एक गड्ढे बैल कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए युक्तियाँ

एक गड्ढे बैल कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए युक्तियाँ

हम कुत्तों के पिट बुल टेरियर नस्लों क्योंकि उनके शारीरिक विशेषताओं है कि यह एक मजबूत और मजबूत पशु बनाना है कि अगर किसी भी मामले में विशिष्ट पशु मनोविज्ञान मूल्य नहीं है, के रूप में वर्गीकृत संभावित खतरनाक नस्ल पाया।

वास्तव में, सामूहिक कल्पना के भीतर, पिट बैल को सबसे खतरनाक माना जाता है। Iquest- क्या आपको इस नस्ल के एक पिल्ला को एक विशेष प्रशिक्षण की ज़रूरत है? चिंता न करें, इस नए पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको सभी जवाब देंगे।

पढ़ना और खोजना जारी रखें एक गड्ढे बैल कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सुझाव :

आप में रुचि भी हो सकती है: अमेरिकी धमकी देने के लिए टिप्स
सूची

पीपीपी दौड़ के रूप में पिट बैल टेरियर

जैसा कि हमने पहले कहा था, इस नस्ल को पीपीपी माना जाता है। इससे झूठी धारणा हो सकती है कि दुर्भाग्य से बहुत आम है: यह सोचने के लिए कि एक कुत्ते की नस्ल द्वारा आक्रामकता निर्धारित होती है। iquest- Pitbull एक खतरनाक कुत्ता है?

कॉर्डोबा विश्वविद्यालय द्वारा किए गए एक अध्ययन का मुख्य निष्कर्ष यह है कि वे हैं मालिक मुख्य रूप से हमलों के लिए ज़िम्मेदार हैं अपने पालतू जानवरों का लेखक के मुताबिक, जोकिन पेरेज़ गिसाडो, एक जानवर का आक्रामक बनने का मुख्य कारण गरीब या गैर-मौजूदा शिक्षा प्रदान की जाती है।

यदि हम अन्य अध्ययनों की तलाश करते हैं, तो हम देखते हैं कि वैज्ञानिक राहेल केसी (ब्रिस्टल विश्वविद्यालय के) का कहना है कि कुछ दौड़ों के आक्रामकता को जोड़ने से कोई वैज्ञानिक कठोरता नहीं होती है।

वास्तव में, हफिनटन पोस्ट के अमेरिकी संस्करण में प्रकाशित एक लेख आगे बढ़ता है। इसमें हम "समशीतोष्ण के अमेरिकी समाज"अपने इन्फोग्राफिक में हम देख सकते हैं कि पिटबुल दूसरी सबसे सहिष्णु दौड़ है, केवल लैब्राडोर रेट्रेवियर के पीछे।

पीपीपी दौड़ के रूप में पिट बैल टेरियर

फिर यह दौड़ को आक्रामक के रूप में क्यों जोड़ा जाता है?

पूरे इतिहास में हम पाते हैं कि पीपीपी दौड़ ज्यादातर हैं वे कुत्ते के झगड़े करने के लिए इस्तेमाल किया गया है साथ ही साथ शिकार खेल। कुत्तों के प्रशिक्षण में कठोर परीक्षण होते हैं क्योंकि वे पिल्ले होते हैं, क्योंकि उन्हें लगातार आक्रामकता विकसित करने के लिए चिपकने के साथ पीटा जाता है और इस प्रकार, उन्हें झगड़े में उपयोग करें। वे प्रशिक्षित करने के लिए गैर-आक्रामक कुत्ते का भी उपयोग करते हैं, जिसे हम जानते हैं बहस.

यह कानून पिट बैल टेरियर कुत्तों के पक्ष में भी नहीं है क्योंकि थूथन के उपयोग के लिए औचित्य है और अन्य उपायों का तर्क है कि यह अपने शक्तिशाली काटने के साथ-साथ इसकी शारीरिक शक्ति के कारण है। वैसे भी अन्य कुत्तों के बराबर शारीरिक क्षमताओं को पीपीपी नहीं माना जाता है Iquest- ऐसा क्यों होता है? उन इतिहास के लिए जो उनके साथ हैं।




दुर्भाग्यवश, इसने समाज को यह सोचने के लिए प्रोत्साहित किया है कि ये कुत्ते खतरनाक हैं, जैसा कि हमने पहले देखा है, वहां नहीं है कोई वैज्ञानिक साक्ष्य जो समर्थन करता है , काफी विपरीत

फिर यह दौड़ को आक्रामक के रूप में क्यों जोड़ा जाता है?

