अपने कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाओ

"महसूस" आदेश कई कुत्तों और मालिकों के लिए सीखने का पहला चरण है, क्योंकि इसे सहज कुत्ते कौशल का उपयोग करके पढ़ाया जाता है।

हम आपको खेल से संबंधित दो सरल तकनीक दिखाना चाहते हैं ताकि आपका कुत्ता इस मूल आदेश का जवाब दे और खुद को नियंत्रित करने के लिए सीखना शुरू कर दे और जब आप उससे पूछें तो बैठ जाओ।

कुत्ते की बैठने की स्थिति कुत्ते प्रशिक्षण की बुनियादी और मौलिक स्थिति है। अपने कुत्ते को पता करने के लिए आदेश "फ़ील" और तुरंत सभी परिस्थितियों में यह करने के लिए जवाब है: जब वहाँ के आसपास खेल रहे बच्चों जब डाकिया दूसरे कुत्तों की उपस्थिति, वहाँ पटाखे, आदि के शोर है जब में घर आता हैं

यह स्थिति आपके कुत्ते के ध्यान को चैनल करने की अनुमति देगी और उसे अपने प्राकृतिक आवेगों को भूल जाएगी। इसके अलावा, एक बैठे कुत्ते आपके पड़ोसियों को लिफ्ट में या स्कूल के बाद बच्चों को आश्वस्त करेंगे।

निष्क्रिय विधि

कुत्ते के बैठने के प्राकृतिक व्यवहार का लाभ उठाकर इस विधि का उपयोग किया जाता है जब आप इसे महसूस करते हैं इस तरह, आप आदेश के रूप में "महसूस" आदेश को नहीं समझेंगे, लेकिन एक ऐसी स्थिति के रूप में जो आपको उपयुक्त बनाता है और आपको मिठाई और सहारा देता है। विधि बहुत सरल है, लेकिन इसके लिए बहुत ध्यान और सिंक्रनाइज़ेशन की आवश्यकता है।

प्रत्येक बार जब कुत्ता अपनी खुद की मात्रा से नीचे बैठता है, तो आप "महसूस करें" आदेश कह सकते हैं और मिठाई या सहलों के साथ बधाई दे सकते हैं। आपको यह जानना होगा कि उस क्षण का अनुमान कैसे लगाया जाए जब कुत्ता सही समय पर शब्द कहने के लिए बैठेगा। आपका कुत्ता जल्दी से शब्द को जोड़ देगा और इसे इस स्थिति से जोड़ देगा।

सही पल पकड़ने के लिए पूरे दिन अपने कुत्ते को देखने के लिए समाधान खेल के क्षणों का लाभ उठाना है। जब आप गेंद को फेंकने वाले होते हैं, तो आपका कुत्ता इंतजार करते समय स्वाभाविक रूप से बैठेगा और आपके इशारे का ध्यानपूर्वक पालन करेगा। गेंद को फेंकने से पहले "महसूस करें" को इंगित करने के लिए इस पल को लें।

सक्रिय विधि (लूरिंग)



इसमें कुत्ते को उत्तेजित करने में शामिल होता है ताकि यह बैठे स्थान को गोद ले.

संतुलन से, एक कुत्ता जो अपना सिर उठाता है और इसे वापस ले जाता है, उसे बैठने के लिए मजबूर होना पड़ता है (इसलिए गिरने के लिए नहीं)। हम सीखने के लिए इस स्थिति का उपयोग करने जा रहे हैं।

एक चक्की लो और इसे अपने कुत्ते की नाक पर पकड़ो। वह उसे देखने और गंध करने के लिए अपना सिर उठाएगा। फिर, अपने कुत्ते के कूल्हों की ओर अपनी बांह बढ़ाएं। पुरस्कार को देखना जारी रखने के लिए, वह अपने सिर को वापस ले जाएगा, और उसका प्राकृतिक प्रतिबिंब नीचे बैठना होगा ताकि वह अपनी आंखों के साथ चुचे का अनुसरण कर सके और जैसा कि हम करेंगे, उतना न हो।

अधिकांश कुत्ते इस अभ्यास के साथ सहज महसूस करते हैं। आपको बस इतना करना है कि सही समय पर "सिएन्टा" शब्द जोड़ें और आखिरकार इसे अच्छी तरह से योग्य इनाम दें।

