क्या पिट बैल एक खतरनाक कुत्ता है?

क्या पिट बैल एक खतरनाक कुत्ता है?
स्रोत: https://deportepitbull.blogspot.com.es

पिट बैल को अक्सर खतरनाक कुत्ते माना जाता है, जो न केवल एक को प्रोत्साहित करता है स्पष्ट पूर्वाग्रह , यह हमें यह भी मानने के लिए प्रेरित करता है कि अच्छे और बुरे कुत्ते हैं और हम इसके लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं।

लेकिन सौभाग्य से इस नस्ल के कई प्रेमियों हैं, क्योंकि यह कुत्ता, किसी अन्य की तरह, एक घर, एक अच्छा वातावरण और एक परिवार के लिए पात्र है जो एक पालतू जानवर हमें दे सकता है।

निश्चित रूप से यह है कि एक कुत्ते को होस्ट करने से पहले पर्याप्त जानकारी जरूरी है जिसमें कुछ ज़रूरतें हों, इसलिए इस लेख में हम उन सभी संदेहों को दूर करने की कोशिश करेंगे जो हम खुद से पूछते हैं कि क्या पिट बैल एक खतरनाक कुत्ता है.

आप में भी रुचि हो सकती है: पिट बैल टेरियर का इतिहास
सूची

संभावित खतरनाक मालिकों

स्पेन के साथ-साथ अन्य देशों में, पिट बैल को कानून के भीतर माना जाता है जो तथाकथित "संभावित खतरनाक कुत्तों (पीपीपी)" को कानून बनाता है।

इस कानून का लक्ष्य है कुछ व्यवहार दिशानिर्देशों को बढ़ावा देना और स्थापित करना , चूंकि यह निर्दिष्ट करता है कि इस सूची में शामिल कुत्तों को केवल थूथन, शॉर्ट लीश और मालिक की ज़िम्मेदारी के तहत चलना चाहिए, जिन्हें एक प्रशासनिक लाइसेंस भी प्राप्त करना चाहिए जिसमें अन्य आवश्यकताएं शामिल हों।

एक जिम्मेदार मालिक सुनिश्चित करना, स्वस्थ और पशुओं की जरूरतों के लिए प्रतिबद्ध के लिए आवश्यक है जब हम, मांसपेशियों और असलियत कुत्तों का उल्लेख है, लेकिन अवधि खतरनाक कुत्तों का उपयोग एक गंभीर गलती है के रूप में कुछ मालिकों को करने के लिए वास्तव में खतरनाक हैं समाज, उदाहरण के लिए याद रखें कि कुत्ते के झगड़े अभी भी हमारी वास्तविकता का हिस्सा हैं, भले ही गुप्त रूप से।

iquest- फिर हम खुद को इतनी बार क्यों पूछते हैं कि पिट बैल एक खतरनाक कुत्ता है? हम बस इसे अपने भौतिक गुणों से न्याय करते हैं, जिनमें से हम एक विकसित मांसपेशियों और महान एथलेटिक योग्यता को उजागर कर सकते हैं।

यॉर्कशायर टेरियर या पेकिंग का जैसे कुछ छोटे कुत्ते को सही मायने में गुस्सैल बन सकता है और यहां तक ​​कि किसी अन्य कुत्ता जाता है कि ठीक से शिक्षित नहीं की तरह नुकसान पहुंचा सकते हैं, तो हम सब की ओर जाता है कि सोचने के लिए एक कुत्ता है कि यह अन्य भौतिक गुणों की तुलना में अधिक खतरनाक है, क्योंकि स्पष्ट रूप से एक मांसपेशियों के कुत्ते और शक्तिशाली काटने का हमला एक छोटे कुत्ते की तरह नहीं है।

इसलिए मुख्य अंतर भौतिक विशेषताओं और मालिक में निहित है, यह कुत्ते के व्यवहार को निर्धारित करने की कुंजी है।

संभावित खतरनाक मालिकों

पिट बैल का व्यवहार




हम मानते हैं कि पिट बैल स्वाभाविक रूप से आक्रामक व्यवहार वाला कुत्ता है, लेकिन वास्तविकता से कुछ और नहीं है, पिट बैल संतुलित चरित्र का कुत्ता है , चौकस, वफादार और बुद्धिमान।

उन्हें सीखने के लिए भी बहुत चिंता है, जो पूरी तरह से ऐसी प्रवृत्ति से पूरक है जो आज्ञाकारिता को सुविधाजनक बनाता है।

जैसा कई अन्य कुत्ता अपने परिवार के साथ चंचल है और दैनिक व्यायाम और आराम के समय के लिए cravings को लग रहा है, जाहिर है, वे स्नेही कर रहे हैं और सभी मामलों में किसी भी अन्य कुत्ते की तरह देखभाल करने के लिए, शारीरिक रूप से की जरूरत है, सामाजिक और psychically।

पिट बैल का व्यवहार

एक गड्ढे बैल की मेजबानी से पहले ..

