क्या बेहतर व्यवहार के लिए पुरुष कुत्ते को न्युटाना आवश्यक है?

क्या बेहतर व्यवहार के लिए पुरुष कुत्ते को न्युटाना आवश्यक है?

Iquest- क्या आपने अपने घर में एक पिल्ला की मेजबानी की है? यह एक अनमोल क्षण है, लेकिन यह वह चरण भी होना चाहिए जिसमें मालिक के रूप में, आप अपने पालतू जानवर को खुश करने की ज़रूरत के साथ अपने पालतू जानवरों को उपलब्ध कराने के लाभ के लिए पूरी तरह से अपनी सभी जिम्मेदारियों को स्वीकार करते हैं।

Iquest- क्या यह नर या मादा कुत्ता है? यह एक पूरी तरह से व्यक्तिगत निर्णय है, हालांकि चुने हुए लिंग, नियंत्रित प्रजनन, मालिकों द्वारा जिम्मेदार और वांछित जानवरों के स्वास्थ्य के लिए आवश्यक होगा, इस अर्थ में, अपने पालतू जानवर के प्रजनन पर नियंत्रण एक ऐसा मामला होना चाहिए जो आपके सभी के योग्य है ध्यान।

हालांकि, पशु विशेषज्ञ द्वारा इस लेख में, हम एक जिम्मेदार कब्जे के हिस्से के रूप में काटना के मुद्दे का विश्लेषण नहीं करते हैं, लेकिन कुत्ते के व्यवहार में सुधार के साधन के रूप में। अगर हम एक साथ मिलेंगे बेहतर व्यवहार के लिए पुरुष कुत्तों को नफरत करना जरूरी है.

आप भी रुचि ले सकते हैं: क्या कुत्ते को पार करना जरूरी है?
सूची

कुत्तों में काटना

सबसे पहले आपको पता होना चाहिए कि काटना एक नसबंदी प्रक्रिया के समान नहीं है, बल्कि यह एक अधिक आक्रामक सर्जरी है, लेकिन यह अधिक फायदे भी पेश कर सकता है। काटना में शामिल हैं अंडकोष का निष्कर्षण , स्क्रॉल बैग रखो। यह तकनीक न केवल जानवर के प्रजनन को रोकती है बल्कि यह भी रोकती है यौन व्यवहार को रोकता है कुत्ते का, iquest- लेकिन इसका क्या मतलब है?

एक पुरुष कुत्ते के प्रजनन के लिए एक मजबूत वृत्ति होती है और यह पर्याप्त है कि वह उसके आगे गर्मी में एक मादा को समझता है ताकि इससे असली अराजकता हो सके .... यह विभिन्न तंत्र के माध्यम से होता है :

  • टेस्टोस्टेरोन बढ़ता है, यह सीधे आक्रामकता और चिड़चिड़ापन में वृद्धि से संबंधित है।
  • iquest- क्या आपका कुत्ता अचानक घर पर पेशाब करने आया था? यह इस मामले में केवल एक गुर्दे का काम नहीं है, बल्कि प्रभुत्व की प्रवृत्ति के कारण क्षेत्र का निशान है।
  • एक कुत्ता जो गर्मी में नजदीकी मादा का पता लगाता है, वह बचने के लिए हर संभव प्रयास करेगा, इसलिए हमारा ध्यान अधिकतम होना चाहिए।
  • कुत्ते को बड़ी चिंता होती है अगर वह गर्मी में मादा तक नहीं पहुंच पाती है, रोती है, कड़कती है, खाने बंद कर देती है और भले ही एक अच्छा कुत्ते प्रशिक्षण आपकी प्राथमिकता हो, फिर भी चिंता का स्तर इतना ऊंचा हो जाता है कि कुत्ता प्रवेश करता है अवज्ञा का एक पूर्ण राज्य।

जाली के साथ, यह तीव्र हार्मोनल नृत्य नहीं होता है, जिसका कुत्ते पर और उसके मानव घर पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है, हालांकि, यह अभ्यास आगे बढ़ता है और जोखिम को कम करता है कि कुत्ते के पास हार्मोनल उत्पत्ति के कुछ रोग हैं जैसे कि निम्नलिखित: प्रोस्टेट सिस्ट, प्रोस्टेट हाइपरप्लासिया, टेस्टिकुलर ट्यूमर और पेरिअनल क्षेत्र में ट्यूमर।

कुत्तों में काटना

कुत्ते को अपने व्यवहार में सुधार करने के लिए कस्टेट करें?

यह सवाल है कि कई मालिक खुद से पूछते हैं, लेकिन यह सही सवाल नहीं है क्योंकि यह बुरी तरह तैयार है। हमें सबसे पहले यह स्पष्ट करना होगा कि एक पुरुष यौन दुर्व्यवहार नहीं करता है, यह बस एक यौन और प्राकृतिक व्यवहार प्रस्तुत करता है जो समस्याग्रस्त हो सकता है।

कुत्ते जो बुरी तरह व्यवहार करते हैं, उनके मालिकों द्वारा बार-बार बुरे व्यवहार की वजह से ऐसा नहीं करते हैं, क्योंकि उनके यौन शरीर विज्ञान का खुलासा नहीं होता है। किसी भी मामले में हमें खुद से पूछना चाहिए, iquest-क्या यह कुत्ते को गर्मी में मादा का पता लगाने पर अपने प्रभुत्व, आक्रामकता और अवज्ञा को कम करने के लिए उपयुक्त है?

