कुत्तों के लिए 15 जहरीले भोजन

180802_news_alimentostoxicos_coverblog

"मानव भोजन" की एक बड़ी मात्रा है कि आपके कुत्ते को कभी नहीं खाना चाहिए। और यह न केवल मोटापे को रोकने के लिए है, बेहद खतरनाक खाद्य पदार्थ हैं और हम आपको बताते हैं कि कौन हैं:

1. हड्डियों और वसा
बचे हुए भोजन और हड्डियों में वसा की अप्रत्याशित मात्रा हो सकती है। पके हुए और कच्चे, वसा दोनों, अग्नाशयशोथ का कारण बन सकते हैं। और हालांकि यह कुत्ते को एक हड्डी देने के लिए बेहद आम और प्राकृतिक लगता है, इसके साथ डूबने का एक मौका है। हड्डियों को आपके कुत्ते की पाचन तंत्र में बाधा या झुकाव भी हो सकता है। इसे इसके साथ बदलें: अपने बालों के लिए क्रोकेट या पुरस्कार।

2. डेयरी उत्पादों
एक गर्म दिन पर, यह आपके कुत्ते के साथ अपने आइसक्रीम शंकु को साझा करने के लिए मोहक हो सकता है। अगर यह लालसा के लिए नहीं था, तो आपका कुत्ता इसे साझा नहीं करना पसंद करेगा। दूध और डेयरी उत्पादों में दस्त और अन्य पाचन विकार हो सकते हैं, साथ ही खाद्य एलर्जी स्थापित कर सकते हैं (जो अक्सर खुजली के रूप में दिखाई देते हैं)।

3. चॉकलेट
चॉकलेट के विषाक्त पदार्थ को थियोब्रोमाइन कहा जाता है। सबसे खतरनाक काले चॉकलेट, चॉकलेट मल्च, और चीनी के बिना बेकिंग चॉकलेट हैं। इसे खाने से उल्टी, दस्त, निर्जलीकरण, असामान्य हृदय ताल, कंपकंपी और दौरे हो सकते हैं। इसे इसके साथ बदलें: कुत्ते चॉकलेट स्वाद के लिए पुरस्कार।

4. कच्चे मांस और मछली
कच्चे होने के कारण, मांस और मछली में बैक्टीरिया हो सकता है जो खाद्य विषाक्तता का कारण बनता है। इसके अलावा, कुछ प्रकार की मछली "मछली रोग" का कारण बन सकती है। जिन लक्षणों को आप देखना चाहते हैं वे उल्टी, बुखार और बड़े लिम्फ नोड्स हैं। सिफारिश: हमेशा मछली और मांस पकाएं या इन खाद्य पदार्थों को क्रोकेट्स और प्राकृतिक अवयवों के साथ पुरस्कारों से प्रतिस्थापित करें।

5. शराब
बीयर, शराब, और शराब के साथ कोई भी उत्पाद आपके बालों के लिए खतरनाक है। यद्यपि यकृत और मस्तिष्क पर शराब का प्रभाव समान होता है क्योंकि यह मनुष्यों में होता है। अपने प्यारे को नुकसान देखने के लिए केवल एक छोटी राशि की आवश्यकता है। और कुत्ता छोटा, प्रभाव जितना अधिक होगा।

6. एवोकैडो
कोई फर्क नहीं पड़ता कि Guacamole कितना स्वादिष्ट है, यह आपके कुत्ते के लिए एक जहरीला भोजन है। एवोकैडो में पर्सिन होता है, जो बड़ी मात्रा में कुत्तों के लिए जहरीला होता है। यह पदार्थ मुख्य रूप से पत्तियों, बीज, और पौधे की छाल में पाया जाता है। यदि आपके बगीचे में पानी है, तो अपने कुत्ते को जितना संभव हो सके रखें।

7. कैफीन
बड़ी मात्रा में कैफीन घातक हो सकता है। कैफीन नशा के लक्षणों में बेचैनी, तेजी से सांस लेने, झुकाव, झटके और दौरे शामिल हैं। चाय, कॉफी, चॉकलेट, शीतल पेय, रेड बुल के साथ-साथ कुछ ठंड और एनाल्जेसिक दवाओं में उत्तेजक पेय में कैफीन पाई जाती है। यदि आपका इरादा व्यायाम के लिए अपनी ऊर्जा को बढ़ाने के लिए है इसे इसके साथ बदलें: विशेष उत्पाद

8. अंगूर और किशमिश
अंगूर और किशमिश कुत्तों में गुर्दे की विफलता पैदा कर सकते हैं। और केवल एक छोटी राशि बीमारी का कारण बन सकती है। कुछ प्रभाव तत्काल नहीं हैं, उदाहरण के लिए। एक दिन बाद वे उदास हो सकते हैं। सबसे अच्छा रोकथाम अंगूर और किशमिश को उन स्थानों से दूर रखना है जहां आपका कुत्ता पहुंच सकता है। इसे इसके साथ बदलें: फल स्वाद पुरस्कार।




