मेरे शिबा इनू को कैसे शिक्षित किया जाए?

मेरे शिबा इनू को कैसे शिक्षित किया जाए?

शिबा इनु रेस इस प्रकार के सबसे पुराने में से एक है एक प्रकार का कुत्ता. वे जापान में बहुत लोकप्रिय हैं और कम से कम वे पश्चिम में अधिक लोकप्रियता प्राप्त कर रहे हैं। यह एक दौड़ है जो अपने मालिकों के प्रति बहुत वफादार है और शहर और ग्रामीण इलाकों में किसी भी पर्यावरण के लिए अनुकूल है।

वे बहुत स्वतंत्र, बुद्धिमान और फर्म कुत्ते हैं। यद्यपि आपकी शिक्षा को महान प्रयासों की आवश्यकता नहीं है, हां आपको सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने और एक महान साथी प्राप्त करने के लिए प्रत्येक दिन थोड़ा समय बिताना चाहिए।

यदि आपने इस नस्ल के कुत्ते को अपनाने के बारे में सोचा है और आप सोच रहे हैं कैसे अपने शिबा inu शिक्षित करने के लिए, Expertoanimal से इस लेख को पढ़ना जारी रखें।

आप में भी रुचि हो सकती है: शिबा बाल इनू बदलते हैं

शिबा इनू का चरित्र

आप आश्चर्य है कि अगर मेरी शीबा इनु शिक्षित करने के लिए कैसे, आप भी पूछना चाहिए कि कैसे उनके व्यवहार, क्योंकि उनके प्रशिक्षण की प्रकृति के आधार एक कुत्ता एक तरह से या किसी अन्य रूप में होना चाहिए।

इस दौड़ की कुछ विशिष्टता इसकी आजादी और इसकी घबराहट है। एक सामान्य नियम के रूप में वे चुप कुत्ते हैं, हालांकि अजनबियों के लिए अनिच्छुक यदि आप किसी को नहीं जानते हैं तो आप छाल कर सकते हैं। इससे पता चलता है कि वे अच्छे वॉचडॉग और गार्ड हैं।

वे बन सकते हैं कुछ शरारती अगर हम उन्हें सही तरीके से शिक्षित नहीं करते हैं। इसके अलावा, हम समय दोनों कुत्ते समाजीकरण के लिए अन्य कुत्तों के साथ और अन्य लोगों के साथ एक डरावना और आक्रामक कुत्ता वापस रोकने के लिए समर्पित होना चाहिए,। यह मत भूलना कि सामाजिककरण कुत्ते की शिक्षा के लिए मौलिक है।

शिबा इनू का चरित्र

सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग

जैसा कि हमने कहा है, वह एक बहुत संदिग्ध कुत्ता है, इसलिए जब हम उसे घर लेते हैं तो हमें सबसे पहले करना चाहिए कि वह उसे दिखाए आप हमें भरोसा कर सकते हैं. यह हम थोड़ा कम करके, अपनी जगह छोड़कर और कुत्तों के साथ स्नेह दिखाने और कुत्तों के लिए कुछ व्यवहार करके कर सकते हैं। यह दौड़ है बहुत वफादार और प्यार करता हूँ और जैसे ही हम अपना विश्वास प्राप्त करेंगे, हम जीवन के लिए एक वफादार और सुरक्षात्मक साथी होंगे।

शिबा इनू को सही ढंग से शिक्षित करने के लिए, हमारे प्यार को दिखाने के बावजूद हमें सत्तावादी दिखाना चाहिए पहले पल से यह एक दौड़ है जो स्वयं और बहुत स्वतंत्र है, इसलिए इसे स्पष्ट करना आवश्यक होगा कि शुरुआत से कौन से आदेश। बेशक, यह किया जाना चाहिए हिंसा या बल का उपयोग किए बिना, चूंकि आप अपने कुत्ते को डरावना और आक्रामक बना सकते हैं। अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए हमेशा सकारात्मक सुदृढ़ीकरण का उपयोग करें।




