खेल कुत्तों के लिए पूरक

खेल कुत्तों के लिए पूरक

खेल कुत्ते घरेलू कुत्तों के विशाल बहुमत की तुलना में एक शारीरिक प्रशिक्षण दिनचर्या को और अधिक तीव्र बनाते हैं। यह सब बहुत अधिक उत्पन्न करता है चयापचय व्यय और आपकी हड्डियों और जोड़ों पर भी अधिक गहन प्रभाव पड़ता है। ए के अलावा अत्यधिक ऊर्जावान भोजन, इन कुत्ते एथलीटों को अपने आहार को कुछ विटामिन, खनिज और आवश्यक पोषक तत्वों के साथ पूरक करने की आवश्यकता हो सकती है।

बहुत से लोग सहयोग करते हैं खेल कुत्तों के लिए पूरक औद्योगिक उत्पादों, लेकिन हम अपने सबसे अच्छे दोस्तों के लिए एक प्राकृतिक आहार प्रदान करना जारी रख सकते हैं, भले ही हम एक तीव्र अभ्यास दिनचर्या के लिए आवश्यक पोषक तत्वों के साथ अपने आहार को पूरक करने के बारे में बात करते हैं। हम आपको कुछ जानने के लिए पशु विशेषज्ञ के इस नए लेख को पढ़ने के लिए आमंत्रित करते हैं प्राकृतिक खुराक और उच्च प्रदर्शन कुत्तों के लिए विटामिन। iexcl- खेल कुत्तों के लिए कुछ पूरक खोजें!

आप में भी रुचि हो सकती है: पिल्लों के लिए पूरक
सूची

प्राकृतिक उत्पत्ति के खेल कुत्तों के लिए 8 पूरक

कुत्ते एथलीटों के लिए प्राकृतिक खुराक की हमारी सूची शुरू करने से पहले, हमें ज़ोर देना चाहिए कि कई संतुलित खाद्य पदार्थ एक रेखा प्रदान करते हैं प्रीमियम विशेष रूप से खेल कुत्तों या उच्च प्रदर्शन कुत्तों के लिए समर्पित है। इन फीड्स का उच्च अनुपात होता है वसा और प्रोटीन , का सूत्र प्राप्त करने के लिए उच्च ऊर्जा योगदान.

वे यह गारंटी देने के लिए एक उत्कृष्ट व्यावहारिक विकल्प हैं कि एक खेल कुत्ते को पोषक तत्वों का सही अनुपात प्राप्त होगा, इसकी भरपाई करने के लिए उच्च चयापचय व्यय और अपनी मांसपेशियों, हड्डियों और जोड़ों को सुदृढ़ करने की अनुमति दें। हालांकि, कई पशु चिकित्सक वकील करते हैं कि प्राकृतिक भोजन और पूरक उच्च प्रदर्शन वाले कुत्ते की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद करने और जीवन के सभी चरणों में अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद करने में अधिक प्रभावी हो सकता है।

यदि अपने कुत्ते को खिलाने के बारे में अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करने के बाद, अपने आहार को पूरक करने का विचार प्राकृतिक अवयव सबसे उपयुक्त लगता है, यदि आप अपने कुत्ते वयस्क हैं, या पिल्ले के लिए पूरक से परामर्श लें, तो नीचे सूचीबद्ध 8 पूरक पर विचार कर सकते हैं।

1. ग्लूकोसामाइन

हड्डी संरचनाओं के प्रतिरोध और रखरखाव को सुनिश्चित करने के लिए ग्लूकोसामाइन एक आवश्यक घटक है। यह synovial तरल पदार्थ में मौजूद है, जो जोड़ों को घेरता है और बचाता है . स्वाभाविक रूप से, यह molluscs के गोले में और मनुष्यों, कुत्तों, बिल्लियों, घोड़ों, और अन्य कशेरुकी जानवरों के शरीर में भी पाया जाता है। कृत्रिम रूप से, इसे विभिन्न सल्फेट्स के रूप में प्रयोगशाला में संश्लेषित किया गया है।

इसकी कार्बनिक क्रिया को हिप और कोहनी डिस्प्लेसिया के साथ-साथ गठिया के निदान में अपरिवर्तनीय मस्को-कंकाल रोगों की रोकथाम और उपचार में भी सफल माना जाता है। इसे आमतौर पर खेल कुत्तों के पूरक के रूप में प्रशासित किया जाता है, क्योंकि वे पीड़ित होते हैं उच्च प्रभाव उनके जोड़ों में, जो उनके प्राकृतिक वस्त्रों के त्वरण की ओर जाता है। लेकिन वे मधुमेह और जमावट की समस्याओं से पीड़ित जानवरों के लिए contraindicated हैं।

प्राकृतिक उत्पादों के भंडार में, आप कैप्सूल में यह पूरक पा सकते हैं जिसमें आम तौर पर कुत्ते के जोड़ों के लिए विटामिन होते हैं। विशिष्ट खुराक को आपके भरोसेमंद पशुचिकित्सा द्वारा प्रशासित किया जाना चाहिए, लेकिन आम तौर पर प्रति दिन 2 और 3 कैप्सूल के बीच।

