व्यायाम

व्यायाम

सभी कुत्तों को आकार और उम्र के बावजूद व्यायाम करने की आवश्यकता है। हमारे पास एक बड़ा आंगन रखने और स्थानांतरित करने के लिए पर्याप्त जगह रखने से कोई बचा नहीं है, या यह छोटा है और, इसे क्यों निकालें। व्यायाम आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य दोनों के लिए महत्वपूर्ण है।

व्यायाम भी बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि वे पिल्ले हैं, अन्य कुत्तों के साथ सामाजिककरण करने के लिए और भविष्य में समस्याएं नहीं हैं और इस प्रकार कोई अप्रिय डर नहीं लेते हैं।




कम से कम हमें दिन में 3 बार कुत्ते के साथ बाहर जाना चाहिए और दिन में कम से कम 1 घंटे या 4 किलोमीटर चलना चाहिए। हम गर्म क्षणों से बचेंगे और यदि हम लंबे समय तक चलने जा रहे हैं तो हम अपने साथ पर्याप्त पानी लेंगे ताकि कुत्ता पी सके। यदि यह सर्दी है, और चूंकि हमारे पालतू जानवर घर की गर्मी के आदी हैं, यदि यह बहुत ठंडा है तो हम उन्हें गर्म कर सकते हैं, क्योंकि बारिश में से कई बार गिर सकते हैं। हमें कुत्ते की उम्र के बारे में भी स्पष्ट होना चाहिए और हम चलने की खुराक लेंगे।

एक कुत्ते के आस-पास को चरित्र के बदलाव की ओर ले जाता है, जो असंगत, आक्रामक हो जाता है और घर से चीजों को भी नष्ट कर देता है। एक कुत्ता बच्चों की संतुष्टि के लिए या अपनी संतुष्टि के लिए खिलौना नहीं है। इसे एक बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी की आवश्यकता है, उनमें से एक उत्कृष्टता है। हमारे किसी अन्य लेख में हमने आपको अपने कुत्ते के साथ अभ्यास करने के लिए अलग-अलग गेम छोड़े हैं। मैं जीवन से भरा एक खुश कुत्ता चाहता हूँ। 

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के लिए व्यायामकुत्ते के लिए व्यायाम
आपके कुत्ते को कितना व्यायाम करना चाहिए?आपके कुत्ते को कितना व्यायाम करना चाहिए?
जानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखेंजानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखें
अपने कुत्ते को कब्जा रखने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते को कब्जा रखने के लिए युक्तियाँ
मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार चलने की ज़रूरत है?मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार चलने की ज़रूरत है?
कुत्तों के लिए व्यायामकुत्तों के लिए व्यायाम
कुत्ते को व्यायाम करने में कितना समय लगता हैकुत्ते को व्यायाम करने में कितना समय लगता है
मेरे कुत्ते के पास एक बगीचा है, क्या आपको पैदल चलने की ज़रूरत है?मेरे कुत्ते के पास एक बगीचा है, क्या आपको पैदल चलने की ज़रूरत है?
कुत्तों में मोटापे से कैसे बचें?कुत्तों में मोटापे से कैसे बचें?
हमारे कुत्ते के साथ एक साथ व्यायाम करेंहमारे कुत्ते के साथ एक साथ व्यायाम करें
» » व्यायाम
© 2022 TonMobis.com