आतिशबाजी से डरते कुत्तों की मदद करने के लिए 6 युक्तियाँ

इस समय, हमारे कुत्ते अधिक तनाव के संपर्क में हैं। आंदोलन, नियमित रूप से परिवर्तन, दौरे पर, मुख्य रूप से, आतिशबाजी या फटाके से उत्पादित जोरदार शोर उनके लिए गंभीर समस्या का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।

डर हमेशा एक अनुकूल प्रतिक्रिया उत्पन्न करता है जो हमारे कुत्ते को अपनी सुरक्षा के संभावित खतरे से बचने के लिए प्रेरित करता है। एक प्राकृतिक स्थिति में, यह आपके जीवन को बचाने के लिए एक उपयोगी प्रतिबिंब है। यह घरेलू जानवरों के लिए जरूरी नहीं है, लेकिन कुछ स्थितियां जो भय या आतंक उत्पन्न करती हैं, ऐसे प्रतिक्रियाओं और व्यवहारों का कारण बन सकती हैं जो कभी-कभी उनके लिए हानिकारक हो सकती हैं।

आम तौर पर आतिशबाजी और जोर से शोर से डर, कुत्तों और अन्य जानवरों में आम है। आतिशबाजी के मामले में, यह केवल शोर नहीं हो सकता है जो समस्या का कारण बनता है, बल्कि इसके साथ प्रकाश की चमक भी हो सकती है। कुछ कुत्ते इतने डरे हुए हैं कि वे खुद को बचने या सुरक्षा की तलाश में आक्रमण कर सकते हैं, आक्रामकता दिखा सकते हैं या भाग सकते हैं और दौड़ने या खोने का जोखिम चला सकते हैं।

इन 6 युक्तियाँ इन तिथियों से निपटने में आपकी मदद करेगा।




1- हमारे कुत्ते को घर पर और उसके लिए एक सुरक्षित जगह पर जाने दो: हम उड़ान के जोखिम और तनाव के स्तर को कम कर देंगे।
2-दरवाजे और खिड़कियां बंद करें: सभी दरवाजे और खिड़कियां बंद करना या यहां तक ​​कि पृष्ठभूमि संगीत बजाना बाहरी शोर को मफल कर देगा और आप शांत महसूस करेंगे।
3-निचले अंधा या पर्दे खींचें: इस तरह हम चमकती रोशनी मंद करते हैं, जो शोर को अतिरिक्त तनाव भी पैदा कर सकता है।

0007640716Q-849x565

4-चलो अपनी पहचान सुरक्षित करें! हमने पहले के महत्व पर चर्चा की है मैं microchipped कुत्तों का, जो भी अनिवार्य है। किसी भी लेबल या पहचान प्लेट का उपयोग करने के लिए सलाह दी जाती है ताकि वे अपना स्थान खोने के मामले में सुविधाजनक हो सकें।
5-चलो व्याकुलता प्रदान करते हैं: आइए अपने पालतू जानवरों को खिलौनों, चबाने के व्यवहार या यहां तक ​​कि एक शांत साथी के साथ विचलित करने का प्रयास करें जो उसे बाहर डरा सकता है।
6-हम अपने पशुचिकित्सा में जाते हैं: अगर हमारा कुत्ता शोर, तूफान, आदि के लिए भयभीत दिखाता है, और हम उनके व्यवहार में किए गए परिवर्तनों और उनके द्वारा किए गए तनाव को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं हैं, तो हमें अपने पशुचिकित्सा में जाना होगा, जो हमें सुधार या दवा दिशानिर्देश बताएगा आवश्यक होने के मामले में।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वे कुत्तों के लिए पहली चिंताजनक बनाते हैंवे कुत्तों के लिए पहली चिंताजनक बनाते हैं
मेरे कुत्ते के तनाव से कैसे छुटकारा पाएंमेरे कुत्ते के तनाव से कैसे छुटकारा पाएं
अगर मेरा कुत्ता रॉकेट से डरता है तो क्या करना है?अगर मेरा कुत्ता रॉकेट से डरता है तो क्या करना है?
सान जुआन में कुत्तों के साथ सावधानीसान जुआन में कुत्तों के साथ सावधानी
फायरकेकर्स के डर के साथ कुत्तों। आपको नियंत्रित करने के लिए 6 युक्तियाँफायरकेकर्स के डर के साथ कुत्तों। आपको नियंत्रित करने के लिए 6 युक्तियाँ
घूमना: कुत्तों और बिल्लियोंघूमना: कुत्तों और बिल्लियों
साल की छुट्टियों के अंत में पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करेंसाल की छुट्टियों के अंत में पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें
पालतू जानवरों में शोर का डरपालतू जानवरों में शोर का डर
कुत्ते आक्रामकता के 8 कारणकुत्ते आक्रामकता के 8 कारण
मेरा कुत्ता फायरकेकर्स से डरता क्यों है?मेरा कुत्ता फायरकेकर्स से डरता क्यों है?
» » आतिशबाजी से डरते कुत्तों की मदद करने के लिए 6 युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com