पिट बैल एक खतरनाक कुत्ता नहीं है , इसलिए इस प्रकार के बयानों को इन विशेषताओं के पालतू जानवरों को होस्ट करने के आपके फैसले को प्रभावित नहीं करना चाहिए, बाधाओं से पहले, आपको निम्नलिखित ध्यान में रखना चाहिए:

  • यह एक कुत्ता है कि लगातार व्यायाम की जरूरत है, तो आप पर्याप्त स्थान होना आवश्यक है और मालिक अपने कुत्ते को अनुशासित और सभी सवारी और खेल इसकी आवश्यकता है प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए है।
  • यदि आपके छोटे बच्चे हैं, तो पर्याप्त सावधानी बरतनी भी आवश्यक है, क्योंकि पिट बैल आक्रामक नहीं है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है और परिवार के सबसे कम उम्र के साथ खेलते समय आपको वयस्क पर्यवेक्षण की आवश्यकता होती है।
  • जब भी मुझे पर्याप्त प्यार मिलता है तो यह एक है लोगों के साथ मीठे कुत्ते , लेकिन कभी-कभी जानवरों के साथ ऐसा नहीं होता है यदि आप एक पिल्ला होने के बाद सही सामाजिककरण प्रदान नहीं करते हैं।

यदि आपकी जीवनशैली इस कुत्ते के कब्जे के अनुकूल है, तो संकोच न करें, आपको पता होना चाहिए कि ऐसे कई मालिक हैं जो इस नस्ल की कुलीनता और करिश्मा से आश्चर्यचकित हैं।

एक गड्ढे बैल की मेजबानी से पहले ...

एक पिट बैल की मेजबानी करने का फैसला किया?

यदि आपने आखिरकार फैसला किया है एक गड्ढे बैल कुत्ते की मेजबानी करें परिवार के एक नए सदस्य के रूप में, आपको पता होना चाहिए क्या ख्याल वे कुत्तों पिल्लों की जरूरत है, बस के रूप में जब आप हमारा सुझाव है कि आप जानते हैं और emplees सकारात्मक सुदृढीकरण सीखने की प्रक्रिया कर रहे हैं कुत्तों के प्रशिक्षण की कार्य शुरू करते हैं।

तकनीकी पहलुओं के बावजूद, अपने पालतू जानवरों के पहले जरूरतों में से एक उसका नाम अपने निर्णय कृपया कुत्तों पिट बुल के लिए नामों के हमारे चयन को देखने की सुविधा के लिए (जो प्रशिक्षण शुरू करने के लिए महत्वपूर्ण है) है।

एक पिट बैल की मेजबानी करने का फैसला किया?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या पिट बैल एक खतरनाक कुत्ता है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक नानी कुत्ते के रूप में पिट बैल टेरियरएक नानी कुत्ते के रूप में पिट बैल टेरियर
कुत्ते नस्लों को `खतरनाक` माना जाता हैकुत्ते नस्लों को `खतरनाक` माना जाता है
क्या डोबर्मन एक खतरनाक कुत्ता है?क्या डोबर्मन एक खतरनाक कुत्ता है?
क्या अकिता इनू एक खतरनाक कुत्ता है?क्या अकिता इनू एक खतरनाक कुत्ता है?
खतरनाक कुत्तों?खतरनाक कुत्तों?
स्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्तों - वर्तमान कानून 2018स्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्तों - वर्तमान कानून 2018
यदि मेरा कुत्ता संभावित रूप से खतरनाक है तो मैं क्या कर सकता हूंयदि मेरा कुत्ता संभावित रूप से खतरनाक है तो मैं क्या कर सकता हूं
एक कुत्ते पर थूथन का उपयोग कब करेंएक कुत्ते पर थूथन का उपयोग कब करें
अर्जेंटीना में खतरनाक कुत्तों का राष्ट्रीय कानूनअर्जेंटीना में खतरनाक कुत्तों का राष्ट्रीय कानून
एक गड्ढे बैल कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए युक्तियाँएक गड्ढे बैल कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
» » क्या पिट बैल एक खतरनाक कुत्ता है?
© 2022 TonMobis.com