कुत्ते को कम करना

, कुत्ते Worming आंतरिक और बाह्य दोनों, एक विषय है कि जो लोग एक कुत्ता है करने के लिए बहुत परिचित है, लेकिन अभी भी एक बहुत व्यापक विषय है और यह है कि हम रक्षा करने में कुछ शब्दों या अवधारणाओं को याद कर सकते हैं सामान्य है हमारी सबसे अच्छा दोस्त यही कारण है कि हमने मदद मांगी है  पशु चिकित्सा केंद्र Quevedog  जिन्होंने हमारे सभी संदेहों का उत्तर दिया है कि शहर में, ग्रामीण इलाकों में या समुद्र तट पर कौन से परजीवी होते हैं, किस समय, हमें उन्हें कैसे रोकना चाहिए आदि।

वहाँ कितने प्रकार के deworming हैं?

मूल रूप से बाहरी और आंतरिक deworming हैं। अब एंटीपारासिटिक उत्पादों की एक नई श्रृंखला बाजार पर आ गई है जो दोनों से लड़ती है।
यह एक टैबलेट है जो कुत्ते को दिया जाता है जो एक बाउबल की तरह है। इस टैबलेट में मिल्बेमिसिन ऑक्सीम होता है, जो कीड़े (कीड़े) के लिए फ्लैट और गोल के लिए मान्य है, और बाहरी परजीवी के लिए afoxolaner के साथ गठबंधन है। यह टैबलेट मौखिक रूप से प्रशासित है, जो कि बच्चों के लिए सुरक्षित है क्योंकि उनमें नशे की लत होने का कोई खतरा नहीं है। पाचन तंत्र में, मिल्बेमिसिन ऑक्सीम और afoxolaner सीधे रक्त प्रवाह में गुजरता है और कुत्ते के ऊतकों के माध्यम से फैलता है। पिपेट्स के विपरीत, जो एक प्रतिकूल प्रभाव डालता है, यह टैबलेट इस तरह से कार्य करता है कि जब परजीवी डंक करता है, तो यह पदार्थ को अवशोषित करता है और मर जाता है।

कितनी बार हम अपने कुत्ते को कम कर सकते हैं, इस पर निर्भर करता है कि यह पिल्ला या वयस्क है या नहीं?

आम तौर पर, यदि यह पिल्ला है, तो हर 15 दिनों में दूध पिलाने की सिफारिश की जाती है, लेकिन यह एक शहर या क्षेत्र है या नहीं, यह नियमितता या किसी अन्य के साथ किया जाएगा। इस कारण से, यह बेहतर है कि पशुचिकित्सक इसे मानते हैं, ताकि पिल्ला को ड्यूवरर्स के साथ अधिभारित न किया जा सके क्योंकि वे खुराक को बर्दाश्त नहीं करते हैं जैसे कि यह वयस्क था।

यदि हम जोखिम क्षेत्र या गर्मी के महीनों में हैं, तो जब अधिक परजीवी होते हैं, तो सलाह दी जाती है कि महीने में एक बार ड्यूमरिंग करें।

ठंड महीनों में आप हर 3 महीने में अपने गार्ड को कम कर सकते हैं। लेकिन आपको अपनी विशेषताओं और पर्यावरण के आधार पर प्रत्येक मामले को अलग-अलग आकलन करना होगा जहां कुत्ता है।

हमें क्या लड़ना चाहिए? टिक्स, fleas, filaria, leishmania और अन्य परजीवी।

शीर्षकहीन 1
एक कुत्ता मुख्य रूप से urbanita हिस्सा इसी antiparasitic हार लेने के लिए या बाहरी परजीवियों pipettes के लिए आंतरिक परजीवी (चपटे कृमि और गोल, coccidia, आदि) से निपटने के लिए है।

टिक्स और fleas सबसे अधिक परजीवी हैं, हालांकि शहरी कुत्तों में इतने सारे मामले नहीं हैं। ये परजीवी खुजली, एलर्जी डार्माटाइटिस और कुछ बीमारियों को भी प्रसारित कर सकते हैं।

कुत्तों को कुत्ते के लिए तय किया जाता है और कई दिनों तक उनके खून पर खिलाया जाता है। खून के सेवन के दौरान महिलाएं अपने प्रारंभिक आकार को 120 गुना बढ़ाती हैं। फ्लीस हमारे पालतू जानवरों और हमारे घर को बहुत जल्दी से पीड़ित करता है।

हमारे कुत्ते कैसे संक्रमित हैं?

