पुराने कुत्तों के लिए भोजन युक्तियाँ

पुराने जानवरों दूसरों के जीवन के प्रारंभिक चरणों की तुलना में लगभग एक ही पोषक तत्वों की जरूरत है, लेकिन पोषक तत्वों की मात्रा पर निर्भर पशु अपनी ऊर्जा आवश्यकताओं के आधार पर की जरूरत है और अपक्षयी रोगों के संभावित उपस्थिति बदलाव के साथ।

पुराने कुत्ते अपनी शारीरिक गतिविधि और चयापचय दर को कम करते हैं, इसलिए उनकी ऊर्जा और कैलोरी की आवश्यकता कम होती है। केवल अपनी गतिविधि में कमी से दैनिक ऊर्जा आवश्यकताओं में 20% की कमी आती है, जो चयापचय दर के साथ 30 या 40% तक पहुंच सकती है। ये मात्रा जानवर के चरित्र, इसकी जीवनशैली, अपरिवर्तनीय बीमारियों की उपस्थिति या दैनिक अभ्यास की मात्रा के आधार पर भी भिन्न होती है।

इसलिए, हमें यह नियंत्रित करना होगा कि ऊर्जा और पोषक तत्वों की खपत पर्याप्त है और अधिक वजन से बचें। यह एक विशेष रूप से तैयार आहार का चयन करके, पौष्टिक रूप से पूरा और अनुशंसित दैनिक मात्रा का सम्मान करके आसान है।

Banner_originaldog

उम्र के साथ दुबला ऊतक में कमी आती है और इसलिए, प्रोटीन का भंडार होता है कि शरीर को इन रिजर्वों के एकीकरण को शामिल करने वाली विभिन्न प्रतिक्रियाओं का सामना करने की आवश्यकता होती है। पुराने कुत्ते तनाव या बीमारी की स्थितियों के लिए अधिक संवेदनशील हैं। यही कारण है कि उन्हें एक आहार प्रदान करना बहुत महत्वपूर्ण है जिसमें शामिल हैं उच्च गुणवत्ता वाले प्रोटीन, जिससे वे अपने रखरखाव के लिए जरूरी आवश्यक अमीनो एसिड प्राप्त कर सकते हैं।

DSCN8693




पुराने जानवरों में प्रतिरक्षा प्रणाली की प्रतिक्रिया कम है, और संक्रामक बीमारियों की संवेदनशीलता में वृद्धि हो सकती है। इस अर्थ में, उनके लिए तैयार वाणिज्यिक आहार में विटामिन ई, बीटा कैरोटीन, ल्यूटिन या विटामिन ए के उच्च स्तर शामिल हैं, जो उनकी प्रतिरक्षा क्षमता में वृद्धि करने में मदद करते हैं। फास्फोरस या सोडियम जैसे खनिज स्तर को भी एक विशेष तरीके से नियंत्रित किया जाना चाहिए।

यह सलाह दी जाती है कि एक दिन में दो या तीन छोटे भोजन का प्रबंधन करें, इस तरह यह पोषक तत्वों के उपयोग में सुधार करेगा और भोजन के बीच भूख संवेदना को कम करेगा। उन्हें हमेशा ताजा पानी होना चाहिए।

कभी-कभी वे भोजन के बारे में मज़बूत हो जाते हैं, और मजबूत और आकर्षक स्वाद के साथ नए खाद्य पदार्थ पसंद करते हैं। जब भी आहार में परिवर्तन धीरे-धीरे और इसके निर्माण में उचित आहार की ओर किया जाता है, यह जानवर के स्वास्थ्य के लिए एक समस्या का प्रतिनिधित्व नहीं करेगा।

जैसा कि हम देखते हैं, कुत्तों को अपनी उन्नत उम्र में, विशेष रूप से खुद का ख्याल रखना चाहिए। कुत्तों के लिए चलने के रूप में, आपके जीवन के इस चरण में अनुकूलित आहार, देखभाल के साथ संयुक्त और 15 या 30 मिनट व्यायाम, हमारे दोस्तों के लिए स्वस्थ जीवन की गारंटी देता है।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक गुणवत्ता फ़ीडएक गुणवत्ता फ़ीड
कुत्ते पोषण: आवश्यक पोषक तत्वकुत्ते पोषण: आवश्यक पोषक तत्व
पूर्ण वरिष्ठ: पुराने कुत्तों के लिएपूर्ण वरिष्ठ: पुराने कुत्तों के लिए
मेरे वयस्क कुत्ते का खानामेरे वयस्क कुत्ते का खाना
बुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिनबुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिन
कुत्तों के लिए ऊर्जा के स्रोत क्या हैं?कुत्तों के लिए ऊर्जा के स्रोत क्या हैं?
जीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजनजीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजन
पुराने कुत्तों की भोजनपुराने कुत्तों की भोजन
आकार और उम्र के अनुसार कुत्तों की पोषण संबंधी जरूरतेंआकार और उम्र के अनुसार कुत्तों की पोषण संबंधी जरूरतें
बिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजनबिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजन
» » पुराने कुत्तों के लिए भोजन युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com