थकान को प्रभावी ढंग से खत्म करने के पांच तरीके

कम तापमान मानव शरीर के शारीरिक कार्य को असामान्य कर सकता है, थका हुआ महसूस करना बहुत आसान है। यहां, वे कम तापमान के संपर्क में आ गए हैं ताकि मानव शरीर 5 प्रमुख प्रभावों में और स्वास्थ्य की स्थिति की बुरी सलाह को खत्म कर सके।

1, आसान थकान प्रत्येक बूंद 1?, एंजाइमेटिक गतिविधि 50% कम हो जाती है, इसलिए लोग आसानी से थक जाते हैं।

2, कम उन्मुक्ति जब प्रत्येक का तापमान कम हो जाता है?, WBCs प्रतिरक्षा प्रणाली 37% तक कम हो जाता है, तो ठंडा जब अपेक्षाकृत आसान सर्दी के मौसम को पकड़ने के लिए।

3 और स्वायत्त समारोह और हाइपोथर्मिया प्रश्न में हार्मोनल संतुलन स्वायत्त तंत्रिका के समारोह इतना संज्ञा मासिक धर्म पूर्व सिंड्रोम प्रभावित कर सकते हैं, चलो हार्मोन संतुलन से बाहर है, या शामिल हो सकता है।

4, चयापचय बेसल हाइपोथर्मिया की कमी दर कम गर्मी से बचने से सेलुलर चयापचय में गिरावट आ सकती है, त्वचा गरीब हो जाती है। प्रत्येक बूंद एक? तापमान, बेसल चयापचय ऊर्जा को 12% तक कम किया जा सकता है, थर्मल ऊर्जा में खाद्य खपत कमजोर हो जाती है, और यहां तक ​​कि एक ही भोजन खाते हैं, वसा वाले व्यक्ति हाइपोथर्मिया आसान है।




5 रक्त परिसंचरण गरीब आदमी हाइपोथर्मिया, हाथ और पैर, आदि खून की परिधीय संवहनी परिसंचरण को मजबूत हो जाता है,, हृदय पंप क्योंकि रक्त शक्ति में कमी आई है, और बनाने है कोई और अधिक प्राकृतिक आसान है कि पूरे शरीर के रक्त का संचलन खराब है।

