एक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक कैसे बनें

एक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक कैसे बनें

रहो एक कुत्ते के जिम्मेदार मालिक इसके लिए कुछ प्रयास की आवश्यकता है और यह कुछ मीडिया में ऐसा लगता है जितना आसान नहीं है। इसके अलावा, कुत्ते को अपनाने से पहले जिम्मेदारी शुरू करनी चाहिए और जब आपके पास पहले से ही नहीं है और यह बहुत देर हो चुकी है। यह लगभग तय करने आप बच्चे पैदा करने या वजह से नहीं वास्तव में, पालतू जानवर परिवार के एक सदस्य बन जाएगा जा रहे हैं और क्या आप वाकई लिए देखभाल और उन्हें ठीक से शिक्षित कर सकते हैं होने की जरूरत है कि क्या की तरह है, क्योंकि यह आप पर निर्भर करता है और खुद के लिए देखभाल नहीं कर सकते एक ही।

अगर आप जानना चाहते हैं एक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक कैसे बनें और एक स्वस्थ और खुश साथी जानवर है, विशेषज्ञ पशु के इस लेख को याद न करें जिसमें हम आपको एक जिम्मेदार मालिक बनने के लिए सभी चाबियाँ देने जा रहे हैं। आप देखेंगे कि थोड़ा धैर्य और स्नेह के साथ यह आपके विचार से आसान होगा।

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक कुतिया से पत्र उसके मालिक को अपनाया गया

एक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक होने का क्या मतलब है?

कुत्ते का अच्छा मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य

एक कुत्ते के मालिक या जिम्मेदार मालिक होने के नाते कई चीजें हैं। एक तरफ, आपको करना है अच्छी देखभाल करें अपने पिल्ला को आपको उसके लिए रहने के लिए एक सुरक्षित स्थान प्रदान करना होगा, साथ ही उसे स्वस्थ रखने के लिए आवश्यक दैनिक भोजन भी प्रदान करना होगा। आपको अपनी आवश्यक चिकित्सा देखभाल भी प्रदान करनी होगी, उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए, उसके साथ साझा करने के लिए हर दिन समय व्यतीत करना होगा और कुत्ते को फिट और खुश रखने के लिए आवश्यक व्यायाम करना होगा। संक्षेप में, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके कुत्ते को अच्छे शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का आनंद मिलता है।

कुत्ते को अच्छी तरह से सोसाइज करें

दूसरी तरफ, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपका कुत्ता दूसरों के लिए परेशानी (या खतरे) न हो। इसका मतलब यह है कि आपको अपने कुत्ते को सही ढंग से सामाजिक बनाना चाहिए क्योंकि वह एक पिल्ला है ताकि वह जानता हो कि उसके पर्यावरण के अनुरूप कैसे रहना है और ठीक से संबंधित है अन्य लोगों और जानवरों के साथ। यदि आप इसे बाद में अपनाया है तो वयस्क कुत्ते को सामाजिक बनाना भी संभव है, हालांकि जब वे छोटे होते हैं तो इससे थोड़ा अधिक खर्च होता है।

कुत्ते को अच्छी तरह से शिक्षित करें

अधिकांश कुत्ते व्यवहार की समस्याओं और अधिक मालिकों की लापरवाही साथ क्या करना है कि कुत्तों की "बुरा रवैया"। बहुत से लोग सोचते हैं कि कुत्ते के लिए बगीचे रखने के लिए पर्याप्त है। इसलिए, वे उस गरीब जानवर को शिक्षित करने की चिंता नहीं करते हैं और वे सोचते हैं कि उन्हें केवल प्यार देना कैनिन आज्ञाकारिता में विशेषज्ञ होगा। और वहाँ कुछ भी नहीं है वास्तविकता से आगे है, क्योंकि जब व्यवहार की समस्याओं दिखाई देते हैं, "सबसे अच्छा विकल्प" छोड़ने के लिए क्योंकि उनके अनुसार निराशाजनक है कुत्ता देने से गुजरता हल करने के लिए चुनते हैं, और सबसे अच्छे रूप में, कॉल एक कुत्ते कुत्ते ट्रेनर या ethologist के लिए।




दुर्भाग्यवश, जो ट्रेनर को कॉल करने का फैसला करते हैं वे अल्पसंख्यक हैं। और इनमें से कुछ लोग सोचते हैं कि एक कुत्ता ट्रेनर या शिक्षक एक प्रकार है जो एक कुत्ते को "पुन: प्रोग्राम" करने की क्षमता के साथ होता है। गैर जिम्मेदार मालिकों का मानना ​​है कि कुत्ते का व्यवहार जादुई तरीके से व्यवस्थित किया जाएगा, सिर्फ इसलिए कि उन्होंने एक विशेषज्ञ को नियुक्त किया है। अगर वे मालिक अपना हिस्सा नहीं डालते हैं शिक्षा कर सकते हैं , अंतिम परिणाम एक कुत्ता होगा जो पूरी तरह से व्यवहार करता है ... केवल जब ट्रेनर वहां होता है, और यह स्पष्ट रूप से एक जिम्मेदार मालिक नहीं है।

एक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक होने का क्या मतलब है?

कुत्ते को अपनाने से पहले आपको क्या पता होना चाहिए?