1. ग्लूकोसामाइन

2. चोंड्रोइटिन (या चोंड्रोइटिन सल्फेट)

चोंड्रोइटिन, जिसे कॉन्ड्रोइटिन सल्फेट या कॉन्ड्रोइटिन सल्फेट भी कहा जाता है, स्वाभाविक रूप से पाया जाता है उपास्थि और tendons, साथ ही लोचदार संयोजी ऊतकों में जो जोड़ों, धमनियों और नसों को बनाते हैं। इसका मुख्य जैविक कार्य प्रदान करना है लोच इन संरचनाओं के लिए, उनके यांत्रिक गुणों की गारंटी, और फ्रैक्चर, संवहनी दुर्घटनाओं और त्वरित पहनने के जोखिम को कम करना। खेल कुत्तों के लिए कुछ आवश्यक है।

आप पा सकते हैं chondroitin सल्फेट प्राकृतिक उत्पादों के भंडार और पूरक में पशुओं के स्रोतों से संश्लेषित, जैसे गायों, शार्क और सूअरों के उपास्थि। फिर, विशिष्ट खुराक को आपके भरोसेमंद पशुचिकित्सा के साथ समन्वयित किया जाना चाहिए।

3. तेल या नारियल का मक्खन

मक्खन और नारियल के तेल पारंपरिक रूप से सौंदर्य प्रसाधन उद्योग द्वारा उपयोग किए जाते थे, लेकिन वे वर्तमान में एक शक्तिशाली के रूप में अंतरिक्ष प्राप्त कर रहे हैं शक्ति और एंटीऑक्सीडेंट प्राकृतिक। खेल कुत्तों के लिए, वे एक उच्च दर प्रदान करते हैं सब्जी वसा और प्रोटीन , प्रशिक्षण या प्रतिस्पर्धा के बाद उनकी वसूली का पक्ष लेने के अलावा। नारियल के मक्खन के खाद्य संस्करण को खरीदने के लिए याद रखें, न कि बाहरी उपयोग के लिए। अनुशंसित खुराक 1 बड़ा चमचा (ट्यूरिन) है, प्रति सप्ताह 3 से 4 बार।

3. तेल या नारियल का मक्खन

4. हल्दी




वर्तमान में, हल्दी प्रजातियां प्राकृतिक पूरक के रूप में उपयोग की जाने वाली प्रजातियां हैं। इसके कई फायदों में से, यह कुत्तों के लिए एक शक्तिशाली प्राकृतिक विरोधी भड़काऊ के रूप में कार्य करता है, जो गठिया के लक्षणों की रोकथाम और मुकाबले में बहुत ही कुशल प्रदर्शन करता है। यह न केवल खेल कुत्तों के लिए, बल्कि विभिन्न रोगों को रोकने के लिए हमारे पालतू जानवरों को भी पेश किया जा सकता है।

इसके अलावा, फ्लोरिडा के पशु चिकित्सा विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित अध्ययन, और पत्रिका में प्रकाशित आज के बुजुर्ग अभ्यास, कुत्तों में प्रोस्टेट कैंसर की रोकथाम में बार-बार हल्दी उपयोग के फायदेमंद प्रभाव का प्रदर्शन किया। हल्दी से कुत्ते को हल्के से पेश किया जाना चाहिए, एक में 60gr की अधिकतम खुराक दैनिक . इसके स्वाद को बेहतर बनाने के लिए, हम इसे अपने घर के बना व्यंजनों में शामिल कर सकते हैं।

5. मछली के तेल

मछली के तेल "अच्छे वसा" का सबसे अच्छा पशु स्रोत हैं ( आवश्यक फैटी एसिड ), उनके एंटीऑक्सीडेंट कार्रवाई और ऊर्जा के लिए अत्यधिक मूल्यवान ldquo-alta calidadrdquo-। सामन तेल यह ओमेगा 3 और 6, डोकोसाहेक्साएनोइक एसिड (डीएचए) और ईकोसापेन्टैनेनोइक एसिड (ईपीए) की उच्च सामग्री के लिए सबसे अच्छा ज्ञात और उपयोग किया जाता है। लेकिन हम सार्डिन और ट्राउट ऑयल में ऐसे पोषक तत्व भी पा सकते हैं। उच्च प्रदर्शन के कुत्तों के लिए इसका प्रशासन ऊर्जा का योगदान करने, प्रतिरक्षा प्रणाली को उत्तेजित करने और ट्राइग्लिसराइड्स और कोलेस्ट्रॉल के स्तर को नियंत्रित करने की अनुमति देता है।

