क्या कुत्ते हरे अंगूर या किशमिश खा सकते हैं?

क्या कुत्ते हरे अंगूर या किशमिश खा सकते हैं?

चाहे घर के बने आहार में या कभी-कभी पुरस्कार के रूप में अतिरिक्त, कई लोग अपने कुत्तों को फल और सब्जियां देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हालांकि, कुछ हैं खाद्य पदार्थ जिन्हें कभी नहीं दिया जाना चाहिए क्योंकि वे नशा या गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकते हैं।

Iquest- आप जानना चाहते हैं कि क्या कुत्ते हरे अंगूर या किशमिश खा सकते हैं ? Iquest- क्या वे जहरीले हैं? iquest- क्या हो सकता है अगर हमारे कुत्ते ने खा लिया हो? ExpertoAnimal के इस नए लेख में हम कई को ध्यान में रखते हुए, आपके सभी संदेहों को हल करेंगे वैज्ञानिक अध्ययन.

आप में भी रुचि हो सकती है: गिनी सूअरों के लिए निषिद्ध भोजन
सूची

कुत्तों को अंगूर क्यों नहीं खाना चाहिए?

सामान्य अंगूर (Vitis vinifera) उन खाद्य पदार्थों की सूची में शामिल हैं जिन्हें हमें कभी नहीं देना चाहिए। हालांकि कई अध्ययन अंगूर की विषाक्तता सुनिश्चित करते हैं [1] [2] [3] [4] [5] सच्चाई यह है कि सटीक जहरीला तंत्र अज्ञात है।

यह आश्वासन नहीं दिया जा सकता है कि हानिकारक घटक (जो परिवर्तनीय मात्रा में भी पाया जा सकता है), एक कुत्ते का उपभोग करने वाली सटीक खुराक या यदि कोई बाहरी उत्पाद होता है जो हमेशा मौजूद नहीं होता है। इस कारण से, किसी भी खुराक को एक समस्या माना जाता है कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए।

नशा पैदा करने के अलावा, इस फल की खपत रक्त यूरिया नाइट्रोजन और / या सीरम क्रिएटिनिन की उच्च सांद्रता का कारण बनती है, जो बदले में कारण बन सकती है तीव्र गुर्दे की विफलता .

कुत्तों को अंगूर क्यों नहीं खाना चाहिए?

मेरे कुत्ते ने एक अंगूर खा लिया है, क्या यह गंभीर है?

अंगूर की विषाक्तता के तंत्र पर निर्णायक परिणामों की अनुपस्थिति में, बिल्कुल जानना संभव नहीं है यदि एक अंगूर संभावित रूप से हानिकारक है या नहीं। प्रत्येक व्यक्ति एक ही राशि में अति या कम अतिरंजित प्रतिक्रिया दे सकता है।

कुत्तों में अंगूर की खपत के बाद कुछ परिणाम यहां दिए गए हैं: एक कुत्ता विकसित हुआ गुर्दे की विफलता केवल 2.8 मिलीग्राम प्रति किलो वजन के साथ, जबकि दूसरा था euthanized प्रति किलोग्राम वजन 4.7 ग्राम लेने के बाद। दूसरी ओर, 4 और 5 अंगूर के बीच एक कारण था गुर्दे की विफलता 8.2 किलोग्राम के एक डचशंड में।

कुत्तों में अंगूर से इंटॉक्सिकेशन

कुत्तों में अंगूर के जहर के लक्षण वे 6 घंटे के बाद प्रकट होना शुरू करते हैं खपत का और 24 घंटे के इंजेक्शन के बाद कभी नहीं। सबसे आम संकेत हैं:

  • उल्टी
  • दस्त
  • एनोरेक्सिया (कुत्ता नहीं खाता है)
  • पेट की संवेदनशीलता
  • सो हो जाना
  • मल में अंगूर के अवशेष
  • उल्टी में अंगूर के अवशेष
  • पॉलीडिप्सिया (अत्यधिक प्यास)



अगर आपको संदेह है कि आपका कुत्ता अंगूर की जहर से पीड़ित है, तो हम अनुशंसा करते हैं पशु चिकित्सक के पास जाओ , जो कुत्ते को जहरीला कर दिया गया है यह सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न परीक्षण करने शुरू कर सकते हैं।

शुरू करने के लिए, पशु चिकित्सक आकलन करेगा कि क्या कुत्ते गुर्दे की विफलता से पीड़ित है, सबसे स्पष्ट संकेत। इसके अलावा, किए गए विश्लेषणों को ऊंचा यूरिया और क्रिएटिनिन, ओलिगुरिया या एनुरिया, प्रोटीनुरिया, ग्लाइकोसुरिया, माइक्रोस्कोपिक हेमेटुरिया और कभी-कभी क्रिस्टलुरिया तक उपस्थित होना चाहिए। ओलिगुरिया या अनारिया के साथ कुत्तों के लिए पूर्वानुमान प्रतिकूल है।

इलाज कुत्तों में अंगूर से जहर से पहले आवेदन करने के लिए जानवरों द्वारा दिखाए गए लक्षणों पर निर्भर करेगा। वे आमतौर पर उपयोग किया जाता है emetics उल्टी और / या कारण बनने के लिए absorbents , जैसे सक्रिय कार्बन का उपयोग।

