मैं खिलौना नहीं हूँ, मैं एक कुत्ता हूं

मैं खिलौना नहीं हूँ

कोई मोड़ नहीं है। ऐसा नहीं है कि यह आ रहा है, यह पहले से ही यहाँ है। क्रिसमस इस साल पहुंचा है और ऐसा लगता है कि हमने इसकी उम्मीद नहीं की थी। आप विश्वास नहीं कर सकते कि क्रिसमस की पूर्व संध्या के लिए बहुत कम दिन बाकी हैं?

खैर, तथ्य यह है कि हां, हमारे पास सभी खरीद, उपहार, अदृश्य दोस्तों आदि के साथ खत्म होने (या शुरू) करने के दिन हैं। कई लोगों के लिए, सबसे मुश्किल उपहार बच्चों के हैं। आपके दिमाग में बहस हमेशा उन खिलौनों द्वारा साझा की जाती है जिन्हें उन्होंने पूछा है और जिन्हें आप सोचते हैं कि उनके पास होना चाहिए। हो सकता है कि आप अधिक किताबें, एक फिल्म, या यहां तक ​​कि कुछ अनुभव भी दें, लेकिन यह है कि यह विशेष खिलौना इतना रोमांचक है कि लगभग कोई अन्य विकल्प मौजूद नहीं है। वह हमेशा आपको याद दिलाती है कि यह टीवी पर है, हालांकि आप दोनों जानते हैं कि कुछ महीनों में वह थक जाएगी और एक नया चाहेंगे। तो आप नहीं जानते कि क्या करना है। लेकिन कुछ ऐसा है जो वह हमेशा पूछता है, साल के बाद उस वर्ष (और न केवल इस समय) वह साहस मांगता है कि यह भी जानकर कि जवाब हमेशा "नहीं" है। इस साल उसने आपको फिर से बताया है: "पिताजी / माँ, मुझे एक कुत्ता चाहिए!"

सबसे बुरी बात यह है कि अगर आप कहते हैं कि "क्या आपके पास अभी भी कुत्ते की मूर्खता है?", आपके सिर में विचार अधिक से अधिक आकार प्राप्त कर रहा है। हाल ही में आप अपने परिवारों के साथ सड़क पर देख रहे कुत्तों को भी देखते हैं, और सच्चाई यह है कि यह बहुत अच्छा होना चाहिए! आपने अन्य माता-पिता से भी बात की है और वे आपको डर के बिना प्रोत्साहित करते हैं, क्योंकि एक कुत्ता बहुत करीब है और बहुत स्नेह देता है। लेकिन निर्णय लेने से पहले एक बहुत ही सरल सवाल पूछना महत्वपूर्ण है: मैं अपने बेटे को कुत्ता क्यों देना चाहता हूं? अगर उत्तर केवल उस पल को उठाता है जिसे आप प्राप्त करते हैं, और केवल उस चेहरे पर निर्भर करता है जो आप इसे देखते समय रहने के लिए जा रहे हैं, तो विचार को त्यागना बेहतर है। यह एक अनमोल क्षण हो सकता है, लेकिन एक कुत्ता पंद्रह वर्ष से अधिक जीवित रह सकता है। दूसरी तरफ, यदि आपके बच्चों और आपके परिवार में कुत्ते का योगदान करने के लिए आपके उत्तर में कोई कमरा है, तो हम इस विकल्प पर विचार करना जारी रख सकते हैं।

मैं खिलौना नहीं हूँ

एक परिवार या घर के लिए कुत्ते को पेश करने के लिए क्रिसमस साल का सबसे अच्छा समय नहीं है। आजकल हमारी दिनचर्या रात्रिभोज, दोस्तों, खरीदारी, अधिक रात्रिभोज, घटनाओं और प्रतिबद्धताओं से मुलाकात की जाती है। हालांकि, आप अभी भी एक सामान्य सप्ताह में खर्च करने की तुलना में घर पर अधिक समय बिता सकते हैं। तो शायद आप अपने कुत्ते और बच्चों के साथ उन दिनों क्या रहते हैं एक मिराज है। यह हमेशा ऐसा नहीं होगा।

