पर्याप्त बाल देखभाल आयुर्वेद का उपयोग करें




भारत से समग्र चिकित्सा के प्राचीन पद्धति में से एक, आयुर्वेद कि यह व्यापक रूप से इस्तेमाल और ब्यूटी सैलून, स्पा, त्वचा और बालों की देखभाल निर्माताओं दुनिया भर में स्वीकार किया जाता है। आयुर्वेद के बढ़ते उपयोग के लिए एक प्रमुख कारण त्वचा देखभाल और बालों की देखभाल के समाधान में इसकी प्रभावशीलता है। बालों की देखभाल में Ayruveda का उपयोग करना ताकत, रंग और बालों की चमक को बनाए रखने में बहुत प्रभावी है, रसायन होते हैं जो लंबे समय में अपने बालों के लिए हानिकारक हो सकता है के आधार पर बालों की देखभाल प्रयोग से बचें।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि त्वचा के अंदर से बाल से पोषण और ध्यान की आवश्यकता होती है।
गरीब पाचन, विटामिन और उचित खनिज, खाद्य की कमी बाल और बच्चों, बाल समस्याओं के लिए नेतृत्व की कम सेवन, भले ही उत्पादों और अधिक महंगा बालों की देखभाल किया जाता है। तो उज्ज्वल, स्वस्थ बालों के लिए सुनहरा नियम यह है कि आप क्या खाते हैं, जब आप खाते हैं, और आप इसे कैसे खाते हैं।

स्वस्थ खाद्य बाल
आयुर्वेद के अनुसार, आपको पूरे, प्राकृतिक, जैविक और ताजे खाद्य पदार्थों का अच्छा संयोजन होना चाहिए। ब्रोकोली की तरह सब्जियों, बीट, तोरी, गाजर, मूली, हरी पत्तेदार सब्जियों, पुदीना, धनिया और तुलसी की तरह ताजा जड़ी बूटी भोजन के सभी उत्कृष्ट विकल्प है कि बालों के लिए पोषक तत्वों की एक समृद्ध स्रोत प्रदान कर सकते हैं कर रहे हैं।
जीरा, हल्दी, जैसे पके हुए व्यंजनों में जोड़ा जा सकता है, के लिए अनुकूल मसाले हैं। फल आपके नियमित आहार का हिस्सा होना चाहिए। विभिन्न साइट्रस फल, जामुन, मीठे अंगूर, खरबूजे, आदि खाएं। वे फल और सब्जियों को बदलते हैं जिन्हें आप दैनिक आधार पर खाते हैं। नियमित रूप से उपभोग किए जाने वाले खाद्य पदार्थों का एक और मुद्दा किशमिश है। आधे घंटे तक गर्म पानी में कुछ किशमिश भिगोएं। बालों के स्वास्थ्य के लिए आवश्यक हर सुबह इसे खाया जाना चाहिए। आयुर्वेद में, डेयरी उत्पादों और पूरे दूध, पनीर, लैसिस बाल स्वास्थ्य और विकास के लिए बहुत उपयोगी हैं।

बाल और खोपड़ी को पोषित करने की क्षमता के लिए आयुर्वेद में नारियल की अत्यधिक सराहना की जाती है। बालों के झड़ने को रोकने के लिए, ताजा युवा नारियल का रस निविदा पीने के लिए सब्जियां और ताजा कटा हुआ नारियल जोड़ें। रस बालों के लिए विभिन्न पोषक तत्व प्रदान करता है। बाल खोपड़ी पर नारियल के तेल का नियमित उपयोग बाल और खोपड़ी के अत्यधिक निर्जलीकरण को रोकता है।

दैनिक आहार में पागल शामिल किया जाना चाहिए। आप रात के दौरान गर्म पानी में 8-10 बादाम ले सकते हैं, उबालें और हर सुबह नाश्ता खाएं। वे बाल स्वास्थ्य और रंग के लिए अच्छे हैं। आयुर्वेद में खाने से पहले नट्स को भिगोना, क्योंकि उन्हें आसानी से पचाया जा सकता है।

आमला या भारतीय हंसबेरी आपके बालों के समग्र स्वास्थ्य और दीर्घायु को बढ़ावा देती है। त्रिफला, तीन फलों का एक पारंपरिक आयुर्वेदिक संयोजन भी एक आंतरिक सफाई करने वाला और पाचन टोनर के रूप में अच्छा है।

खाने के दौरान?
आयुर्वेद के अनुसार, भारी अनाज, पनीर और सब्जियों जैसे भारी भोजन दोपहर के भोजन पर या दिन के मध्य में खाया जाना चाहिए। तब आयुर्वेद के अनुसार, शरीर की पाचन क्षमता अपने चरम पर पहुंचने के लिए थी। नाश्ता अधिक और हल्का रात का खाना खाओ।

कैसे खाना
आयुर्वेद एक सकारात्मक मनोदशा खाना पकाने की सिफारिश की गई है, क्योंकि भोजन के लिए तैयार है जब जब तुम नाराज या तनाव, नकारात्मक ऊर्जा इच्छा शक्ति, जिसके बाद आप स्वस्थ बाल और आम तौर पर के लिए सभी लाभ नहीं देखेंगे ।
हमेशा एक सुखद मूड में बस गए खाते हैं।
आयुर्वेद यह भी कहता है कि जब आप प्लेट पर भोजन के स्वाद, रंग, अरोमा और बनावट पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो यह बहुत उपयोगी होता है। एक शांत और सुखद माहौल में भोजन करने के समान तरीके से, भोजन भी अच्छी कंपनी है।
पढ़ना, खेल खेलना या टीवी देखना या पूर्ण फोन खाने में भाग लेने जैसी अन्य गतिविधियों में अवशोषित न करें। यदि आप भोजन पर अपना पूरा ध्यान नहीं देते हैं, तो यह आपके शरीर को अपने पूरे लाभ के साथ नहीं दिया जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए, हेयर केयर देखें। आप आयुर्वेद के बारे में सभी जानने में रुचि रखते हैं और यह भी निर्माताओं और आयुर्वेदिक उत्पादों के साथ काम थोक विक्रेताओं के लिए उपयोग किया है, तो देखें आयुर्वेद हर्बल उपचार।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिनबालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिन
फेलिन एलोपेसिया के लिए देखभाल की देखभालफेलिन एलोपेसिया के लिए देखभाल की देखभाल
टिगी - 1 9 63 से पेशेवर बाल देखभालटिगी - 1 9 63 से पेशेवर बाल देखभाल
.. स्वस्थ त्वचा के लिए त्वचा देखभाल उत्पादों.. स्वस्थ त्वचा के लिए त्वचा देखभाल उत्पादों
बाल देखभाल के लिए वायु सुखाने के तरीकोंबाल देखभाल के लिए वायु सुखाने के तरीकों
बेहतर moroccanoil उत्पादों के साथ गोरा बाल देखभाल प्रथाओंबेहतर moroccanoil उत्पादों के साथ गोरा बाल देखभाल प्रथाओं
आवश्यक त्वचा देखभालआवश्यक त्वचा देखभाल
प्रदर्शनी का दौरा करने के बाद बालों को कैसे बनाए रखेंप्रदर्शनी का दौरा करने के बाद बालों को कैसे बनाए रखें
सामान्य सौंदर्य उत्पादों मेंसामान्य सौंदर्य उत्पादों में
बाल उपचार के विभिन्न प्रभावी पतलेबाल उपचार के विभिन्न प्रभावी पतले
» » पर्याप्त बाल देखभाल आयुर्वेद का उपयोग करें
© 2022 TonMobis.com