नर और मादा कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व

नर और मादा कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व

कुत्ता प्रेमियों अपने जीवन साझा करने के लिए इन जानवरों में से एक निस्संदेह सबसे अच्छा निर्णय वे ले सकता है में से एक है के साथ दावा कर सकते हैं, तो हम भी कह सकते हैं कि एक से अधिक कुत्ते के साथ अपने घर को साझा करने के और भी बेहतर है।

सच्चाई यह है कि यह आप और शिक्षा है कि अपने पालतू जानवरों brindes, क्योंकि अगर नहीं आप एक से अधिक कुत्ते होने की भारी जिम्मेदारी के साथ सहमत पर काफी हद तक निर्भर करता है, यह संभव है कि इस सह-अस्तित्व विनाशकारी है तथापि, यदि आप इसे सही तरीके से करते हैं, तो आप अपने कुत्तों के साथ एक अद्भुत अनुभव का आनंद ले सकते हैं।

शायद आप विभिन्न लिंगों के कुत्तों का स्वागत करना चाहते हैं, लेकिन, Iquest- नर और मादा कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व कैसे है? यह मुद्दा है कि हम निम्नलिखित पशु विशेषज्ञ लेख में संबोधित करते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: नर और मादा खरगोशों में उत्साह
सूची

क्या नर और मादाएं अक्सर लड़ती हैं?

कुत्तों और बिट्स के बीच कई मतभेद हैं लेकिन यह इन मतभेदों के कारण है कि अलग-अलग लिंगों के दो कुत्तों एक दूसरे के पूरक हो सकते हैं और सामंजस्यपूर्ण और शांतिपूर्ण सहअस्तित्व प्राप्त कर सकते हैं।

वास्तव में, नर और मादाओं के बीच झगड़े बहुत अजीब हैं , ऐसा इसलिए है क्योंकि मादा स्वाभाविक रूप से नर के क्षेत्रीयता और प्रभुत्व को स्वीकार करती है, साथ ही पुरुष कभी भी मादा पर हमला नहीं करेगा। एक लड़ाई की स्थिति में, यह पुरुष के लिए और अधिक खतरनाक होगा, जो मादा के हमले से गंभीर रूप से घायल हो सकता है। हालांकि, नर और मादा कुत्तों के बीच अस्तित्व प्रत्येक विशिष्ट स्थिति और दोनों कुत्तों द्वारा प्राप्त शिक्षा पर निर्भर करेगा।

क्या नर और मादाएं अक्सर लड़ती हैं?

समाजीकरण महत्वपूर्ण है

एक कुत्ता है कि सही तरीके से socialized है दूसरे कुत्तों से संबंधित बहुत मुश्किल होगा (चाहे पुरुष या महिला), अन्य जानवरों के साथ और उनके मानव परिवार के साथ। उचित समाजीकरण के अभाव में, विशेष रूप से जब इस अनुपस्थिति दोनों कुत्तों को प्रभावित में, नर कुत्ते और महिला कुत्ते के बीच सह-अस्तित्व बहुत जटिल हो सकता है, उन्हें उनके लिए लेकिन यह भी मानव परिवार को प्रभावित करने वाले।

कुत्ते का सामाजिककरण अवांछित व्यवहार जैसे आक्रामकता को रोकने के लिए आवश्यक है और हालांकि सबसे अच्छा विकल्प कुत्ते को अपने शुरुआती चरणों से सामाजिक बनाना है, आपको पता होना चाहिए कि वयस्क कुत्ते का सामाजिककरण भी संभव है.




यदि आप नर और मादा कुत्ते के साथ रहना चाहते हैं, तो आदर्श उन्हें एक ही समय में अपनाना है, अन्यथा आपको झुंड के नए सदस्य को प्रगतिशील रूप से पेश करना होगा और प्रस्तुति को तटस्थ वातावरण में पेश करना होगा।

समाजीकरण महत्वपूर्ण है

यदि आप एक नया कूड़ा नहीं चाहते हैं तो आपको पुरुष को कस्टेट करना होगा

यदि आप नहीं चाहते हैं कि आपके कुत्तों को पुनरुत्पादित किया जाए, तो यह आवश्यक है कि आप अपना पुरुष डालें। इस हस्तक्षेप में केवल खरोंच की थैली रखते हुए, टेस्टिकल्स को हटाने का होता है। यह एक अधिक आक्रामक सर्जरी है लेकिन यह बेहतर परिणाम प्रदान करता है, क्योंकि केवल कण के माध्यम से यह हो सकता है कुत्ते के यौन व्यवहार को खत्म करो.

