घर पर अकेले कुत्ते को थूथन के साथ छोड़ना अच्छा है?

घर पर अकेले कुत्ते को थूथन के साथ छोड़ना अच्छा है?

जब हम घर छोड़ते हैं तो कई कुत्ते सभी प्रकार की चीजों को काटते, तोड़ते और नष्ट करते हैं। पिल्ला कुत्तों में इस प्रकार का व्यवहार सामान्य है, हालांकि, वयस्क कुत्तों में यह अलग होने से संबंधित विकार या उत्तेजना और संवर्द्धन की कमी के कारण हो सकता है, जिससे तनाव होता है। यदि आप अपने कुत्ते को घर पर अकेले थूथन से छोड़ने पर विचार कर रहे हैं, तो हमें करना होगा अनुशंसा करते हैं कि आप नहीं करते हैं.

आपको यह पता होना चाहिए घर पर कुत्ते को अकेले थूथन से छोड़ना अच्छा नहीं है और इस लेख में ExpertoAnimal द्वारा हम समझाएंगे कि आप जिस स्थिति में पीड़ित हैं, उसका समाधान करने के लिए आप और क्यों कर सकते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: घर पर कदम से अकेले मेरे कुत्ते को छोड़ दो
सूची

हमें उपचार के साथ एक उपकरण भ्रमित नहीं करना चाहिए

जैसे हम एक मस्तिष्क के साथ एक मनोवैज्ञानिक समस्या का इलाज नहीं करेंगे, हम एक थूथन के साथ एक व्यवहार समस्या का इलाज नहीं कर सकते हैं . यह निष्कर्ष निकालने के लिए तार्किक (और आसान) है कि यह टूल आपके कुत्ते की विनाश से बच सकता है, हालांकि, iquest- थूथन का दुरुपयोग क्या परिणाम हो सकता है?

  • जब आप इसे उससे लेने का प्रयास करते हैं तो आप खुद को चोट पहुंचा सकते हैं, इसके अलावा, आप उसकी मदद करने के लिए वहां नहीं होंगे और यदि आवश्यक हो तो उसकी मदद करेंगी।
  • थूथन 100% प्रभावी नहीं है और हमारे कुत्ते इसे कुछ मामलों में बंद कर सकते हैं।
  • आपका कुत्ता नकारात्मक रूप से थूथन को जोड़ देगा और इसे कठिन और कठिन बनाना होगा।
  • यदि हम एक चिकित्सा नहीं करते हैं, तो व्यवहार की समस्या न केवल हल नहीं की जाएगी, बल्कि समय के साथ काफी खराब हो जाएगी।
  • आपके द्वारा चुने गए थूथन के मॉडल के आधार पर, यह आपके कुत्ते को कठिनाई से सांस लेने या यहां तक ​​कि पानी खाने या पीने में असमर्थ होने का कारण बन सकता है।
  • यदि कुत्ता एक दंड उपकरण के साथ थूथन को जोड़ता है, तो लंबे समय तक यह आक्रामक तरीके से कार्य कर सकता है, खासकर अगर हम इसे अचानक इस्तेमाल करते हैं। अध्ययन हेरॉन, एमई, शोफर, एफएस, रेइस्नर, आईआर, 200 9। ग्राहक के स्वामित्व वाले कुत्तों में टकराव और गैर-टकराव प्रशिक्षण विधियों के उपयोग और परिणाम का सर्वेक्षण अवांछित व्यवहार दिखा रहा है। एप्लाइड एनिमल व्यवहार विज्ञान 117 47-54।
  • वे अपने तनाव स्तर को बढ़ाएंगे, जो उनकी प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर कर देते हैं, जिससे उन्हें बीमारियों (कवक या मोटापा, उदाहरण के लिए), अवसाद, व्यवहार की समस्याएं और सीखने को नुकसान पहुंचाने के लिए अधिक संवेदनशील बना दिया जाता है।

इन बिंदुओं को पढ़ने के बाद आप इसे समझेंगे थूथन समस्या का समाधान नहीं है , यह बस इसे बढ़ा देता है या इसे निष्क्रिय रखता है, इसलिए इस उपकरण का उपयोग करने और उचित तरीके से इसका इलाज करने के कारण आपको यह कारण ढूंढना आवश्यक है।

हमें उपचार के साथ एक उपकरण भ्रमित नहीं करना चाहिए

हमारे कुत्ते के साथ क्या होता है?

