क्या भाई कुत्तों को पार करना बुरा है?

क्या भाई कुत्तों को पार करना बुरा है?

भाई कुत्तों को पार करने का विचार सिर्फ खराब अभ्यास नहीं है। यह एक है गैर जिम्मेदार कार्रवाई , जिनके परिणाम अप्रत्याशित हैं। हालांकि, हम सोच सकते हैं उससे कहीं ज्यादा होता है। पेशेवर कुत्ते प्रजनकों ने इस संसाधन का विभिन्न कारणों से उपयोग किया है जिसे हम बाद में प्रकट करेंगे।

एक अव्यवस्थित अभ्यास होने के नाते, यदि वह व्यक्ति जो इसका उपयोग करता है वह एक पेशेवर विशेषज्ञ होता है जो जानता है कि क्या किया जा रहा है, और उन सभी सुविधाजनक और असुविधाजनक कारकों को समझता है जो इसे प्राप्त किए जा सकते हैं, यह अपवाद के रूप में स्वीकार्य है।

यदि आप AnimalExpert पढ़ना जारी रखते हैं, तो हम विषय के बारे में आपके प्रश्नों का उत्तर देंगे: iquest- क्या नस्ल कुत्तों को पार करना बुरा है?

आप भी रुचि ले सकते हैं: क्या कुत्ते को पार करना जरूरी है?
सूची

कुत्ते प्रजनकों कैसे हैं? वे कैसे काम करते हैं?

जिम्मेदार प्रजनकों

हमेशा किसी भी मानव गतिविधि में, जिम्मेदार पेशेवर और पेशेवर होते हैं (यदि आप उन्हें बुला सकते हैं) बुरा, या बहुत बुरा। इसका मतलब यह है कि कई पेशेवरों का उपयोग करने वाले दो भाई कुत्तों के संभोग का संसाधन, एक मामले या दूसरे में बहुत अलग तरीके से लागू होता है।

प्रजनकों ने कोशिश करने के लिए इस खतरनाक संसाधन को लागू किया कुछ phenotypes, या विशेषताओं को ठीक करें जो एक निश्चित कुत्ते वंश में प्रबल होता है। वे इसे माप के साथ करते हैं और हमेशा वैश्विक परिणामों का मूल्यांकन करते हैं कि कार्रवाई का कारण होगा।

हालांकि, इस तरह के अधिनियम यह घातक परिणाम ला सकता है यदि दोनों कुत्तों की अनुवांशिक रेखा अज्ञात है, तो वंशानुगत और जन्मजात बीमारियों की उपस्थिति होती है। एक जिम्मेदार पेशेवर केवल इस अधिनियम को एक आनुवांशिक रेखा में एक बहुत ही विशिष्ट और सटीक तरीके से पूरा करेगा।

कुत्ते प्रजनकों कैसे हैं? वे कैसे काम करते हैं?

गैर जिम्मेदार प्रजनकों

बुरे प्रजनकों इन प्रथाओं को ट्यून करें, ट्यून करें। बिल्कुल परवाह नहीं है संपार्श्विक क्षति जब वे बड़े होते हैं तो वे अपने पिटर पीड़ित हो सकते हैं। जिसके साथ वे कुत्ते के आनुवंशिक भार को बहुत कम करने के लिए प्रबंधन करते हैं और इसलिए गरीब जानवरों को कई समस्याएं पैदा करते हैं, और इसलिए इसके देखभाल करने वालों के लिए।

जर्मन चरवाहे कुत्ते, शायद इस पहलू में सबसे दंडित दौड़। प्रजनन में कदाचार आमतौर पर परिणामस्वरूप जर्मन चरवाहे की बुद्धि की कमी और अपनी वयस्कता के दौरान लगातार बीमारियों में प्रकट होता है। वस्तुतः सभी जर्मन चरवाहे कुत्ते हिप डिस्प्लेसिया से पीड़ित होते हैं जब वे अपने वयस्क या वृद्ध चरण तक पहुंचते हैं।