आप नर कुत्ते नपुंसक नहीं है, तो हर बार महिला, गर्मी में सवारी करने के लिए के रूप में महिला आमतौर पर पुरुष स्वीकार करते हैं, एक अवांछित प्रजनन, जो पशुओं परित्याग की बहुत ही खतरनाक रूप को बढ़ा सकते हैं का सामना कर सकता है की कोशिश करेंगे।

नर और मादा कुत्तों के बीच अच्छी सहअस्तित्व के लिए मादा को निष्क्रिय या निर्जलित करना आवश्यक नहीं है, आपको बस यह ध्यान रखना होगा कि यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो आप सक्षम होंगे अन्य कुत्तों को आकर्षित करें जब वह गर्मी में जाती है तो उसके बगल में।

यदि आप एक नया कूड़ा नहीं चाहते हैं तो आपको पुरुष को कस्टेट करना होगा

क्या आप एक प्रजनन साथी चाहते हैं? इस निर्णय पर विचार करें

आप उन्हें पुनरुत्पादित करने के लिए एक पुरुष कुत्ता और दूसरी महिला हो सकते हैं, लेकिन यह निर्णय लेने से पहले यह महत्वपूर्ण है कि आप बहुत कुछ दर्शाएं एक जिम्मेदार कार्यकाल से तय करें और पशु सम्मान के एक दृष्टिकोण से:

  • iquest- क्या आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि प्रत्येक पिल्ले का स्वागत मानव परिवार में किया जाएगा जो उनकी सभी आवश्यकताओं को पूरा करता है?
  • iquest- क्या आप जानते हैं कि एक नया पिल्ला स्वीकार करने वाले परिवार अब कुत्ते को अपनाएंगे जो आश्रय में बने रहने की प्रतीक्षा में रहता है?
  • Iquest- क्या आप जानते थे कि छोड़े गए कुत्तों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा कुत्तों को शुद्ध माना जाता है?
  • iquest- क्या आप उसकी गर्भावस्था और प्रसव के दौरान कुतिया की देखभाल करने के लिए तैयार हैं?
  • iquest- क्या आप पिल्लों को उनकी देखभाल करने के लिए तैयार हैं?

यदि इन सवालों के जवाब देने में आपको संदेह है, तो प्रजनन भागीदार होने का अच्छा विकल्प नहीं होगा। आप अपने कुत्ते को पार करने की आवश्यकता के बिना भी आनंद ले सकते हैं।

क्या आप एक प्रजनन साथी चाहते हैं? इस निर्णय पर विचार करें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं नर और मादा कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सांता मारिया, कैडिज़ के बंदरगाह में खोया कुत्तोंसांता मारिया, कैडिज़ के बंदरगाह में खोया कुत्तों
घर पर कई कुत्तों के साथ एक अच्छा सहवास कैसे प्राप्त करेंघर पर कई कुत्तों के साथ एक अच्छा सहवास कैसे प्राप्त करें
दो कुत्ते होने के फायदेदो कुत्ते होने के फायदे
नर या मादा कुत्ते को अपनाना?नर या मादा कुत्ते को अपनाना?
भेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेदभेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेद
कई कुत्तों के साथ रहनाकई कुत्तों के साथ रहना
क्या बेहतर व्यवहार के लिए पुरुष कुत्ते को न्युटाना आवश्यक है?क्या बेहतर व्यवहार के लिए पुरुष कुत्ते को न्युटाना आवश्यक है?
कई कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व की समस्याओं से कैसे बचें?कई कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व की समस्याओं से कैसे बचें?
अन्य कुत्तों के साथ अमेरिकी स्टाफफोर्ड की सह-अस्तित्वअन्य कुत्तों के साथ अमेरिकी स्टाफफोर्ड की सह-अस्तित्व
दो कुत्तों से लड़ने के लिए कैसे अलग करेंदो कुत्तों से लड़ने के लिए कैसे अलग करें
» » नर और मादा कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व
© 2022 TonMobis.com