क्या एक कुत्ता पागल खा सकता है?

क्या एक कुत्ता पागल खा सकता है?

तेजी से, मालिक पूछताछ कर रहे हैं कि एक सूखी फ़ीड वास्तव में आपके कुत्ते को पूरी तरह से खिला सकती है, यह ध्यान में रखते हुए कि एक पर्याप्त आहार पूरी तरह से स्वस्थ जीव को बनाए रखने की अनुमति देगा।

सिर और पशु चिकित्सकों में इस संदेह के साथ के बारे में मुझे लगता है कि के रूप में यह लगता है, यह कुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजन में तेजी आ रही है, और यहां तक ​​कि उन मालिकों जो सभी विषाक्त से सावधान एक फ़ीड हो सकती है जो कर रहे हैं के रूप में आदर्श नहीं है चेतावनी दी वे कुत्तों के लिए जैविक भोजन का चयन शुरू करते हैं।

यदि आप अपने पालतू जानवरों को प्राकृतिक और स्वस्थ भोजन प्रदान करना चाहते हैं, तो आपने खुद से पूछा होगा एक कुत्ता पागल खा सकता है , यह संदेह है कि हम पशु विशेषज्ञ के निम्नलिखित लेख में हल करते हैं।

आपको भी रुचि हो सकती है: गिनी सूअरों के लिए अनुशंसित फल और सब्जियों की पूरी सूची
सूची

कुत्ता कुछ पागल क्यों खा सकता है?

जब हम अपने कुत्ते को स्वाभाविक रूप से खिलाने के बारे में बात करते हैं तो हम एक बहुत ही खतरनाक गलती करते हैं: यह मानना ​​है कि यह भोजन हमारे पालतू जानवर को वही भोजन देना है जिसे हम अपने लिए तैयार करते हैं। यह बिल्कुल वैसा ही नहीं है और यह तब से ऐसा नहीं हो सकता है कुत्ते की पाचन तंत्र यह मानव पाचन तंत्र से बहुत अलग है और हम एक ही पोषक तत्वों को एक साथ करने के लिए तैयार नहीं हैं।

परिसर में से एक जिस पर कुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजन आधारित है, निम्नलिखित है: iquest- कुत्ता इस भोजन को जंगली राज्य में पा सकता है? कुत्ते को कुछ पागल मिल सकते हैं, इसलिए, कुत्ता उन्हें उपभोग कर सकता है, हालांकि, यह उनका मुख्य भोजन नहीं होगा, जो पहले से ही इंगित करता है कि नट्स की खपत यह हर रोज नहीं हो सकता है.

जब मौलिक रूप से हम इन खाद्य पदार्थों को प्रदान करते हैं, तो वे हमारे कुत्ते को देंगे फैटी एसिड कोट के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और इसके अलावा सूजन प्रक्रियाओं को नियंत्रित करने के लिए वसा घुलनशील विटामिन ए, डी, ई और के.

कुत्ता कुछ पागल क्यों खा सकता है?

एक कुत्ता क्या खा सकता है?

कुत्ता विभिन्न प्रकार के पागल खा सकता है, हालांकि उनमें से सभी समान रूप से स्वस्थ नहीं होंगे, सबसे अधिक अनुशंसित निम्नलिखित हैं:

  • पागल
  • बादाम
  • अखरोट
  • मूंगफली

नट जो हमें हर कीमत से बचना चाहिए क्योंकि वे हमारे कुत्ते के लिए जहरीले हैं किशमिश और मैकडामिया पागल , जो दस्त से व्यवस्थित विफलताओं के कारण हो सकता है।

कुत्ते को पागल कैसे देना है?




आपको बहुत स्पष्ट होना चाहिए कि यह रोजमर्रा की भोजन नहीं है, इसलिए इसका उपयोग किया जाना चाहिए sporadically पूरक कुत्ते का आहार (फैटी एसिड के पोषक तत्वों की खुराक के लिए सबसे अच्छा विकल्प) या एक बाउबल के रूप में।

यह बहुत महत्वपूर्ण है पागल कुचल पहले हमारे कुत्ते, उन्हें खाने यदि आप एक निश्चित अखरोट की एक पूरी टुकड़ा खाने के लिए इसमें कोई भी पोषक तत्व नहीं मिल सकता है क्योंकि और यह बिल्कुल पचा नहीं करता जितना संभव हो उतना, तो यह और भी तो खाली करना संभव हो जाएगा जो मल के बीच प्रतिष्ठित किया जा सकता है।

पागल के कुचल से प्राप्त पाउडर को आपके सामान्य भोजन में जोड़ा जा सकता है, लेकिन उन्हें पशु फ़ीड के साथ मिश्रण करना सुविधाजनक नहीं है चूंकि पाचन समय बहुत अलग हैं और इससे समस्याएं पैदा हो सकती हैं। आदर्श इसे कुछ घर के बना व्यंजनों के साथ मिश्रण करना है जिसे हम कभी-कभी आधार पर पेश करते हैं।

कुत्ते को पागल कैसे देना है?

ग्रन्थसूची

स्टीवन आर हैंनसेन, डीवीएम, एमएस, डीएबीवीटी, मैकडामिया कुत्तों में अखरोट विषाक्तता। पशु चिकित्सा चिकित्सा प्रकाशन समूह अप्रैल 2002

हैंनसेन, एसआर। et al: कुत्तों में मैकडामिया पागल से जुड़े कमजोरी, कंपकंपी, और अवसाद। पशु चिकित्सक। हम। Toxicol। 42 (1): 18-21- 2000

पैलेरेस, डीई: मैकडामिया अखरोट के लिए एलर्जी। एन। एलर्जी अस्थमा इम्यूनोल। 85 (5): 385-386- 2000

एलेक्जेंडर कैंपबेल बीएससी अंगूर, किशमिश और सुल्ताना, और अन्य खाद्य पदार्थ कुत्तों VPIS (लंदन) के लिए विषाक्त, चिकित्सा विष विज्ञान यूनिट, AVONLEY रोड, लंदन। एसई 14 5 ईआर

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या एक कुत्ता पागल खा सकता है? , हम आपको होममेड डाइट्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञों की मुफ्त ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गिनी सूअरों को कैसे खिलाया जाएगिनी सूअरों को कैसे खिलाया जाए
फेरेट खिला रहा हैफेरेट खिला रहा है
चिंचिला खिला रहा हैचिंचिला खिला रहा है
कुत्तों के लिए उपयुक्त अनाजकुत्तों के लिए उपयुक्त अनाज
कुत्तों के लिए घर का बना मफिनकुत्तों के लिए घर का बना मफिन
कुत्तों के लिए सब्जियों के साथ चावलकुत्तों के लिए सब्जियों के साथ चावल
क्या कुत्ते अंडे खाते हैं?क्या कुत्ते अंडे खाते हैं?
Knatur: अपने कुत्ते के लिए प्राकृतिक भोजनKnatur: अपने कुत्ते के लिए प्राकृतिक भोजन
क्या कुत्ते सब्जियां खा सकते हैं?क्या कुत्ते सब्जियां खा सकते हैं?
कुत्ते के भोजन के प्रकारकुत्ते के भोजन के प्रकार
» » क्या एक कुत्ता पागल खा सकता है?
© 2022 TonMobis.com