जब नया साल शुरू होता है, स्कूल और काम पर वापसी, कोई ऐसा व्यक्ति होता है जो अभी भी अपने नए घर का निरीक्षण करेगा। और शायद यह आपको इतनी हास्यास्पद नहीं बनायेगा जब दिन के अंत में आप घर वापस आएं और देखें कि आपने क्या स्थापित किया है। बच्चों के लिए हाँ। बच्चे भी हँसते रहते हैं क्योंकि कुत्ता आपके जूते को काट रहा है, जैसे आपने पहली बार हँसे और इसे वीडियो पर भी रिकॉर्ड किया! लेकिन वे खुश हैं, आखिरकार उनके पास एक नया दोस्त है जो हमेशा खेलना चाहता है। वे इतने जागरूक नहीं हैं कि वह है उनके लिए यह उपहार आपके जीवन में कुछ बदलाव मान रहा है।

शुरू करने के लिए, आपको जल्दी उठना होगा, क्योंकि आपको इसे थोड़ी देर के लिए बाहर ले जाना होगा। इसके अलावा, चूंकि वह पिल्ला है, आपको उसे बाहर ले जाने के लिए दोपहर में घर लौटना होगा (हालांकि वह शायद अपने व्यवसाय किए बिना इतने घंटों तक सहन नहीं कर पा रहा है)। और यह देखने के लिए कि आज आप क्या आश्चर्य करते हैं! जब आपने सीखा है कि कचरे को छोड़ना बेहतर है, तो आप महसूस करते हैं कि सोफे पर वह कंबल नहीं छोड़ा जाना चाहिए था। आह! न ही आप पीने के लिए काम करने के बाद या उस स्टोर को देखने के लिए रोक सकते हैं जिसे आप बहुत पसंद करते हैं। पहली चीजें पहले। और इस पल में, पहली बात यह है कि कुत्ते को बाहर निकालना है। और यह न भूलें कि सोने से पहले, जब आप पहले से ही अपने सोफे पर गर्म हो चुके हैं, तो आपको उसे फिर से बाहर जाना होगा।

और आप सोचने के लिए बिस्तर पर जाओ जब आप निर्णय लेते हैं तो आप काफी प्रतिबिंबित होते हैं .

और अभी भी कई साल बाकी हैं। Google में वे कहते हैं कि एक कुत्ता अठारह साल तक जीवित रह सकता है।




और आप उसमें गिर जाते हैं आप उन सभी स्थानों पर नहीं जा सकते जिन्हें आप चाहते हैं, क्योंकि वे उसे अंदर नहीं जाने देते हैं।

और बच्चे बड़े हो जाएंगे और घर छोड़ देंगे।

और आप महसूस करते हैं कि कुत्ता तुम्हारा है!

आपने महसूस किया है कि कुत्ता रखने के लिए एक नया रिश्ता शुरू करना है और आपने इससे पहले विचार नहीं किया था। यह एक और बच्चा होने जैसा है, यह एक निर्णय है कि, सबकुछ की तरह, जोड़ता है और घटाता है। लेकिन आपके जीवन में क्या जोड़ता है वह निर्विवाद है।

देखो, उन्होंने आपको बताया, लेकिन यह सच है कि आप यह नहीं समझ सकते कि आप कुत्ते को कितना प्यार कर सकते हैं। और यह कैसे महसूस किए बिना परिवार में से एक है . उन्होंने आपको क्या नहीं बताया था कि यह एक निवेश है। आप चिप, टीकों और deworming पर पहले ही पैसे खर्च कर चुके हैं। निश्चित रूप से गुणवत्ता फ़ीड। और हालांकि पहले से ही हार है , उन्होंने आपको बताया कि दोहन बेहतर है, इसलिए आप एक खरीदते हैं। कुछ खिलौने उसने अपने बिस्तर पर पसीना लगाया है! तो इसे दूर फेंकना है। इसके अलावा, अब आप हर दो बार पशु चिकित्सक के पास जाते हैं क्योंकि कुछ बुरा लगता है और आप नहीं जानते कि यह क्या है। अच्छा, ऐसा लगता है आपके विचार से ज्यादा पैसा खर्च किया गया है!  आपने अपने घर को भी त्याग दिया है, क्योंकि यह कभी भी सही नहीं रहा है, और हालांकि यह अब चीजों को काटता नहीं है, ऐसा कुछ ऐसा नहीं होता जो कभी खत्म नहीं होता: बाल! अपने कपड़ों में, बिस्तर पर, सोफे पर, कपड़े धोने की मशीन में, अपने पजामा में। बाल, बाल और अधिक बाल!

