बिल्लियों में प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए युक्तियाँ

बिल्लियों में प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए युक्तियाँ

बिल्लियों, हार्डी खोजकर्ता और सहज वृत्ति अपने शरीर जानवर हैं, तथापि, मनुष्यों के साथ के रूप में अन्य जानवरों के साथ के रूप में, कई बीमारियों के खिलाफ अतिसंवेदनशील है, और हालांकि ये हमेशा नहीं रोका जा सकता सच्चाई यह है कि है स्वास्थ्य और कल्याण की स्थिति बेहतर है, कुछ पैथोलॉजी का अनुबंध करने का जोखिम कम है।

सौभाग्य से, हमारे सबसे प्यारे पालतू जानवरों का शरीर, अपने स्वयं के उपचार संसाधन हैं और हमारे पास सबसे महत्वपूर्ण कार्यों में से एक है क्योंकि मालिक उन सभी आदतों को अपनाना चाहते हैं जो इन प्रतिक्रियाओं को मजबूत करेंगे और कई स्वास्थ्य परिवर्तनों को रोक देंगे।

इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको सर्वश्रेष्ठ दिखाते हैं बिल्लियों में प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए सुझाव.

आप भी रुचि ले सकते हैं: कुत्तों में प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए सलाह
सूची

फेलिन की प्रतिरक्षा प्रणाली

फेलिन की प्रतिरक्षा प्रणाली है स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए जिम्मेदार एक रोगजनक के कारण किसी भी प्रकार के संक्रमण को रोकने वाली बिल्ली का। अच्छी स्थिति में सुरक्षा की एक प्रणाली जीव को नुकसान पहुंचाने से पहले स्वास्थ्य के लिए किसी भी खतरे को नष्ट कर देती है।

प्रारंभ में विश्वास के विपरीत, प्रतिरक्षा प्रणाली न केवल संक्रामक एजेंटों के खिलाफ सुरक्षा करती है बल्कि किसी भी असामान्य सेल प्रजनन को रोकने के लिए जिम्मेदार है, यानी कैंसर कोशिकाओं के प्रजनन को रोकता है।

प्रतिरक्षा प्रणाली न केवल सफेद रक्त कोशिकाओं या रक्षा कोशिकाओं से बना है, बल्कि इसका सक्रिय हिस्सा बहुत सक्रिय है। बिल्ली के जीवाणु वनस्पति , जो स्वस्थ बैक्टीरिया का सेट है जो स्वाभाविक रूप से हमारी बिल्ली के आंतों की आंतों का उपनिवेश कर रहा है।

बिल्लियों में कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली होती है जब वे पिल्ला बिल्लियों होते हैं या जब वे अपने जीवन के अंतिम चरण में होते हैं, हालांकि विभिन्न कारणों से।

एक पिल्ला की प्रतिरक्षा प्रणाली परिपक्वता की प्रक्रिया में है, दूसरी ओर, एक बुजुर्ग बिल्ली की प्रतिरक्षा प्रणाली प्रगतिशील प्रतिक्रिया देने की अपनी क्षमता खो देती है।

फेलिन की प्रतिरक्षा प्रणाली

कार्बनिक भोजन और अच्छी गुणवत्ता

बिल्ली की भोजन एक कारक है जो सीधे इसके स्वास्थ्य पर हस्तक्षेप करता है इसलिए यह भी है मुख्य उपकरण प्रतिरक्षा प्रणाली को इष्टतम स्थिति में रखने के लिए।

हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी बिल्ली की संतुलित फ़ीड के पौष्टिक सूचना लेबल से परामर्श लें, निम्नलिखित घटक प्रतिरक्षा प्रणाली की प्रतिक्रिया क्षमता को कम करने के लिए जिम्मेदार हैं: रंग, संरक्षक और मांस द्वारा उत्पाद।

यह बेहतर है कि आप एक चुनते हैं जैविक फ़ीड जिसमें ऐसे पदार्थ नहीं होते हैं , हालांकि आर्थिक रूप से यह अधिक महंगा है, यह आपकी बिल्ली के स्वास्थ्य और प्रतिरक्षा प्रणाली के लिए भी अधिक सकारात्मक है।

कार्बनिक भोजन और अच्छी गुणवत्ता

अधिक प्राकृतिक उपचार के लिए चयन करें




कोई भी औषधीय उपचार किसी निश्चित बीमारी से जुड़े लक्षणों को कम करता है क्योंकि यह जीव की रक्षात्मक तंत्र को रद्द करके कार्य करता है, इसलिए, दवाएं पहला विकल्प नहीं होना चाहिए उपचार का

