बरसात के मौसम के दौरान अपने कुत्ते की रक्षा कैसे करें?

बारिश से अपने कुत्ते को सुरक्षित रखें

अपने कुत्ते के बाहर जाने और बारिश की जगहों, गंध और आवाज़ का आनंद लेना बहुत मजेदार है। हालांकि, यदि आप और आपके कुत्ते तैयार नहीं हैं तो बारिश हानिकारक हो सकती है। निम्नलिखित युक्तियों के साथ अपने कुत्ते को बारिश से सुरक्षित रखें।

1. अपने कुत्ते की त्वचा को सूखा रखें

दुर्भाग्यवश, गीली या नमी त्वचा कवक और बैक्टीरिया सेतेने के लिए आदर्श क्षेत्र है। पैदल चलने से पहले, हम आपको तैयार करने की सलाह देते हैं कुत्ते के लिए छतरी या कुत्ते के लिए निविड़ अंधकार चूंकि ये वर्षा जल के साथ सीधे संपर्क से बचेंगे। जब वे वापस आते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे पूरी तरह से सूखें तौलिया, सूखने के लिए दस्ताने या कुत्ते के लिए हेयर ड्रायर. यदि यह बहुत गंदा नहीं होता है, तो बारिश से संपर्क करने के बाद इसे स्नान करने की कोई आवश्यकता नहीं है, लेकिन हम अनुशंसा करते हैं कि आप उपयोग करें शुष्क शैम्पू बुरी गंध से बचने के लिए।

अपनी रक्षा करें लेकिन बारिश से - इसे सूखा रखें
2. अपने कुत्ते के पैरों और कानों को साफ और सूखा

उनके patitas वे हर समय धरती पर उजागर होते हैं और संक्रमण से बहुत प्रभावित होते हैं। अपने कुत्ते को बारिश से उपयोग करके सुरक्षित रखें जूते या सुरक्षा जूते इस मौसम के दौरान। यह मिट्टी, पानी, घास और कीड़ों को अपने पैरों में आने से रोक देगा।अपनी रक्षा करें लेकिन बारिश से - अपने पंजे का ख्याल रखें

यदि आपके कुत्ते को पालतू जूते पहनने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप धीरे-धीरे अपने पैरों को साफ करें विशेष पोंछे चलने के बाद। यह विशेष कैंची के साथ उस क्षेत्र में फर को काटने में बहुत मदद करता है, खासकर यदि आपका प्यारा एक लंबी बालों वाली नस्ल है स्वर्ण प्रवासी, अफगान हौंड, शिह tzu या आयरिश सेटर . उपयोग करना सुनिश्चित करें मरहम नमी के संपर्क में आने के बाद पैरों के लिए सूखापन से बचने के लिए।

इसी तरह, पानी में आसानी से जमा होता है कान कुत्तों का खासकर उन लोगों में जिनके कान उनके कान बंद हैं Dachshund, लैब्राडोर और बेससेट हाउंड . वहाँ भी हैं कान के लिए पोंछे गंदगी को सूखा और निकालने के लिए जो आपके बालों वाले कानों में संक्रमण कर सकता है। यदि आर्द्रता संक्रमण हो जाती है, तो हमारा सुझाव है कि आप विशेष उपचार का उपयोग करें और अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।




अपनी रक्षा करें लेकिन बारिश से - अपने कान साफ ​​करें

3. भीतर गतिविधियों करो घर से

बारिश होने पर, बाहरी गतिविधियां बहुत सुखद नहीं होती हैं। अपने बालों को अपने दिनचर्या से रखने और इसे प्रयोग करने के लिए, हम उन खिलौनों का उपयोग करने की सलाह देते हैं जो आपके घर में शारीरिक और मानसिक गतिविधि विकसित करते हैं। यदि आप एक अपार्टमेंट बिल्डिंग या सीढ़ियों के साथ खाते में रहते हैं, तो हमारा सुझाव है कि आप उन्हें अपने बालों वाले साथ अपलोड और डाउनलोड करें। या हमारे लिए आपके पास मौजूद कुत्ते ट्रांसपोर्टरों में से एक का लाभ उठाएं।

4. अपने कुत्ते का उपभोग करने पर ध्यान दें

जब बारिश होती है, कुत्ते अक्सर खाद्य एलर्जी विकसित करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने बालों वाले आहार की निगरानी करें और जोड़ें अतिरिक्त फाइबर के साथ भोजन, croquettes, या पुरस्कार अपनी सुरक्षा बनाए रखने और बीमारियों से बचने के लिए। आपके भोजन में फाइबर नियमित आंत्र आंदोलनों की अनुमति देगा, भले ही आप बहुत न चलें। अपने कुत्ते को अधिक वजन होने से रोकने के लिए गतिविधि स्तर को संतुलित करने के लिए आवश्यक है जो आप खाते हैं।

5. संक्रमण से बचें

बरसात के मौसम के दौरान, संक्रमण बहुत आम हैं। निम्नलिखित संकेतों पर ध्यान दें क्योंकि वे संक्रमण या एलर्जी विकसित कर सकते हैं:

  • शरीर का एक ही हिस्सा लगातार पाला जाता है
  • उनके पास खरोंच हैं
  • मर्दाना कान
  • लगातार खुजली

इन्हें उत्पन्न किया जा सकता है जब नमी त्वचा की सतह से बच जाती है। कुत्ते नस्लों जो इन संक्रमणों से सबसे अधिक प्रवण हैं वे हैं बी Oxer और बंदर . अपने कुत्ते को बारिश से सुरक्षित रखें और अपने पशुचिकित्सा से जांच कर लें कि अगर आप अपने प्यारे पर कुछ देखते हैं, क्योंकि यह संक्रमण या एलर्जी हो सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बरसात के लिए पिपेट बरसात के दिनों पर लागू किया जा सकता है?बरसात के लिए पिपेट बरसात के दिनों पर लागू किया जा सकता है?
घर पर अपने कुत्ते को स्नान करेंघर पर अपने कुत्ते को स्नान करें
बारिश के साथ कुत्ते चलने के लिए युक्तियाँबारिश के साथ कुत्ते चलने के लिए युक्तियाँ
अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए 7 कदमअपने कुत्ते को स्नान करने के लिए 7 कदम
बरसात के दिनों के लिए कुत्तों के लिए 7 उत्पादबरसात के दिनों के लिए कुत्तों के लिए 7 उत्पाद
बारिश में कुत्ते को चलना: आनंद लेने का समयबारिश में कुत्ते को चलना: आनंद लेने का समय
घर पर अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंघर पर अपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंअपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
सर्दियों के लिए अपने कुत्ते को तैयार करेंसर्दियों के लिए अपने कुत्ते को तैयार करें
अपने कुत्ते को स्नान करने के बारे में महत्वपूर्ण तथ्यअपने कुत्ते को स्नान करने के बारे में महत्वपूर्ण तथ्य
» » बरसात के मौसम के दौरान अपने कुत्ते की रक्षा कैसे करें?
© 2022 TonMobis.com