वसंत में अपने कुत्ते की देखभाल के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ

News_050416-14

वसंत, वह मौसम जो उस गर्मी और चमक से भरा हुआ है जो हमें ठंड सर्दियों के बाद फिर से जीवित महसूस करता है - हालांकि मौसम सभी प्रकार के जलवायु परिवर्तनों के साथ आते हैं, और हम सभी हमारे बालों वाले पीड़ित हैं। या तो क्योंकि यह बहुत गर्म है, या क्योंकि एक छोटी बारिश जारी की जाती है जो केवल गीले ठंडा करने और मिट्टी बनाने में मदद करने से अधिक है, या सभी पराग के माध्यम से आने वाली हवा में एलर्जी भी बदतर है। लेकिन वसंत पीड़ा का समय नहीं है, इसलिए आप और आपके बालों वाले दोस्त को बुरा समय नहीं है - यहां हम आपको वसंत का आनंद लेने के लिए क्या करना है, इस बारे में कुछ सुझाव देंगे।

वसंत की गर्मी

इस मौसम में गर्मी एक महत्वपूर्ण हिस्सा है - हम सभी इन अंतिम दिनों में रहते हैं, यह बहुत गर्म है और जारी रहेगा। लेकिन जैसे ही हम अपने बालों वाले लोगों के साथ एक धूप दोपहर का आनंद ले सकते हैं, हम भी बहुत बुरा समय ले सकते हैं। गर्मी के दौरे से बचने के लिए हमारे प्यारे लोगों को पानी की बड़ी मात्रा की आवश्यकता होती है, इसके अलावा वे हमारे जैसे पसीना नहीं करते हैं, इसलिए वे शरीर के तापमान को इतनी आसानी से संतुलित नहीं कर सकते हैं। अगर हम यह ध्यान देना शुरू करते हैं कि हमारा कुत्ता गर्मी के स्ट्रोक से पीड़ित है, तो हमें सबसे पहले जो करना है उसे ताज़ा करना है, या तो इसे ठंडा जगह पर ले जाना, सिर और शरीर को गीला करना, थोड़ा पानी देना। यदि आपका कुत्ता बहुत बालों वाला है तो अपने बालों को थोड़ा सा काट लें, इससे आपको अधिक गर्मी सहन करने में मदद मिलेगी।

Wired.com की छवि

¿बारिश?

यह दुर्लभ है कि वसंत ऋतु में बहुत बारिश होती है, लेकिन ऐसा होता है कि एक ही गर्मी थोड़ी बार बारिश शुरू होती है। शीतलन के बजाय यह केवल मिट्टी पैदा करता है, और हमारे प्यारे के साथ मिट्टी अराजकता और आपदा के लिए एक संयोजन है। हमारे प्यारे लोग धरती में भिगोना पसंद करते हैं, यह सामान्य है कि यह उनकी प्रकृति का हिस्सा है, इसके अलावा यह उन्हें ताज़ा करता है। हालांकि हमारे पिल्ला के साथ क्रोध से बचने और घर को गंदे करने के लिए, हम सब कुछ करने के लिए तैयार कर सकते हैं। जब आपका कुत्ता घर में प्रवेश करना चाहता है, अगर यह बहुत गंदा है तो आप इसे कर सकते हैं सबसे अच्छी बात यह है कि इसे पुराने तौलिये या एक विशेष मिट्टी से साफ करना है, इसलिए यह पूरे घर को दाग नहीं देगा। अगर आपके कुत्ते को फर्नीचर पर चढ़ने की अनुमति है, तो इनके लिए एक संरक्षक रखना सबसे अच्छा है, इससे कुत्तों की मदद भी होगी जो उनके बालों को बदल रहे हैं ताकि वे आपके फर्नीचर को गंदे न हों। स्नान करने की कोशिश करें लेकिन अक्सर नहीं, वे केवल इसे बंद कर देते हैं और हर बार जब आप गंदा हो जाते हैं तो आप बालों को स्नान कर सकते हैं, आप बीमार हो सकते हैं।




Pinterest छवि

एलर्जी और कीड़े

वसंत न केवल फूलों और एकमात्र के साथ आता है, यह पराग और कीड़ों से भी आता है जो आमतौर पर हमारे बालों को प्रभावित करते हैं। जैसा कि हमने आपको पहले बताया था, fleas और अन्य आक्रमणकारियों आमतौर पर इस मौसम में दिखाई देते हैं - ये हमारे कॉलर को विशेष कॉलर और रसायनों के साथ-साथ सुरक्षात्मक कपड़ों के साथ भी बचा सकते हैं जो हमारे प्यारे की त्वचा की रक्षा करते हैं। इसके साथ ही यह पराग दिखाई देता है जो हमारे प्यारे लोगों के स्वास्थ्य के लिए एक दुश्मन है जिसे हम लड़ सकते हैं: इसके लिए एक फार्म अपने पैरों और पैड को साफ कर रहा है या अपने पंजे को ढक रहा है, जहां पराग कणों को संग्रहीत किया जाता है और जहां यह बहुत मुश्किल है उसे छुटकारा पाने के लिए। इसलिए आपको इसे उन क्षेत्रों में चलने के लिए भी लेना होगा जहां बड़ी मात्रा में फूल या पेड़ हैं। धूल एलर्जी से पीड़ित कुत्ते बहुत छींकते हैं, उनकी आंखों में आँसू रखते हैं, लगातार खरोंच करते हैं और खुद को चाटना करते हैं - कुछ कुत्ते भी अपनी त्वचा पर बाल या चरम लाली खो देते हैं।

Pinterest छवि

अब आप जानते हैं कि आप क्या कर सकते हैं ताकि आप और आपके बालों को वसंत के अधिकांश का आनंद लें - यदि आप अन्य सुझावों को जानते हैं या जो पढ़ते हैं उन्हें पसंद करते हैं तो टिप्पणियों में इसे लिखने में संकोच नहीं करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते में अत्यधिक बालों के झड़ने से बचेंअपने कुत्ते में अत्यधिक बालों के झड़ने से बचें
कुत्तों में बाल का परिवर्तनकुत्तों में बाल का परिवर्तन
बालों के बहाव पर जलवायु का प्रभावबालों के बहाव पर जलवायु का प्रभाव
अपने पालतू जानवरों के लिए वसंत देखभालअपने पालतू जानवरों के लिए वसंत देखभाल
दिसंबर में छुट्टी के लिए जगहेंदिसंबर में छुट्टी के लिए जगहें
सर्दियों में पिल्लों की देखभाल के लिए टिप्ससर्दियों में पिल्लों की देखभाल के लिए टिप्स
गर्मियों में एक कुत्ते की देखभालगर्मियों में एक कुत्ते की देखभाल
वसंत में स्वास्थ्य सुझाववसंत में स्वास्थ्य सुझाव
अगर आपके पालतू को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करेंअगर आपके पालतू को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें
सैन डिएगो जाने का सबसे अच्छा समयसैन डिएगो जाने का सबसे अच्छा समय
» » वसंत में अपने कुत्ते की देखभाल के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com