हवाई में सबसे अच्छा समय साल का क्या समय है?

बरसात का मौसम

परफेक्ट हवाईयन अवकाश के अनुसार, हवाई बरसात का मौसम सर्दियों के महीनों के दौरान नवंबर और मार्च के बीच होता है। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि द्वीप शेष वर्ष के लिए सूखे रहते हैं। वास्तव में, यह बारिश के मौसम के दौरान या तो हर द्वीप पर कहीं भी बारिश नहीं करता है। हालांकि, अन्य स्थानों की तुलना में, हवाई में बारिश धीमी और हल्की होती है, और भुगतान नहीं करती है। इसके अलावा, बारिश दुनिया के अन्य क्षेत्रों में घंटों और दिनों तक हवाई में नहीं आती है।

लीवार्ड द्वीप बनाम बरलोवेन्टो

हालांकि, प्रत्येक द्वीप के कुछ हिस्सों में बारिश अधिक बार होती है। लीवार्ड, या दक्षिण और पश्चिम, सूखी है। हवा, या पूर्व और उत्तर, अधिक बारिश और ठंडा हो जाता है। यह व्यापार हवाओं के कारण है, जो प्रत्येक द्वीप पर पूर्व से पश्चिम की ओर उड़ते हैं। किसी विशेष द्वीप की यात्रा करते समय इसे ध्यान में रखें। यह नियम लागू होता है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह किस वर्ष का है। उदाहरण के लिए, यदि आप ओहु के मुख्य द्वीप, होनोलूलू और वाइकिकी के किनारे पर जाते हैं तो हवादार तरफ कैलुआ और केनोहे बहुत सूखे होंगे। एक और उदाहरण हवाई का बिग आइलैंड है। द्वीप के पूर्वी हिस्से में स्थित हिलो, 180 इंच की औसत वार्षिक वर्षा प्राप्त करता है। द्वीप के विपरीत तरफ स्थित कैलुआ-कोना, प्रति वर्ष 6 इंच बारिश का साधारण औसत मिलता है।


तापमान

तापमान साल भर में भारी रूप से नहीं बदलता है। औसतन, तापमान 70 के दशक के मध्य और 80 के दशक में रहता है। जनवरी और मार्च के महीनों के दौरान, कम 60 साल तक पहुंच सकता है, क्योंकि उत्तर हवाएं द्वीपों में थोड़ा ठंडा मौसम लाती हैं ( और ओहहू के प्रसिद्ध उत्तर किनारे पर बड़ी लहरें)। गर्मियों के महीनों के दौरान, उच्च तापमान 90 डिग्री फ़ारेनहाइट तक पहुंच सकता है। महासागर तापमान मध्यम रहता है, जो साल भर 74 और 80 डिग्री फ़ारेनहाइट के बीच रहता है।

प्वाइंट कूलर


यदि आप द्वीपों पर कुछ निष्क्रिय या विलुप्त ज्वालामुखी जाते हैं, तो उच्च ऊंचाई के कारण तापमान ठंडा हो जाएगा। उदाहरण के लिए, बड़ा द्वीप मौना केआ 13,770 फीट है। 25 डिग्री फारेनहाइट के तापमान के साथ साल भर बर्फ भी अपने उच्चतम बिंदु पर है।

तूफान का मौसम

हवाई में तूफान का मौसम जून से नवंबर तक जाता है। हालांकि, तूफान अक्सर राज्य तक नहीं पहुंचते हैं, क्योंकि द्वीप प्रशांत महासागर के बीच में हैं। यह जापान जैसे अन्य स्थानों की तुलना में एक उद्देश्य के समान नहीं है। 200 9 तक, हवाई हिट करने के लिए आखिरी तूफान तूफान इनकी था। इनिकी एक श्रेणी 4 तूफान था जिसने 11 सितंबर, 1 99 2 को क्यूई द्वीप पर मारा। तूफानों ने हवाई द्वीपों को अक्सर उन विशेष महीनों में यात्रा करने से रोकने के लिए पर्याप्त द्वीप नहीं मारा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली के द्वीप का इतिहासबिल्ली के द्वीप का इतिहास
जापान में बिल्ली द्वीप, दुनिया में पर्यटक आकर्षण - वीडियोजापान में बिल्ली द्वीप, दुनिया में पर्यटक आकर्षण - वीडियो
दिसंबर में छुट्टी के लिए जगहेंदिसंबर में छुट्टी के लिए जगहें
वाइकिकी, हवाई में परिवार के रेस्तरांवाइकिकी, हवाई में परिवार के रेस्तरां
द्वीप पर एलेक्सेंड्रे सेल्किर्क कैसे बच गयाद्वीप पर एलेक्सेंड्रे सेल्किर्क कैसे बच गया
लेमर निवासलेमर निवास
नारियल केकड़ा कहाँ रहता है?नारियल केकड़ा कहाँ रहता है?
स्प्रिंग ब्रेक के दौरान जॉर्जिया में बच्चों के लिए गतिविधियांस्प्रिंग ब्रेक के दौरान जॉर्जिया में बच्चों के लिए गतिविधियां
ओहु बीचफ्रंट कॉटेजओहु बीचफ्रंट कॉटेज
एक जीपीएस रिसीवर के घटक क्या हैं?एक जीपीएस रिसीवर के घटक क्या हैं?
» » हवाई में सबसे अच्छा समय साल का क्या समय है?
© 2022 TonMobis.com