कुत्तों जो फल खाते हैं

जब हमारे कुत्ते को सबसे उपयुक्त खाने की बात आती है, जैसा कि हमने हमेशा बताया है, उसे एक संतुलित और गुणवत्ता वाले भोजन प्रदान करना है, जो उसकी उम्र, जीवनशैली और शारीरिक स्थिति के अनुकूल है। लेकिन कभी-कभी हमें कुत्ते मिलते हैं जो फल पसंद करते हैं। क्या यह उनके लिए अच्छा है?

खैर, हालांकि यह सच है कि जंगली कैनड ने अपने सामान्य आहार में फलों को निगल लिया, या तो सीधे या उनके द्वारा खाए गए वीसरा की सामग्री में, वर्तमान में उनके लिए उन्हें खाने के लिए आम बात नहीं है। हमने पिछली पोस्ट में पहले से ही बात की है कि एक कुत्ता एक छोटा सा व्यक्ति नहीं है और इसलिए, उसे उसके लिए एक विशिष्ट आहार खिलाया जाना चाहिए। लेकिन क्या होगा अगर वह फल पसंद करता है? क्या मैं उसे दे सकता हूं?

यह सच है कि फल विटामिन, एंटीऑक्सीडेंट और फाइबर का स्रोत हैं, लेकिन हमारे कुत्ते के लिए एक विशिष्ट और पर्याप्त आहार पहले से ही इन पोषक तत्वों की आवश्यकताओं को शामिल करता है। यदि उन्हें पसंद है तो उन्हें छोटे टुकड़े या फलों के टुकड़े देकर कुछ भी नहीं होता है, लेकिन उनकी पाचन तंत्र को बड़ी मात्रा में या सब्जियों को खाने के लिए अनुकूलित नहीं किया जाता है। यह मत भूलना कि कुत्तों, जैसा कि हमने किसी अन्य अवसर पर समझाया, शाकाहारियों नहीं हैं। बड़ी मात्रा में उनके लिए अपरिहार्य होगा और उनके पाचन तंत्र को असंतुलित करेगा।




आप स्वाद पसंद है, यह सेब, केला, संतरा, अंजीर, स्ट्रॉबेरी के बीज या हड्डियों के बिना कम मात्रा में हमेशा की तरह, देने के लिए लेकिन याद है, ठीक है। हमारे डॉक्टर पूछने के लिए भूल नहीं करना चाहिए, वे भी विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट, कैलोरी और कार्बोहाइड्रेट है कि हमारे दोस्त के लिए उपयुक्त नहीं हो या इनमें से किसी से एलर्जी होने के लिए साबित हो सकता है के स्रोत का स्रोत रहे हैं।

लेकिन, वास्तव में महत्वपूर्ण बात यह जानना है कि हमारे कुत्तों को कौन से फल नहीं दिए जा सकते हैं हानिकारक या विषाक्त . नीचे हम सबसे आम सूचीबद्ध करते हैं।

  • अंगूर और किशमिश: बड़ी मात्रा में अपरिवर्तनीय किडनी क्षति का कारण बन सकता है
  • Currants: अंगूर और किशमिश की तरह, गंभीर गुर्दे की विफलता का कारण बन सकता है। यहां तक ​​कि अगर हमने लक्षणों को नहीं देखा है, लेकिन हमारे कुत्ते ने उन्हें निगल लिया है, तो हमें उन्हें पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए।
  • चेरी और खुबानी: फल, जो अपने आप इसलिए नहीं कि हम उन्हें आसानी से मांस दे सकते हैं, लेकिन पत्तियों या पौधों के कुछ हिस्सों, क्योंकि यह साइनाइड, और इस तरह घूस का खतरा जो उनसे दूर रखना चाहिए होता है।
  • एवोकैडो: कुछ भी नहीं है एक छोटा सा टुकड़ा या हमारे कुत्ते "चोरी" guacamole का एक सा है, तो होता है, लेकिन बड़ी मात्रा में Persina, कवकनाशी फल में पाया पदार्थ की मौजूदगी से हानिकारक हैं।

इसलिए, क्या मैं अपने कुत्ते को फल दे सकता हूं? छोटी मात्रा में, यह सुनिश्चित करना कि यह उनके लिए एक गैर-विषाक्त प्रकार का फल है, और हमारे पशुचिकित्सा की सलाह के साथ, जवाब हां है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोते के लिए अपर्याप्त आहारतोते के लिए अपर्याप्त आहार
मुँहासे detox detox detox आहार साफ करेंमुँहासे detox detox detox आहार साफ करें
अपने पालतू जानवरों के लिए वैकल्पिक स्नैक्स: फलअपने पालतू जानवरों के लिए वैकल्पिक स्नैक्स: फल
फेरेट खिला रहा हैफेरेट खिला रहा है
कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?
मुझे अपने कुत्ते को फ़ीड कैसे बदलना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को फ़ीड कैसे बदलना चाहिए?
अपने पुराने कुत्ते को कैसे खिलाया जाएअपने पुराने कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
कुत्तों के लिए अनुशंसित फल और सब्जियांकुत्तों के लिए अनुशंसित फल और सब्जियां
मेरे कुत्ते क्या फल खा सकते हैं? हम आपको 12 विकल्प देते हैंमेरे कुत्ते क्या फल खा सकते हैं? हम आपको 12 विकल्प देते हैं
जीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजनजीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजन
» » कुत्तों जो फल खाते हैं
© 2022 TonMobis.com