कुत्तों में कब्ज के लिए घरेलू उपचार

कुत्तों में कब्ज के लिए घरेलू उपचार

कब्ज यह मल को निकालने में शरीर की कठिनाई, या ऐसा करने में पूर्ण अक्षमता की विशेषता है। कुत्तों में, हम लगातार प्रयास जैसे लक्षण परिणाम, मुश्किल, छोटे और अंधेरे दस्त के बिना शौच करने के लिए, खाली करने के लिए,, पेट की सूजन की कोशिश कर भूख न लगना और यहां तक ​​कि उल्टी, जबकि whimpering निरीक्षण। जब हमारे कुत्ते को कब्ज होता है, तो हमें सबसे पहले जो करना चाहिए वह उस कारण को खोजने का प्रयास करें जो इस स्थिति को इससे बचने के कारण हो सकता है। समानांतर में, हम प्राकृतिक उपचारों की एक श्रृंखला लागू करेंगे जो हमें स्थिति को दूर करने और जानवर के आंतों के वनस्पति को फिर से स्थापित करने में मदद करेंगे। इसके लिए, ExpertoAnimal के इस आलेख में हम साझा करते हैं कुत्तों में कब्ज के लिए घरेलू उपचार अधिक प्रभावी बेशक, यदि समस्या बनी रहती है, तो जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाना आवश्यक होगा।

आप में भी रुचि हो सकती है: बिल्लियों में कब्ज - लक्षण और घरेलू उपचार
सूची

कुत्तों में कब्ज के कारण

जब कुत्ते में कब्ज होता है आपका पाचन तंत्र छिड़क गया है अधिक या कम डिग्री तक, और इसलिए, सही ढंग से खाली नहीं किया जा सकता है। यह बाधा विभिन्न कारणों से हो सकती है, निम्नलिखित सबसे आम हैं:

  • अपर्याप्त या असंतुलित भोजन।
  • अभ्यास की कमी
  • तनाव।
  • पते का परिवर्तन
  • आपके दिनचर्या में अपरिवर्तनीय परिवर्तन।
  • आंतों के ट्यूमर
  • ट्यूमर, सिस्ट और कोलन और / या गुदा के विस्तार।
  • कपड़ों जैसे विदेशी निकायों की भीड़।
  • न्यूरोनल रोग
  • हाइपोथायरायडिज्म।
  • मधुमेह।
  • गुदा, / या पेरिआनल क्षेत्र में चोट लगने, फ्रैक्चर या संक्रमण।

दूसरी तरफ, कब्ज उचित पाचन प्रक्रिया के लिए आवश्यक पदार्थों के अपर्याप्त उत्पादन के कारण हो सकता है। इस अपर्याप्तता का कारण बनता है कि फेकिल पदार्थ सामान्य से सूख जाता है और ट्रैक्ट में बनाए रखा जाता है, जिससे बाधा उत्पन्न होती है और निकासी नहीं होती है।

इन कारणों में केवल निदान किया जा सकता है और एक पशु चिकित्सक द्वारा इलाज किया है, इसलिए यदि कुत्तों में कब्ज के लिए घर उपचार के आवेदन के बाद हम पशु नीचे का हिस्सा अभी भी कठिनाइयों प्रस्तुत करता खाली करने के लिए, यह आवश्यक हो जाएगा विशेषज्ञ के पास जाओ . अधिक जानकारी के लिए, हमारे लेख "कुत्तों में कब्ज के कारण और उपचार" पर देखें।

कुत्तों में कब्ज से लड़ने के लिए फाइबर समृद्ध खाद्य पदार्थ

फाइबर की पर्याप्त आपूर्ति पारगमन को नियंत्रित करने और आंतों के वनस्पति को बहाल करने में मदद करती है पानी की मात्रा में वृद्धि fecal मामले में और बढ़ी हुई निकासी . इसलिए, जब कुत्ते को खराब आहार, व्यायाम, तनाव या विदेशी निकायों की खपत की कमी के कारण कब्ज होता है, तो विशेषज्ञ फाइबर में समृद्ध आहार की सलाह देते हैं। बेशक, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इस घटक से अधिक, विशेष रूप से अघुलनशील फाइबर के प्रकार, विपरीत प्रभाव पैदा कर सकते हैं और जानवर की स्थिति को और भी कब्ज पैदा कर सकते हैं।

नीचे, हम घर के उपचार के साथ कुत्तों में कब्ज का इलाज करने के लिए सबसे अधिक अनुशंसित खाद्य पदार्थ दिखाते हैं।

