Filariasis के अपने कुत्ते का ख्याल रखना

मच्छरों, उनके कष्टप्रद buzz के साथ, रक्त के लिए उनकी लालसा भूख और वे पैदा होने वाले टक्कर, कुत्ते के सबसे अच्छे दोस्त में से एक नहीं हैं। वे बल्कि कष्टप्रद हैं। इसके अलावा filariasis, खतरनाक परजीवी संचारित कर सकते हैं जो सचमुच, एक कुत्ते के दिल और फेफड़ों को बाधित कर सकते हैं जिससे रक्त के संचलन में हस्तक्षेप होता है।

मच्छरों से पूरी तरह से आपकी रक्षा करना असंभव है, लेकिन उन्हें नियंत्रित करने के कुछ तरीके हैं। इसके अलावा, पशु चिकित्सक निवारक उपायों को लेने की सलाह देते हैं ताकि आपका कुत्ता सुरक्षित हो। यहां वे सलाह देते हैं:

  • शुरुआत से इसे सुरक्षित रखें। "यदि आप ऐसे क्षेत्र में रहते हैं जहां फिलीरियास है, तो निवारक दवा को लागू करना आवश्यक है। सिएटल पशु चिकित्सा कार्डियोलॉजिस्ट जैरी वुडफील्ड कहते हैं, "इस तरह, यदि आप किसी संक्रमित मच्छर से काट रहे हैं, तो भी दवाएं परिपक्व होने से पहले फिलीरियासिस खत्म कर देगी और समस्याएं पैदा होंगी।" यह एक सुरक्षित और सस्ता निवेश है। इसके अलावा, फिलीरियासिस के खिलाफ चबाने योग्य गोलियों जैसे अधिकांश कुत्तों। "

यह जानना महत्वपूर्ण है कि निवारक दवा लागू करने से पहले आपके पास फिलीरियासिस है या नहीं। यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आपके पास है या नहीं, यह आपके पशुचिकित्सा द्वारा किए गए रक्त परीक्षण के साथ पर्याप्त होगा।




डॉ। वुडफील्ड बताते हैं, "पशु चिकित्सक के कार्यालय में दवाएं खरीदी जा सकती हैं और एक नियम के रूप में, उन्हें महीने में केवल एक बार देने के लिए पर्याप्त है।" Filariasis के खिलाफ इस दवा देने के अन्य फायदे हैं, क्योंकि कुछ आंतों परजीवी के खिलाफ अपने कुत्ते की रक्षा भी करेंगे। दवा के आधार पर मैं आपको देता हूं, इसका उपयोग निमाटोड, हुकवार्म और ट्रिचुरिस को नियंत्रित करने के लिए भी किया जा सकता है।

