कुत्तों के लिए गाजर के लाभ

कुत्तों के लिए गाजर के लाभ

सही कुत्ते को खिलाने यह पशु कल्याण की पांच स्वतंत्रताओं में से पहला है, और यह हमारा कर्तव्य है कि आपको भुखमरी या कुपोषित रहने से रोका जाए। इसलिए, जब हम एक कुत्ते को अपनाते हैं, या हम कुछ समय से एक के साथ रह रहे हैं, तो यह आपके शरीर को स्वस्थ, मजबूत और खुश रहने की आवश्यकता वाले विटामिन और पोषक तत्वों के बारे में जानने के लिए एक जिम्मेदार मालिक होने का है। इस बिंदु पर, ऐसे कई लोग हैं जो सलाह देते हैं कि क्या वे कुछ फलों, सब्जियों या मानव उपभोग के लिए अन्य खाद्य पदार्थों का उपभोग कर सकते हैं।

घर के बने आहार से निपटने के दौरान सबसे लगातार प्रश्नों में से एक यह है कि कुत्ता गाजर खा सकता है या नहीं, यदि हां, तो इसे देने का सबसे अच्छा तरीका कैसा है। खैर, ExpertoAnimal के इस आलेख में हम इस प्रश्न का उत्तर देंगे और हम विस्तार करेंगे कुत्तों के लिए गाजर का लाभ , iexcl- सबकुछ पता लगाना!

आप भी रुचि ले सकते हैं: उनकी उम्र के अनुसार गिनी पिग को खिलााना
सूची

कुत्ते को गाजर देना बुरा होता है?

जैसा कि आपने अनुमान लगाया होगा, गाजर कुत्तों के लिए अच्छा है , तो आप बिना किसी समस्या के अपने प्यारे साथी को पेश कर सकते हैं। इसका कारण यह है स्टार्च के प्रकार है कि amylopectin की एक उच्च अनुपात के साथ, शामिल हैं, एक पदार्थ कुत्ते के लिए आसानी से पच, क्या इस तरह के कुछ अनाज, जो अपच के एक सूचकांक है के रूप में अन्य खाद्य पदार्थों के साथ होता है के विपरीत के रूप में माना अधिक है। इस प्रकार, गाजर कुत्तों, न केवल अपनी आसान और त्वरित आत्मसात के लिए, लेकिन यह भी बहुत से लाभ है कि वे अपने संगठन के लिए लाने के लिए के लिए सिफारिश की फलों और सब्जियों की सूची का हिस्सा है। उन्हें बेहतर समझने के लिए, इसके बाद हम इस उत्पाद की संरचना की समीक्षा करेंगे।

गाजर के 100 ग्राम की पौष्टिक संरचना

संयुक्त राज्य अमेरिका के कृषि विभाग के अनुसार, 100 ग्राम कच्चे गाजर में निम्नलिखित संरचना होती है:

  • शक्ति : 41 किलो कैल
  • पानी : 88.2 9 जी
  • प्रोटीन : 0.93 जी
  • ग्रीज़ : 0.24 जी
  • कार्बोहाइड्रेट : 9.58 जी
  • कुल फाइबर : 2.8 जी
  • कुल शर्करा : 4.74 जी
  • कैल्शियम : 33 मिलीग्राम
  • लोहा 0.30 मिलीग्राम
  • मैग्नीशियम : 12 मिलीग्राम
  • फास्फोरस : 35 मिलीग्राम
  • पोटैशियम : 320 मिलीग्राम
  • सोडियम : 6 9 मिलीग्राम
  • जस्ता : 0.24 मिलीग्राम
  • विटामिन सी : 5.9 मिलीग्राम
  • कुल बी विटामिन : 20.2 मिलीग्राम
  • विटामिन ए : 835
  • विटामिन ई : 0.66 मिलीग्राम
  • विटामिन के : 13.2 मिलीग्राम
  • कुल संतृप्त फैटी एसिड : 0.037 जी
  • कुल monounsaturated फैटी एसिड : 0.014
  • कुल polyunsaturated फैटी एसिड : 0.117
कुत्ते को गाजर देना बुरा होता है?

