कुत्तों के लिए नारियल का तेल - लाभ और उपयोग

कुत्तों के लिए नारियल का तेल - लाभ और उपयोग

लाभ और कुत्तों में नारियल तेल के गुणों, अलग हैं के लिए कारण है कि उत्पादों की एक बहुत में या कुछ घर का बना व्यंजनों में एक अतिरिक्त घटक के रूप में इस घटक को खोजने के लिए असामान्य नहीं है। हालांकि यह सच है कि अधिकांश इसका उपयोग करने के लिए इसका उपयोग करते हैं त्वचा और बाल कर सकते हैं, अन्य फायदे हैं जो विशेष रूप से बहुत दिलचस्प हो सकते हैं बुजुर्ग कुत्तों.

iquest- क्या आप पूछते थे कि क्या आप अपने कुत्तों को नारियल का तेल दे सकते हैं? सच्चाई यह है कि हां, विशेषज्ञ एनीमल में नीचे खोजें कुत्तों के लिए नारियल के तेल के लाभ और उपयोग और इसे अपने दैनिक या सामयिक व्यंजनों में शामिल करना शुरू करें। iexcl- आप आश्चर्यचकित होंगे!

आप में भी रुचि हो सकती है: मादा और पुरुष गिनी सूअरों के लिए नाम
सूची

नारियल के तेल के लाभ

नारियल का तेल , नारियल के मक्खन के रूप में भी जाना जाता है, यह लुगदी या नारियल के मांस दबाकर प्राप्त किया जाता है। यह एक पूरी तरह से सब्जी उत्पाद है। नतीजा उच्च सामग्री के साथ एक फैटी निकास है संतृप्त एसिड (लॉरिक एसिड), विटामिन ई और के और कुछ खनिज, जिनमें से हम लोहा को हाइलाइट करते हैं।

नारियल का मक्खन सफेद होता है और इसमें मुलायम बनावट होती है, हालांकि गर्मी के संपर्क में आने पर यह तरल हो सकता है। इसके अलावा, यह आसानी से ऑक्सीकरण नहीं करता है, इसलिए हम इसे 6 महीने तक कमरे के तापमान पर रख सकते हैं।

iquest- वहाँ "कुत्ते" नारियल का तेल है?

नारियल का तेल जिसे हम बाजार में खरीद सकते हैं, भले ही इसे पालतू जानवरों के लिए उत्पाद के रूप में लेबल किया गया हो, वही है जो मानव उपभोग के लिए उपयोग किया जाता है, यानी, कुत्तों के लिए कोई विशिष्ट उत्पाद नहीं है.

नारियल के तेल के 15 गुण:

  1. कटौती और विभिन्न प्रकार के घावों के उपचार में सुधार करने के लिए यह एक अच्छा उपाय है।
  2. यह सूखापन के मामले में कुत्ते की त्वचा को मॉइस्चराइज करने में मदद करता है, लेकिन यह मास्टिटिस के इलाज में भी मदद कर सकता है, उदाहरण के लिए।
  3. यह एलर्जी या अतिसंवेदनशीलता के मामले में त्वचा और त्वचा के उत्पादन में सुधार के लिए एक अच्छा समर्थन उपकरण हो सकता है। बेशक, आपको हमेशा अपने आवेदन से पहले पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए।
  4. यह कुत्ते के फर की उपस्थिति में सुधार करता है, जो बहुत उज्ज्वल और अधिक रेशमी हो जाता है।
  5. शैम्पू के साथ मिश्रित और स्नान के दौरान लागू किया, यह खमीर, कवक और बाह्य परजीवी की उपस्थिति को रोकने, लेकिन यह भी pipettes या कॉलर का उपयोग करके पिस्सू, टिक्स, जूँ, मच्छरों और कण के खिलाफ पूरा संरक्षण को सुनिश्चित करने की सलाह देते हैं मदद करता है।
  6. हम जननांग, गुदा, पैर या कानों को स्वच्छ करने के लिए नारियल के तेल और पानी के पतले समाधान का उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि यह गहराई से साफ करने में मदद करता है।
  7. इंजेस्टेड, यह एंटीबैक्टीरियल, एंटीवायरल और एंटीफंगल प्रभावों के कारण विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं को रोकता है।
  8. पोषक तत्वों की पाचन और अवशोषण में सुधार करता है।
  9. यह बुरी सांस के इलाज के लिए एक उत्कृष्ट उपकरण है।
  10. यह गठिया और ऑस्टियोआर्थराइटिस से पीड़ित कुत्तों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करता है।
  11. ऊर्जा प्रदान करता है
  12. इंसुलिन संतुलन और थायराइड का उचित कार्य, इसलिए जब कुत्ते को मधुमेह होता है तो इसका उपयोग करने की अनुशंसा की जाती है। आपको हमेशा पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए।
  13. MCTs नारियल तेल में पाया रोकने के लिए और बुजुर्ग संज्ञानात्मक रोग सिंड्रोम से पीड़ित कुत्तों की मानसिक स्थिति में सुधार करने के लिए मदद, मस्तिष्क चयापचय में सुधार।
  14. यह चयापचय को आसानी से अवशोषित फैटी एसिड के लिए धन्यवाद देता है, इसे सुबह या दोपहर के दौरान पेश किया जाना चाहिए, सोने से पहले इस उत्पाद को देने से बचें।
  15. प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है उपर्युक्त लॉरिक एसिड के लिए धन्यवाद, जो स्तन दूध में मौजूद है और पिल्ले के बचाव को सक्रिय करता है।