एक पिल्ला Pitbull ट्रेन करने के लिए युक्तियाँ

पिल्ला पिटबुल की शिक्षा किसी भी अन्य नस्ल के समान नियमों द्वारा शासित होती है। जब हम प्रदान करते हैं तो हम आपको ध्यान में रखने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कदमों की समीक्षा देते हैं एक कुत्ते का बुनियादी प्रशिक्षण :

  • पिल्ला के आने से पहले फैसला करें जो करने में सक्षम होगा और नहीं। उदाहरण के लिए, यदि आप सोफा या बिस्तर पर जा सकेंगे, जहां आप सोएंगे ... पूरे परिवार को इन नियमों से अवगत होना चाहिए क्योंकि यदि सभी कार्य नहीं करते हैं तो कुत्ता भ्रमित महसूस करेगा
  • अपने पिट बैल कुत्ते के लिए एक नाम खोजें और उसे सही तरीके से उससे संबंधित करने के लिए सिखाएं, यदि आप प्रयास करते हैं तो उसे उससे जोड़ने के लिए एक छोटा सा समय होगा
  • आपको अपने पिट बैल कुत्ते को एक पिल्ला होने के बाद सामाजिक बनाना चाहिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है ताकि भविष्य में वह कुत्तों और लोगों से ठीक से संबंधित हो सके
  • आपको सीखना होगा कि कैसे काटने के लिए यह आपको चोट पहुंचाने के बाद चोट नहीं पहुंचाता है, इसके लिए एक आराम से जीवन के साथ-साथ खिलौनों और टीथर्स के उपयोग को बढ़ावा देना आवश्यक होगा
  • अपने कुत्ते को डांटने से बचें जब वह कुछ अच्छा करता है और जब भी संभव हो तो सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करें। जब एक अप्रिय स्थिति का सामना करना पड़ता है, तो एक ब्लंट का उपयोग करें "नहीं"लेकिन अत्यधिक झगड़ा मत करो, केवल तनाव उत्पन्न करता है
  • अपने कुत्ते को थोड़ा सा अकेले रहने के लिए सिखाएं और अलगाव की चिंता के बारे में जानें ताकि इसे ठीक से रोका जा सके
  • छोटे प्रशिक्षण सत्र (10 से 15 मिनट के बीच) करें और अपने दिन में आपकी मदद करने के लिए बुनियादी आदेश सिखाएं: बैठ जाओ, अभी भी रहें ...

हालांकि, अन्य नस्लों की तरह पिट बैल टेरियर बहुत महत्वपूर्ण कुत्ते हैं और उन्हें बहुत सारी ऊर्जा मिलती है जिन्हें उन्हें छोड़ने की आवश्यकता होती है। इसका तात्पर्य है कि हमें अवगत होना चाहिए आपको बहुत सारी शारीरिक गतिविधि की ज़रूरत है दैनिक आधार पर, इसलिए हमें यह पता लगाना चाहिए कि हमें अपने कुत्ते को विशेष रूप से अपनाने के लिए कितनी बार चलना चाहिए।

प्रत्येक कुत्ता अलग और अद्वितीय होता है, लेकिन यह मूल्यवान है कि एक पिट बैल बाहर जाना चाहिए और दिन में कम से कम दो घंटे व्यायाम करना चाहिए। यह महत्वपूर्ण है कि आप इस बिंदु पर उचित महत्व दें। एक कुत्ता जो पर्याप्त खेल नहीं करता है, एक दुखी और अस्वास्थ्यकर कुत्ता है।

  • सिफारिश: किसी भी आरपीपी दौड़ हमेशा परेशान होना चाहिए। इसलिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप इसे पिल्ला होने के बाद उपयोग करने लगते हैं। जब आप दो महीने पूरे कर चुके हैं तो आप शुरू कर सकते हैं, लेकिन हमेशा कम से कम बहुत कम। यह केवल 1 मिनट के सत्रों से शुरू होता है और वहां से आप ऊपर जाते हैं।
एक पिल्ला Pitbull ट्रेन करने के लिए युक्तियाँ