कद्दू कब्ज के लिए सबसे अच्छा उपचार में से एक कद्दू

कद्दू में कब्ज के लिए कद्दू के लिए कद्दू सबसे अच्छा प्राकृतिक उपचार है उच्च फाइबर सामग्री और पानी का उच्च प्रतिशत . इसके अलावा, यह विटामिन, जैसे सी और ए, और खनिज, जैसे पोटेशियम, फॉस्फोरस और कैल्शियम में समृद्ध है। इस तरह, इस भोजन को कब्ज के कुत्ते के आहार में पेश करने से न केवल पाचन पदार्थ को गीला कर दिया जाता है और पाचन तंत्र के माध्यम से बेहतर होता है, लेकिन हम पूरे शरीर को पसंद करेंगे।

एक कुत्ते को एक कद्दू देने के लिए, हम फल के लुगदी को छोटे टुकड़ों में काट सकते हैं और दिन में अधिकतम दो चम्मच, हमेशा बीज के बिना पेश कर सकते हैं। एक और पूरी तरह से वैध विकल्प कद्दू को पहले पकाएं और इसे गर्म करने दें, जो अन्य खाद्य पदार्थों के साथ मिलाया जाता है जो स्थिति का पक्ष लेते हैं। इस अर्थ में, दोनों चुकंदर की लुगदी के रूप में गाजर वे प्राकृतिक उत्पाद हैं जो कुत्तों में कब्ज को कम करने में हमारी मदद करते हैं। दोनों खाद्य पदार्थों में फाइबर और अन्य फायदेमंद पोषक तत्व होते हैं जिनका उपयोग आपके समग्र स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए किया जा सकता है।

कद्दू कब्ज के लिए सबसे अच्छा उपचार में से एक कद्दू

ओट ब्रान, फाइबर में समृद्ध

ओट ब्रान जानवरों और मनुष्यों दोनों में कब्ज के लक्षणों का इलाज करने के लिए सबसे अधिक अनुशंसित उत्पादों में से एक है फाइबर की बड़ी मात्रा जो विटामिन, खनिजों और एंजाइमों के अलावा, इसकी संरचना में पाया जाता है। इस उत्पाद को जानवर को पेश करने और इसके प्रभावों को बढ़ाने के लिए, हम चीनी के बिना प्राकृतिक दही मिश्रण करके नाश्ते की तैयारी करने की सलाह देते हैं ओट ब्रान के एक या दो चम्मच . यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि, कुत्ते के आकार के आधार पर, मात्रा को अनुकूलित करना चाहिए।




प्राकृतिक दही यह प्रोबियोटिक के सर्वोत्तम स्रोतों में से एक है जिसे हम बाजार में पा सकते हैं, जो जानवर के आंतों के वनस्पति के विनियमन का पक्ष लेते हैं। इस प्रकार, न केवल हम कुत्तों उपाय में कब्ज के लिए एक घर उपाय के रूप में इस उत्पाद की पेशकश करने के लिए सलाह है, लेकिन हम अपने आहार में शुरू करने की सलाह देते हैं और इस प्राकृतिक नाश्ता सप्ताह में एक बार, या हर हफ्ते और एक आधे तैयार करते हैं। इस पकवान को थोड़ा अलग करने के लिए, हमारे पास जोड़ने की संभावना है मुसेली के एक या दो चम्मच , चूंकि अनाज के इस संयोजन में फाइबर का एक बड़ा योगदान भी प्रदान करता है जो गतिशीलता को नियंत्रित करने की अनुमति देगा।

हरी पत्तेदार सब्जियां, कुत्तों में कब्ज के लिए सबसे अच्छा

कब्ज से लड़ने के लिए सबसे अच्छा फाइबर है अघुलनशील फाइबर , जो वह है जो मल की मात्रा में वृद्धि करने और यह सुनिश्चित करता है कि वे पाचन तंत्र के माध्यम से अधिक आसानी से आगे बढ़ें। फाइबर के इस प्रकार में युक्त खाद्य पदार्थों की सूची के भीतर, हम इस तरह के हरी बीन्स और पालक, उत्पादों कुत्तों के लिए पूरी तरह से फिट हैं और अत्यधिक दोनों की सिफारिश की कब्ज को कम करने और विटामिन और खनिज प्रदान करने के लिए के रूप में हरी पत्तेदार सब्जियों में पाया गया।

इन खाद्य पदार्थों की पेशकश करने के लिए, हम उत्पादों को अच्छी तरह से धो सकते हैं और उन्हें उबलते पानी में पका सकते हैं। इसके अलावा, हम उन्हें उबले हुए ब्राउन चावल के साथ मिला सकते हैं , अघुलनशील फाइबर में समृद्ध उत्पादों में से एक और कब्ज का इलाज करने के लिए संकेत दिया। वास्तव में, हम इसे कद्दू या गाजर के टुकड़ों के साथ मिश्रण करने के लिए भी इस भोजन का उपयोग कर सकते हैं।

