बारिश के साथ कुत्ते चलने के लिए युक्तियाँ

बारिश के साथ कुत्ते चलने के लिए युक्तियाँ

बारिश में कुत्ते को चलना कुत्ते के लिए एक परेशान स्थिति है क्योंकि यह आमतौर पर बहुत गीला होता है। यह जानना बहुत महत्वपूर्ण है अगर आप डरते हैं तो क्या करना है , हालांकि कुछ मस्ती करते हैं और सवारी का आनंद लेते हैं।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको समझाएंगे कि आपको कैसा होना चाहिए बारिश के साथ कुत्ते चलना ताकि आप दोनों के मनोरंजन का सुखद क्षण हो और हम आपको गीले होने से बचने के लिए कुछ सलाह देंगे और इसलिए असहज महसूस करते हैं।

अपने कुत्ते को बारिश से पीड़ित स्वास्थ्य समस्याओं की खोज करने के लिए पढ़ना जारी रखें, आपको कुछ दिलचस्प युक्तियां जाननी चाहिए और आपको आवश्यक युक्तियों और आवश्यक सामग्री का उपयोग करना चाहिए:

आपको भी रुचि हो सकती है: साइकिल पर अपने कुत्ते के साथ चलने के लिए टिप्स
सूची

क्या आपका कुत्ता बारिश से डरता है?

कुत्तों (सामान्य रूप से) बारिश और खराब मौसम के महान प्रेमियों नहीं हैं। उसकी प्राकृतिक वृत्ति उन्हें शरण लेने के लिए धक्का देती है सुरक्षित स्थानों पर। अगर हम इसे गरज के भयभीत शोर में जोड़ते हैं, तो हमारे पास एक डरावना और भयभीत कुत्ता है जो हमारी तरफ से सड़क पर नहीं जाना चाहता।

हमारी पहली सलाह होगी उसे कभी मजबूर मत करो , इसके विपरीत, हमें इसे सकारात्मक अनुभव बनाने की कोशिश करनी चाहिए। मिठाई के साथ खुद को अपनी इच्छा से, घर बारिश छोड़ने में मदद करें। फ्रैंकर्ट जैसे स्वादिष्ट पुरस्कारों के साथ दरवाजे पर उसे गाइड करें, उदाहरण के लिए। लेकिन उसे मजबूर नहीं करना एक ही समय में है अतिसंवेदनशील से बचें . आपको सकारात्मक, सामान्य और सुखद दृष्टिकोण के साथ कार्य करना होगा। जैसे कि बारिश आपके लिए मौजूद नहीं थी।

जब भी संभव हो, बारिश होने पर आपको इसका उपयोग करने की कोशिश करनी चाहिए और इसके साथ भी अच्छा समय हो सकता है। ऐसा लगता है कि कुछ भी नहीं और सकारात्मक सुदृढ़ीकरण और व्याकुलता का उपयोग निस्संदेह बारिश के साथ एक स्थिर और शांतिपूर्ण सवारी हासिल करने के लिए सबसे अच्छा उपकरण है।

क्या आपका कुत्ता बारिश से डरता है?

गीले होने के साथ आने वाली समस्याएं

यदि आपका कुत्ता पूरी तरह स्वस्थ है, तो पानी से संपर्क करके इसे बीमार नहीं किया जाना चाहिए। हालांकि, संवेदनशील कुत्तों, बुजुर्गों या बहुत छोटे से अलग-अलग प्रभावित हो सकते हैं स्वास्थ्य समस्याएं गीले होने का क्या मतलब है, खासकर सर्दियों में:

