क्या कुत्ते को पार करना जरूरी है?

क्या कुत्ते को पार करना जरूरी है?

आप कुत्तों को पसंद करते हैं निश्चित रूप से आप कुत्तों के एक कूड़े की छवि के साथ embelesarás, अधिक निविदा अभी भी छवि अगर पिल्लों अपनी मां के साथ कर रहे हैं और स्तनपान कर रहे हैं लगता है, यह स्पष्ट है कि किसी भी कुत्ते प्रेमी इस लग सकता है सबसे निविदा दृश्यों में से एक मैं जी सकता हूं, भले ही यह सिर्फ एक दर्शक है।

खुद को इस निविदा छवि से दूर ले जाने या कई अवसरों पर विश्वास करने के लिए कि यह हमारे कुत्ते के लिए आवश्यक और फायदेमंद है, हम इसे पुन: पेश करने के लिए इसे पार करने के लिए आगे बढ़ते हैं, लेकिन इसके लिए एक बड़ी ज़िम्मेदारी और प्रतिबिंब की आवश्यकता है।

iquest- क्या यह एक कुत्ते को पार करना आवश्यक है? iquest- क्या आपके पास कोई लाभ है? iquest- क्या ध्यान में रखा जाना चाहिए? ये और अन्य मुद्दे वे हैं जिन्हें हम इस पशु विशेषज्ञ लेख में संबोधित करते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: क्या नस्ल कुत्तों को पार करना बुरा है?

क्या कुत्ते को पार करना जरूरी है?

जब हम कुत्ते को पार करने के बारे में बात करते हैं तो हम इसे नस्ल का संदर्भ देते हैं ताकि यह पुन: उत्पन्न हो सके और संतान है.

मनुष्यों का मानना ​​है कि कुत्तों के पुनरुत्पादन के लिए जरूरी है ताकि वे एक पूर्ण भावनात्मक विकास कर सकें और अपने जीवन चक्र को पूरा महसूस कर सकें, हालांकि, यह केवल मानव धारणा है कुत्तों को अपने जीवन की प्रजनन भावना के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

कुत्तों के पुनरुत्पादन के बिना पूरी तरह से सामान्य विकास हो सकता है, वैसे ही, आपको पता होना चाहिए कि कुत्ते को पार करना आपके स्वास्थ्य में सुधार नहीं करता है.

क्या कुत्ते को पार करना जरूरी है?

काटना स्वास्थ्य समस्याओं को रोकता है

जैसे ही कुत्ते को पार करना आपके स्वास्थ्य पर लाभकारी प्रभाव नहीं डालता है, आपकी जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए जाति पर्याप्त उपाय है:

  • कुत्तों में, यह पायमेट्रा को रोकता है और स्तन ट्यूमर, योनि की समस्याओं और डिम्बग्रंथि ट्यूमर पेश करने के जोखिम को कम करता है।
  • एक पुरुष कुत्ते को कास्ट करने से प्रोस्टेट की समस्याएं (फोड़े, छाती, वृद्धि) से बचा जाता है और हार्मोन-निर्भर ट्यूमर पेश करने का खतरा कम हो जाता है।



कास्टेशन में कुछ जोखिम होते हैं लेकिन ये न्यूनतम होते हैं और वे जो किसी अन्य प्रकार के शल्य चिकित्सा हस्तक्षेप से जुड़े होते हैं, युवा कुत्तों में भी किया जाता है व्यापक रूप से सुरक्षित अभ्यास.

क्रॉस एक दर्दनाक अनुभव होने का अंत हो सकता है

कभी-कभी जब हमारे पालतू एक महिला कुत्ता है तो हम अपने ही घर है, जो सही भावना जब अलावा घर पर छोटे बच्चों के हैं बनाता है, क्योंकि यह कुछ अन्य लोगों की तरह एक अद्भुत शिक्षण अनुभव हो सकता है में जीवन के चमत्कार का निरीक्षण करने में उसे पार।