हरी पत्तेदार सब्जियां, कुत्तों में कब्ज के लिए सबसे अच्छा

कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण, पानी की खपत में वृद्धि

कुत्ते के स्वास्थ्य को सही परिस्थितियों में बनाए रखने के लिए पानी की सही खपत आवश्यक है, भले ही यह हर पल में कैसा रहे। लेकिन जब जानवर एक जठरांत्र असंतुलन है, इस तरल पदार्थ का सेवन भी अधिक महत्वपूर्ण हो जाता है, क्योंकि यह विनियमन के पक्ष में है, यह मल नम और निकासी की प्रक्रिया के दौरान अपने मार्ग को कम करने में मदद करता है। इस कारण से, यदि हम देखते हैं कि यह पर्याप्त कुत्तों में कब्ज के लिए घरेलू उपचार प्रदान करने के अलावा पर्याप्त पानी नहीं लेता है, तो हम जगह लेंगे पूरे घर में ताजे पानी के विभिन्न कटोरे उसे पीने के लिए प्रेरित करने के लिए, हम भोजन में पानी जोड़ देंगे या हम इसे खुद को देंगे।

यह जांचने के लिए कि क्या आप सही राशि का उपभोग करते हैं, आप हमारे लेख को "कुत्ते को कितना पानी पीना चाहिए" की जांच कर सकते हैं।

कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण, पानी की खपत में वृद्धि

कुत्तों में कब्ज को कम करने के लिए व्यायाम, कुंजी

चूंकि कुत्तों में कब्ज के मुख्य कारणों में से एक व्यायाम की कमी है, यह सोचने के लिए तर्कसंगत है कि शारीरिक गतिविधि का सही दिनचर्या स्थापित करना जानवर के आंतों के पारगमन को नियंत्रित करने में मदद करता है . इस प्रकार, हम दैनिक व्यायाम की मात्रा को शुरू करने के लिए प्रभावित प्राप्त करना चाहिए समीक्षा करने की अनुशंसा यह कुत्ता प्रदान करने के लिए, न केवल मल की निकासी की सुविधा के लिए है, लेकिन इस तरह के तनाव, चिंता या बोरियत के रूप में ऊर्जा के संचय से उत्पन्न होने वाली समस्याओं से बचने के , जिसे व्यवहार में बदलाव, विनाशकारी या आक्रामक दृष्टिकोण में अनुवादित किया जा सकता है।

पशु चिकित्सक कब जाना है?

अपने आहार के अनुकूलन के कुछ दिनों बाद, हमें कुत्ते में कब्ज के साथ सुधार, नरम मल पैदा करने और आंत्र आंदोलनों की संख्या में वृद्धि करना शुरू करना चाहिए। अगर तीन दिनों के बाद हारने के लिए एक ही कठिनाइयों को प्रस्तुत करना जारी रखता है, हम तुरंत पशुचिकित्सा में जाएंगे। जैसा कि हमने शुरुआत में बताया है, कुछ कारण गंभीर प्रकृति के हैं और पर्याप्त इलाज के लिए तत्काल चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता है।

पशु चिकित्सक कब जाना है?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में कब्ज के लिए घरेलू उपचार , हम आपको होममेड रेमेडीज के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कब्ज कुत्तों के लिए नरम आहारकब्ज कुत्तों के लिए नरम आहार
कुत्ते कब्ज के लिए घरेलू उपचारकुत्ते कब्ज के लिए घरेलू उपचार
पालतू जानवरों में कब्जपालतू जानवरों में कब्ज
कुत्तों में पाचन समस्याएंकुत्तों में पाचन समस्याएं
कुत्तों में खिंचावकुत्तों में खिंचाव
छोटे नस्ल कुत्ते कब्ज से पीड़ित हो सकते हैंछोटे नस्ल कुत्ते कब्ज से पीड़ित हो सकते हैं
कुत्तों में कब्ज - कारण, लक्षण और उपचारकुत्तों में कब्ज - कारण, लक्षण और उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को कब्ज है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को कब्ज है या नहीं
कुत्तों के लिए प्राकृतिक फाइबरकुत्तों के लिए प्राकृतिक फाइबर
क्या आपका कुत्ता कब्ज है? आपकी मदद करने के लिए टिप्सक्या आपका कुत्ता कब्ज है? आपकी मदद करने के लिए टिप्स
» » कुत्तों में कब्ज के लिए घरेलू उपचार
© 2022 TonMobis.com