एक गोद लेने वाले वयस्क बैल पिट को कैसे प्रशिक्षित किया जाए

यदि आपने पिट बैल टेरियर को अपनाया है, तो सबसे पहले मैं आपको बधाई देना चाहता हूं। कई पिटबुल दुनिया भर के केनेल्स को कागजी कार्य की मात्रा के लिए भरते हैं जो इसे अपनाने के लिए किया जाना चाहिए। हालांकि, आपको सिद्धांत पर विशेष ध्यान देना चाहिए आप अपने कुत्ते के अतीत को नहीं जानते , शायद उसके पिछले मालिक ने उसे सही तरीके से शिक्षित नहीं किया था। या बदतर, उसने उसे लड़ने के लिए शिक्षित किया।

जैसा भी हो सकता है, आपको यह बहुत स्पष्ट होना चाहिए किसी भी परिस्थिति में आपको उसे डांटना चाहिए या आक्रामकता का उपयोग करें क्योंकि वह याद करता है कि वह एक शक्तिशाली कुत्ता है जिसका चरित्र और इतिहास आप नहीं जानते हैं। कुत्ते की शरीर की भाषा को देखें जरूरी होगा, हमें यह देखना होगा कि किसी भी समय डर या तनाव है या नहीं।

यदि आप मानते हैं कि आपके कुत्ते के पास कुछ प्रकार की गंभीर व्यवहार समस्या है, तो आदर्श है एक कुत्ते के चिकित्सक या शिक्षक के पास जाओ , विशेष रूप से यदि आप अच्छी तरह से सामाजिककृत नहीं हैं, तो इसे स्वयं करने की कोशिश न करें।

लेख को समाप्त करने के लिए मैं आपको Pitbulls के बारे में जिज्ञासा बताना चाहता हूं। Iquest- क्या आप जानते थे कि इस नस्ल को के रूप में जाना जाता था ldquo-dog niñerardquo-? उन्हें बुलाया गया क्योंकि वे बच्चों के साथ इतने सहिष्णु और धीरज थे, हमारे लेख में पिट बैल टेरियर के बारे में एक नानी कुत्ते के रूप में अधिक जानकारी प्राप्त करें।

एक गोद लेने वाले वयस्क बैल पिट को कैसे प्रशिक्षित किया जाए

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक गड्ढे बैल कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए युक्तियाँ , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

युक्तियाँ
  • आपको गड्ढे बैल को अपनाने में सक्षम होने के लिए सभी आवश्यकताओं को पूरा करना होगा: जेल में नहीं, अद्यतित पंजीकरण, पीपीपी लाइसेंस और देयता बीमा।
  • याद रखें कि आपके कुत्ते को हमेशा बंधे रहना चाहिए और एक पट्टा के साथ अधिकतम ढाई मीटर (कभी भी विस्तार योग्य नहीं)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या डोबर्मन एक खतरनाक कुत्ता है?क्या डोबर्मन एक खतरनाक कुत्ता है?
क्या पिट बैल एक खतरनाक कुत्ता है?क्या पिट बैल एक खतरनाक कुत्ता है?
खतरनाक कुत्तों?खतरनाक कुत्तों?
अर्जेंटीना कुत्ते नस्लोंअर्जेंटीना कुत्ते नस्लों
स्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्तों - वर्तमान कानून 2018स्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्तों - वर्तमान कानून 2018
यदि मेरा कुत्ता संभावित रूप से खतरनाक है तो मैं क्या कर सकता हूंयदि मेरा कुत्ता संभावित रूप से खतरनाक है तो मैं क्या कर सकता हूं
काले रूसी टेरियर की दौड़ को जाननाकाले रूसी टेरियर की दौड़ को जानना
कुत्तों की 2 नस्लें तेजी से आम हैंकुत्तों की 2 नस्लें तेजी से आम हैं
अर्जेंटीना में खतरनाक कुत्तों का राष्ट्रीय कानूनअर्जेंटीना में खतरनाक कुत्तों का राष्ट्रीय कानून
स्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्तोंस्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्तों
» » एक गड्ढे बैल कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com