कुत्तों के लिए गाजर के गुण और लाभ

पिछले खंड में वर्णित गाजर की संरचना कुत्तों के लिए अनंत लाभ और गुणों में अनुवाद करती है, जिनमें से निम्नलिखित में खड़ा है:

कार्बोहाइड्रेट का प्राकृतिक स्रोत

कार्बोहाइड्रेट वे कुत्ते को बहुत सारी ऊर्जा देते हैं और इसलिए, उनके आहार में आवश्यक हैं। कार्बोहाइड्रेट में कम आहार जानवर के स्वास्थ्य में दिखाई देता है, विकासशील रोग और विकार जो गंभीर हो सकते हैं। यह कार्बोहाइड्रेट के कार्यों के कारण होता है, जिसमें शरीर के साथ-साथ दिल और कई सामान्य रूप से केंद्रीय तंत्रिका तंत्र के लिए ऊतकों की ऊर्जा की आपूर्ति होती है। इस तरह, वे कार्डियोवैस्कुलर स्वास्थ्य का पक्ष लेते हैं और इसके अतिरिक्त, कैंसर की उपस्थिति को रोकते हैं।

चूंकि गाजर कार्बोहाइड्रेट का एक उत्कृष्ट स्रोत है, इसलिए इसे पोषण की आवश्यकता को कवर करने, ऊर्जा और लाभ कार्डियक फ़ंक्शन प्रदान करने के लिए कुत्ते के आहार में शामिल करने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है।

कुत्ते की आंखों के स्वास्थ्य में सुधार करता है

कोई भी रहस्य नहीं है कि बीटा कैरोटीन का उच्च योगदान गाजर लाभ ocular स्वास्थ्य, हालांकि, Iquest- क्या आप जानते थे कि यह आपके कुत्ते पर भी इस प्रभाव का उत्पादन करता है? उन्हें पचाने से, शरीर उन्हें विटामिन ए में बदल देता है और प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने, सेलुलर ऑक्सीकरण का मुकाबला करने और जानवर की दृष्टि में सुधार करने के लिए उनका लाभ उठाता है। और यद्यपि इस वर्णक में समृद्ध कई खाद्य पदार्थ हैं, गाजर सबसे अच्छा है।

दस्त के इलाज के लिए अनुशंसित

गाजर की संरचना के लिए धन्यवाद, यह भोजन दस्त से मरीजों को अपने आंतों के वनस्पति को बहाल करने और ठोस मल का पुन: उत्पादन करने में मदद करता है। इसके लिए, कुत्ते के दस्ताने उबले गाजर अकेले, या अन्य अवयवों के साथ मिश्रित करने की सिफारिश की जाती है एंटी-डायरियल गुण पके हुए चावल या कद्दू की तरह। "अपने कुत्ते के लिए कदम से कदम कैसे तैयार करें" पर हमारा लेख देखें और यदि आप बहुत अधिक तरल मल देखते हैं तो इस घर के उपाय को अभ्यास में रखें। बेशक, हमेशा पशुचिकित्सा की देखरेख में और दस्त का कारण बनने के कारण को खोजने की कोशिश कर रहा है।

टाटर की उपस्थिति को रोकता है

अपने कच्चे रूप में, गाजर कुत्ते को इसे कुचलने के लिए मजबूर करता है इसका उपभोग करने के लिए, एक तथ्य जो आपके दांतों की प्राकृतिक सफाई में अनुवाद करता है, जिससे टारटर की उपस्थिति में देरी होती है और आपके दंत स्वास्थ्य का पक्ष लेता है। कभी-कभी इस प्रकार कच्चे गाजर का एक टुकड़ा प्रदान करने, हम न केवल अतिरिक्त ऊर्जा प्रदान करते हैं और आपके समग्र स्वास्थ्य को बढ़ावा देने, लेकिन यह भी हम इस तरह के periodontitis के रूप में एक गंभीर प्रकृति की मौखिक विकृतियों के विकास को रोकने के।

मोटापा वाले कुत्तों के लिए बिल्कुल सही

वसा और इतने कम कैलोरी का एक प्रतिशत से युक्त करके, गाजर,, एक मोटे कुत्ते के भोजन में शामिल करने के लिए और साथ ही आंतों पारगमन को विनियमित अपनी भूख को एक 100% प्राकृतिक भोजन प्राप्त संतुष्ट एक आदर्श स्थान है। "अधिक वजन वाले कुत्तों के लिए व्यंजनों" पर हमारे आलेख की जांच करें और गाजर को इसे पतला बनाने के लिए कैसे पकाएं।

कुत्ते को गाजर कैसे देना है?