पहला कदम शामिल होगा कारण की पहचान करें जो हमारे कुत्ते में अवांछित व्यवहार का कारण बनता है और यदि हम इसे नहीं ढूंढ पा रहे हैं, तो यह मूल होगा एक पेशेवर के पास जाओ , जैसा व्यवहार व्यवहार या सुझाए गए उपचार के सत्र शुरू करने के लिए एक चिकित्सक, कुत्ते शिक्षक या प्रशिक्षक हो सकता है।

यह सुनिश्चित करने के लिए भी उचित होगा कि हम अपने कुत्ते के पशु कल्याण की 5 स्वतंत्रता का पालन करें, उचित चलने (बेल्ट खींचने, तनाव या अपर्याप्त समय के बिना), आराम के समय, किसी भी बीमारी या अकेलापन की अनुपस्थिति, कई अन्य लोगों के बीच।

घर पर विशिष्ट व्यवहार की समस्याएं:

  • पिल्ले जो वस्तुओं को काटते हैं: यह बहुत सामान्य है कि इस चरण में कुत्तों को जो कुछ भी मिलता है उसे कमजोर कर देता है, क्योंकि उनके दांतों को चोट पहुंचती है और उन्हें अपने पर्यावरण के साथ प्रयोग करने की भी आवश्यकता होती है। यह एक गुजर रहा मंच है। इस मामले में पिल्लों के लिए एक पार्क प्राप्त करना आवश्यक होगा जब हम छोड़ें और विभिन्न प्रकार के खिलौनों की पेशकश करें ताकि सीख सकें कि क्या उपयोग करना है। इसे मजबूत करने के लिए मत भूलना "iexcl- बहुत अच्छा!"या एक तरह का सहवास।
  • अलगाव से संबंधित विकार: हमेशा होता है जब कुत्ता अकेला होता है। इसे विभिन्न तरीकों से व्यक्त किया जा सकता है, लेकिन सबसे सामान्य बात यह है कि पेशाब, छाल या काटने की वस्तुओं . व्यवहार संशोधन सत्रों को पूरा किया जाना चाहिए ताकि कुत्ता एकांत का प्रबंधन करना सीख सके और जब भी वह अकेला हो, विभिन्न खाद्य और खिलौनों के साथ खुद को मनोरंजन करना शुरू कर देता है। यह देखने के लिए एक जासूसी कैमरा का उपयोग करना उपयोगी हो सकता है कि जब हम जाते हैं तो उनका व्यवहार क्या होता है।
  • तनाव: आमतौर पर चलने, दंड या भय की कमी के साथ जुड़ा हुआ है, उदाहरण के लिए, लेकिन कई कारण हो सकते हैं जो हमारे कुत्ते में तनाव उत्पन्न करते हैं, जैसे गेम सत्र बहुत उत्तेजित या निरंतर शोर। इस मामले में यह पहचानना महत्वपूर्ण है कि हमारे कुत्ते में तनाव पैदा हो रहा है और अभ्यास और गतिविधियों की तलाश है जो हमें बेहतर कल्याण प्रदान करने की अनुमति देते हैं।
  • अति सक्रियता: शारीरिक मामलों में तनाव से संबंधित है, लेकिन कुत्तों को पैथोलॉजिकल अति सक्रियता भी हो सकती है, इस मामले में उन्हें फार्माकोलॉजिकल उपचार की आवश्यकता होगी।
  • बोरियत: शायद हम सही देखभाल प्रदान करते हैं, लेकिन हमारे कुत्ते को और भी बहुत कुछ चाहिए। यह आमतौर पर बहुत बुद्धिमान नस्लों, जैसे सीमा कॉली, जर्मन चरवाहा या डोबर्मन में एक आम समस्या है।

ये कुछ उदाहरण हैं, लेकिन कई व्यवहार समस्याएं हैं जो कुत्ते को प्रभावित कर सकती हैं, इसलिए हमेशा एक पेशेवर के पास जाने और उनके दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने की सलाह दी जाती है। हम अपने आप पर एक चिकित्सा लागू करने या विभिन्न प्रशिक्षण विधियों का उपयोग करने की कोशिश कभी नहीं करेंगे, जो लंबे समय तक हमारे कुत्ते को भ्रमित कर देगा।

हमारे कुत्ते के साथ क्या होता है?