पांच स्वर्ण मानक थकान से छुटकारा पाएं 1 लोग सोने के लिए पर्याप्त सोते हैं, प्रतिरक्षा कार्य को पूरा करने के लिए कई दान वृद्धि तुरंत शुरू होती है। रासायनिक नींद प्रेरित है और प्रतिरक्षा प्रणाली रसायन ही कर रहे हैं की कोशिकाओं को प्रोत्साहित, इसलिए नहीं सोती हैं अच्छी तरह से है या नहीं सो, शरीर की कोशिकाओं की संख्या भी कम पर्याप्त नींद की है। इसलिए, प्रतिरक्षा प्रणाली के संचालन के पक्ष में, हर किसी को पर्याप्त सोना चाहिए। 2, लंबे समय तक उचित गति खेल, बुजुर्ग प्रतिरक्षा क्षमता हफ्ते में तीन बार 30-45 मिनट के लिए हर बार व्यायाम है, को बढ़ाने के लिए प्रतिरक्षा प्रणाली के कार्य में सुधार कर सकते हैं और त्वरित दिल की धड़कन पैदा कर सकता है हल्का दिल व्यायाम है। 3 महीने से अधिक का यह निरंतर आंदोलन, प्रतिरक्षा में वृद्धि हुई है। लेकिन चलो देखते हैं, तीव्र खेल भी प्रतिरक्षा को हतोत्साहित कर सकते हैं। 3, उत्साही राहत दबाव महसूस करने से मानव प्रतिरक्षा कार्य भी प्रभावित हो सकता है, ताकि पर्याप्त भावनात्मक दृढ़ता और प्रतिरक्षा में सुधार हो सके। भावनाओं और नकारात्मक दबाव के परिणामस्वरूप मस्तिष्क कोशिकाएं कुछ रसायनों को स्राव कर सकती हैं, मानव शरीर को प्रभावित करने वाले अंतःस्रावी, जो प्रतिरक्षा प्रणाली को कम कर देती हैं। 4, शरीर और दिमाग एकीकृत ध्यान यांगशेन प्राचीन, समायोज्य गैस, ध्यान, इंट्राडर्मल चोट ध्यान के माध्यम से सभी तरह से होते हैं, फिर शारीरिक विस्तार और मानसिक ऊर्जा के एकीकृत शरीर को बनाते हैं। चिकित्सा अनुसंधान, जब लोगों को इस तरह के सेवन सहानुभूति तंत्रिका तंत्र, तंत्रिका तंत्र के समारोह की गिरावट को रोकने के लिए कॉल, अपने कार्य, hyperthyroidism पाचन तंत्र प्रभाव के समारोह को मजबूत बनाने के रूप में ध्यान शारीरिक की एक ट्रान्स में प्रवेश किया, के अंक , धीमी और संचयक की ऊर्जा खपत में वृद्धि, पूर्णता के पक्ष में ऊर्जावान शरीर। ध्यान अंतःस्रावी तंत्र तंत्रिकाओं के लिए प्रतिरक्षा प्रणाली को नियंत्रित कर सकता है, शरीर सकारात्मक प्रभाव, दिमाग, आत्मा स्वास्थ्य को अगले स्तर तक लाएगा। 5 और बहुविकल्पीय संतुलित आहार एक संतुलित आहार, समय में आवश्यक पोषक तत्वों की खुराक, प्रतिरक्षा प्रणाली में सुधार करने में मदद करता है। किसी भी प्रकार के पोषक तत्वों की कमी, प्रतिरक्षा प्रणाली का मात्रा पर नकारात्मक प्रभाव होगा, क्योंकि किसी भी मानव भोजन में आवश्यक सभी पोषक तत्व होते हैं। शरीर को विभिन्न प्रकार के पोषक तत्वों को पूरी तरह से प्राप्त करने के लिए, संतुलित भोजन का सेवन, अवयव होना चाहिए और विविधीकरण देना चाहिए।

क्या एंटी, मुझे पता है, स्वास्थ्य समस्याएं बहुत महत्वपूर्ण हैं, हम अनदेखा नहीं कर सकते, जब तक हम पर्याप्त नींद सुनिश्चित नहीं कर सकते, यह कोई समस्या नहीं है। इसके अलावा, मैं आपको टोरी बर्च जूते और टोरी बर्च सस्ते और छूट वाली टोरी बर्च से जूते के लिए एक अच्छे जूते पहनने के लिए पेश करना चाहता हूं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में मोटापेकुत्तों में मोटापे
क्या कुत्ते हाइपोथर्मिया पीड़ित हो सकते हैं?क्या कुत्ते हाइपोथर्मिया पीड़ित हो सकते हैं?
बिल्लियों के लिए पर्यावरण के खतरेबिल्लियों के लिए पर्यावरण के खतरे
बिल्लियों में हाइपोथर्मिया - कारण, लक्षण और उपचारबिल्लियों में हाइपोथर्मिया - कारण, लक्षण और उपचार
जानवरों में हाइपोथर्मियाजानवरों में हाइपोथर्मिया
शीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँशीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँ
कैनेरियन के लिए पर्यावरण: вї उपर्युक्त शर्तों क्यों?कैनेरियन के लिए पर्यावरण: вї उपर्युक्त शर्तों क्यों?
अच्छा स्वास्थ्य और कल्याणअच्छा स्वास्थ्य और कल्याण
मास्टर क्लीनसे डिटॉक्स आहार का उपयोग कर स्वास्थ्य सुधारमास्टर क्लीनसे डिटॉक्स आहार का उपयोग कर स्वास्थ्य सुधार
कैसे कुत्ते अपने तापमान को नियंत्रित करते हैंकैसे कुत्ते अपने तापमान को नियंत्रित करते हैं
» » थकान को प्रभावी ढंग से खत्म करने के पांच तरीके
© 2022 TonMobis.com