अन्य प्राकृतिक उपचार, जैसे कि बिल्लियों के लिए होम्योपैथी, विकारों की भीड़ के सामने बड़ी सफलता के साथ लागू किया जा सकता है, प्रभावी उपचार लेकिन वह यह आक्रामक नहीं है प्रतिरक्षा प्रणाली के लिए, लेकिन यह उचित रूप से इसकी प्रतिक्रिया को बढ़ाता है और संशोधित करता है।

जाहिर है, इन उपचारों का पर्यवेक्षण एक पशुचिकित्सा द्वारा किया जाना चाहिए जिनके पास प्राकृतिक उपचारों का पर्याप्त ज्ञान और प्रबंधन है, यानी, समग्र पशुचिकित्सा.

अधिक प्राकृतिक उपचार के लिए चयन करें

बिल्लियों के लिए प्रोबायोटिक्स

Iquest- आपकी बिल्ली पाचन विकारों के माध्यम से चला गया है या एक एंटीबायोटिक औषधीय उपचार से गुजरना पड़ा है? इन मामलों में प्रतिरक्षा प्रणाली को अच्छे आकार में रखने का सबसे अच्छा तरीका प्रोबियोटिक के साथ उपचार करना है।

बिल्लियों के लिए प्रोबायोटिक्स विशिष्ट उत्पाद होते हैं जिन्हें पोषक तत्वों की खुराक माना जाता है और फायदेमंद बैक्टीरिया के उपभेद होते हैं बिल्ली जीव के लिए, जो वही हैं जो बिल्ली की आंत में स्वाभाविक रूप से पाए जाते हैं।

आवश्यक होने पर प्रोबियोटिक के साथ एक इलाज है प्राकृतिक, सुरक्षित और प्रभावी उपकरण प्रतिरक्षा प्रणाली के कामकाज में सुधार करने के लिए।

बिल्लियों के लिए प्रोबायोटिक्स

बिल्ली में तनाव से बचें

तनाव प्रतिरक्षा प्रणाली के लिए एक खतरा है , तनाव का स्तर जितना अधिक होगा, जीव की रक्षात्मक प्रतिक्रियाओं को कम प्रभावी होगा।

अपनी बिल्ली में तनाव से बचना महत्वपूर्ण है, इसके लिए, आपको एक स्वच्छ और पर्याप्त वातावरण, एक सुरक्षित और परिचित दिनचर्या और अपने पालतू जानवरों के लिए पर्याप्त प्यार और समय प्रदान करना होगा।

इन सभी दिशानिर्देशों को अपनाने के अलावा, इसे मत भूलना आवधिक पशु चिकित्सा सहायता यह आवश्यक है।

बिल्ली में तनाव से बचें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए युक्तियाँ , हमारा सुझाव है कि आप हमारी अनुभाग अतिरिक्त देखभाल में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सौंदर्य प्लास्टिक सर्जरी के लिए आदर्श उम्मीदवारसौंदर्य प्लास्टिक सर्जरी के लिए आदर्श उम्मीदवार
मेरे कुत्ते में प्रतिरक्षा कैसे बढ़ाएंमेरे कुत्ते में प्रतिरक्षा कैसे बढ़ाएं
कुत्तों के साथ रहना मानव बच्चों की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता हैकुत्तों के साथ रहना मानव बच्चों की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है
बिल्लियों में ल्यूकेमिया - लक्षण, उपचार और संक्रमण के कारणबिल्लियों में ल्यूकेमिया - लक्षण, उपचार और संक्रमण के कारण
बिल्लियों में पेरीटोनिटिस - उपचारबिल्लियों में पेरीटोनिटिस - उपचार
बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया के साथ एक बिल्ली कितनी देर तक रहता है?बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया के साथ एक बिल्ली कितनी देर तक रहता है?
क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?
ल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए मुसब्बर वेराल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए मुसब्बर वेरा
बिल्लियों के लिए टीका अनुसूचीबिल्लियों के लिए टीका अनुसूची
बिल्ली के ल्यूकेमिया को रोकने के लिए 5 युक्तियाँबिल्ली के ल्यूकेमिया को रोकने के लिए 5 युक्तियाँ
» » बिल्लियों में प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com