इसके अलावा कि आपके पास पहले से ही आपके पालतू जानवर हैं, या फिर भी इसे अपनाने के बारे में सोच रहे हैं, आप पहले ही एक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक होने के लिए पहला कदम उठा चुके हैं: आपको सूचित करें। यह महत्वपूर्ण है कि कुत्ते को अपनाने से पहले आपके मन में कुछ चीजें हों और आपको पोषण, स्वास्थ्य और शिक्षा के मुद्दों के बारे में पता चल जाए। केवल तभी आप मूल्यांकन कर सकते हैं कि आप कुत्ते की उचित देखभाल कर सकते हैं या नहीं।

कुछ प्रश्न आपको खुद से यह पूछने के लिए पूछना चाहिए कि आप हैं या नहीं जिम्मेदार कुत्ते के मालिक वे हैं:

  • iquest- क्या आपके पास हर दिन अपने कुत्ते को समर्पित करने के लिए पर्याप्त समय है? Iquest- उसे दिन के लिए अकेला छोड़ने के लिए नहीं?
  • iquest- क्या आप अपनी जरूरतों को साफ करने के इच्छुक हैं जब आप उन्हें गलत जगह पर करते हैं?
  • iquest- क्या आपके पास उसे सिखाने का समय है कि वह अपनी जरूरतों को कहां कर सकता है और कहां नहीं?
  • यदि आप अपने कुत्ते के साथ ज्यादा समय नहीं बिता सकते हैं, Iquest- क्या आप एक कुत्ते वॉकर किराए पर ले सकते हैं जो आपको कम से कम दो घंटे बाहर ले जाएगा? iquest- अगर आप घर पर नहीं हैं तो घुमक्कड़ अपने कुत्ते को उठा सकता है? (यह उन क्षणों में चलने के लिए उन्हें बाहर निकालने में ज्यादा समझ नहीं लेगा जिन्हें आप अपने कुत्ते के साथ साझा कर सकते हैं)।
  • iquest- क्या आप पशु चिकित्सक के बिल, अपने कुत्ते के भोजन, आवश्यक सामग्री को उसे और उसके खिलौनों को शिक्षित करने में सक्षम होंगे?
  • Iquest- क्या आप एक नस्ल के कुत्ते को गोद लेने (या पहले से ही) को अपनाने के बारे में सोच रहे हैं जिसके लिए बहुत सारे अभ्यास की आवश्यकता है? बहुत से लोग छोटे टेरियर को अपनाते हैं क्योंकि वे छोटे होते हैं, बिना यह जानते हुए कि वे जानवर हैं जिन्हें बहुत सारे दैनिक अभ्यास की आवश्यकता होती है। अन्य लोग किसानों को अपनाते हैं क्योंकि इन कुत्तों ने पारिवारिक पालतू जानवरों के रूप में लोकप्रियता हासिल की है, लेकिन उन्हें नहीं पता कि इन कुत्तों को बहुत सारे व्यायाम की जरूरत है। इन लोगों को विनाशकारी या आक्रामक कुत्तों का सामना करना पड़ता है क्योंकि उन्हें अपनी ऊर्जा को किसी भी तरह से खर्च करने की आवश्यकता होती है।
  • iquest- क्या आपके पास अपने पिल्ला को सामाजिक बनाने और शिक्षित करने के लिए पर्याप्त समय है?
  • यदि आप एक बड़े नस्ल कुत्ते चाहते हैं, iquest-क्या आपके पास आवश्यक होने पर इसे मास्टर करने की ताकत है? iquest- आपका मासिक बजट 40 किलो से अधिक कुत्ते को खिलाकर प्रभावित होगा?
  • ...

बेशक, आपको कुछ भी करना होगा विशिष्ट प्रश्न कुत्ते के बारे में प्रश्न में कि आपके पास पहले से ही है या जिसे आप अपनाना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, यदि आपके शहर में कुछ दौड़ों पर कोई विशिष्ट विनियमन है, लेकिन सामान्य रूप से, इन प्रश्नों के उत्तर आपको अपनाने से पहले जानना चाहिए एक कुत्ते को पशु विशेषज्ञ से हम जानते हैं कि आप एक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक बनने का सबसे अच्छा तरीका पढ़ना और पूछना है। इतना पहला चरण लेने के लिए iexcl- बधाई!

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक कैसे बनें , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ते के मालिक की जिम्मेदारियांएक कुत्ते के मालिक की जिम्मेदारियां
यदि आपके पास खाली समय है, तो कुत्ते के रहने से घर से पैसा कमाएंयदि आपके पास खाली समय है, तो कुत्ते के रहने से घर से पैसा कमाएं
कुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिएकुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिए
Bergamo कुत्ते नस्लBergamo कुत्ते नस्ल
अच्छा मालिकअच्छा मालिक
बच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभालबच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभाल
पालतू जानवर खिलौने नहीं हैंपालतू जानवर खिलौने नहीं हैं
पालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारीपालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारी
क्रिसमस में जिम्मेदार कार्यकालक्रिसमस में जिम्मेदार कार्यकाल
एक साथी जानवर की देखभाल कैसे करेंएक साथी जानवर की देखभाल कैसे करें
» » एक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक कैसे बनें
© 2022 TonMobis.com