iquest- क्या यह अतिरिक्त कुंवारी नारियल का तेल होना आवश्यक है?

उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद पर शर्त लगाने के लिए नारियल के तेल के सभी लाभों का आनंद लेने में सक्षम होना आवश्यक होगा, अधिमानतः जैविक , कृत्रिम घटकों से बचने के लिए जो त्वचा की प्रतिक्रिया या आंतों की समस्या पैदा कर सकते हैं।

कुत्तों के लिए नारियल के तेल का खुराक

इस उत्पाद को कुत्ते के आहार में शामिल करने के मामले में, हम जोड़ने की सलाह देते हैं सप्ताह में एक बार नारियल के तेल का एक बड़ा चमचा सबसे अधिक, साइड इफेक्ट्स से बचने के लिए जो हम अगले का उल्लेख करेंगे।

यदि हम इसे शीर्ष रूप से उपयोग करते हैं तो हम नारियल के तेल को गर्म करने या तरल समाधान प्राप्त करने की सलाह देते हैं। बस उंगलियों को धुंधला करो और इसे सीधे लागू करें प्रभावित क्षेत्रों में, हालांकि हम बिना वजन के मिश्रण के मिश्रण में मिश्रण का विस्तार करने के लिए एक स्प्रेयर का उपयोग भी कर सकते हैं।

नारियल के तेल के लाभ

नारियल के तेल के विरोधाभास

हालांकि नारियल के तेल के कुत्तों के लिए कई फायदे हैं, लेकिन इस भोजन के कुछ विरोधाभासों को उजागर करना भी महत्वपूर्ण है।




हम हाइलाइट कर सकते हैं कुत्तों में दो अध्ययन अर्द्ध सिंथेटिक आहार की खपत पर जिसमें 12-14 महीने के लिए 16% हाइड्रोजनीकृत नारियल का तेल शामिल था। परिणाम चिंताजनक थे: इस आहार ने कोरोनरी और सेरेब्रल धमनियों में वसा के संचय को प्रेरित किया।

मानव उपभोग के बारे में, डब्ल्यूएचओ और अन्य संगठनों ने चेतावनी दी है संतृप्त वसा के उच्च स्तर नारियल का तेल होता है, जो कार्डियोवैस्कुलर बीमारी का खतरा हो सकता है, शरीर के वजन में वृद्धि हो सकती है या चयापचय विकार . यद्यपि लोगों में इन साइड इफेक्ट्स का पता चला है, लेकिन इन्हें अस्वीकार नहीं किया जा सकता है कि वे कुत्तों के समान हैं, इसलिए नारियल के तेल की मध्यम खपत की सिफारिश की जाती है।

क्या कुत्ते नारियल खा सकते हैं?

नारियल एक कुत्ते फल, इसकी उच्च पानी सामग्री, खनिज (कैल्शियम, आयरन, फास्फोरस, आयोडीन, मैग्नीशियम ...), विटामिन और तत्वों का पता लगाने के लिए सिफारिश की है।

कुत्तों के लिए नारियल के गुण

ऊर्जा प्रदान करने के अलावा, यह एक एंटीऑक्सीडेंट, रीमिनेरलाइजिंग और मॉइस्चराइजिंग फल भी है, और यहां तक ​​कि रक्तचाप में सुधार करने में भी मदद करता है। हम इस कुत्ते को हमारे कुत्ते को पेश कर सकते हैं कभी कभी एक इनाम के रूप में या इसे घर से बना भोजन में शामिल करें।

क्या कुत्ते नारियल खा सकते हैं?

