मेरे कुत्ते में प्रतिरक्षा कैसे बढ़ाएं

मेरे कुत्ते की प्रतिरक्षा कैसे बढ़ाएं 1
आपके कुत्ते के साथ कोई समस्या नहीं है जो कभी खत्म नहीं होता है? जिल्द की सूजन, ओटिटिस, नेत्रश्लेष्मलाशोथ और आईटीईएस और दूसरों के एक बहुतायत है कि हमारे कुत्ते में हल नहीं किया जाता है, हम चीजों को सही करते हैं, हम उसे डॉक्टर के पास ले, दवा देना, समस्या हल हो जाती है, लेकिन कुछ हफ़्ते खर्च करता है और सब कुछ शुरू होता है नया, मेरे कुत्ते के साथ क्या होगा?

क्या आपने कभी सोचा है कि आपके कुत्ते ने प्रतिरक्षा कम कर दी है?

मेरे कुत्ते की प्रतिरक्षा कैसे बढ़ाएं?

लेकिन प्रतिरक्षा क्या है?

प्रतिरक्षा स्वास्थ्य समस्याओं, पर्यावरण, सामाजिक और पोषण संबंधी स्थितियों के लिए पर्याप्त रूप से प्रतिक्रिया देने के लिए कुत्तों की क्षमता है, क्योंकि ये कारक प्रतिरक्षा के विकास में हस्तक्षेप करेंगे।

क्या आप जानते हैं कि आपके कुत्ते की प्रतिरक्षा क्षय कैसे होती है?

व्यवहार: यदि आपके पास अधिक कुत्ते हैं, तो क्या सामाजिक समूह संतुलित है? क्या कोई प्रभावशाली कुत्ता है और शेष झुका रहे हैं या क्या उनके बीच नेतृत्व संघर्ष है? सामाजिक संघर्ष प्रतिरक्षा के सही विकास को प्रभावित करते हैं।

तनाव: क्या पर्यावरण में कोई बदलाव आया? स्वास्थ्य प्रबंधन, पोषण प्रबंधन, एक नए उत्पाद का उपयोग, एक नए कुत्ते का सम्मिलन? ये कारक हैं जो शरीर तनाव और तनाव के रूप में व्याख्या करता है प्रतिरक्षा को प्रभावित करता है।

पर्यावरण: कम हवा आर्द्रता, धूल प्रदूषण, सफाई, आदि




एलर्जी: कुत्तों या पर्यावरण में उपयोग किए जाने वाले रासायनिक उत्पाद जलन या एलर्जी की उत्पत्ति कम प्रतिरक्षा का कारण बन सकते हैं।

कीड़े: वे विशेष रूप से गर्मी की अवधि में बहुत आम हैं, सक्रिय अवयवों के शरीर के प्रतिरोध से आम अवशेष भी उपयोग किए जाते हैं। Isospora और Giardia की जांच करना हमेशा अच्छा होता है।

आयु: उम्र एक महत्वपूर्ण कारक है, क्योंकि यह स्वाभाविक है कि प्रतिरक्षाएं जानवरों को आम संक्रमणों के प्रति अधिक संवेदनशील होने से कम करती हैं, जिससे बीमारियों को उम्र बढ़ने की तुलना में युवा कुत्ते की प्रतिरक्षा प्रणाली की बेहतर प्रतिस्पर्धा के कारण नहीं होता है।

मेरे कुत्ते की प्रतिरक्षा बढ़ाने के लिए क्या करना है?

भोजन: सबसे पहले हमें भोजन की अच्छी गुणवत्ता या संतुलित प्राकृतिक आहार और अच्छी गुणवत्ता देना चाहिए, इसलिए प्रतिरक्षा के उचित विकास के लिए भोजन आवश्यक है, इसलिए कुत्ते की आयु और आकार का सम्मान करना चाहिए पर्याप्त भोजन

Worming: यह स्वच्छ हमेशा endoparasites का अच्छा नियंत्रण के लिए अद्यतन बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण है, कुत्ते जमीन के साथ सीधे संपर्क में रहता है,, चाट तो आसानी से, गोल हासिल hookworms कुत्ता, विशेष रूप से युवा लोगों को कमजोर, उन्हें और अधिक अतिसंवेदनशील छोड़ने बीमारियों के लिए। लेकिन हम, इस तरह खस्ता कद्दू बीज, कच्चे लहसुन, टकसाल, कोको शराब के रूप में परजीवी के खिलाफ प्राकृतिक औषधियों का उपयोग कर सकते क्योंकि औद्योगिक अंधाधुंध भी इस्तेमाल किया dewormer प्रतिरक्षा प्रणाली को प्रभावित है क्योंकि यह एक जहर है।

