एक पालतू जानवर खरीदने से पहले विचार करने के लिए चीजें

एक पालतू जानवर खरीदने से पहले विचार करने के लिए चीजें
पालतू जानवर खरीदने से पहले विचार करने की चीजें हाल ही में समाचार पत्र में एक समाचार रिपोर्ट दिखाई दी कि छुट्टियों, सबसे लोकप्रिय कुत्तों, बिल्लियों और पक्षियों के दौरान 250,000 से अधिक पालतू जानवर दिए जाएंगे। जिसमें से भविष्य में बड़ी संख्या में त्याग दिया जाएगा।
मुंडोएनिमलिया से हम आपको निम्नलिखित प्रश्नों का उत्तर देने से पहले बाध्यकारी खरीद करने के लिए आमंत्रित करते हैं:

आप पालतू जानवर क्यों चाहते हैं?

यह आश्चर्यजनक है कि कितने लोग अपने घर में एक पालतू जानवर की मेजबानी करने से पहले इतना आसान नहीं पूछते हैं। एक पालतू जानवर को आसानी से प्राप्त करना क्योंकि लोग यही करते हैं "या" क्योंकि बच्चे पिल्ला के लिए चिल्ला रहे हैं आमतौर पर एक बड़ी गलती में समाप्त होता है। यह मत भूलना कि कुछ पालतू जानवर आपके साथ 10, 15 या 20 साल भी हो सकते हैं।

क्या आपके पास पालतू जानवर के लिए समय है?

कुत्तों, बिल्लियों और अन्य पालतू जानवरों को केवल अनदेखा नहीं किया जा सकता क्योंकि आप थके हुए या व्यस्त हैं। उन्हें हर साल भोजन, पानी, व्यायाम, प्यार और कंपनी की हर दिन आवश्यकता होती है। आश्रयों में कई जानवर वहां हैं क्योंकि उनके मालिकों ने वास्तव में नहीं सोचा था कि उनकी देखभाल करने में कितना समय लगेगा।

क्या आप आर्थिक रूप से पालतू जानवरों को बर्दाश्त कर सकते हैं?

पालतू जानवर रखने की लागत काफी अधिक हो सकती है। लाइसेंस, प्रशिक्षण कक्षाएं, नसबंदी और काटना, पशु चिकित्सा देखभाल, ब्रशिंग, खिलौने, भोजन, बिल्ली कूड़े, और अन्य खर्च वे चीजें हैं जो जल्दी से जोड़ती हैं।

क्या आप पालतू जानवरों की समस्याओं से निपटने के लिए तैयार हैं?

फ्लीए इन्फेस्टेशंस, खरोंच वाले फर्नीचर, जानवरों की दुर्घटनाएं जो घर में होने के लिए शिक्षित नहीं हैं और अप्रत्याशित चिकित्सा आपात स्थिति शोकजनक हैं लेकिन वे पालतू जानवर के कब्जे के लिए आम पहलू हैं।

क्या आप एक पालतू जानवर हो सकते हैं जहां आप रहते हैं?

कुछ पड़ोस समुदाय पालतू जानवरों की अनुमति नहीं देते हैं, और दूसरों के पास प्रतिबंध हैं। सुनिश्चित करें कि वे एक प्यारे साथी घर लाने से पहले क्या हैं।




क्या आपके लिए पालतू जानवर खरीदने का अच्छा समय है?

उदाहरण के लिए, यदि आप अपने काम के हिस्से के रूप में छात्र हैं या दृढ़ता से यात्रा करते हैं, तो अपने आप को स्थिर करने के लिए प्रतीक्षा करना समझदारी है।

क्या आपके जीवन की आदतें आपके मन में मौजूद जानवरों के लिए पर्याप्त हैं?

पालतू जानवर का आकार केवल वैरिएबल नहीं है जिसे आपको यहां सोचना है। उदाहरण के लिए, टेरियर जैसे कुछ छोटे कुत्ते बहुत सक्रिय हैं। उन्हें शांत होने में सक्षम होने के लिए बहुत सारे व्यायाम की ज़रूरत है, और वे आमतौर पर किसी भी शोर से छालते हैं। दूसरी तरफ, कुछ बड़े कुत्ते पूरे दिन सोफे पर सोने के लिए बहुत शांत और खुश और संतुष्ट हैं। पालतू जानवर खरीदने से पहले कुछ शोध करें। इस तरह, आप सुनिश्चित करते हैं कि आप उस जानवर को चुनें जो आपकी जीवन शैली में फिट होगा।

क्या आप जानते हैं कि आप यात्रा करते समय या छुट्टी पर अपने पालतू जानवर का ख्याल रखेंगे?

आश्रय या पालतू छात्रावास का भुगतान करने के लिए आपको विश्वसनीय मित्रों या पड़ोसियों या धन की आवश्यकता होगी। या शायद इसे अपने साथ लेने के लिए अपनी छुट्टी शैली को संशोधित करें।

क्या आप एक जिम्मेदार मालिक हो सकते हैं?

अपने पालतू जानवरों को निर्जलित या निपुण होने के कारण, समुदाय कानूनों का पालन करना और चिप डालना ऐसी चीजें हैं जो जिम्मेदार मालिक होने का हिस्सा हैं। बेशक, अपने पालतू प्यार, साथी, व्यायाम, एक स्वस्थ आहार और नियमित पशु चिकित्सा देखभाल भी आवश्यक है।

क्या आप अपने पूरे जीवन में एक पालतू जानवर की देखभाल और देखभाल करने के लिए तैयार हैं?

जब आप पालतू जानवर प्राप्त करते हैं, तो आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए इसका ख्याल रखने के लिए खुद को कर रहे हैं।

ठीक है, एक बार जब आप सभी सवालों का जवाब देते हैं। आप एक पालतू जानवर हो रही, mundoAnimalia से के बारे में सोच रखने के लिए अगर हम कुछ आश्रय के लिए बारी करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, परित्यक्त आश्रय जानवरों की कई के रूप में पिल्लों और बिल्लियों, गैर जिम्मेदार लोग हैं, जो अपने पालतू जानवर नस्ल जाने के शिकार होते हैं। लेकिन वहाँ आश्रयों है कि एक वर्ष से अधिक लोग हैं, जो इसे घर लेने से पहले एक जानवर के मालिक की जिम्मेदारी नहीं सोचा था द्वारा की मेजबानी कर रहे थे में कुत्तों और बिल्लियों के एक काफी संख्या बराबर है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुझे अपने चिगुआगुआ के पोषण के बारे में संदेह हैमुझे अपने चिगुआगुआ के पोषण के बारे में संदेह है
पालतू श्मशानपालतू श्मशान
जिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्नजिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्न
पशु का चयन कैसे करेंपशु का चयन कैसे करें
क्या करना है जब आपका प्यारा पालतू आपको अनदेखा करता है?क्या करना है जब आपका प्यारा पालतू आपको अनदेखा करता है?
क्या आप गोद लेने के बारे में सोचते थे?क्या आप गोद लेने के बारे में सोचते थे?
दिल में पालतू जानवरदिल में पालतू जानवर
धूम्रपान छोड़ना आपके पालतू जानवर के लिए अच्छा हैधूम्रपान छोड़ना आपके पालतू जानवर के लिए अच्छा है
अपने पालतू जानवर की बुरी गंध को कैसे खत्म करेंअपने पालतू जानवर की बुरी गंध को कैसे खत्म करें
एक पालतू जानवर को अपनानाएक पालतू जानवर को अपनाना
» » एक पालतू जानवर खरीदने से पहले विचार करने के लिए चीजें
© 2022 TonMobis.com