भाइयों कुत्तों के बीच पार करने के कारण

विशेषज्ञ और जिम्मेदार कुत्तों के प्रजनकों को भाइयों के बीच क्रॉसिंग का उपयोग बहुत मापा जाता है और कभी-कभी गिना जाता है। साथ ही वे पुरुषों और महिलाओं में प्रामाणिक किस्मत निवेश करते हैं अन्य अनुवांशिक रेखाएं . इस तरह वे भावी क्रॉस में सकारात्मक जेनेटिक विविधता को मजबूत करते हैं। फिर भी, और इस तथ्य के बावजूद कि ये बहुत ही विशिष्ट अवसर हैं, प्रजनन कुत्तों को पार करने की सलाह नहीं दी जाती है।




हालांकि, औसत प्रजनकों नए खिलाड़ियों पर एक पैसा खर्च नहीं करते हैं। एकमात्र महत्वपूर्ण बात यह है कि कुत्ते सुंदर और सस्ते आते हैं, इसलिए वे अच्छी तरह से बेच सकते हैं। यदि कुत्ता बीमार है, आक्रामक, बेवकूफ है, या एक कमजोर चरित्र के साथ ..., यह आपकी समस्या नहीं है। वे पहले ही चार्ज कर चुके होंगे।

भाइयों कुत्तों के बीच पार करने के कारण

क्या होता है अगर भाई कुत्ते पार हो जाए?

भाइयों कुत्तों के घर पारियों पर अभ्यास करना भूल जाओ। यह सिर या पूंछ का सवाल नहीं है , जिसमें हवा में सिक्का फेंकने के बाद यदि यह निकलता है तो पिल्ले अच्छी तरह से जाते हैं, और यदि यह क्रॉस आता है तो बुरा होता है।

सामान्य बात यह है कि यह दोनों मामलों (सिर और पूंछ) में गलत हो जाता है, और यह अच्छी तरह से चला जाता है जब सिक्का हवा में फेंकने के बाद जमीन पर गिर जाता है और उसके पैरों पर रहता है। Iquest- बहुत असंभव, सही?

क्या होता है अगर भाई कुत्ते पार हो जाए?

कुत्तों में बुरा असर पड़ रहा है?

इंब्रीडिंग तब होती है जब एक ही परिवार के सदस्य (मानव या पशु) या एक बहुत ही छोटे सामाजिक समूह एक-दूसरे को पार करते हैं। अनुवांशिक गरीबी इन पारियों में से, कभी-कभी खूबसूरत प्राणियों का उत्पादन होता है, और आमतौर पर, अधिकतर प्राणियों का उत्पादन होता है।

इंब्रीडिंग, जल्द ही बाद में, कई अपघटन का कारण बनता है उन समूहों में से जो इसका अभ्यास करते हैं। फारोनिक स्टॉक, शाही रेखाएं और आर्थिक, सामाजिक या धार्मिक शक्ति के कुछ क्षेत्रों में इस घृणित अभ्यास के लिए झुका हुआ है।

आवश्यकताएं जैसे: "रक्त की शुद्धता को संरक्षित करें" - नीला रक्त - महान खिताब का संचय - या आर्थिक स्थिति ताकि सब कुछ "परिवार में" बना रहता है। वे रहे हैं स्वास्थ्य स्तर के लिए हानिकारक उन लोगों के लिए जिन्होंने इसका अभ्यास किया है। कहानी उस का अच्छा सबूत है।

कुत्तों में बुरा असर पड़ रहा है?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या भाई कुत्तों को पार करना बुरा है? , हमारी सलाह है कि आप वंशानुगत बीमारियों के बारे में हमारी अनुभाग में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: सहायकडोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: सहायक
एक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक कैसे बनेंएक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक कैसे बनें
एक कुत्ते नस्ल का चयन कैसे करेंएक कुत्ते नस्ल का चयन कैसे करें
कुत्तों को डांटना बुरा है?कुत्तों को डांटना बुरा है?
कुत्तों में वंशावली क्या है?कुत्तों में वंशावली क्या है?
क्या कुत्ते को पार करना जरूरी है?क्या कुत्ते को पार करना जरूरी है?
व्यवहार समस्याओं वाले बच्चों के लिए सहायता करेंव्यवहार समस्याओं वाले बच्चों के लिए सहायता करें
कैसे दंत चिकित्सक अपने आरोपों को हल करते हैंकैसे दंत चिकित्सक अपने आरोपों को हल करते हैं
व्यावसायिक उत्पादव्यावसायिक उत्पाद
एक कुत्ते शिक्षक क्या हैएक कुत्ते शिक्षक क्या है
» » क्या भाई कुत्तों को पार करना बुरा है?
© 2022 TonMobis.com