कुत्तों और बिल्लियों के लिए उन्हें ठीक करने के 11 तरीके घायल हैं

आपका पशु साथी आपका सबसे अच्छा दोस्त है, और आपको लगता है कि यह सही है। दुर्भाग्य से, पड़ोस में अन्य प्राणियों को इस तरह के उच्च सम्मान में पकड़ नहीं लग रहा है। इसलिए, कई बार बिल्लियों एक दूसरे को भस्म करने की कोशिश करते हैं, या कम से कम एक अच्छा काटने लेते हैं। और रात में बिल्लियों विवादों अक्सर ada वॉलपेपर ± लड़ाइयों में खत्म campales.В इस घाव, फोड़े और खून बह रहा है की एक किस्म में दुर्घटनाओं, खरोंच और कई अप्रत्यक्ष दुर्घटनाओं, और tendrГЎ परिणाम का खतरा। यही वह है जो आप इसके बारे में कर सकते हैं।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

सावधानियां लें . ज्यादातर विशेषज्ञ अपने घावों का इलाज करने से पहले बिल्ली या कुत्ते पर थूथन डालने की सलाह देते हैं। यदि आप एक दर्दनाक क्षेत्र को छूते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि यदि आपके पास हाथ से थूथन नहीं है, तो आप गेज या रस्सी के रोल के साथ एक को सुधार सकते हैं। जानवर के थूथन के चारों ओर गेज या रस्सी को कई बार लपेटें और कान के पीछे छोर बांधें। लेकिन हाथ में कैंची की एक जोड़ी है। यदि जानवर उल्टी हो जाता है, तो आपको डूबने से बचने के लिए जल्दी से थूथन को हटाना होगा।

कोबरा सिर। यदि आपका पालतू थूथन का उपयोग करने के लिए बहुत छोटा है, तो सिर को एक तकिए, तौलिया या कंबल से लपेटें। हालांकि, «हुड» को ढीला होना चाहिए ताकि सांस लेने में बाधा न डालें।

शुरुआत में शुरू करो . रक्तस्राव रोकना नंबर एक प्राथमिकता है। जितनी जल्दी हो सके, अपने हाथ से या साफ धुंध या एक साफ कपड़े के साथ घाव पर मजबूती से दबाएं। दबाव तब तक दबाए रखें जब तक घाव खून बह रहा न हो, जो आमतौर पर कुछ ही मिनटों में होता है। यदि रक्तस्राव बंद नहीं होता है, तो जानवर को तुरंत पशुचिकित्सा में ले जाएं।

बालों को हटाओ। एक बार खून बह रहा है, घाव को सावधानी से साफ किया जाना चाहिए। आसपास के बालों को काटकर शुरू करो। आप कैंची से यह कर सकते हैं, लेकिन पशु चिकित्सकों, एक रेजर elГ © ctrica.В बाल घाव से हटा दिया जाना चाहिए उपयोग की सलाह देते हैं क्योंकि अगर यह उलझ जाता podrГa एक infecciГіn पक्ष में हैं।

लेकिन पहले घाव प्रोटोटाइप। कट बालों को घाव में गिरने से रोकने के लिए, इसे पानी घुलनशील Vaseline की पतली परत के साथ कवर करें। बाल वेसलीन का पालन करेंगे, जिसे आसानी से धोया जा सकता है।

एक गहरी सफाई करो . घाव को संक्रमित करने वाले रोगाणुओं या अपशिष्ट को खत्म करने के लिए पानी को गहरे कटौती पर चलाने देना बहुत महत्वपूर्ण है। इन मामलों में सबसे अच्छा एंटीसेप्टिक पानी और साबुन हैं। फिर, आप एक जीवाणुरोधी मलम लागू कर सकते हैं।




अन्य एंटीसेप्टिक्स का प्रयोग न करें। यद्यपि अच्छी सफाई करने के लिए यह आवश्यक है, पशु चिकित्सक एंटीसेप्टिक्स जैसे हाइड्रोजन पेरोक्साइड या अल्कोहल का उपयोग करने की सलाह नहीं देते हैं, क्योंकि वे जलन बढ़ा सकते हैं।

उसे खुद चाटना चाहिए। जब एक कुत्ते या बिल्ली को घाव भुगतना पड़ता है, तो उसकी जीभ स्वचालित रूप से काम करना शुरू कर देती है। मां प्रकृति के रास्ते में मत जाओ। लिक्स आपको नुकसान नहीं पहुंचाएंगे, और वे कचरे के घाव को साफ करते हुए उपचार में तेजी लाने की संभावना रखते हैं।

