यदि मेरा कुत्ता संभावित रूप से खतरनाक है तो मैं क्या कर सकता हूं

यह आवश्यक है कि जब मालिक अपने पालतू संभावित रूप से खतरनाक हों तो मालिक कई पहलुओं को ध्यान में रखते हैं। इस संबंध में, ब्यूनस आयर्स के शहर में एक कानून है कि कुत्तों और नस्लों कि विभिन्न देशों में कई शहरों में भी चोटों और काटने के साथ जुड़े रहे हैं की कुछ विशेष प्रकार शामिल है। यही कारण है कि हम आपको किस प्रकार की श्रृंखला देते हैं जब आपका कुत्ता संभावित रूप से खतरनाक होता है तो आपको क्या करना चाहिए।

नीचे दी गई सलाह को समझना महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस तरह से हम दुखी परिस्थितियों से बच सकते हैं।

सामान्य विचार

2012 में, वे थे 6500 शिकायतें जिसे ब्यूनस आयर्स शहर में उत्तेजित कुत्तों के हमलों से ज़ूनोसिस लुइस पाश्चर संस्थान मिला। वैसे भी यह संदिग्ध है कि संख्या काफी ज्यादा है, तो उनके मन में उन मामलों की सूचना दी नहीं किया गया था (यह अनुमान है कि 30% शिकायत पेश नहीं होगा) होगा।

एक महत्वपूर्ण तथ्य, आमतौर पर है पीड़ित बच्चे हैं , जिनकी उम्र पांच से नौ साल के बीच है। चोट आमतौर पर सार्वजनिक स्थानों में होती है, और विशेषज्ञों के अनुसार, जानवरों पर हमला किया जाएगा और हमले के माध्यम से उनकी जगह की रक्षा होगी।

इस अनजान परिदृश्य को ध्यान में रखते हुए, ब्यूनस आयर्स शहर ने एक कानून लागू किया, जिसे 13 जनवरी, 2012 को अधिनियमित किया गया था। यह के बारे में है कानून 4,078 जिसका उद्देश्य उन कुत्तों को रखना है जिन्हें संभावित रूप से खतरनाक माना जाता है। यह एक तरह का मानदंड है जिसमें एक मजबूत निवारक चरित्र है, जिसमें पहले से ही हमारे देश में उदाहरण हैं, क्योंकि इसे अन्य प्रांतों में मेंडोज़ा और कॉर्डोबा में लागू किया गया था।

संभावित खतरनाक कुत्तों का क्या मतलब है?




इस विनियमन के तहत, ए दौड़ की श्रृंखला जो खतरनाक माना जाता है। इनमें से कुछ हैं: गन्ना कोर्सो, जर्मन शेफर्ड, प्रेसा Canario, नियपोलिटन मास्टिफ़, महान जापानी कुत्ता, बुल टेरियर, Dogo, बुलमास्टिफ, Rottweiler, doberman, इनु अकिता, इनु टोसा ब्राजील पंक्ति, अर्जेंटीना बुलडॉग, अमेरिकी स्टेफर्डशायर टेरियर, स्टेफर्डशायर बुल टेरियर और पिट बुल टेरियर।

इन दौड़ों में से कुछ के मालिक के रूप में मुझे क्या करना चाहिए?

जिन लोगों में इनमें से कोई भी दौड़ है जिसे संभावित रूप से खतरनाक माना जाता है, उन्हें एक का अनुपालन करना चाहिए नियमों की श्रृंखला जो कानून में निर्दिष्ट हैं। एक तरफ, पिल्ला तीन महीने पुराना होने से पहले पंजीकरण का अनुरोध किया जाना चाहिए। इसके अलावा, यह एक कॉलर के साथ पहचाना जाना चाहिए जिसमें धातु प्लेट है, जिसमें निम्नलिखित जानकारी होनी चाहिए: कुत्ते के मालिक का नाम और पंजीकरण में पंजीकरण की संख्या।

कुत्ते सार्वजनिक सड़कों पर प्रसारित करते हैं, यह एक थूथन पहनते हैं और एक पट्टा, जो कम (और कभी नहीं एक्स्टेंसिबल) होना चाहिए अधिकतम दूरी दो मीटर किया जा रहा है पर होना चाहिए। निजी संपत्ति में, पर्याप्त संलग्नक की गारंटी दी जानी चाहिए जहां कुत्ते को बाहर से आने वाले लोगों से बचने के लिए स्थित है, क्षतिग्रस्त नहीं हैं।

इसी तरह, इस कानून को मंजूरी दी जाती है त्याग का निषेध इन कुत्तों में से कानून द्वारा पहुंचे। यदि इस तथ्य की पुष्टि हो, तो एक मंजूरी हो सकती है, क्योंकि इसे बहुत गंभीर अपराध माना जाता है।

यदि कुत्ता अपने मालिक या अन्य लोगों को नुकसान या क्षति उत्पन्न करता है तो रजिस्ट्री को तत्काल सूचित करने का दायित्व बनी हुई है।

अंत में, एक ही समय में संवाद करने के लिए मौलिक है क्योंकि एक आक्रामकता होती है, रजिस्ट्री के लिए कुत्ते की चोरी या हानि, इसके लिए देखने की कोशिश करने और सड़क पर संभावित रूप से खतरनाक कुत्ते को ढीला होने के मामले में आवश्यक उपाय करने में सक्षम होने के लिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ब्यूनस आयर्स में कुत्ते को अपनानाब्यूनस आयर्स में कुत्ते को अपनाना
मैं अपने कुत्ते को दवा कैसे दूं?मैं अपने कुत्ते को दवा कैसे दूं?
क्या पिट बैल एक खतरनाक कुत्ता है?क्या पिट बैल एक खतरनाक कुत्ता है?
खतरनाक कुत्तों?खतरनाक कुत्तों?
स्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्तों - वर्तमान कानून 2018स्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्तों - वर्तमान कानून 2018
एक कुत्ते पर थूथन का उपयोग कब करेंएक कुत्ते पर थूथन का उपयोग कब करें
चलो कुत्ते के साथ चलने के लिए चलो!चलो कुत्ते के साथ चलने के लिए चलो!
अर्जेंटीना में खतरनाक कुत्तों का राष्ट्रीय कानूनअर्जेंटीना में खतरनाक कुत्तों का राष्ट्रीय कानून
बिल को संभावित खतरनाक कुत्तों के मालिकों के लिए मनोवैज्ञानिक परीक्षण की आवश्यकता होगीबिल को संभावित खतरनाक कुत्तों के मालिकों के लिए मनोवैज्ञानिक परीक्षण की आवश्यकता होगी
स्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्तोंस्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्तों
» » यदि मेरा कुत्ता संभावित रूप से खतरनाक है तो मैं क्या कर सकता हूं
© 2022 TonMobis.com