कुत्ते अपने पर्यावरण से टिक्स और fleas लेते हैं: पार्क, बगीचे, जंगल या क्षेत्रों जहां अधिक कुत्तों हैं।
आंतरिक कीड़े के लिए, कुत्तों को मिट्टी, मिट्टी, पानी या दूषित भोजन से अपने अंडे या लार्वा में प्रवेश कर सकते हैं। अगर वे किसी भी दूषित शिकार को पकड़े हैं या यदि वे किसी अन्य परजीवी जानवर से मल ले चुके हैं तो वे इसे भी पकड़ सकते हैं।

344-चित्र बेहतर शिकारी-de-स्प्रिंगर-स्पैनियल-अंग्रेजी

क्या परजीवी भी लोगों को प्रेषित किया जा सकता है?

कुत्तों और बिल्लियों के आंतरिक परजीवी हमारे समान होते हैं, यही कारण है कि उन्हें अव्यवस्थित होना चाहिए। परजीवी zoonotic हैं, यानी, वे जानवरों से लोगों के लिए प्रेषित कर रहे हैं।

अगर कीड़े के अंडे गलती से लोगों द्वारा खाए जाते हैं, तो वे शरीर में लार्वा विकसित कर सकते हैं और आंतरिक चोटों का उत्पादन कर सकते हैं। बच्चे और immunosuppressed लोगों को अधिक जोखिम पर हैं। पर्यावरण में छोड़े गए कीड़े के अंडे महीनों तक बना सकते हैं। एक उपद्रवी जानवर को संभालने के बाद अपने हाथों को अच्छी तरह से धोना बहुत महत्वपूर्ण है।
टिक्स और fleas भी हमारे द्वारा लिया जा सकता है और विभिन्न बीमारियों का कारण बन सकता है। टिक घास में इंतजार करते हैं और अपने खून पर खिलाने के लिए गुजरने वाले जानवर को झुकाते हैं। एक बार पूरा हो जाने पर उन्हें छोड़ दिया जाता है और स्थानांतरित करने के लिए पर्यावरण में वापस आ जाता है। टिक के विपरीत, पिस्सू में घर पर घोंसले बनाने के अलावा एक जानवर से दूसरे जानवर को कूदने और काटने की क्षमता होती है। तो आपको इन परजीवीओं से बहुत सावधान रहना होगा।
मैड्रिड के पश्चिमी पार्क में इस वर्ष कुत्तों में टिकों के कई मामले रहे हैं। हालांकि, सर्दियों में आमतौर पर इतने सारे टिक या fleas नहीं होते हैं।

यदि हमारे घर में बच्चे हैं तो ड्वॉर्मिंग कैसे प्रभावित होती है?

यह हमेशा सलाह दी जाती है कि यह अधिक अद्यतित हो और मासिक ड्यूमरिंग की सलाह दी जाएगी क्योंकि परजीवी के संचरण को फेक-मौखिक तरीके से किया जाता है। बच्चे अधिक आसानी से प्राप्त कर सकते हैं क्योंकि कुत्ते को साफ करने के बाद उन्हें अपने मुंह में हाथ रखने की संभावना होती है, हालांकि पालतू बच्चे भी चेहरे पर चाटना कर सकते हैं। स्वच्छता और अवशोषण को आज तक लाया जाना चाहिए ताकि बच्चों को कोई समस्या न हो।

गन्ना-ए-बैम्बिनो-concorso

परजीवी कितनी बार बार-बार होते हैं?

