बारिश से अपने कुत्ते की रक्षा कैसे करें?

170708_lluviaa_blog

जब मौसम अच्छा होता है तो कुत्ते को घूमना आसान होता है, लेकिन जब बारिश हो रही है तो चीजें जटिल हो जाती हैं। कुत्ते गीले और गंदे होते हैं, वे घर को गंदे और बदतर करते हैं, वे बीमार होने का अंत कर सकते हैं। हम आपको बरसात के दिनों में अपने पिल्ला की रक्षा के लिए कुछ सुझाव देते हैं:

डाउनलोड

मौसम से कोई फर्क नहीं पड़ता

लोग हमारे घर के अंदर स्नान करने के आदी हैं, लेकिन कई पिल्ले केवल बाहर जाने के लिए उपयोग किए जाते हैं। यदि आपका पिल्ला उनमें से एक है, तो घर या अपार्टमेंट को कम से कम बाथरूम में जाने के लिए छोड़ना महत्वपूर्ण है। यह समझना भी जरूरी है कि प्रत्येक कुत्ते के पास एक अलग व्यक्तित्व होता है। कई लोग बिना किसी समस्या के बारिश में स्नान करने जायेंगे, और बारिश बंद होने तक अन्य उनकी जरूरतों पर नहीं जाएंगे। यदि आप जहां रहते हैं उस माहौल में वातावरण सुखद नहीं है, तो यह सलाह दी जाती है कि आपके पिल्ला को आंगन या कृत्रिम घास की चटाई तक पहुंच हो, जहां हर समय बाथरूम में जाना है।

PETrageous-जलरोधक-playtimeslickerpink-846410002179-frente_1_1

रेनकोट और जूते का उपयोग करने पर विचार करें

रेनकोट आपके पिल्ला को कवर करने के लिए बनाए जाते हैं, बारिश का ख्याल रखते हैं और इसे गर्म रखते हैं। यदि आपके पिल्ला कपड़े पहनने के लिए प्रयोग किया जाता है, तो रेनकोट एक उत्कृष्ट विकल्प है। इस तरह बारिश के साथ चलने के बाद आपको केवल एक चीज चाहिए जो आपके पंजे को साफ और सूखा है। आप जूते डालने पर भी विचार कर सकते हैं, खासकर यदि आपके लंबे बाल हैं। याद रखें कि आपके पंजे आपके शरीर का एक अनिवार्य हिस्सा हैं, और उन्हें शुष्क और साफ रखने से आपको स्वस्थ और रोग मुक्त रहेंगे।

iStock_000018615289Medium-300x212

हाथ में तौलिए हैं

घर लेना और अपने कुत्ते के हाथ में एक तौलिया रखना महत्वपूर्ण है। इसे सूखने से आपको फर्श, आर्मचेयर या आपके घर को गंदे होने से बचने में मदद मिलेगी। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने कुत्ते को शुष्क, साफ, अधिक आरामदायक और स्वस्थ महसूस करने में मदद करेंगे।

पिल्ला खेलने-साथ-खिलौने

आगे की योजना




बहुत से कुत्ते बहुत तेज़ हो जाते हैं अगर वे पैदल चलने या दौड़ने के लिए बाहर नहीं जा सकते हैं। अत्यधिक ऊर्जा, या बोरियत, जुनूनी या विनाशकारी व्यवहार का कारण बन सकती है, जैसे कि काटने, खरोंचने या बहुत भौंकने। जब मौसम भ्रमण रद्द कर देता है तो इसे सक्रिय और मनोरंजक रखना महत्वपूर्ण है। आप विभिन्न प्रकार के इनडोर खिलौनों का उपयोग कर सकते हैं जो आपके कुत्ते की शारीरिक या मानसिक गतिविधि को बढ़ा सकते हैं।

पोखर

याद रखें कि वे छोटे बच्चों की तरह हैं

कुत्तों और छोटे बच्चों दोनों के लिए, एक हलवा मज़ा के पर्याय का पर्याय बनता है। उन्हें गीला होने, गंदे होने या बीमार होने पर कोई फर्क नहीं पड़ता। कभी-कभी गीले होने से बचना संभव नहीं है, लेकिन जब आप घर जाते हैं, इसे सूखा और गंदगी या परजीवी साफ करते हैं तो अपने पंजे की जांच करना महत्वपूर्ण है।

maxresdefault

आपको करीब रखो

जब तूफान मजबूत होता है तो बीम और शोर होते हैं जो आपके कुत्ते के लिए बहुत अजीब या अंधेरे लग सकते हैं। डर से बाहर कई कुत्ते भाग सकते हैं और यहां तक ​​कि खो सकते हैं। यही कारण है कि यह करीब रहने के लिए सलाह दी जाती है और अपने पिल्ला को हमेशा झटके और कॉलर के साथ लाएं।

कुत्तों और खिलौने-e1443662966547-636x362
इसे घर के अंदर छोड़ दो

यदि आप जहां रहते हैं उस मौसम में मौसम बहुत सुखद नहीं है, तो अपने पिल्ला को अपने घर के अंदर छोड़ने से बचें। हां, मदद के लिए बाहर एक छोटा सा घर है, लेकिन जब मौसम बहुत ठंडा है, बहुत गर्म है, या बारिश बहुत अधिक है, तो इसे सुरक्षित रखने के लिए इसे अपने घर में प्रवेश करने में संकोच न करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बरसात के लिए पिपेट बरसात के दिनों पर लागू किया जा सकता है?बरसात के लिए पिपेट बरसात के दिनों पर लागू किया जा सकता है?
कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता बाथरूम में जाना चाहता है या नहींकैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता बाथरूम में जाना चाहता है या नहीं
बारिश के साथ कुत्ते चलने के लिए युक्तियाँबारिश के साथ कुत्ते चलने के लिए युक्तियाँ
बरसात के दिनों के लिए कुत्तों के लिए 7 उत्पादबरसात के दिनों के लिए कुत्तों के लिए 7 उत्पाद
बारिश में कुत्ते को चलना: आनंद लेने का समयबारिश में कुत्ते को चलना: आनंद लेने का समय
क्या आपके कुत्ते ने आपके घर को गंदे किया? साफ हैंडल के लिए टिप्सक्या आपके कुत्ते ने आपके घर को गंदे किया? साफ हैंडल के लिए टिप्स
अपने कुत्ते को स्नान करने के बारे में महत्वपूर्ण तथ्यअपने कुत्ते को स्नान करने के बारे में महत्वपूर्ण तथ्य
बरसात के दिनों में आप अपने कुत्तों के साथ क्या कर रहे हैं?बरसात के दिनों में आप अपने कुत्तों के साथ क्या कर रहे हैं?
चिहुआहुआ कुत्तों के लिए वस्त्रचिहुआहुआ कुत्तों के लिए वस्त्र
छोटे कुत्तों के लिए कपड़े: पिल्ला के लिए सबसे अच्छा अलमारी क्या है?छोटे कुत्तों के लिए कपड़े: पिल्ला के लिए सबसे अच्छा अलमारी क्या है?
» » बारिश से अपने कुत्ते की रक्षा कैसे करें?
© 2022 TonMobis.com