बालों के विकास के लिए उपचार के रूप में कैस्टर तेल का उपयोग कैसे करें

बालों के विकास के लिए उपचार के रूप में कैस्टर तेल का उपयोग कैसे करें

कास्टर तेल लंबे समय से बालों और त्वचा दोनों के लिए एक सौंदर्य उपचार के रूप में इस्तेमाल किया गया है। कास्टर तेल बीज या तेल के पौधों के अनाज से प्राप्त किया जाता है। कास्टर तेल पीला पीला या रंगहीन रंग से लैस है पूरी तरह से, और एक मोटी स्थिरता। कास्टर तेल में एंटीबैक्टीरियल और एंटीफंगल होता है जिसमें विटामिन ई, ओमेगा - 6 फैटी एसिड और अन्य खनिज और प्रोटीन होते हैं। इसलिए, यह स्वस्थ बालों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

इस लेख में हम बाल विकास के लिए कास्ट ऑयल का उपयोग कैसे करेंगे, इसकी व्याख्या करेंगे।


PresentarInstrucciones
  • बालों के विकास के लिए कास्ट ऑयल का उपयोग करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसे बालों के लिए मुखौटा के रूप में लागू किया जाए।

    कास्टर तेल की एक बहुत मोटी स्थिरता है। इसलिए, यह आमतौर पर नारियल के तेल, जॉब्बा तेल, जैतून का तेल या आपकी पसंद के अन्य तेल जैसे अन्य तेलों के साथ मिश्रित होता है। मैं आम तौर पर 1 बड़ा चमचा नारियल के तेल और 1 बड़ा चमचा जॉब्बा तेल के साथ 3 बड़े चम्मच कास्ट तेल मिलाता हूं।

    आप पानी के स्नान में धीरे-धीरे तेल मिश्रण को गर्म कर सकते हैं, या यदि आप जल्दी में हैं तो आप इस चरण को छोड़ सकते हैं।

  • फिर तेल की मिश्रण में अपनी अंगुलियों को डुबोएं या ब्रश का उपयोग करें और कोमल सर्कुलर गति के साथ खोपड़ी पर लागू करें। धीरे-धीरे खोपड़ी पर तेल मालिश करें। यह बालों के विकास को प्रोत्साहित करने के लिए रक्त परिसंचरण को बढ़ाने में मदद करता है। यह बालों को फिर से जीवंत करता है।




  • अनुभागों में बालों को अलग करने के लिए अधिकतम कवरेज के लिए और प्रत्येक खंड के लिए कास्ट तेल मिश्रण लागू करें जब तक कि सभी खोपड़ी और बालों को समान रूप से तेल के साथ मालिश नहीं किया जाता है।

  • अब, एक शॉवर टोपी पहने हुए, अपने सिर को कवर करें। फिर एक घंटे के लिए छोड़ दें। अगर हम रात में तेल मिश्रण लागू करते हैं, तो आप सिर को ढक सकते हैं और रात भर तेल मिश्रण छोड़ सकते हैं। यह खोपड़ी और बालों को प्रभावी ढंग से और पूरी तरह से तेल को अवशोषित करने में मदद करेगा।

  • यदि आप रात में अपने बालों को ढकना चाहते हैं, तो आप इसे सुबह में धो सकते हैं। या, यदि आप जल्दी में हैं, तो आप एक घंटे के बाद अपने बालों को धो सकते हैं। सभी तेल से छुटकारा पाने के लिए उचित रूप से एक शैम्पू से धो लें। चूंकि कास्ट ऑयल अक्सर आपको शैंपू को तेल को हटाने के लिए आवश्यक सिर या दो बार सिर की आवश्यकता होती है।

  • आप पहले या दूसरे धोने में कास्ट ऑयल की प्रभावशीलता महसूस नहीं कर पाएंगे। इसलिए, अधिकतम लाभ प्राप्त करने के लिए हर सप्ताह सप्ताह में दो बार इस प्रक्रिया को दोहराते रहें। परिणाम अंधेरे, लंबे और चमकीले ताले के रूप में निरंतर आवेदन के एक महीने या उसके बाद दिखाई देगा!

    अगर आपको यह लेख पसंद आया और अपने बालों की देखभाल करने के तरीके के बारे में अधिक युक्तियां प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमारे बालों की देखभाल अनुभाग में और लेख देखना चाहेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिनबालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिन
सेब के साथ सौंदर्य उपचार कैसे करेंसेब के साथ सौंदर्य उपचार कैसे करें
कुत्तों के लिए घर का बना कंडीशनर कैसे बनाया जाए?कुत्तों के लिए घर का बना कंडीशनर कैसे बनाया जाए?
बेहतर moroccanoil उत्पादों के साथ गोरा बाल देखभाल प्रथाओंबेहतर moroccanoil उत्पादों के साथ गोरा बाल देखभाल प्रथाओं
बाल उपचार के विभिन्न प्रभावी पतलेबाल उपचार के विभिन्न प्रभावी पतले
त्वचा के लिए शहद के साथ एक मीठात्वचा के लिए शहद के साथ एक मीठा
ग्रे बालों की देखभाल कैसे करेंग्रे बालों की देखभाल कैसे करें
मिश्रित त्वचा के लिए घर का बना चेहरे का मुखौटा कैसे बनाया जाएमिश्रित त्वचा के लिए घर का बना चेहरे का मुखौटा कैसे बनाया जाए
हमारे कुत्ते की त्वचा और बाल स्वास्थ्यहमारे कुत्ते की त्वचा और बाल स्वास्थ्य
ओट फेस मास्क कैसे बनाएंओट फेस मास्क कैसे बनाएं
» » बालों के विकास के लिए उपचार के रूप में कैस्टर तेल का उपयोग कैसे करें
© 2022 TonMobis.com