  • निमोनिया : यदि पर्यावरण विशेष रूप से ठंडा होता है तो इस तरह के अप्रिय वातावरण के संपर्क में आने पर आपका कुत्ता निमोनिया पीड़ित हो सकता है। आपको इसे शत्रुतापूर्ण वातावरण से सुरक्षित रखना होगा।
  • पैड में समस्याएं : यहां तक ​​कि यदि आपके कुत्ते के पास कठोर और प्रतिरोधी पैड हैं, तो सच यह है कि यह एक बहुत नाजुक क्षेत्र है जो आमतौर पर हमारा ध्यान आकर्षित नहीं करता है। उस क्षेत्र से नमी को हटाने के बारे में भूल जाओ क्षेत्र में कवक या संवेदनशीलता की उपस्थिति का पक्ष ले सकता है। नियमित रूप से पौधों को अपने पैरों पर जांचें ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे स्वस्थ हैं और प्रत्येक बरसात के चलने के बाद उन्हें तौलिये से सूखाएं।
  • बालों में नॉट्स : यदि आपके कुत्ते के लंबे बाल हैं, तो पानी के साथ लगातार संपर्क नॉट्स की उपस्थिति का कारण बन सकता है। नियमित रूप से अपने कुत्ते को मिलाएं।
  • त्वचा की समस्याएं : जैसा कि आप जानते हैं, कुत्तों की सुरक्षा की प्राकृतिक परत होती है जो उनके त्वचा को कवर करती है। बारिश के साथ अत्यधिक संपर्क सूखापन की समस्या पैदा कर सकता है। अपने कुत्ते की त्वचा को हाइड्रेट करने के लिए विशेषज्ञों में जानें।

इन सभी समस्याओं को रोका जा सकता है और प्रभावी ढंग से इलाज किया जा सकता है। फिर ExpertoAnimal आपको उन युक्तियों और युक्तियों के साथ-साथ आवश्यक सामग्री भी प्रदान करता है ताकि वे उनसे बच सकें और आप बिना किसी समस्या के अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ चलने का आनंद ले सकें।

गीले होने के साथ आने वाली समस्याएं

बारिश के साथ चलने के लिए टिप्स: पहले, उसके दौरान और बाद में

शुरू करने के लिए आपको पता होना चाहिए कि कुत्तों, प्राकृतिक वृत्ति से, वे बरसात के माहौल पसंद नहीं करते हैं और आश्रय में रहते हैं। विशेष रूप से जो लोग पानी और गरज के चेहरे में डर या असुरक्षा की समस्याओं का सामना करते हैं उन्हें मजबूर नहीं किया जाना चाहिए अगर आप इसे नहीं चाहते हैं तो छोड़ने के लिए। यह तब तक इंतजार करना बेहतर है जब तक ऐसा करने में बारिश न हो जाए।

यदि आपका कुत्ता छोड़ने के लिए स्वीकार करता है लेकिन न ही उत्साही लगता है तो आप बारिश के साथ चलने का आनंद ले सकते हैं। मिठाई और दयालु शब्द प्रदान करने से मदद मिल सकती है। आपको एक बहुत सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखना चाहिए।




चलने के बाद आपको जरूरी है हमेशा अपने कुत्ते को सूखा पेट या पैड जैसे संवेदनशील क्षेत्रों पर ध्यान देना। आप कभी-कभी ड्रायर का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यदि बारिश बहुत बार होती है तो हम आपकी त्वचा को अत्यधिक सूखने से बचने के लिए एक तौलिया का उपयोग करने की सलाह देते हैं।

यह सामान्य है कि यह थोड़ा बुरा गंध करता है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसे नियमित रूप से स्नान करना चाहिए क्योंकि आप अपने त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं। यह बेहतर है कि आप ब्रश करने के लिए समय लें, कुत्तों के लिए घर का बना इत्र बनाने के लिए या सूखे स्नान के लिए फोम का उपयोग अधिक सतही रूप से करें।

खराब गंध, गंदगी या टंगलों को खत्म करने के लिए हम आपको सलाह देते हैं कि आप इसका उपयोग करें सूखी सफाई के hipolargénico साबुन।

अंत में हम आपको सलाह देते हैं कि आप अपने कुत्ते को बारिश में न छोड़ें, पर्यवेक्षण के बिना या नियमित आधार पर भी कम न करें। कुत्तों को सम्मान और स्नेह के साथ व्यवहार किया जाना चाहिए, याद रखें कि वे छोटे बच्चों की तरह हैं: नाज़ुक और महान।