कुत्तों में अंगूर से इंटॉक्सिकेशन

क्या ऐसे अन्य खाद्य पदार्थ हैं जो कुत्ते नहीं खा सकते हैं?

iquest- क्या कुत्तों के लिए अन्य प्रतिबंधित फल हैं? Iquest- क्या वे चेरी या mandarin खा सकते हैं? सच्चाई यह है कि उनसे बचना बेहतर है। कुत्तों के लिए कई निषिद्ध खाद्य पदार्थ हैं जिन्हें सलाह दी जाती है कि प्याज, चॉकलेट या मैकडामिया पागल जैसे प्रस्ताव न दें। हालांकि कुछ मामलों में वे मौत या गंभीर बीमारियों का उत्पादन नहीं करते हैं, वे कारण बन सकते हैं दस्त और असुविधा.

सब्जियों और फल कुत्तों के लिए अच्छा है

अब जब आप उन खाद्य पदार्थों को जानते हैं जिन्हें आपको कभी अपने कुत्ते की पेशकश नहीं करनी चाहिए, तो अब समय के नए तत्वों को खोजने का समय है हाँ आप अपने आहार में जोड़ सकते हैं . कुत्तों के लिए कई सब्जियों और फलों की सिफारिश की जाती है, हालांकि दैनिक खपत के लिए आपको हमेशा सब्जियों पर शर्त लगनी चाहिए, क्योंकि फल में बहुत सारी चीनी होती है।

सभी फलों और सब्जियों में हम मीठे आलू, उबले हुए आलू, कद्दू या गाजर को उजागर कर सकते हैं, जो इसके कई फायदों और उपयोगों के लिए लोकप्रिय हैं। दूसरी ओर, सेब, तरबूज या तरबूज बहुत स्वस्थ हैं और अधिक गर्मी के समय में आपको हाइड्रेट करने में मदद करेंगे।

सब्जियों और फल कुत्तों के लिए अच्छा है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या कुत्ते हरे अंगूर या किशमिश खा सकते हैं? , हम आपको होममेड डाइट्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञों की मुफ्त ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

संदर्भ
  1. यूबिग पी।, ब्रैडी एम।, ग्वाल्टन-ब्रेंट एस, खान एस, मैजाफेर्रो ई।, मोरो सी। (2005) अंगूर या किशमिश के इंजेक्शन के बाद कुत्तों में तीव्र रेनल असफलता: 43 कुत्तों का एक पूर्ववर्ती मूल्यांकन जर्नल ऑफ़ पशु चिकित्सा आंतरिक चिकित्सा खंड 1 9, अंक 5 सितंबर 2005 पन्ने 663-674
  2. ग्वाल्टन-ब्रेंट एस, होल्डिंग जेके।, डोनाल्डसन सीडब्लू।, यूबिग पीए।, खान एसए। (2001) कुत्तों में अंगूर या किशमिश के इंजेक्शन से जुड़े रेनल विफलता। पशु चिकित्सा आंतरिक चिकित्सा जर्नल 2001 मई 15-218 (10): 1555-6।
  3. सटन एनएम, बेट्स एन।, कैंपबेल ए, (200 9) कुत्तों में विटामिन vinifera (अंगूर, किशमिश, currants और सुल्तान) नशा के परिणाम को प्रभावित करने वाले कारक। पशु चिकित्सा रिकॉर्ड 200 वॉल्यूम 1164 संख्या 144.44-431 ref.6
  4. कैंपबेल ए, अंगूर, किशमिश और सुल्तान, और कुत्तों के लिए जहरीले अन्य खाद्य पदार्थ वीपीआईएस (लंदन), मेडिकल विषाक्त विज्ञान इकाई, एवोनली रोड, लंदन, एसई 14 5 ईआर
  5. ग्वाल्टन -<
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते consuigі अंगूर और खाने के लिए नहीं चाहता हैकुत्ते consuigі अंगूर और खाने के लिए नहीं चाहता है
कुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थ
कुत्तों के लिए जहरीले भोजनकुत्तों के लिए जहरीले भोजन
कुत्तों के लिए 15 जहरीले भोजनकुत्तों के लिए 15 जहरीले भोजन
वैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार कुत्तों के लिए 10 खाद्य पदार्थ प्रतिबंधित हैंवैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार कुत्तों के लिए 10 खाद्य पदार्थ प्रतिबंधित हैं
कुत्तों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईंकुत्तों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईं
अपने कुत्ते के लिए 10 सबसे जहरीले खाद्य पदार्थअपने कुत्ते के लिए 10 सबसे जहरीले खाद्य पदार्थ
खाद्य पदार्थ आपके कुत्ते के लिए निषिद्ध हैखाद्य पदार्थ आपके कुत्ते के लिए निषिद्ध है
बिल्ली ने एक अंगूर खा लिया और कुछ घंटों के बाद यह अलग हो गयाबिल्ली ने एक अंगूर खा लिया और कुछ घंटों के बाद यह अलग हो गया
बिल्लियों के लिए निषिद्ध खाद्य पदार्थबिल्लियों के लिए निषिद्ध खाद्य पदार्थ
» » क्या कुत्ते हरे अंगूर या किशमिश खा सकते हैं?
© 2022 TonMobis.com