टीका: टीका आवश्यक है ताकि कुत्ते को टीकाकरण किया जा सके और भविष्य में कई संक्रामक बीमारियों के संरक्षित रहने के लिए हम टीकाकरण के जोखिम और लाभों के बारे में बात करेंगे।
एक्टोपैरासाइट्स का नियंत्रण: वे प्राकृतिक और होम्योपैथिक उत्पादों को वरीयता देते हैं, क्योंकि कीटनाशक भी प्रतिरक्षा को कम करते हैं।
अपने कुत्ते की प्रतिरक्षा को बढ़ाने के लिए भोजन में शामिल हैं:
लहसुन: सप्ताह में दो बार लहसुन का 1 लौंग आपके कुत्ते की प्रतिरक्षा को बढ़ाता है।
अंडा: 1 उबला हुआ या कच्चा अंडा प्रति सप्ताह 2 बार प्रतिरक्षा में वृद्धि करने में मदद करता है।
बीयर खमीर पाउडर: रोजाना भोजन में रखा जाता है, प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने से fleas को रोकता है।
दही: सप्ताह में 2 से 3 बार प्रतिरक्षा बढ़ जाती है।
ल्यूकोजन गोलियां या सिरप: ल्यूकोजन एक दवा है जो समय से पहले बच्चों, एड्स रोगियों के लिए उपयोग की जाती है और प्रतिरक्षा को मजबूत करने के लिए सबसे अच्छी दवाओं में से एक के रूप में दिखाया गया है और आपके कुत्ते द्वारा इसका उपयोग किया जा सकता है।

आप कुछ बीमारियों का दोहराव चित्रों है और अक्सर आप उन्हें एंटीबायोटिक दवाओं के साथ इलाज करते हैं, तो दूसरी ओर यह relapses मैं उच्च साल भर हमारे कुत्तों की प्रतिरोधक क्षमता बनाए रखने के लिए सलाह देने से बचाता है, प्रतिरक्षा को मजबूत बनाने के लिए इनमें से कुछ सुझाव लेने, हम उन्हें बीमारियों की उपस्थिति से रोक रहे हैं। हमेशा की तरह, यह महत्वपूर्ण है कि सब कुछ अपने पशु चिकित्सक द्वारा नियंत्रित है।

यहां तक ​​कि यदि आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेते हैं, तो कम से कम एक वार्षिक दिनचर्या पशु चिकित्सक की यात्रा करने की अनुशंसा की जाती है। याद रखें कि हमारे जानवरों के कल्याण और स्वास्थ्य के लिए शिक्षक कैसे जिम्मेदार होते हैं। जब हमारे पास बीमारी का मामला होता है, तो निदान करने में देरी सफल उपचार या आपके पिल्ला के स्वास्थ्य के लिए जोखिम में अंतर हो सकती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सौंदर्य प्लास्टिक सर्जरी के लिए आदर्श उम्मीदवारसौंदर्य प्लास्टिक सर्जरी के लिए आदर्श उम्मीदवार
मेरे कुत्ते को चूमना बुरा हैमेरे कुत्ते को चूमना बुरा है
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को बुखार है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को बुखार है या नहीं
कुत्तों के साथ रहना मानव बच्चों की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता हैकुत्तों के साथ रहना मानव बच्चों की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में त्वचा की सूजन हैकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में त्वचा की सूजन है
उपचार में कैंसर के साथ बिल्लीउपचार में कैंसर के साथ बिल्ली
बिल्लियों में प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए युक्तियाँबिल्लियों में प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए युक्तियाँ
क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?
मुसब्बर - आप चमत्कारी डॉक्टरमुसब्बर - आप चमत्कारी डॉक्टर
बाल व्यवहार के लिए सैद्धांतिक दृष्टिकोणबाल व्यवहार के लिए सैद्धांतिक दृष्टिकोण
» » मेरे कुत्ते में प्रतिरक्षा कैसे बढ़ाएं
© 2022 TonMobis.com