लेकिन आपको बहुत सावधान रहना होगा, क्योंकि हालांकि यह अनुभव अद्भुत हो सकता है, यह भी दर्दनाक हो सकता है , चूंकि कुतिया के जन्म के दौरान कई समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं, यहां तक ​​कि कुछ मौकों पर, कुत्ता पिल्लों को तनाव और बलिदान दे सकता है क्योंकि वे एक शत्रुतापूर्ण माहौल में पैदा होंगे।

Iquest- क्या आप कल्पना करते हैं कि अनुभव अंततः नकारात्मक था? यह कुत्ते के लिए और घर के छोटे बच्चों के लिए भी घातक होगा।

क्रॉस एक दर्दनाक अनुभव होने का अंत हो सकता है

जिम्मेदार कार्यकाल सबसे पहले और सबसे प्रमुख

दो मालिक अपने कुत्तों को पार करने का फैसला करते हैं क्योंकि प्रत्येक मानव परिवार अपने घर में एक नए पिल्ला का स्वागत करना चाहता है, लेकिन आमतौर पर छोटे-छोटे टुकड़े होते हैं 3 और 5 पिल्ले के बीच के टुकड़े और के बड़े टुकड़े 7 और 9 के बीच . इसलिए, अपने कुत्ते को पार करने का निर्णय लेने से पहले आपको निम्नलिखित में ध्यान देना होगा:

  • यह सुनिश्चित करना आपके लिए बहुत मुश्किल है कि प्रत्येक पिल्ले का स्वागत घर में किया जाएगा जहां उन्हें उनकी सभी देखभाल के साथ प्रदान किया जाता है।
  • न केवल आपको अपने कुत्ते की संतान को ध्यान में रखना होगा, बल्कि आपके कूड़े की भविष्य की संतान भी होगी, क्योंकि एक कुतिया और भविष्य की संतान 5 वर्षों में 67,000 कुत्तों का उत्पादन कर सकती है।
  • यदि आप अंततः प्रत्येक पिल्ला को अच्छे घर में रखने के लिए प्राप्त करते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि इससे संभावनाएं कम हो जाती हैं कि ये परिवार पहले से ही आश्रय और केनेल में स्थित अन्य कुत्तों को अपनाते हैं।
  • तथ्य यह है कि पिल्ले एक निश्चित नस्ल के हैं, यह गारंटी नहीं देते हैं कि वे अच्छे हाथों में खत्म हो जाएंगे, क्योंकि आश्रय और आश्रयों में रहने वाले 25% कुत्ते शुद्ध कुत्ते हैं।

न केवल अपने कुत्ते को पार करना जरूरी है, बल्कि यह एक अनुशंसित अभ्यास भी नहीं है क्योंकि यह पशु त्याग का पक्ष लेता है.

जिम्मेदार कार्यकाल सबसे पहले और सबसे प्रमुख

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या कुत्ते को पार करना जरूरी है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
6 निविदा gerbil वीडियो6 निविदा gerbil वीडियो
एक कुत्ते कुत्ते कितना रहता है?एक कुत्ते कुत्ते कितना रहता है?
क्या कुत्ते अंडे खाते हैं?क्या कुत्ते अंडे खाते हैं?
एक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक कैसे बनेंएक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक कैसे बनें
कुत्ते को तरल दवा कैसे दें?कुत्ते को तरल दवा कैसे दें?
मेरे कुत्ते की नस्ल का चयन कैसे करेंमेरे कुत्ते की नस्ल का चयन कैसे करें
चलो अपने कुत्ते को कभी नहीं छोड़ेंचलो अपने कुत्ते को कभी नहीं छोड़ें
एक कुत्ते के साथ इश्कबाज कैसे करेंएक कुत्ते के साथ इश्कबाज कैसे करें
Вўatrг © जाओ! कुत्ते की रक्षक के रूप में काम करो!Вўatrг © जाओ! कुत्ते की रक्षक के रूप में काम करो!
अन्य कुत्तों के साथ सीमा कोल्ली का सह-अस्तित्वअन्य कुत्तों के साथ सीमा कोल्ली का सह-अस्तित्व
» » क्या कुत्ते को पार करना जरूरी है?
© 2022 TonMobis.com