अपने कुत्ते के बुरे व्यवहार को संशोधित करें

अपने कुत्ते के बुरे व्यवहार को संशोधित करें

हर कोई एक कुत्ता चाहता है जो अच्छी तरह से व्यवहार करता है। लेकिन कुत्ते का व्यवहार मालिक के साथ शुरू होता है, इसलिए जिस तरीके से आपके कुत्ते के अच्छे या बुरे व्यवहार की प्रतिक्रिया होती है, यह निर्धारित करेगी कि यह जारी है या नहीं। जब व्यवहार आक्रामक नहीं होता है, तो समाधान नकारात्मक व्यवहार को अनदेखा करने और सकारात्मक को मजबूत करने में निहित होता है। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने कुत्ते पर अपनी पीठ बारी करते हैं क्योंकि वह बुरी तरह व्यवहार करता है, तो वह निश्चित रूप से कुछ ही मिनटों में शांत हो जाएगा। जैसे ही आप करते हैं इसे पुरस्कृत करें। उसके साथ खेलें और उसे सहारा दें।

निम्नलिखित कुछ सामान्य व्यवहारिक समस्याओं और सकारात्मक और बिना दंड के होने से रोकने के लिए क्या करना है। यदि आप इन युक्तियों का पालन करते हैं, तो आपका कुत्ता सीख जाएगा कि जब वह अच्छी तरह से व्यवहार करता है तो वह एक पुरस्कार (ध्यान, खेल, सहवास और यहां तक ​​कि एक खुशी) जीतता है और जब वह नहीं करता है, तो वह कुछ हासिल नहीं करता है।




मांग कुत्ता
यदि आपका कुत्ता आपके पास छाल या पोक करता है जब वह खाना चाहता है, छोड़ देता है या कुछ देता है, तो वह मांग व्यवहार का प्रदर्शन कर रहा है। आम तौर पर ऐसा होता है कि कुत्ता कुछ चाहता है, मालिक जानता है कि वह कुछ चाहता है और उसे देता है। जैसा कि कुत्ता जानता है कि यह व्यवहार काम करता है, यह वही करता है। यदि आपका कुत्ता इस तरह व्यवहार करता है, तो इसे पूरी तरह से अनदेखा करें। जैसे ही व्यवहार समाप्त हो जाता है, अपने मार्कर का उपयोग करें ("अच्छा!") और
अपने कुत्ते को कैसे पेशाब, काटने, नष्ट करने, पट्टा पट्टा, छाल, और कूदने के लिए कैसे करें।

