अगर कुत्ता आपको काटता है तो क्या करें?

अगर कुत्ता आपको काटता है तो क्या करें?
सीसी छवि: आरएल जीएनजेडएलजेड

सबसे अधिक घर से बने और खतरनाक दुर्घटनाओं में से एक जो कुत्ते का काटने हो सकता है . यह जानना कि यह कैसे होता है जब कार्य करना आपके जीवन को बचा सकता है। कुत्ते के काटने से पीड़ित होने के बाद कई लोगों ने स्वयं को होने दिया है और गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं के साथ समाप्त हो गया है। इसलिए आप इन मामलों में आपको कैसे रोकना चाहिए और जान सकते हैं, तो हम आपको एक सरल गाइड देंगे ताकि आप हमेशा तैयार रहें।

पहला और हालांकि यह थोड़ा तार्किक लगता है, शांत रहने के लिए है। कुत्ते के लिए अपनी त्वचा को मुक्त करने का एकमात्र तरीका हर समय शांति बनाए रखना है। एक और बिंदु, शांत रहने और अपनी त्वचा फेंकने से बचने के लिए है। आपके दांत तेज हैं और यदि आप खींचते हैं, तो वे आपकी त्वचा को फाड़ सकते हैं। यदि आप जितना संभव हो उतना शांत हो और फिर भी, यह संभावना है कि कुत्ता आपको छोड़ देगा, क्योंकि अब आप कोई खतरा नहीं हैं। यदि ऐसा नहीं होता है, तो किसी के हस्तक्षेप के लिए सहायता मांगना सर्वोत्तम होता है।

जब कुत्ता आपकी त्वचा से पहले से ही दूर है, आपको पता होना चाहिए कि कैसे पहचानें अगर यह एक सड़क कुत्ता है या मालिक है। यह कदम महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि कुत्ते भटकने के मामले में आप अधिक सावधानी बरतेंगे। यदि आपके पास मालिक है, तो आपको रैबियों के खिलाफ टीकाकरण के दौरान आपको दी गई मुद्रित रिपोर्ट के लिए पूछना चाहिए। इस पेपर के साथ, आपको निकटतम चिकित्सा केंद्र जाना होगा। इसके विपरीत, अगर कुत्ता सड़क से है, सबसे अधिक संभावना है कि उसे टीका नहीं किया जाता है, इसलिए वह तुरंत डॉक्टर के पास जाता है।

एक बार आपातकालीन कमरे में, डॉक्टर आपको कुत्ते के सभी प्रकार के ब्योरे पूछेगा। यही कारण है कि पिछले चरण मौलिक है। मालिक से पूछताछ करते हुए, हम जान लेंगे कि उसे टीकाकरण किया गया है या यदि उसके पास कोई महत्वपूर्ण बीमारी है . सड़क कुत्ते के मामले में, डॉक्टर सभी किनारों का विश्लेषण करेगा और आपको आवश्यक दवाएं प्रदान करेगा। कभी भी अपने घाव का इलाज न करें, इस प्रक्रिया को पेशेवरों द्वारा कम किया जाए और कम, आप स्वयं औषधि करें




अंत में, यदि कुत्ते को रेबीज के खिलाफ टीका नहीं किया जाता है, तो यह संभावना है कि डॉक्टर एक इलाज की सिफारिश करेगा जिसे आपको पत्र पर पालन करना होगा . क्रोध एक है घातक बीमारी मानव संक्रमित होने के लिए। यदि आप इसका सही ढंग से इलाज नहीं करते हैं, तो यह मौत का कारण बन सकता है। तो मौलिक बात निकटतम चिकित्सा केंद्र में भाग लेना और उचित उपचार प्राप्त करना है।

अपने घाव के इलाज में भाग लें, इसलिए आप संक्रमित नहीं होंगे और आवश्यक दवाएं लेंगे . इन युक्तियों के बाद, इस दर्दनाक अनुभव के बाद, सबकुछ ठीक से चलना चाहिए।

क्या एक कुत्ता ने कभी तुम्हें काट दिया है? आपने किस कदम का पालन किया?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए एक सफल आवास पाने के लिए 4 कदमकुत्तों के लिए एक सफल आवास पाने के लिए 4 कदम
अपने कुत्ते के बुरे व्यवहार को संशोधित करेंअपने कुत्ते के बुरे व्यवहार को संशोधित करें
घर पर अकेले कुत्ते को कैसे छोड़ें और शांत रहेंघर पर अकेले कुत्ते को कैसे छोड़ें और शांत रहें
त्वचा की देखभाल और इसे सुंदर रखनात्वचा की देखभाल और इसे सुंदर रखना
सभी के लिए प्राकृतिक त्वचा देखभाल के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँसभी के लिए प्राकृतिक त्वचा देखभाल के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
एक अच्छी त्वचा देखभाल कैसे खोजेंएक अच्छी त्वचा देखभाल कैसे खोजें
छोटी दिखने वाली त्वचा की उचित देखभालछोटी दिखने वाली त्वचा की उचित देखभाल
किसी भी त्वचा देखभाल उपचार खरीदने से पहलेकिसी भी त्वचा देखभाल उपचार खरीदने से पहले
त्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करेंत्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करें
उचित त्वचा देखभाल - बहुत महत्वपूर्ण हैउचित त्वचा देखभाल - बहुत महत्वपूर्ण है
» » अगर कुत्ता आपको काटता है तो क्या करें?
© 2022 TonMobis.com