  • उन्हें दर्ज न करें। यदि कोई गर्म हो तो खिड़कियां बंद हो जाती हैं और आर्द्रता नहीं होती है, लेकिन जब मच्छर होते हैं तो कोई भी नहीं होता है। पशु चिकित्सक उन्हें प्रवेश करने से रोकने के लिए दरवाजे और खिड़कियों पर एक बहुत तंग नेट डालने की सलाह देते हैं। यदि उनके पास दरारें हैं, तो उन्हें सुधारना न भूलें, क्योंकि मच्छर छोटे छेद के माध्यम से प्रवेश कर सकते हैं।
  • बगीचे का इलाज करें। मच्छरों को बगीचे और कुत्ते के घर आने से रोकने के लिए नियमित रूप से कीटनाशक का उपयोग करने की सलाह दी जाती है।
  • सब कुछ सूखा रखें . मच्छर स्थिर पानी में नस्ल, एक तालाब, एक पुडल या एक कैन के अंदर नस्ल। बगीचे को सूखा रखने के लिए हर संभव प्रयास करना उचित है। उदाहरण के लिए, उन वस्तुओं को हटा दें जिन्हें पानी से भरा जा सकता है या बगीचे के लेआउट को संशोधित करने से रोकने के लिए संशोधित किया जा सकता है। मच्छरों के करीब आने से पहले आप पुडलों को भी खत्म कर सकते हैं और पुनरुत्पादन शुरू कर सकते हैं
  • पक्षियों को खिलाओ: बैंगनी मार्टिन्स बगीचों में जाते हैं। बहुत सुंदर होने के अलावा, वे बड़ी मात्रा में मच्छरों को भस्म कर सकते हैं, जो आपके कुत्ते को filariasis के कारण संक्रमित होने का खतरा कम कर देता है। उपनिवेशों में बैंगनी मार्टिन्स घोंसला, इसलिए यदि आप उन्हें अपने बगीचे से संपर्क करना चाहते हैं, तो आपको उन्हें एक बड़ा पक्षीघर बनाना चाहिए। पालतू जानवरों की दुकानों पर इन पक्षियों को भी खरीदा जा सकता है।
  • कुत्ते को बाहर मत छोड़ो। शाम को सुबह और सुबह के शुरुआती घंटों में मच्छर अधिक सक्रिय होते हैं। तब कुत्ते को बाहर जाने की कोशिश न करें, खासतौर पर यदि यह अच्छी दोपहर है, तो काटने के जोखिम को कम करने के लिए।
  • यदि आप यात्रा करते हैं, तो सावधानी बरतें . हो सकता है कि आप जहां रहते हैं वहां कई मच्छरों या filariasis नहीं हैं, लेकिन यदि आप किसी अन्य स्थान पर जाते हैं जहां बहुत सारे हैं, तो आपका कुत्ता खतरे में होगा। "यदि आप किसी भी दवा ningГєn फाइलेरिया ले रहे हैं, अपने पशु चिकित्सक से परामर्श इससे पहले कि आप निवारक उपाय करने के लिए घर छोड़ देते हैं," रॉबर्ट रिडले, पशु चिकित्सा, मैनहट्टन में केन्सास विश्वविद्यालय के संकाय के patologГa प्रोफेसर सलाह देता है।

सलाह के लिए पूछो

समय mГЎs फाइलेरिया है के रूप में, mГЎs serГЎ तकलीफ का इलाज है, तो आप समय लेना चाहिए। "क्योंकि ये कीड़े की एक गंभीर infecciГіn से पीड़ित की खतरनाक संकेत खाँसी, कठिनाई respiraciГіn और pГ © हानि वजन शामिल हैं," कहते हैं विलियम जे Fortney, पशु चिकित्सा पशु चिकित्सा विज्ञान ClГnicas संकाय विभाग, विश्वविद्यालय मैनहट्टन में कान्सास।

"यदि आपका कुत्ता इन कीड़ों के खिलाफ इलाज कर रहा है, तो सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसे शांत रखें और उसे खेलने न दें। यह दवाओं के प्रभाव से मरने वाले कीड़े को रोक देगा जो रक्त वाहिकाओं को फिसलने और फेफड़ों में एक कोगुलम बनाने से मरते हैं, "डॉ फोर्टनी बताते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में जोड़े: टैपवार्म, दिल की धड़कन और tremgiकुत्तों में जोड़े: टैपवार्म, दिल की धड़कन और tremgi
अगर मेरे कुत्ते को बिच्छू से काटा जाता है तो क्या करना हैअगर मेरे कुत्ते को बिच्छू से काटा जाता है तो क्या करना है
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में फाइब्रोसिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में फाइब्रोसिस है या नहीं
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
कुत्तों के लिए घर मच्छर प्रतिरोधीकुत्तों के लिए घर मच्छर प्रतिरोधी
कुत्तों और बिल्लियों के लिए Filariasis 8 सावधानी पूर्वक उपायकुत्तों और बिल्लियों के लिए Filariasis 8 सावधानी पूर्वक उपाय
कुत्तों और बिल्लियों के लिए वर्म्स 7 निश्चित समाधानकुत्तों और बिल्लियों के लिए वर्म्स 7 निश्चित समाधान
चिहुआहुआ परजीवी के खिलाफ लड़ोचिहुआहुआ परजीवी के खिलाफ लड़ो
क्या "प्राकृतिक" उपाय fleas के खिलाफ काम करते हैं?क्या "प्राकृतिक" उपाय fleas के खिलाफ काम करते हैं?
दिल की धड़कन, दिल कीड़ादिल की धड़कन, दिल कीड़ा
» » Filariasis के अपने कुत्ते का ख्याल रखना
© 2022 TonMobis.com