बारिश के साथ चलने के लिए टिप्स: पहले, उसके दौरान और बाद में

आवश्यक सामग्री

तैयार करें और अपने कुत्ते की रक्षा करें बारिश के साथ चलने के दौरान यह गीला होने से बचाने का एक आदर्श विकल्प है। सच्चाई यह है कि कुत्तों के पास जितने विकल्प होते हैं उतने विकल्प नहीं होते हैं, लेकिन यहां तक ​​कि ऐसे कुछ छोटे तत्व भी हैं जो हमारी मदद कर सकते हैं:

पहला और सबसे लोकप्रिय है रेनकोट , लेकिन हर कोई मान्य नहीं है। आपको अपने आकार के लिए उपयुक्त, आरामदायक और आरामदायक (जिसमें आंदोलन की स्वतंत्रता है) की तलाश करनी चाहिए, जो सांस लेने योग्य और गर्म है और यह पूरी तरह से निविड़ अंधकार भी है।

व्यक्तिगत रूप से मैं आपको एक ऐसे अनुशंसा करना चाहता हूं जिसमें मेरे दो कुत्ते हैं। मुझे यह पसंद है क्योंकि यह आपके पेट की रक्षा करता है लेकिन साथ ही यह आपको बिना किसी परेशानी के पेशाब करने की अनुमति देता है और अपने पूरे शरीर को अच्छी तरह से ढककर आपको कोई पानी नहीं मिल सकता है। यह भी बहुत गर्म है।

बाजार में भी बहुत मजेदार विकल्प हैं, जैसे कि कुत्तों के लिए छाता , लेकिन ईमानदारी से, हमें उन तत्वों की तलाश करनी चाहिए जो उन्हें ठंड से बचाते हैं, न कि उन्हें परेशान किया जा सकता है या सड़क पर जाने के लिए अपना समय असहज हो सकता है। इसके बारे में सोचो।

जैसा कि हमने पहले कहा है, कुत्ते के पैड बहुत नाजुक हैं और उन्हें लंबे समय तक गीले होने से रखा जाना चाहिए। अगर आपको उस समस्या के लिए अपने कुत्ते में असुविधा या असुविधा दिखाई देती है तो खरीदने में संकोच नहीं करते हैं कुत्तों के लिए जूते . हालांकि पहले उन्हें बर्फ के लिए डिजाइन किया गया था, सच्चाई यह है कि वे उन कुत्तों के लिए चमत्कार करते हैं जिनके पास संवेदनशीलता की समस्या है, उदाहरण के लिए। ये विशेष रूप से बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं क्योंकि वे गैर-पर्ची हैं।

आवश्यक सामग्री

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बारिश के साथ कुत्ते चलने के लिए युक्तियाँ , हम आपको सहायक उपकरण और सौंदर्य प्रसाधनों के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता नहीं चल सकता हैमेरा कुत्ता नहीं चल सकता है
बरसात के लिए पिपेट बरसात के दिनों पर लागू किया जा सकता है?बरसात के लिए पिपेट बरसात के दिनों पर लागू किया जा सकता है?
एक पेशेवर कुत्ता सीटर कैसे बनें (भाग iv)एक पेशेवर कुत्ता सीटर कैसे बनें (भाग iv)
कुत्तों के लिए साइकिल ट्रेलर: कुत्तों के लिए साइकिल गाड़ियांकुत्तों के लिए साइकिल ट्रेलर: कुत्तों के लिए साइकिल गाड़ियां
भयानक कुत्ते मैपोचो नदी के तट पर फंस जाते हैंभयानक कुत्ते मैपोचो नदी के तट पर फंस जाते हैं
बरसात के दिनों के लिए कुत्तों के लिए 7 उत्पादबरसात के दिनों के लिए कुत्तों के लिए 7 उत्पाद
बारिश में कुत्ते को चलना: आनंद लेने का समयबारिश में कुत्ते को चलना: आनंद लेने का समय
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता ठंडा है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता ठंडा है या नहीं
आपकी बिल्ली को पट्टा पर चलने के लिए इस्तेमाल करने के लिए टिप्सआपकी बिल्ली को पट्टा पर चलने के लिए इस्तेमाल करने के लिए टिप्स
छोटे कुत्तों के लिए वस्त्रछोटे कुत्तों के लिए वस्त्र
» » बारिश के साथ कुत्ते चलने के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com