स्वास्थ्य और सौंदर्य युक्ति: क्यों वसा मुक्त एक सौंदर्य संख्या नहीं है




कई घरों में वसा लगभग आधारशिला बन गया है। और "निश्चित रूप से आधुनिक गौण रेस्तरां मेनू। और उद्योगों की एक तरह खाद्य पदार्थ लेबल वसा और कम वसा वाले में और साथ ही उत्पादों और हर्बल दवाओं की आपूर्ति करके मुक्त वसा में चिंता करने की catered है कि ब्लॉक वसा चयापचय। लेकिन सौंदर्य और स्वास्थ्य मोर्चों का लब्बोलुआब यह है कि यदि आप कम झुर्रियों के साथ सुंदर त्वचा चाहते हैं, या अपने चयापचय में तेजी लाने के लिए, आप वसा की सही तरह खाने की जरूरत है।

सही दैनिक वसा खाने से त्वचा के लाभ कई हैं। फायदेमंद वसा कोलेजन के उत्पादन को उत्तेजित करता है, त्वचा के नीचे परत में रक्त प्रवाह में सुधार करता है जो नई, स्वस्थ कोशिकाओं की प्राप्ति के लिए पोषक तत्व प्रदान करता है। यहां रक्त प्रवाह की खराब गुणवत्ता का मतलब है कि नई त्वचा कोशिकाएं कम प्रदर्शन कर रही हैं। वसा अंदर से त्वचा की नमी बनाए रखते हैं। वसा-घुलनशील विटामिन - ए, डी, ई और के के अवशोषण के लिए वसा आवश्यक हैं। और फाइटोन्यूट्रिएंट कैरोटीन, लाइकोपीन और ल्यूटिन के रूप में उपयोगी वसा को भी अवशोषित करने की आवश्यकता होती है।

उदाहरण के लिए, वसा की ड्रेसिंग के साथ सलाद खाने से उनमें इन फाइटोन्यूट्रिएंट्स का अवशोषण बढ़ जाता है। न्यूट्रीशन के अमेरिकन कॉलेज के जर्नल में प्रकाशित (और गॉर्जियस त्वचा ई Angyal में संदर्भित) एक अध्ययन में पाया है कि जो लोग कम वसा ड्रेसिंग के साथ एक सलाद खा लिया बहुत कम अल्फा-कैरोटीन, बीटा कैरोटीन और लाइकोपीन था बाद में रक्त परीक्षण में लिया गया। जो लोग पूर्ण वसा सलाद के साथ एक तैयारी पड़ा है इन कैरोटीनों और रक्त में लाइकोपीन चयापचयों के काफी अधिक स्तर था।

वसा भी हार्मोन का उत्पादन और विनियमन करने में मदद करते हैं, सूजन को कम करते हैं (वैसे भी सही वसा), और एक्जिमा, सोरायसिस और बालों के झड़ने को रोकते हैं।

एरिका अंगील के मुताबिक, आपको प्रति दिन लगभग 2 चम्मच, या 20 ग्राम वसा की आवश्यकता होती है ताकि त्वचा स्वयं को लुब्रिकेट कर सके, इसलिए पर्याप्त विटामिन ए को अवशोषित किया जा सकता है। विटामिन ए समय से पहले उम्र बढ़ने से बचाता है।

एरिका Angyal जैतून का तेल, अलसी का तेल, अखरोट का तेल, कद्दू के बीज का तेल, नारियल तेल, सरसों के बीज का तेल, एवोकैडो तेल, सोयाबीन तेल, मैकाडामिया तेल और कनोला तेल सिफारिश की। हम अतिरिक्त कुंवारी, कुंवारी, ठंड में दबाया तेल, जब उपलब्ध का उपयोग करना चाहिये, वे हमेशा से रहे हैं क्योंकि बहुत बेहतर गुणवत्ता, और कैसे वे इलाज कर रहे हैं तेलों के लिए अस्वस्थ रासायनिक परिवर्तन परहेज कर रहे हैं मतलब है। यहां तेल, मोनो असंतृप्त तेल ऐसे स्वोर्डफ़िश, मैकेरल और मछली के रूप में जैतून का तेल, एवोकैडो तेल, मैकाडामिया तेल और ठंडे पानी मछली, कर रहे हैं। मोनोअनसैचुरेटेड तेल झुर्री को कम कर सकते हैं। पॉलीअनसैचुरेटेड तेल फ्लेक्स बीजों, अखरोट, कद्दू के बीज और कैनोला तेल होते हैं। नीचे बताए गए कारणों के लिए, मैं दैनिक रूप से आवश्यक वसा प्राप्त करने के लिए व्यक्तिगत रूप से इनका उपयोग नहीं करता। नारियल का तेल एक संतृप्त वसा है, लेकिन आपके लिए बहुत अच्छा है।

