आदेश देने के लिए अभी भी रहने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ

आदेश देने के लिए अभी भी रहने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ

कुत्ते आज्ञाकारिता के क्लासिक अभ्यास के अलावा, आपके कुत्ते को दूसरों को सीखना चाहिए जो रोजमर्रा की जिंदगी में उपयोगी हों। इन अभ्यासों में से एक यह है कि परिस्थितियों के बावजूद आपका कुत्ता अभी भी आदेश देने के लिए रहता है।

विशेषज्ञ के इस आलेख में हम व्यायाम के लिए "उच्च" आदेश का उपयोग करेंगे, लेकिन यदि आप पसंद करते हैं तो आप एक और शब्द का उपयोग कर सकते हैं, हमेशा ध्यान रखें कि यह अन्य आदेशों के समान नहीं होना चाहिए, न ही अत्यधिक लंबा।

कैनिन प्रशिक्षण के लिए दो मौलिक मानदंड हैं जिन्हें नीचे समझाया गया है। पढ़ना और हमारे साथ सीखना जारी रखें आदेश देने के लिए अभी भी बैठने के लिए अपने कुत्ते को सिखाओ :

आप में रुचि भी हो सकती है: कुत्तों के लिए मूल आदेश
सूची

पिछले कदम

अपने कुत्ते के साथ दरवाजे पर सिर . आपको भोजन या क्लिकर के बिट्स ले जाने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि आप इस अभ्यास के लिए उनका उपयोग नहीं करेंगे। जब आप दरवाजे पर पहुंचते हैं, जो बंद होता है, तो यह आपके कुत्ते के पथ को अवरुद्ध करता है। यह आवश्यक है कि आपका कुत्ता दरवाजे से कम से कम एक मीटर हो।

तो, अपने आप को स्थिति दें ताकि आप दरवाजा खोल सकें और एक ही समय में अपने कुत्ते को देख सकें। आपको दरवाजे या अपने कुत्ते का सामना नहीं करना पड़ेगा, लेकिन दोनों की ओर किनारे . धीरे-धीरे दरवाजा खोलो। जब आपका कुत्ता बाहर निकलता है, तो आपके शरीर के साथ अपना रास्ता ब्लॉक करता है। बस उसके पास मुड़ें और उसके और दरवाजे के बीच खड़े हो जाओ।

जब आपका कुत्ता पीछे हट जाता है, तो यह कदम मुक्त हो जाता है, जिससे कदम मुक्त हो जाता है। यदि आपका कुत्ता फिर से जाने की कोशिश करता है, तो वह फिर से अपना रास्ता बंद कर देता है। अपने कुत्ते तक दोहराएं प्रतीक्षा रहो एक पल के लिए जबकि मार्ग मुक्त है। उस पल में, "चलो चलें" कहें और इसे बाहर निकालें।




ध्यान रखें कि जब आपका कुत्ता एक पल का इंतजार कर रहा था तो आपको "चलो चलें" कहना चाहिए। लंबे समय तक इंतजार करने की गलती मत करो। थोड़ा सा आप धीरे-धीरे उस समय को बढ़ाएंगे जब आपका कुत्ता छोड़ने की अनुमति के लिए इंतजार कर रहा है, लेकिन पहले कुछ बार केवल एक पल होना चाहिए।

पिछले कदम

आदेश "रोकें" दिखाएं

एक बार जब आप अपने कुत्ते को "आओ ऑन" कमांड के साथ बाहर जाने की अनुमति देने से पहले तीन सेकंड इंतजार कर लेंगे, तो आप कर सकते हैं "रोकें" कमांड का उपयोग शुरू करें जो आपको बताता है कि क्या उम्मीद करनी है। बस पिछले प्रशिक्षण मानदंड के समान प्रक्रिया करें, लेकिन दरवाजा खोलने से पहले "रोकें" कहें। जब भी आप इसे सही तरीके से करते हैं तो इसे "बहुत अच्छा" के साथ बधाई दें।

अभ्यास करें जब तक कि आपका कुत्ता लगातार "उच्च" आदेश का जवाब न दे, लगातार दो प्रशिक्षण सत्रों में कम से कम 80%। धीरे-धीरे समय बढ़ाने के लिए याद रखें। यह बहुत उपयोगी हो सकता है एक भौतिक इशारा शामिल करें कुत्ते के लिए सही तरीके से याद रखने के लिए शब्द को आसान बनाने के लिए शब्द के साथ।

उसे आदेश दिखाओ

विभिन्न परिस्थितियों में अभ्यास करें

अब वह समय है जब हमें कुछ स्वादिष्ट कुत्ते के स्नैक्स की आवश्यकता होगी सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग आदेश "स्टॉप" सिखाने के लिए:

  • का कदम ज़ेबरा: संभवतः आपका कुत्ता क्रॉसवॉक में लाल होने पर प्रतीक्षा करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। अपनी गिरफ्तारी की उम्मीद करें और उसे "स्टॉप" कमांड का उपयोग बंद करने के लिए प्रोत्साहित करें। जब सही ढंग से उसे बधाई दी।
  • पाइप-कैन में प्रवेश : जैसे ही हमने घर छोड़ दिया, हम अलग-अलग स्थितियों में "अल्टो" के विकास को जारी रखने के लिए पाइप-कैन दरवाजे का लाभ उठा सकते हैं।
  • ट्रेनिंग : अपने कुत्ते को मानसिक रूप से चुस्त रखना बहुत महत्वपूर्ण है। इसके लिए, हमेशा सलाह दी जाती है कि सप्ताह में कम से कम 2 बार एक बार श्रद्धांजलि आदेशों की समीक्षा करने के लिए पहले से ही सीखें। अपने सत्रों के दौरान आपको "रोकें" और इसकी प्रभावशीलता का अभ्यास करना होगा।
  • इससे पहले ... : जब भी आप गेंद को फेंकने, खिलाने आदि जैसी कोई कार्रवाई करने जा रहे हैं। लाभ उठाएं और उसे "रोकें" आदेश की याद दिलाएं।
विभिन्न परिस्थितियों में अभ्यास करें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं आदेश देने के लिए अभी भी रहने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के प्रशिक्षण में रिलीज ऑर्डरकुत्ते के प्रशिक्षण में रिलीज ऑर्डर
आने वाले कुत्ते को सिखाओआने वाले कुत्ते को सिखाओ
अपने कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाओअपने कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाओ
कुत्ते को कॉल करने के लिए सिखाओकुत्ते को कॉल करने के लिए सिखाओ
कुत्तों में Stimulus नियंत्रणकुत्तों में Stimulus नियंत्रण
5 कुत्ते को बैठने के लिए सिखाने के लिए सरल चरण5 कुत्ते को बैठने के लिए सिखाने के लिए सरल चरण
एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`
कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाए
कदम से गेंद कदम लाने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओकदम से गेंद कदम लाने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ
कुत्ते को बैठने के लिए 3 कदम सिखाएंकुत्ते को बैठने के लिए 3 कदम सिखाएं
» » आदेश देने के लिए अभी भी रहने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ
© 2022 TonMobis.com