदान देना जिन्होंने उसे संतुष्ट नहीं किया। प्रजनन अपने संस्थापक के रूप में समान मानदंडों के साथ जारी रहा, एक दिन प्राप्त करना, सभी ज्ञात, शानदार अनुकरणीय उत्पत्ति का एक उत्पाद जो इसकी चमक और उज्ज्वल काले फर के लिए आश्चर्यचकित था।

क्योंकि कोई भी रहस्य नहीं था कि परिवर्तन कैसे हुआ था। हेर गॉलर ने अपने महान मैनचेस्टर टेरियर्स के साथ बिच को पार कर लिया था। उन्होंने हेर डोबर्मन के निर्देशों के बाद, डोबर्मन का नाम पिंशेर में जोड़ा। इसलिए तीन lГneas खून है कि एक नई नस्ल को जन्म दिया है इस प्रकार थे: Rottweiler जो जीवन शक्ति और scan- वर्ष Pinscher कि थुरिंगिया completГі की तीव्रता और crisply और पादरी दिया अपने carГЎcter की तस्वीर की hГЎbitos दे दी है।

पहले कुत्तों tenГan लंबे बाल और मैनचेस्टर टेरियर पार करती है, जो एक साथ के साथ ग्रेहाउंड एक शरीर mГЎs grГЎcil निर्माण करने के लिए कार्य किया के साथ कुछ नहीं tenГan पूंछ दोष desapareciГі, एक लंबी थूथन mГЎs और अधिक से अधिक चपलता प्रदान करते हैं। इस्तेमाल किए गए ग्रेहाउंड्स में से एक महिला को बेहद क्रूर माना जाता था।
इन सबूतों और हेर डोबर्मन द्वारा छोड़े गए लोगों के साथ, दौड़ की प्रक्रिया का पालन किया जा सकता है, जर्मन शेफर्ड की तुलना में एक तथ्य जो कप्तान वॉन स्टेफानित्ज़ को उठाता है। नस्लों को वह इकट्ठा करने के लिए, नॉर डोबर्मन ने उन्हें एकत्रित किया - उस समय खतरनाक काम, क्योंकि यह घर से घर इकट्ठा करके किया गया था। इस परिस्थिति ने उन्हें अपने युवाओं को सुधारने और रक्षा के लिए उपयुक्त कुत्ता ढूंढने का नेतृत्व किया।

188 9 में हेर गॉलर ने जर्मनी में नेशनल डोबर्मन पिंसर क्लब का आयोजन किया और एक साल बाद दौड़ को आधिकारिक तौर पर पहचाना गया और मानक दिया गया।
द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान मध्य पूर्व में दौड़ शुरू की गई थी, और इसमें यह है कि उन्होंने अपने युद्ध कुत्ते की विशेषताओं के साथ-साथ पुलिस समर्थन कार्य में भी प्रदर्शन किया। केन्या में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन भी थे।

शताब्दी की शुरुआत में विभिन्न देशों, यूएसए, हॉलैंड, स्विट्ज़रलैंड और स्कैंडिनेवियाई देशों ने इसे पेश करना और इसे शुरू करना शुरू किया।

ग्रेट ब्रिटेन में, केवल 1 9 48 में इसकी प्रजनन गंभीरता से शुरू हुई। उस वर्ष कई सम्मानित न्यायाधीशों समेत कई प्रशंसकों ने डोबर्मन पिंसर क्लब का गठन किया। ज्यादातर मामलों में महिलाओं को आयात किया जाता था, लेकिन दुर्भाग्यवश लगभग सभी लिटर क्वारंटाइन के दौरान मृत्यु हो गईं।

बुद्धिमान चयन के बाद दो उत्साही प्रजनकों ने खरीदा, जानवर जो मशहूर अंतर-राष्ट्रीय कुत्तों से निकले हैं जैसे कि:

  • ट्रोल बनाम घ। Engelsburg
  • ग्राफ Dagobert वैन Neerlans Stamm
  • रांची डोब्स स्टोर्मा
  • ग्राम्य Addagio

सभी चैंपियन जिन्होंने खूबसूरत वंशजों में अपना टिकट कायम रखा।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Malamute कुत्तों की नस्लMalamute कुत्तों की नस्ल
डोबर्मन कुत्ते पागल हो जाते हैं, है ना?डोबर्मन कुत्ते पागल हो जाते हैं, है ना?
कुत्ता चार दिन पहले नहीं खिलाता हैकुत्ता चार दिन पहले नहीं खिलाता है
डोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: सहायकडोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: सहायक
लैब्राडोर कुत्ता का इतिहासलैब्राडोर कुत्ता का इतिहास
जर्मन बुलडॉग रखने का अनुभवजर्मन बुलडॉग रखने का अनुभव
डॉबर्मन का चरित्रडॉबर्मन का चरित्र
पहले कुत्तों का नया निशानपहले कुत्तों का नया निशान
कुत्तों के इतिहास के बारे में रहस्यकुत्तों के इतिहास के बारे में रहस्य
डोबर्मन की उत्पत्तिडोबर्मन की उत्पत्ति
» » कुत्ते डोबर्मन
© 2022 TonMobis.com