कुछ और अधिक विद्रोही कुत्तों बैठे के बजाय पीछे की तरफ चलते हैं। यदि यह आपके कुत्ते का मामला है, तो आप हमेशा दीवार के सामने या कोने में अभ्यास का अभ्यास कर सकते हैं ताकि आपके पास वापस जाने की संभावना न हो।

विधि का दूसरा चरण पुरस्कार को हटाकर अभ्यास को दोहराना है। फिर उसी दिशानिर्देशों का पालन किया जाता है लेकिन बिना हाथ में चचे के।

और अंत में, हाथ आंदोलन को हटाकर अभ्यास दोहराया जाता है, ताकि कुत्ता केवल मौखिक आदेश का उत्तर दे।

टिप्स:

  • याद रखें कि आपको कभी कुत्ते के कूल्हों पर धक्का नहीं देना चाहिए। इस तरह अभिनय करते हुए, आप केवल अपने कुत्ते को प्रतिरोध करने के लिए और उठने की कोशिश करेंगे। यहां तक ​​कि यदि आप इसे बलपूर्वक महसूस करते हैं, तो आप एक प्रतिबंध के रूप में आदेश जीते हैं और शब्द "महसूस" जमा करने की स्थिति से जुड़ा होगा, और इसे अधिक स्वाभाविक रूप से नहीं देखेगा। इसके अलावा, कुत्तों के कूल्हें नाजुक हैं और आप उन्हें चोट पहुंचा सकते हैं। हम हमेशा समाधान है कि अपने कुत्ते के लिए किसी भी प्रतिबंध, नुकसान या असुविधा शामिल नहीं है के बारे में बात करते हैं।
  • अपने कुत्ते के लिए कई विकृतियों के बिना, अपने घर के रूप में ज्ञात और शांत जगह पर अभ्यास शुरू करें, और फिर आप सड़क पर अभ्यास कर सकते हैं, और यहां तक ​​कि अन्य कुत्तों से भी घिरे हुए हैं।
  • किसी भी अन्य व्यायाम की तरह, खुद को धैर्य (और स्वादिष्ट मिठाई) के साथ बांटें क्योंकि आपके कुत्ते की शिक्षा केवल इसे सिखाने की आपकी इच्छा पर निर्भर करती है। और याद रखें कि कुछ भी हमेशा पहली बार अच्छी तरह से चला जाता है!
  • अपने कुत्ते को प्रशिक्षण नहीं घेरना कोशिश, और उन्हें रोकने की कोशिश करता है के बाद भी वे अच्छी तरह से किया है उसके हकदार Chuche एवं इससे संबंधित मौखिक पार्टी के बाद व्यायाम। तो आपका कुत्ता नई चीजें सीखने के साथ समय बिताने के लिए तैयार होगा।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए बुनियादी निर्देश: मकबरा आदेशकुत्तों के लिए बुनियादी निर्देश: मकबरा आदेश
डोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: दाऊ से, बैठने के लिएडोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: दाऊ से, बैठने के लिए
कुत्तों के लिए बुनियादी निर्देश: शांत आदेशकुत्तों के लिए बुनियादी निर्देश: शांत आदेश
कुत्तों के लिए बुनियादी निर्देश: आदेश बैठता हैकुत्तों के लिए बुनियादी निर्देश: आदेश बैठता है
कैनिन प्रशिक्षण: ऑर्डर के आदेश!कैनिन प्रशिक्षण: ऑर्डर के आदेश!
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 7 चरण अभी भी बैठे हैं (बैठे हैं)कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 7 चरण अभी भी बैठे हैं (बैठे हैं)
एक कुत्ते को ऑर्डर `echate` कैसे सिखाया जाएएक कुत्ते को ऑर्डर `echate` कैसे सिखाया जाए
आदेश देने के लिए अभी भी रहने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओआदेश देने के लिए अभी भी रहने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ
कुत्तों में Stimulus नियंत्रणकुत्तों में Stimulus नियंत्रण
5 कुत्ते को बैठने के लिए सिखाने के लिए सरल चरण5 कुत्ते को बैठने के लिए सिखाने के लिए सरल चरण
» » अपने कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाओ
© 2022 TonMobis.com