के कारण लार एमिलेज एंजाइम की अनुपस्थिति कुत्ते में, जब कार्बोहाइड्रेट द्वारा प्रदान की गई ऊर्जा का बेहतर उपयोग करने की बात आती है तो यह अधिक कठिनाइयों को प्रस्तुत करता है। हालांकि, इसकी मांसाहारी प्रकृति के लिए धन्यवाद, यह बिना किसी कठिनाई के पशु उत्पत्ति के प्रोटीन की ऊर्जा का लाभ उठाता है। गाजर द्वारा प्रदान किए जाने वाले कार्बोहाइड्रेट के साथ-साथ बाकी गुणों और लाभों को बनाने के लिए, खुद को निम्नलिखित प्रश्न पूछना स्पष्ट है:

कुत्तों के लिए iquest- कच्चे या पके हुए गाजर?

उबलते इस तरह के पौधों और अनाज के रूप में पानी खाद्य पदार्थों में खाना बनाना करने के लिए, क्या हम मिल बेहतर स्टार्च कि इन खाद्य पदार्थों का निर्माण करता है लेने के लिए, इस प्रकार से परहेज कच्चे स्टार्च पचा नहीं कर रहा है और पेट के में ferments, उत्पन्न होने वाले पेट फूलना और स्वास्थ्य समस्याओं के उत्पादन है । इस प्रकार, हालांकि कच्चे गाजर आसानी से कुत्ते के लिए पाचन और आत्मसात है, पकाया प्रदान यह इस सुरक्षित करने में कामयाब रहे। इस तरह, हम कह सकते हैं कि कच्चे गाजर कुत्तों के लिए अच्छा है, लेकिन पके हुए गाजर बेहतर है . याद रखें कि खाना पकाने से पहले आपको इसे स्टेम और त्वचा को हमेशा हटा देना चाहिए या कुत्ते को देना चाहिए।

यह वही प्रक्रिया आलू और मकई जैसे अन्य खाद्य पदार्थों में और बढ़ाया जाता है, जिसमें कुत्ते में कच्चे रूप में अपमान की उच्च डिग्री होती है, और पकाए जाने पर उल्लेखनीय लाभ होते हैं।

Iquest- क्या यह अन्य खाद्य पदार्थों के साथ मिश्रित किया जा सकता है?

हां। इतना ही नहीं आम तौर पर घर का बना भोजन में कुत्तों के रूप में लोकप्रिय barf आहार, जिसमें पशु कच्चे मांस गाजर, तोरी या स्क्वैश की तरह सब्जियों के साथ मिश्रित की पेशकश की है के लिए पाया जाता है। हालांकि, के रूप में उल्लेख, पकाया प्रदान कर सकते हैं और बदले में, मांस और semicocidos या पकाया मछली, उबले हुए चावल या अन्य सब्जियों के साथ संयुक्त। ऐसे मामलों में, प्रत्येक कुत्ते के भोजन के वजन के आधार पर की सुझाई गई राशि का सम्मान करना चाहिए, मांस के 120 ग्राम, अनाज की 30 ग्राम और कुत्ते के वजन का 10 किलो प्रति सब्जियों की 20 ग्राम के बारे में औसत। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि अनाज और सब्जियों के ग्राम को एक विविध और पूर्ण आहार प्रदान करने के लिए अनुकूलित और आदान-प्रदान किया जा सकता है।

वाणिज्यिक खाद्य पदार्थों के साथ प्राकृतिक खाद्य पदार्थों को मिश्रण करने की सिफारिश नहीं की जाती है , क्योंकि दोनों खाद्य पदार्थ पूरी तरह से पाचन प्रक्रियाओं को अलग करते हैं और इसलिए, अपर्याप्त किण्वन पैदा कर सकते हैं। इस तरह, हम निष्कर्ष निकाला है, एस आप गाजर को अन्य प्राकृतिक खाद्य पदार्थों के साथ मिला सकते हैं लेकिन कुत्तों के लिए फ़ीड या औद्योगिक भोजन के साथ नहीं।

Iquest- आप एक कुत्ते को कितनी बार गाजर देते हैं?