जवाब हां है, यह पर्याप्त है, हालांकि यह इस बात का तात्पर्य नहीं है कि एक पुरुष जो यौन व्यवहार को प्रकट करता है वह पुरुष होता है जिसे नियंत्रित नहीं किया जा सकता है। हम तब पुष्टि कर सकते हैं कि जाति उसके मजबूत प्रजनन वृत्ति और मालिकों के सामने आने वाली समस्याओं के कारण कुत्ते की चिंता को कम कर देती है।




iquest- यह स्पष्टीकरण आपको विश्वास नहीं करता है? आपके मन में कुछ मिथक हो सकते हैं, तो चलिए उन्हें बहुत जल्दी हटा दें:

  • एक neutered कुत्ता स्वचालित रूप से वजन नहीं मिलता है। कटे हुए कुत्ते जो ऐसा करते हैं क्योंकि उनका आहार और जीवनशैली उनके नए पोषण और ऊर्जा आवश्यकताओं के अनुरूप नहीं है।
  • एक neutered कुत्ता एक पुरुष होने से नहीं रोकता है , यद्यपि उनके यौन व्यवहार को नहीं देखा जाता है, वे पुरुष शरीर रचना बनाए रखते हैं, और यदि वे पेशाब करते समय अपने पंजे को नहीं बढ़ाते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि उनके पास "नारीकृत" है, बस यह हार्मोनल स्तर में कमी के कारण है।
  • iquest- आपका पुरुष कुत्ता एक उत्कृष्ट गार्ड और रक्षा कुत्ता है? काटना आपकी क्षमताओं को प्रभावित नहीं करेगा , लेकिन यह भी एक बेहतर गार्ड कुत्ता होगा, क्योंकि सबसे अच्छा प्रशिक्षित कुत्ता आस-पास गर्मी में मादा के साथ बहुत आसानी से एकाग्रता खो सकता है।
कुत्ते को अपने व्यवहार में सुधार करने के लिए कस्टेट करें?

एक पूरी तरह से व्यक्तिगत निर्णय

सभी कुत्ते एक जैसे नहीं हैं और इसलिए मुझे अपने पहले कुत्ते के साथ अनुभव और साझा करना मेरे लिए सबसे प्रियजनों में से एक साझा करना अच्छा लगेगा। पकी पेकिंगीज़ का मिश्रण था और 1 9 साल तक हमारे साथ जाना चाहता था, इस प्रकार परिवार का सदस्य बन गया, और प्यार करता था और अधिक देखभाल करता था।

यदि उसने कभी एक पुरुष कुत्ते के यौन व्यवहार को प्रकट किया है ... यह महत्वहीन होना चाहिए, क्योंकि हमने उसमें सभी संकेतों को कभी नहीं देखा है। यह भी उचित है कि आप जानते हैं कि 15 साल की उम्र में हमें इसे एक पेरिआनल ट्यूमर के लिए संचालित करना था, हालांकि यह घातक नहीं था, लेकिन यह गुदा क्षेत्र में उत्पीड़न का कारण बन गया और स्पष्ट रूप से हार्मोन-निर्भर था।

इसके साथ मैं आपको बताना चाहता हूं कि ऐसे कुत्तों हैं जो गर्मी में एक कुतिया पास होने पर शायद ही कभी प्रभावित होते हैं, इसलिए, ऐसा हो सकता है कि आप अपने कुत्ते को नहीं डालें, लेकिन आपको कभी भी यौन व्यवहार का सामना नहीं करना चाहिए।

लेकिन यह एकमात्र चीज नहीं है जिसे आप विचार करना चाहते हैं ... शायद आपने पेकिंगीज़ को अपनाने का फैसला नहीं किया है, लेकिन एक साइबेरियाई भूसी, एक मजबूत कुत्ता, सुंदर और भेड़िया के बहुत करीब है।

इस मामले में समस्या न केवल होती है क्योंकि कुत्ते घर के भीतर एक बहुत ही मजबूत संरचना के लिए अधिक अराजकता पैदा कर सकता है, समस्या यह है कि इस जानवर की जंगली सुंदरता पर हस्तक्षेप आपके लिए हो सकता है।

iquest- क्या आप अपने पालतू जानवरों के सभी प्रवृत्तियों को जितना संभव हो सके सम्मान करने की कोशिश कर रहे हैं, या इसके विपरीत, यह तय करें कि यह आपके लिए कोई विकल्प नहीं है? दूसरे की तुलना में कोई बेहतर निर्णय नहीं है लेकिन जाति एक सामान्य मुद्दा नहीं है, क्योंकि इसे प्रत्येक कुत्ते और प्रत्येक मालिक के अनुसार व्यक्तिगत किया जाना चाहिए।

एक पूरी तरह से व्यक्तिगत निर्णय

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या बेहतर व्यवहार के लिए पुरुष कुत्ते को न्युटाना आवश्यक है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या पिट बैल एक खतरनाक कुत्ता है?क्या पिट बैल एक खतरनाक कुत्ता है?
कुत्तों के लिए चीनी नामकुत्तों के लिए चीनी नाम
नर और मादा कुत्तों के बीच सह-अस्तित्वनर और मादा कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व
बड़े कुत्तों के लिए नामबड़े कुत्तों के लिए नाम
क्या कुत्ते को पार करना जरूरी है?क्या कुत्ते को पार करना जरूरी है?
कुत्तों और बिट्स के बीच मतभेदकुत्तों और बिट्स के बीच मतभेद
बैल टेरियर कुत्तों के लिए नामबैल टेरियर कुत्तों के लिए नाम
कुत्तों के लिए छोटे नामकुत्तों के लिए छोटे नाम
एक कुत्ते की पहली गर्मी के लक्षणएक कुत्ते की पहली गर्मी के लक्षण
जिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्नजिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्न
» » क्या बेहतर व्यवहार के लिए पुरुष कुत्ते को न्युटाना आवश्यक है?
© 2022 TonMobis.com