आप नियमों के सेट के साथ दृढ़ और उचित होने के साथ अच्छे नतीजे हासिल करेंगे, लेकिन साथ ही साथ अपने कुत्ते को पुरस्कृत करने के लिए पुरस्कृत करेंगे। याद रखें कि, दंडित करने के बजाय, आपको अपने पालतू जानवर को सकारात्मक दृष्टिकोण की दिशा में मार्गदर्शन करना चाहिए और आपको यह पसंद है।

सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग

कैसे अपने शिबा inu शिक्षित करने के लिए

एक सामान्य नियम के रूप में, इस नस्ल को शिक्षित करना विशेष रूप से कठिन नहीं होता है, लेकिन आपको कुत्ते प्रशिक्षण सत्रों में प्रतिदिन पर्याप्त समय समर्पित करना चाहिए। यह एक बहुत ही स्वतंत्र दौड़ है और है अनदेखा करने की प्रवृत्ति उनके dueñoshasta जो प्रशिक्षित नहीं है तो आप पहली बार अपने नाम को पहचानने पर ध्यान केंद्रित करने और बुनियादी कमांड "यहाँ आओ" सीखना चाहिए, तो यह लीक नहीं होगा जब खुला छोड़।

एक बार जब आप आने के लिए जब आप कॉल सीखा है, आप बुनियादी आज्ञाकारिता के साथ जारी रख सकते हैं, जैसे कि "बैठते हैं," "लेट जाओ," "रहने", आदि के रूप में आदेश कम से कम प्रशिक्षण की कठिनाई को बढ़ाने के लिए।

समाजीकरण मौलिक है। शिबा इनू में एक मजबूत चरित्र होता है और अन्य कुत्तों को देने की प्रवृत्ति नहीं होती है। ताकि वह आक्रामक न हो, आपको उसे रोजाना और अन्य कुत्तों के साथ सामाजिककरण और खेलने के लिए ले जाना चाहिए अपनी कंपनी के लिए उपयोग करें बहुत छोटे से।

इसी तरह, आपको अपने कुत्ते को अन्य लोगों की उपस्थिति में आदी करनी चाहिए जो आप नहीं हैं। हमने पहले ही कहा है कि यह एक अविश्वसनीय दौड़ है, इसलिए यदि आप अलग-अलग लोगों से निपटने के लिए उपयोग नहीं करते हैं तो आप डरावने हो सकते हैं।

तुम अब भी सोच रहे हैं कि कैसे मेरे शीबा इनु शिक्षित करने के लिए है क्योंकि वे पढ़ाने के लिए या कैसे अलग कारणों के लिए यह करने के लिए पता नहीं है पर्याप्त समय नहीं है, तो आप हमेशा एक कुत्ता ट्रेनर पर जा सकते हैं, यह आपके शीबा इनु एक, आज्ञाकारी संतुलित और खुश कुत्ता समय है बनाने के लिए मदद मिलेगी ।

कैसे अपने शिबा inu शिक्षित करने के लिए

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे शिबा इनू को कैसे शिक्षित किया जाए? , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
शिबा इनू के शेड हेयरशिबा इनू के शेड हेयर
कुत्ते बार्बेट की नस्लकुत्ते बार्बेट की नस्ल
एक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
वैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार दुनिया में 18 सबसे पुराने कुत्ते नस्लोंवैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार दुनिया में 18 सबसे पुराने कुत्ते नस्लों
कुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँकुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
एकल कुत्ते के लिए आदर्श 7 कुत्ते नस्लोंएकल कुत्ते के लिए आदर्श 7 कुत्ते नस्लों
एक अंग्रेजी बैल टेरियर को शिक्षित करेंएक अंग्रेजी बैल टेरियर को शिक्षित करें
10 स्वस्थ कुत्ते नस्लों10 स्वस्थ कुत्ते नस्लों
सबसे खूबसूरत कुत्तेसबसे खूबसूरत कुत्ते
मेरे बहरे कुत्ते को शिक्षित कैसे करेंमेरे बहरे कुत्ते को शिक्षित कैसे करें
» » मेरे शिबा इनू को कैसे शिक्षित किया जाए?
© 2022 TonMobis.com