हालांकि गाजर कुत्ते के शरीर के लिए लाभ से भरा है, यह भी सच है कि सभी कुत्ते सभी खाद्य पदार्थों को उसी तरह सहन नहीं करते हैं। इस तरह, हम एक छोटी राशि के साथ परीक्षण की सलाह देते हैं और देखते हैं कि जानवर कैसे प्रतिक्रिया करता है। यदि आपका शरीर सकारात्मक प्रतिक्रिया छोड़ देता है, तो हम ऊपर दी गई अधिकतम दैनिक ग्राम (लगभग 20) तक राशि बढ़ा सकते हैं। इसी प्रकार, एक विविध और पूर्ण आहार की गारंटी के लिए, हम सप्ताह के दौरान विभिन्न सब्जियों और फलों को गठबंधन करने की कोशिश करते हैं, इस तरह गाजर की पेशकश की जाती है समय-समय पर , और हर दिन, जब तक पशुचिकित्सक इतना निर्धारित नहीं करता है।

Iquest- क्या इसे एक पुरस्कार के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है?

अर्थात् बेशक! गाजर एक का प्रतिनिधित्व करता है अपने कुत्ते को शिक्षित और प्रशिक्षित करने के लिए एकदम सही नाश्ता . बेशक, यदि आप इसे हर दिन उपयोग करना चाहते हैं, तो इसे कम मात्रा में करना याद रखें और इसे अन्य प्राकृतिक स्नैक्स के साथ संयोजित करें। इसके लिए, हम अनुशंसा करते हैं कि आप निम्नलिखित वीडियो देखें जिसमें हम कुत्तों के लिए घर का बना स्नैक्स बनाने का एक आसान तरीका दिखाते हैं: "कुत्ते के लिए प्राकृतिक स्नैक्स कदम से कदम"।

कुत्ते को गाजर कैसे देना है?

क्या पिल्ले गाजर खा सकते हैं?

हां . वास्तव में, कैल्शियम और कार्बोहाइड्रेट की मात्रा के कारण जो इस उत्पाद को बनाते हैं, गाजर पिल्लों के लिए एक आदर्श प्राकृतिक भोजन है। बेशक, पूर्ण विकास में जानवरों से निपटने के दौरान और जिनके दांत अभी भी गठन की प्रक्रिया में हैं, हम अनुशंसा करते हैं पके हुए और कटा हुआ गाजर की पेशकश करें , जितना संभव हो सके चबाने और बाद में पाचन दोनों को सुविधाजनक बनाना।

दूसरी तरफ, पिल्ला की शिक्षा शुरू करते समय गाजर के टुकड़े भी एक उत्कृष्ट पुरस्कार हो सकते हैं, क्योंकि वे इसे आपके शरीर के लिए लाभ के साथ लोड किए गए उत्पाद की पेशकश करते समय उत्तेजित बनाएंगे। जैसे-जैसे आप वयस्कता तक पहुंचते हैं, हम पिछले खंड के मानकों के बाद कच्चे गाजर के टुकड़े पेश करना शुरू कर सकते हैं।

क्या पिल्ले गाजर खा सकते हैं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों के लिए गाजर के लाभ , हम आपको होममेड डाइट्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञों की मुफ्त ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
काम करने के 3 दिन आहारकाम करने के 3 दिन आहार
कुत्तों के लिए आहार बारफ या एसीबीए का उदाहरणकुत्तों के लिए आहार बारफ या एसीबीए का उदाहरण
उनकी उम्र के अनुसार गिनी पिग खिला रहा हैउनकी उम्र के अनुसार गिनी पिग खिला रहा है
बालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिनबालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिन
गिनी सूअरों को कैसे खिलाया जाएगिनी सूअरों को कैसे खिलाया जाए
एंटीऑक्सीडेंट गुणएंटीऑक्सीडेंट गुण
घर पर प्राकृतिक पुरस्कारघर पर प्राकृतिक पुरस्कार
त्वचा के लिए सबसे अच्छी सब्जियांत्वचा के लिए सबसे अच्छी सब्जियां
कुत्तों के लिए प्राकृतिक नाश्ताकुत्तों के लिए प्राकृतिक नाश्ता
सेब और गाजर कुत्ते के लिए कुकीज़सेब और गाजर कुत्ते के लिए कुकीज़
» » कुत्तों के लिए गाजर के लाभ
© 2022 TonMobis.com