नारियल का तेल

मुझे यह पसंद है न केवल अच्छी गुणवत्ता, ठंडा दबाया नारियल का तेल होने पर उन्हें सुखद गंध होती है, लेकिन इसमें अविश्वसनीय स्वास्थ्य लाभ होते हैं जो त्वचा से बाहर जाते हैं। मस्तिष्क और त्वचा की उम्र बढ़ने सहित उम्र बढ़ने, `पेरोक्साइडेन` नामक प्रक्रिया से जुड़ा हुआ है। इसका मतलब यह है कि फ्री रेडिकल हमारे सेल झिल्ली में वसा (लिपिड्स) से एक ऑक्सीजन इलेक्ट्रॉन को हटा देते हैं। सूर्य की पराबैंगनी प्रकाश, प्रयोगशाला और त्वचा दोनों में असंतृप्त वसा का पेरोक्साइडेशन बनाता है। इससे गति बढ़ जाती है जिसके साथ झुर्री बनती है।

और असंतृप्त वसा, जैसे कि सामान्य वनस्पति तेल, चयापचय दर को कम करते हैं। असंतृप्त वसा थायराइड हार्मोन को शरीर के ऊतकों की प्रतिक्रिया को दबा देते हैं। असंतृप्त वसा पाचन एंजाइम प्रोटीन को रोकते हैं जो थायराइड हार्मोन बनाता है, साथ ही कोशिकाओं में माइटोकॉन्ड्रिया को नुकसान पहुंचाता है, जो सेलुलर ऊर्जा के उत्पादन से संबंधित है। नारियल का तेल असंतृप्त वसा के इन दुष्प्रभावों का विरोध करता है।

नारियल का तेल अविश्वसनीय रूप से बहुमुखी है। क्योंकि यह इतना स्थिर है, इसे रसोई में हाइड्रोजनीकृत किए बिना इस्तेमाल किया जा सकता है। यह मजबूत सुगंध के बावजूद भोजन के स्वाद को नहीं बदलता है। नारियल के तेल में मध्यम श्रृंखला फैटी एसिड होता है। ये कोशिकाओं में अन्य वसा के रूप में संग्रहित नहीं होते हैं बल्कि सीधे यकृत में जाते हैं जो उन्हें ऊर्जा में परिवर्तित करता है। छोटी श्रृंखला की लंबाई उन्हें उपयोग करने के लिए आवश्यक अन्य लंबी श्रृंखला फैटी एसिड की तुलना में चयापचय मार्ग से बचने की अनुमति देती है। नारियल का तेल एकमात्र संतृप्त वसा है जो शरीर के लिए अच्छा है।

दिलचस्प बात यह है डॉ Mercola के स्थल डॉ रे पीट ने एक लेख जिसमें उन्होंने कहा गया है कि जब कहा जाता आवश्यक फैटी एसिड नसों के द्वारा खिलाया रोगियों में इस्तेमाल किया गया का हवाला देते हैं, उनके प्रतिरक्षा प्रणाली दबा दिया गया। नतीजतन, नारियल का तेल इसके बजाय प्रयोग किया जाता है। केवल अपवाद ऐसे मामले हैं जिनमें इम्यूनोस्प्रेशन की आवश्यकता होती है, जैसे अंग प्रत्यारोपण से गुजर रहे मरीजों में। आवश्यक फैटी एसिड ओमेगा -3 फैटी एसिड और ओमेगा -6 पॉलीअनसेचुरेटेड फैटी एसिड उदाहरण तेल अलसी कर रहे हैं, मछली के रूप में ठंडे पानी की मछली के तेल, ईवनिंग प्रिमरोज़ तेल और सूरजमुखी तेल हैं।

संदर्भ:
1. https://mercola.com/2001/mar/24/coconut_oil.htm
2. एरिका अंगील, 30 दिनों में भव्य त्वचा (लोथियन बुक्स, 2005)

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सबसे अच्छा विरोधी बुढ़ापे उत्पादोंसबसे अच्छा विरोधी बुढ़ापे उत्पादों
कोलेजन प्रोटीन बनाने के 3 तरीकेकोलेजन प्रोटीन बनाने के 3 तरीके
त्वचा के लिए सबसे अच्छी सब्जियांत्वचा के लिए सबसे अच्छी सब्जियां
प्रतिष्ठा त्वचा देखभाल: अभिनव उत्पादों के निर्माताप्रतिष्ठा त्वचा देखभाल: अभिनव उत्पादों के निर्माता
झुर्री के लिए प्रभावी त्वचा देखभाल: आपको क्या जानने की जरूरत हैझुर्री के लिए प्रभावी त्वचा देखभाल: आपको क्या जानने की जरूरत है
एंटीऑक्सीडेंट त्वचा देखभाल के बारे में जानेंएंटीऑक्सीडेंट त्वचा देखभाल के बारे में जानें
क्यों न त्वचा की देखभाल सौंदर्य प्रसाधन आपके लिए काम करते हैं?क्यों न त्वचा की देखभाल सौंदर्य प्रसाधन आपके लिए काम करते हैं?
त्वचा के लिए पूरकत्वचा के लिए पूरक
स्थगित रात उम्र बढ़ने त्वचा रखरखाव शुरू करोस्थगित रात उम्र बढ़ने त्वचा रखरखाव शुरू करो
सक्रिय मनुका शहद की चिकित्सा शक्तियों की खोज करेंसक्रिय मनुका शहद की चिकित्सा शक्तियों की खोज करें
» » स्वास्थ्य और सौंदर्य युक्ति: क्यों वसा मुक्त एक सौंदर्य संख्या नहीं है
© 2022 TonMobis.com