सूखी त्वचा के लिए त्वचा देखभाल के लिए टिप्स




यदि आप शुष्क त्वचा से पीड़ित कई लोगों में से हैं, तो आप जितनी देर तक अपनी त्वचा को हाइड्रेटेड रखने के सर्वोत्तम तरीकों को सीखने के लिए उत्सुक होंगे। सूखी त्वचा एक समस्या है, खासतौर पर सर्दियों के महीनों के दौरान, जहां नमी की कमी खुजली और त्वचा की देखभाल का कारण बनती है और चुनौती अधिक कठिन होती है। जिन महिलाओं को सूखी त्वचा है वे मेकअप को जिस तरह से पसंद करेंगे, उसका उपयोग नहीं कर सकते हैं, क्योंकि इससे अधिक शुष्क त्वचा हो सकती है। हालांकि, थोड़ा ध्यान और बहुत धैर्य के साथ, शुष्क त्वचा सामान्य, नम त्वचा के रूप में सुंदर और चिकनी रह सकती है।

शुष्क त्वचा के लिए त्वचा देखभाल की 1-2-3 विधि

1. त्वचा को शुद्ध करें और निकालें त्वचा की सफाई के साथ शुरू करने के लिए किसी भी त्वचा देखभाल आहार में पहला कदम है। चूंकि शुष्क त्वचा में सतह पर मृत कोशिकाओं का संचय होने की बड़ी मात्रा होगी, इसलिए इसे सफाई के साथ exfoliation की भी आवश्यकता होगी। मृत त्वचा कोशिकाओं को हटा दिए जाने के बाद ही, किसी मेकअप क्रीम को लागू किया जा सकता है।

2. अपनी त्वचा को मॉइस्चराइज करें क्योंकि शुष्क त्वचा में नमी की कमी होती है, त्वचा पर झुर्रियों की संभावना होती है। त्वचा को चिकनी रखने के लिए, मॉइस्चराइजिंग को नियमित रूप से आवेदन करना होगा। आप देखेंगे कि कुछ घंटों के बाद, मॉइस्चराइज़र गायब हो जाता है और त्वचा फिर से सूख जाती है। इससे बचने के लिए, आपको थोड़ा ग्लिसरीन का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है, कुछ बूंद त्वचा को हाइड्रेटेड रखने में मदद करने के लिए एक बड़ा अंतर डाल सकती हैं।

3. शुष्क त्वचा पोषण त्वचा हमेशा भूख लगी है। यही कारण है कि आपकी त्वचा देखभाल में पोषक तत्वों में समृद्ध रात्रि क्रीम की अच्छी मात्रा शामिल होनी चाहिए। यह आपको अपने स्वास्थ्य को वापस पाने में मदद करेगा और आपको खिलाएगा। यह बिस्तर पर जाने से पहले रात में सबसे अच्छा लगाया जाता है, क्योंकि यह इस समय है जब त्वचा धूल और प्रदूषण के अन्य कणों से मुक्त होती है, और पर्याप्त पोषण को अवशोषित करने में सक्षम होती है।

यदि आप सूखी त्वचा के बावजूद एक युवा दिखने वाली त्वचा चाहते हैं, तो इस नियमित रूप से धार्मिक रूप से चिपकना आवश्यक है। जितना संभव हो सौंदर्य प्रसाधनों का उपयोग करने से बचें, क्योंकि यह भी सूखी और त्वचा को नुकसान पहुंचाता है। यदि आपको सौंदर्य प्रसाधनों को लागू करने की आवश्यकता है, तो सुनिश्चित करें कि रात में बिस्तर पर जाने से पहले उन्हें हटा दिया जाता है। साथ ही, दिन के दौरान होने वाली हानि की भरपाई करने के लिए पर्याप्त मात्रा में मॉइस्चराइज़र जोड़ना याद रखें। दिन के दौरान, अपने चेहरे को सीधे सूर्य की रोशनी से रखने की कोशिश करें। सूर्य की यूवी किरणों से आपकी त्वचा को सुरक्षित रखने के लिए सूर्य का उपयोग करें और 30 या उससे अधिक के एसपीएफ़ के साथ सनस्क्रीन का उपयोग करें।

स्वस्थ और हाइड्रेटेड त्वचा होने के नियमित आधार पर बहुत अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होती है। लेकिन, अगर हम नियमित रखरखाव कार्यक्रम से चिपके रहते हैं, तो हम सूखी त्वचा की समस्या को दूर कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सूखी त्वचा देखभाल सूचना उपचारसूखी त्वचा देखभाल सूचना उपचार
.. स्वस्थ त्वचा के लिए त्वचा देखभाल उत्पादों.. स्वस्थ त्वचा के लिए त्वचा देखभाल उत्पादों
सबसे अच्छी त्वचा देखभाल की तलाश में?सबसे अच्छी त्वचा देखभाल की तलाश में?
शुष्क त्वचा देखभाल, शुष्क त्वचा के लिए घरेलू उपचार के लिए सुझावशुष्क त्वचा देखभाल, शुष्क त्वचा के लिए घरेलू उपचार के लिए सुझाव
किसी भी त्वचा देखभाल उपचार खरीदने से पहलेकिसी भी त्वचा देखभाल उपचार खरीदने से पहले
शीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँशीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँ
त्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करेंत्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करें
स्वस्थ त्वचा का मतलब स्वस्थ जीवन हैस्वस्थ त्वचा का मतलब स्वस्थ जीवन है
सर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखेंसर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखें
शुष्क त्वचा के लिए सबसे अच्छा हाथ क्रीम प्रकट कियाशुष्क त्वचा के लिए सबसे अच्छा हाथ क्रीम प्रकट किया
» » सूखी त्वचा के लिए त्वचा देखभाल के लिए टिप्स
© 2022 TonMobis.com