नारियल के तेल कहां से खरीदें?

हम ऑनलाइन स्टोर में विभिन्न प्रकार के स्टोरों में नारियल का तेल पा सकते हैं, और हम मर्कडोना में नारियल का तेल भी पा सकते हैं। सबसे सलाह देने योग्य चीज एक पर जाना है herbolistería , पारिस्थितिकीय स्टोर या पारंपरिक एपोथेकरी। हम यह भी सुनिश्चित करने के लिए उत्पाद की संरचना की जांच करने की सलाह देते हैं कि यह एक गुणवत्ता वाला उत्पाद है।

बिल्लियों के लिए नारियल का तेल अच्छा है?

Iquest- क्या आपके पास बिल्लियों हैं? तब आपको पता होना चाहिए कि नारियल का तेल भी यह बिल्लियों के लिए अच्छा है . वे आंतरिक रूप से या बाहरी रूप से इस उत्पाद से भी लाभ उठा सकते हैं, हालांकि आमतौर पर कुत्तों के साथ यह स्वीकार्य नहीं होता है जब हम इसे भोजन के रूप में पेश करते हैं। गीले भोजन के साथ मिश्रण करना या घर के बने नुस्खा की तैयारी के दौरान इसे शामिल करना सबसे अच्छा है।

इसके अलावा, नारियल का तेल मदद करता है Hairballs को खत्म करें , कुछ बहुत सकारात्मक है, क्योंकि वे निष्कासित नहीं होने पर गंभीर स्वास्थ्य समस्या बन सकते हैं।

बिल्लियों के लिए नारियल का तेल अच्छा है?

ग्रन्थसूची

  • R.W. महली, टीएल अनैतिकता, के.एच. Weisgraber, डीएल। फ्राई - कैनाइन हाइपरलिपोप्रोटीनेमिया और एथेरोस्क्लेरोसिस। विवो और इन विट्रो में महाधमनी मध्यवर्ती कोशिकाओं द्वारा लिपिड का संचय - एम जे पाथोल, अप्रैल 1 9 77
  • केजी मैककुलघ, ए। एहरहार्ट, ए। बुट्टकस - प्रायोगिक कैनाइन एथेरोस्क्लेरोसिस और इसकी रोकथाम। गंभीर कोरोनरी, सेरेब्रल, महाधमनी, और iliac एथेरोस्क्लेरोसिस और सेफ्लॉवर तेल द्वारा इसकी रोकथाम का आहार प्रेरण - प्रयोगशाला जांच, तकनीकी पद्धतियों और पैथोलॉजी का जर्नल, अप्रैल 1 9 76

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों के लिए नारियल का तेल - लाभ और उपयोग , हम आपको होममेड डाइट्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञों की मुफ्त ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक्जिमा के लिए 8 प्राकृतिक उपचारएक्जिमा के लिए 8 प्राकृतिक उपचार
बालों के झड़ने के लिए 7 प्राकृतिक विकल्पबालों के झड़ने के लिए 7 प्राकृतिक विकल्प
जठरशोथजठरशोथ
चिहुआहुआ उपकरणचिहुआहुआ उपकरण
कुत्तों के लिए घर का बना टूथपेस्ट कैसे बनाया जाए?कुत्तों के लिए घर का बना टूथपेस्ट कैसे बनाया जाए?
खेल कुत्तों के लिए पूरकखेल कुत्तों के लिए पूरक
कुत्तों के लिए घर का बना कंडीशनर कैसे बनाया जाए?कुत्तों के लिए घर का बना कंडीशनर कैसे बनाया जाए?
कुत्तों और बिल्लियों के लिए नारियल का तेलकुत्तों और बिल्लियों के लिए नारियल का तेल
चिहुआहुआ के कानों की देखभालचिहुआहुआ के कानों की देखभाल
पर्याप्त बाल देखभाल आयुर्वेद का उपयोग करेंपर्याप्त बाल देखभाल आयुर्वेद का उपयोग करें
» » कुत्तों के लिए नारियल का तेल - लाभ और उपयोग
© 2022 TonMobis.com