आप कुत्तों की इस दुनिया में दिलचस्पी लेना शुरू करते हैं क्योंकि आपके कुत्ते की चीजें बहुत उत्सुक लगती हैं और आप नहीं जानते कि वह ऐसा क्यों करता है। तो आप पढ़ना और पढ़ना शुरू करते हैं। क्या डर! आपका कुत्ता कर सकता था अलगाव चिंता है , जिसका मतलब है कि आप उससे एक पल भी अलग नहीं हो सकते हैं। और यदि आप करते हैं, तो पड़ोसी शिकायत करेंगे क्योंकि यह भौंकने से रोकता नहीं है और सबसे बुरी तरह से, उसके पास एक भयानक समय होगा। रुको, क्या कुत्ते हैं जो कुत्ते के साथ मिलनसार नहीं हैं? आप नहीं जानते थे! चलना एक ओडिसी होना चाहिए। हर जगह कुत्तों को कुचलने जाओ, और खराब चीज, क्या आप कभी दोस्त नहीं बनायेंगे? क्या आप कुत्ते के साथ दौरे नहीं प्राप्त कर सकते?

यदि आप यह सब करने के इच्छुक हैं या तैयार हैं और आपको लगता है कि आप अपने घर को उनमें से एक के लिए घर बना सकते हैं, तो हमेशा याद रखें सबसे अच्छा विकल्प अपनाने के लिए है . में Gudog हम विवाडॉग अभियान का समर्थन करते हैं, # NoSoyUnJuguete17 , जिसके साथ वे पालतू जानवरों को गोद लेने और उनकी खरीद से बचने के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हैं। 2016 में 137,000 से अधिक कुत्तों और बिल्लियों को त्याग दिया गया था। कई कुत्ते घर की प्रतीक्षा कर रहे हैं, इसलिए यदि आप तय करते हैं कि आप उनमें से कुछ को परिवार बनाने, त्याग को कम करने और पिल्लों के अवैध यातायात को रोकने में भी मदद कर सकते हैं।

और याद रखें: कुत्तों में व्यवहार की समस्या हो सकती है, उन्हें डर हो सकता है, वे छाल कर सकते हैं और वे काट सकते हैं। क्योंकि वे खिलौने नहीं हैं। वे कुत्ते हैं . और वे आपके परिवार का एक बहुत ही महत्वपूर्ण सदस्य बन सकते हैं। इसके लिए निर्णय लें:  एक महत्वपूर्ण निर्णय जो निस्संदेह आपके जीवन को बदल देगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता और नव वर्ष की पूर्व संध्यामेरा कुत्ता और नव वर्ष की पूर्व संध्या
क्रिसमस आ रहा है: कुत्ते के उपहारक्रिसमस आ रहा है: कुत्ते के उपहार
क्रिसमस पर कुत्तोंक्रिसमस पर कुत्तों
मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ को फेंकता है, इससे कैसे बचें?मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ को फेंकता है, इससे कैसे बचें?
ये gifs आपको दिखाता है कि कैसे क्रिसमस क्रिसमस पर रहते हैंये gifs आपको दिखाता है कि कैसे क्रिसमस क्रिसमस पर रहते हैं
क्या मुझे क्रिसमस में अपने कुत्ते के खिलौने देना चाहिए?क्या मुझे क्रिसमस में अपने कुत्ते के खिलौने देना चाहिए?
मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ खाता है, इससे कैसे बचें?मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ खाता है, इससे कैसे बचें?
क्रिसमस में हर बच्चे के लिए एक कुत्ताक्रिसमस में हर बच्चे के लिए एक कुत्ता
बहुत मूल बिल्लियों के लिए 10 क्रिसमस उपहारबहुत मूल बिल्लियों के लिए 10 क्रिसमस उपहार
क्रिसमस में रेनडियर का अर्थक्रिसमस में रेनडियर का अर्थ
» » मैं खिलौना नहीं हूँ, मैं एक कुत्ता हूं
© 2022 TonMobis.com