अपने सिर को ऊपर रखें। हालांकि कुछ licks घाव के लिए अच्छे हैं, कुत्तों और बिल्लियों कि एक घाव सिले किया गया है भी चाटना, puntos.В इसे रोकने के लिए जारी करने की बात आती है तो आप पशु के लिए एक अलिज़बेटन कॉलर डाल कि impedirГЎ प्रभावित क्षेत्र तक पहुंचें। आप एक पालतू जानवर की दुकान में एलिजाबेथ कॉलर खरीद सकते हैं या एक प्लास्टिक की बाल्टी में जानवर के सिर के आकार को छेद काटकर घर का बना संस्करण बना सकते हैं। हालांकि, सुनिश्चित करें कि कॉलर आरामदायक है और जानवर को सामान्य रूप से खाने या पीने से नहीं रोकता है।

सूरज जाने दो। हालांकि एक फर्म पट्टी खून बहने से रोकने में मदद कर सकती है, ज्यादातर मामलों में यह अनावश्यक है। यह और भी खतरनाक हो सकता है। पशु चिकित्सकों का मानना ​​है कि अधिक घाव ढक गया है, धीमा उपचार धीमा होगा।

फोड़े के लिए देखो . हालांकि अधिकांश मामूली घाव खुद को ठीक करते हैं, फिर भी फोड़े कभी-कभी विकसित होते हैं। एक फोड़ा त्वचा के नीचे पुस का संचय है, जो संक्रमण की उपस्थिति को इंगित करता है। अगर पुस निकाला नहीं जाता है, तो संक्रमण आंतरिक रूप से फैल सकता है। अगर आपके जानवर में फोड़ा है, तो इसे जल निकासी की आवश्यकता है। इसके अलावा, पशुचिकित्सक मौखिक एंटीबायोटिक्स निर्धारित कर सकता है। कभी भी फोड़े का इलाज करने की कोशिश न करें। यदि वह करता है, तो वह मूल्यवान समय खो देगा।

पशुचिकित्सा से परामर्श कब करें

हालांकि अधिकांश घावों का इलाज घर पर किया जा सकता है, गहरे कटौती के लिए पेशेवर ध्यान देने की आवश्यकता होती है। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, जब घाव खून बह रहा या दर्द का कारण अगर laceraciГіn intenso.В इतनी गहरी यह tendons या mГєsculos तक पहुँच जाता है है है, तो आप डॉक्टर के पास जाना चाहिए। गहरे कटौती लगभग हमेशा संज्ञाहरण और सिलाई की आवश्यकता होती है। खून बह रहा है या घाव संक्रमित होने पर भी एक खरोंच खतरनाक हो सकता है।

वास्तव में, घाव का मुख्य खतरा संक्रमण है। चेतावनी संकेतों में पुस, लाली, सूजन या लगातार दर्द शामिल है। संक्रमण काटने घाव, विशेष रूप से उन बिल्लियों की वजह से में विशेष रूप से आम क्योंकि बिल्ली estГЎ मुंह बैक्टीरिया और तेज कुत्तों से भरा इन मामलों, पशु चिकित्सक prescribirГЎ antibiГіticos में छेद profundas.В पैदा कर सकता है कर रहे हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ते को एक थूथन पहनने के लिए आदत करने के लिए 5 चरणोंएक कुत्ते को एक थूथन पहनने के लिए आदत करने के लिए 5 चरणों
घर का बना बिल्लियों के लिए 3 खिलौने, बहुत आसान!घर का बना बिल्लियों के लिए 3 खिलौने, बहुत आसान!
मेरी बिल्ली और मेरे साथी साथ नहीं मिलता हैमेरी बिल्ली और मेरे साथी साथ नहीं मिलता है
बिल्लियों के आउटपुटबिल्लियों के आउटपुट
कुत्तों और बिल्लियों के साथ घर पर सुरक्षा नियमकुत्तों और बिल्लियों के साथ घर पर सुरक्षा नियम
कुत्तों और बिल्लियों के लिए विवादों को हल करने के लिए 16 युक्तियों से लड़ेंकुत्तों और बिल्लियों के लिए विवादों को हल करने के लिए 16 युक्तियों से लड़ें
कुत्तों और बिल्लियों के लिए मज़ा और खेलकुत्तों और बिल्लियों के लिए मज़ा और खेल
कुत्तों और बिल्लियों के लिए 10 स्मार्ट चाल काटता हैकुत्तों और बिल्लियों के लिए 10 स्मार्ट चाल काटता है
कुत्ते झगड़े और बिल्ली हमलेकुत्ते झगड़े और बिल्ली हमले
अपने कुत्ते और बिल्ली को आश्वस्त करने के 13 तरीके आक्रमणअपने कुत्ते और बिल्ली को आश्वस्त करने के 13 तरीके आक्रमण
» » कुत्तों और बिल्लियों के लिए उन्हें ठीक करने के 11 तरीके घायल हैं
© 2022 TonMobis.com