हर बार जब यह आपके आकार पर ध्यान दिए बिना, अपने कुत्ते पर अपनी पीठ को घुमाएं। दूसरों को भी अपनी पीठ को चालू करने के लिए कहें। ऐसा लगता है कि जब आप सड़क पर अपने कुत्ते के साथ चलते हैं तो लोग आपको प्रशंसा देंगे और बिना पूछे, उसे पालतू जानवर के पास आएं। आपका कुत्ता कूदने की कोशिश करेगा। तो अपनी चेन को अपने जूते के नीचे रखें और इसे आवश्यक जगह दें ताकि इसे रोका जा सके लेकिन यह कूद नहीं सकता है। जैसे ही वह शांत हो जाता है उसे इनाम देना याद रखें।
Ladra
अगर कुत्ता किसी चीज पर या किसी विशिष्ट व्यक्ति पर छाल जाता है, तो सबसे तेज़ और सबसे प्रभावी इसे चालू करना है। अगर कुछ ध्यान में नहीं है तो यह आपको छाल नहीं करेगा। यदि आप भौंकने के लिए छाल करते हैं, तो यह ऊबड़ से बाहर हो सकता है। उस मामले में, अभ्यास समाधान है। जैसे ही मैं भौंकना बंद करता हूं, पुरस्कार आता है।
वह सबकुछ काटता है
कुंजी उन चीजों तक पहुंच को प्रतिबंधित करना है जिन्हें आप काट सकते हैं। उसे उस शक्तिशाली जबड़े को विकसित करने और ऊर्जा मुक्त करने के लिए, विशेष रूप से यदि वह दांत फेंक रहा है, तो कांग्स की तरह काटने के लिए खिलौना दें। यदि आप उसे घर में कुछ काटते हुए पाते हैं, तो उसे एक डर लगाना जो उसे डराता है और जब वह इसे रोकता है, उसे खिलौना की तरह काटने की अनुमति दी जाती है। यह आपके कुत्ते के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण मूल्य होना चाहिए या यह इस विनिमय के लायक नहीं होगा। यदि यह आपको काटता है क्योंकि यह दांत फेंक रहा है या फिर भी अपने जबड़े को नियंत्रित करने के बारे में नहीं जानता है, तो एक फर्म टोन के साथ "आह!" जैसे पुरस्कार के बिना मार्कर का उपयोग करें। यदि आप इसे फिर से करते हैं, तो कमरा छोड़ दें। आपके कुत्ते के दांत कभी आपकी त्वचा को छूना नहीं चाहिए। अधिक »
फोटो प्रीमियर की सौजन्य
पट्टा पट्टी
इसे भी मत खींचो। यदि आप करते हैं, तो दो चीजें हो सकती हैं: 1. कुत्ता कठिन हो जाएगा- 2. कुत्ता चेन को कुछ नकारात्मक से जोड़ देगा। एक दोहन खरीदें जो विशेष रूप से कुत्तों को खींचने के लिए है, जैसे कि आसान चलना या मेष गैर-पुल। जब कुत्ता खींचता है, पूरी तरह से बंद करो। उसे वह सारी गोद देना चाहिए जो वह देना चाहता है। जब आप खींचते हैं या आपके सामने आते हैं, तो अपने मार्कर का उपयोग करें और चलना जारी रखें। यदि आप इसे इस तरह करते हैं, तो कुत्ता समझ जाएगा कि खींचने से कोई फायदा नहीं होता है
जब लोग खाते हैं तो मोमबत्ती
एक ग्राहक का कुत्ता मेरे कार्यालय में था। जब मैं खा रहा था, उसने सिर्फ अपने होंठ चाट दिए। यह स्पष्ट था कि वह अपने मालिक से भोजन प्राप्त करने के लिए इस्तेमाल किया गया था। तो जब आपका कुत्ता ऐसा करता है तो वह थोड़ी सी ध्यान देने के बिना खाना जारी रखता है या आपके मेहमानों के पास हर बार आपके कुत्ते को छिपाना होगा। जब आप अपने दोपहर के भोजन या रात के खाने के साथ खत्म करते हैं और पल वह देखना बंद कर देता है, तो आप उसे अपना दे सकते हैं या उसके साथ खेल सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते और ऑपरेटर कंडीशनिंगकुत्ते और ऑपरेटर कंडीशनिंग
कूदते कुत्ते, मेरा कुत्ता मुझ पर कूदता हैकूदते कुत्ते, मेरा कुत्ता मुझ पर कूदता है
कुत्तों के प्रशिक्षण के लिए पुरस्कार का संचालनकुत्तों के प्रशिक्षण के लिए पुरस्कार का संचालन
एक कुत्ते के व्यवहार को सही करेंएक कुत्ते के व्यवहार को सही करें
अगर मेरा कुत्ता मेरी बात नहीं सुनता तो मुझे क्या करना चाहिए?अगर मेरा कुत्ता मेरी बात नहीं सुनता तो मुझे क्या करना चाहिए?
कोई सही कुत्ते नहीं हैं लेकिन कोई सही मालिक नहीं हैकोई सही कुत्ते नहीं हैं लेकिन कोई सही मालिक नहीं है
कुत्तों में व्यवहार की समस्याएंकुत्तों में व्यवहार की समस्याएं
कुत्ते को खराब करने की समस्याएंकुत्ते को खराब करने की समस्याएं
बिल्लियों में सकारात्मक मजबूतीबिल्लियों में सकारात्मक मजबूती
व्यवहार की समस्याओं में बच्चों के पालन के लिए रणनीतियांव्यवहार की समस्याओं में बच्चों के पालन के लिए रणनीतियां
» » अपने कुत्ते के बुरे व्यवहार को संशोधित करें
© 2022 TonMobis.com