हम क्या कर सकते हैं

अगला हम आपको कुछ ऑफर करेंगे सामान्य सलाह जो आपको घर पर अपने कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में मदद कर सकता है ताकि यह बेहतर व्यवहार कर सके और आप इसके साथ खुश रहें।

1. कुत्तों की भाषा सीखो




अगर हम जानना चाहते हैं कि हमारे कुत्ते के साथ क्या होता है तो अपमान के संकेतों को जानना जरूरी है। शारीरिक संकेतों के इस सेट के "शांत संकेत" के रूप में भी जाना जाता है, यह हमें हर समय हमारे कुत्ते के बारे में अधिक जानने की अनुमति देगा।

2. हमारे कुत्ते की बुनियादी जरूरतों को पूरा करें

बहुत से लोग मानते हैं कि वे अपने कुत्ते की बुनियादी जरूरतों को पूरा करते हैं, भले ही यह नहीं है। iquest-क्या आपको दिन में कम से कम दो से तीन बार चलना पड़ता है? iquest-क्या आपके पास दिन में 16 घंटे आराम करने के लिए एक आरामदायक जगह (और यातायात से दूर) है? iquest- क्या यह अधिकतम 6 घंटे अकेले है?

3. शारीरिक रूप से उत्तेजित करें

चलने के अलावा, कुत्ते को तनाव मुक्त करने के लिए शारीरिक व्यायाम करने की आवश्यकता होती है। कुत्ते के कुत्तों या वयस्कों में बॉल गेम, फ्रेशबी या एजिलिटी की सिफारिश की जा सकती है, लेकिन पुराने कुत्ते जिनके पास ज्यादा ऊर्जा नहीं है, उन्हें केवल 5-10 मिनट का आनंद लेंगे, उन्हें पाइप-कैन में डाले बिना।

4. मानसिक रूप से उत्तेजित करें

आपके शरीर की तरह, आपके दिमाग को भी रोजाना उत्तेजित करने की आवश्यकता होती है। हम चाल, कुत्ते कौशल, आज्ञाकारिता कर सकते हैं या उदाहरण के लिए, हम कोंग, या नीना ओटोसन के खुफिया खिलौने जैसे उत्तेजक खिलौने भी चुन सकते हैं। बाजार इन खिलौनों से भरा है और हम में से कुछ खुद को भी बना सकते हैं।

5. कंपनी और प्यार प्रदान करें

कुत्तों मिलनसार जानवर हैं और उन्हें एक परिवार की जरूरत है जो उनकी परवाह करता है, उन्हें सुरक्षा और स्नेह प्रदान करता है। हमारा व्यवहार हमारे कुत्ते के लिए एक उदाहरण होना चाहिए, इसलिए हम आपको वह सब कुछ प्रदान करने की सलाह देते हैं जो आप प्राप्त करना चाहते हैं, लेकिन बदले में कुछ भी उम्मीद किए बिना, इस तरह यह अधिक फायदेमंद होगा।

यह न भूलें कि सभी व्यवहार समस्याओं के लिए लोगों की तरह समय की आवश्यकता होती है, इसलिए हम आपको बहुत धीरज और अच्छे होने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, वह आपको इनाम देगा।

हम क्या कर सकते हैं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घर पर अकेले कुत्ते को थूथन के साथ छोड़ना अच्छा है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बॉल्स मेरे कुत्ते के कान और स्नाउट में जाती हैबॉल्स मेरे कुत्ते के कान और स्नाउट में जाती है
पृथक्करण चिंतापृथक्करण चिंता
मेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा थूथन क्या है?मेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा थूथन क्या है?
कुत्ते को थूथन करने के लिए कैसे आदी करें?कुत्ते को थूथन करने के लिए कैसे आदी करें?
एक वयस्क कुत्ते को अकेले रहने के लिए कैसे आदी है?एक वयस्क कुत्ते को अकेले रहने के लिए कैसे आदी है?
घर पर अकेले कुत्ते को छोड़ दो, सलाहघर पर अकेले कुत्ते को छोड़ दो, सलाह
अपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजनाअपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजना
एक कुत्ते पर थूथन का उपयोग कब करेंएक कुत्ते पर थूथन का उपयोग कब करें
एक कुत्ते को एक थूथन पहनने के लिए आदत करने के लिए 5 चरणोंएक कुत्ते को एक थूथन पहनने के लिए आदत करने के लिए 5 चरणों
कुत्ते को झूठ बोलने के लिए 3 कदमकुत्ते को झूठ बोलने के लिए 3 कदम
» » घर पर अकेले कुत्ते को थूथन के साथ छोड़ना अच्छा है?
© 2022 TonMobis.com