9. कच्चे अंडे
यदि एक कुत्ता कच्चे अंडे खाता है, तो इसमें 2 समस्याएं हो सकती हैं। सबसे पहले, बैक्टीरिया जैसे सैल्मोनेला या ई कोलाई द्वारा खाद्य विषाक्तता। दूसरा, त्वचा की समस्याएं। कच्चे अंडे में एंजाइम विटामिन बी के अवशोषण में हस्तक्षेप करता है और समय के साथ और लगातार खपत, त्वचा की समस्याओं का कारण बन सकता है, और लगातार खपत के समय उनके फर के साथ समस्याएं विकसित कर सकते हैं।

10. मैकडामिया पागल
कुत्तों को इस उत्पाद के साथ मकाडामिया पागल या खाद्य पदार्थ नहीं खाना चाहिए, क्योंकि इनमें से केवल छह (कच्चे या टोस्ट) घातक हो सकते हैं। जहरीले लक्षणों में मांसपेशी झटके, कमजोरी या हिंद अंगों का पक्षाघात, उल्टी, ऊंचा शरीर का तापमान, और ऊंचा हृदय गति शामिल है।

11. कैंडीज और च्यूइंग गम
कैंडी, गम और टूथपेस्ट जैसे खाद्य पदार्थ xylitol के साथ मीठे होते हैं। यह पदार्थ आपके कुत्ते के शरीर के माध्यम से बड़ी मात्रा में इंसुलिन फैलता है। समय के साथ, आप दौरे हो सकते हैं और कुछ दिनों के भीतर जिगर की विफलता तक पहुंच सकते हैं। इसे इसके साथ बदलें: स्वस्थ पुरस्कार

12. चीनी खाद्य पदार्थ और पेय
अतिरिक्त चीनी कुत्तों के साथ ऐसा ही कर सकती है जो यह मनुष्यों के साथ होती है। यह मोटापे, दांत की समस्याओं, और संभवतः मधुमेह का कारण बन सकता है।

13. पीच और प्लम
इन फलों के साथ समस्या मुख्य रूप से बीज है, इससे कुत्तों और आंतों में छोटी आंत की सूजन हो सकती है। इसके अलावा, आड़ू और बेर में साइनाइड होता है, जो मनुष्यों और कुत्तों के लिए जहरीला होता है। अंतर यह है कि मनुष्य बीज और कुत्ते नहीं खाते हैं। इसे इसके साथ बदलें: फल स्वाद पुरस्कार।

14. नमक
अपने कुत्ते के साथ फ्रेंच फ्राइज़ या प्रेट्ज़ेल जैसे नमकीन खाद्य पदार्थों को साझा करना अच्छा नहीं है। बहुत अधिक नमक खाने से अत्यधिक प्यास हो सकती है या सोडियम आयन विषाक्तता हो सकती है। अतिरिक्त नमक के लक्षणों में उल्टी, दस्त, अवसाद, कंपकंपी, उच्च शरीर के तापमान और दौरे शामिल हैं। इसे इसके साथ बदलें: पुरस्कार या कार्नाज़स।

15. लहसुन और प्याज
कच्चे, पके हुए, पाउडर या निर्जलित प्याज और लहसुन एक कुत्ते में लाल रक्त कोशिकाओं को नष्ट कर सकते हैं, जो धीरे-धीरे एनीमिया की ओर ले जा सकते हैं। इसके अलावा, बड़ी मात्रा में खाने से जहरीला हो सकता है। आपको पता होना चाहिए कि एनीमिया के लक्षणों में कमजोरी, उल्टी, भोजन में थोड़ी रुचि, बालों में चमक की कमी, और सांस की तकलीफ शामिल है।

"टिप्पणी

">
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए जहरीले भोजनकुत्तों के लिए जहरीले भोजन
कुत्ते पकाया हड्डियों खा सकते हैं?कुत्ते पकाया हड्डियों खा सकते हैं?
कुत्तों के लिए 6 जहरीले पदार्थकुत्तों के लिए 6 जहरीले पदार्थ
घर का बना कुत्ता खाना के बारे में हर विवरण जानेंघर का बना कुत्ता खाना के बारे में हर विवरण जानें
कुत्तों के लिए प्राकृतिक फाइबरकुत्तों के लिए प्राकृतिक फाइबर
चॉकलेट, कुत्तों के लिए वर्जित कैंडीचॉकलेट, कुत्तों के लिए वर्जित कैंडी
अपने कुत्ते के लिए 10 सबसे जहरीले खाद्य पदार्थअपने कुत्ते के लिए 10 सबसे जहरीले खाद्य पदार्थ
खाद्य पदार्थ आपके कुत्ते के लिए निषिद्ध हैखाद्य पदार्थ आपके कुत्ते के लिए निषिद्ध है
बिल्लियों के लिए निषिद्ध खाद्य पदार्थबिल्लियों के लिए निषिद्ध खाद्य पदार्थ
यदि आपके पास बिल्ली है तो आपको इन खतरनाक खाद्य पदार्थों से सावधान रहना चाहिएयदि आपके पास बिल्ली है तो आपको इन खतरनाक खाद्य पदार्थों से सावधान रहना चाहिए
» » कुत्तों के लिए 15 जहरीले भोजन
© 2022 TonMobis.com