5. मछली के तेल

6. ब्रेवर का खमीर

समृद्ध भोजन में ब्रेवर का खमीर फाइबर , प्रोटीन, और समूह बी विटामिन . खेल कुत्तों के लिए प्रशासित, यह अनुकूलित करने की अनुमति देता है पोषक तत्वों का अवशोषण एनीमिया को रोकने के अलावा, उनके ऊर्जा आहार में निगलना। यह आपके स्वभाव को स्थिर रखने और आपकी त्वचा और फर की उपस्थिति में सुधार करने में भी मदद करता है।

7. Spirulina: अल्गा

Spirulina (या spirulina) एक शैवाल है कि, पोषक तत्वों की उच्च सांद्रता के लिए धन्यवाद, एक " superfood rdquo- "ऑफर करता है 8 आवश्यक एमिनो एसिड एक कुत्ते के अच्छे स्वास्थ्य के लिए, और कम वसा सूचकांक के साथ एक उच्च प्रोटीन का सेवन का मतलब है।

आप स्पिरुलिना को अपने पाउडर प्रेजेंटेशन में या अंदर पा सकते हैं कैप्सूल अधिकांश प्राकृतिक उत्पादों के भंडार में। हमारे प्यारे के लिए अनुशंसित खुराक 3 से 4 कैप्सूल, या आधा चम्मच पाउडर, सप्ताह में 2 से 3 बार होता है।

7. Spirulina: अल्गा

8. प्रोबायोटिक्स और प्रीबायोटिक्स

प्रोबायोटिक में शामिल हैं फायदेमंद बैक्टीरिया (जैसे लैक्टोबेसिलस) जो स्वाभाविक रूप से पाए जाते हैं आंतों का वनस्पति . साथ ही बी विटामिन, द कुत्तों के लिए प्रोबायोटिक्स खिलाड़ी पाचन चयापचय में सुधार करने और पोषक तत्वों के अवशोषण को अनुकूलित करने में मदद करते हैं। उन्हें अपने कुत्ते को पेश करने के लिए, आप केफिर या चीनी मुक्त योगूर या संरक्षक पसंद कर सकते हैं। अनुशंसित खुराक 1 बड़ा चमचा (ट्यूरेन) शरीर वजन के प्रति 20 किलो, प्रति सप्ताह 2 से 4 बार है।

पहले से ही prebiotics वे सच हैं गैर-पचाने योग्य पौधे पदार्थ जो कुत्ते के आंतों के वनस्पति के बैक्टीरिया के लिए भोजन के रूप में कार्य करता है। पोषक तत्वों के अवशोषण में सुधार के अलावा, यह प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने में मदद करता है। आप उन्हें प्राकृतिक उत्पादों के स्टोर में पा सकते हैं, और प्रोबियोटिक के लिए एक ही सिफारिश की खुराक की पेशकश कर सकते हैं। लेकिन प्रोबियोटिक और प्रीबायोटिक्स के उपयोग को वैकल्पिक रूप से करना महत्वपूर्ण है, उसी दिन उन्हें प्रशासित करने से बचें।

क्या मुझे अपने कुत्ते को प्राकृतिक खुराक देने से पहले अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए?

हाँ, हाँ, और अधिक हाँ ... आपको चाहिए अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा से परामर्श लें प्राकृतिक खुराक की पेशकश करने से पहले या अपने कुत्ते के भोजन के दिनचर्या में कोई बदलाव करने से पहले, यह एक पशु या साथी जानवर हो। हम आपको ठोस रूप से यात्रा करने की सलाह देते हैं पशु चिकित्सक पोषण विशेषज्ञ.

याद रखें कि प्रोटीन और वसा का अत्यधिक सेवन आपके पाचन तंत्र में दस्त, उल्टी, और अन्य जटिलताओं का कारण बन सकता है। इसके अलावा, कुछ वसा-घुलनशील विटामिन (जैसे कि ए, डी, ई, और के) प्रतिकूल प्रभाव उत्पन्न कर सकते हैं जब उन्हें अधिक मात्रा में प्रशासित किया जाता है।

क्या मुझे अपने कुत्ते को प्राकृतिक खुराक देने से पहले अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं खेल कुत्तों के लिए पूरक , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Resveratrol कैसे काम करता है?Resveratrol कैसे काम करता है?
जब चिहुआहुआ के लिए पूरक की आवश्यकता होती हैजब चिहुआहुआ के लिए पूरक की आवश्यकता होती है
आदर्श वजन घटाने के लिए 6 अंकआदर्श वजन घटाने के लिए 6 अंक
कोलेजन प्रोटीन बनाने के 3 तरीकेकोलेजन प्रोटीन बनाने के 3 तरीके
आहार यमआहार यम
बालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिनबालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिन
पिल्लों के लिए पूरकपिल्लों के लिए पूरक
कुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजनकुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजन
बुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिनबुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिन
गठिया के साथ कुत्ते के लिए फ़ीडगठिया के साथ कुत्ते के लिए फ़ीड
» » खेल कुत्तों के लिए पूरक
© 2022 TonMobis.com