गर्म मौसम में, सितंबर / अक्टूबर के अंत तक बाहरी और आंतरिक परजीवी दोनों।
मेजबान कुत्तों के मामले में यह लगभग पूरे साल लंबा होता है, क्योंकि वे एक घर से दूसरे घर जाते हैं और हमेशा अद्यतित होने का रिकॉर्ड नहीं होता है। इसके अलावा, यदि सड़कों गंदे हैं और लोग अपने कुत्तों की जरूरतों को नहीं उठाते हैं तो यह परजीवी की समस्या है।

वहां कौन से उत्पाद हैं और परजीवी के खिलाफ सबसे टिकाऊ कौन सा है?

आम तौर पर आंतरिक और बाहरी के लिए हम संयुक्त टैबलेट से बहुत खुश हैं। आइए मान लें कि यह एक दयालु तरीका है क्योंकि हम आपको एक बाउबल की तरह देते हैं।
केवल इलाज के लिए भी बाहरी पिपेट, एंटीपारासिटिक कॉलर या नई चबाने योग्य गोलियाँ हैं।
और के लिए इंटर्न गोलियों, चबाने योग्य गोलियां या सिरप की एक विस्तृत विविधता है।

प्रत्येक रोगी को व्यक्तिगत रूप से उत्पादों के प्रत्येक संयोजन की सिफारिश की जानी चाहिए।

हमारे कुत्ते को कैसे उखाड़ फेंक दिया जाता है और यह आपके शरीर में कैसे काम करता है?

कुत्ता गोलीबारी या कॉलर के मामले में मौखिक रूप से गोली लेता है और पाचन तंत्र, या ट्रांसडर्मली (त्वचा) में जाता है।
संकुचित afoxolaner सक्रिय संघटक है कि पाचन तंत्र के माध्यम से और खून जहां यह ऊतकों से गुजरता है और इस्तेमाल किया परजीवी को मारने में अवशोषित होता है। परजीवी खिलाया जा रहा है के ऊतकों के साथ संपर्क में है, तो इसे सीधे मर जाता है क्योंकि सक्रिय पदार्थ तंत्रिका तंत्र या टिक पिस्सू (जो बर्दाश्त नहीं कर सकता) में hyperexcitability प्रेरित करता है और मर जाता है।
एक बार पिपेट खोला जाने के बाद, इसे सीधे त्वचा पर लागू किया जाना चाहिए, यानी, हेयरलाइन पर। यह गर्दन और रीढ़ की हड्डी के साथ विभिन्न बिंदुओं पर लागू होता है।
लागू करने पिपेट अनुवादन, जिसका अर्थ है कि उत्पाद त्वचा को अवशोषित कर लेता, वसामय कूप और इसलिए खून, जहां अणु का एक प्लाज्मा अवशोषण परजीवी होता है तब होता है मारता है गुजरता है। जब मलबेदार ग्रंथि को गुप्त किया जाता है, तो इसकी वसा त्वचा भर में वितरित की जाती है।
विंदुक के आवेदन के बाद, हमें तब तक जानवर को छूना नहीं चाहिए जब तक कि समाधान अवशोषित नहीं हो जाता है और न ही अगले कुछ दिनों में हमारे पालतू जानवरों को नहाया जाना चाहिए।




स्पेन में, हम किस क्षेत्र में प्रभाव डालते हैं? उदाहरण के लिए, यदि हम समुद्र तट या क्षेत्र क्षेत्र में रहते हैं।

लीशमैनिया यह उत्तर में और विशेष रूप से तट पर मौजूद है, हालांकि मैड्रिड में कई मामलों रहे हैं। अंदर कुछ हद तक है। यह हमेशा कुत्ते से जुड़ा हुआ है, लेकिन बिल्लियों में अधिक से अधिक मामले हैं।

नक्शा-endemico-Leishmaniasis-1024x724

Leishmania स्थायी पानी के क्षेत्रों में होता है और एक मच्छर (Phlebotomo) द्वारा प्रसारित किया जाता है जो में रहता है गीले क्षेत्रों क्योंकि यह तालाबों, नदियों के आसपास हो सकता है ...

Thelazia यह एक नया परजीवी है कि मक्खियों द्वारा प्रसारित स्पेन में है। यह एक कीड़ा है जो कुत्ते की आंख के संयोजन में छुपाती है। यह बिल्लियों और यहां तक ​​कि लोगों को भी प्रभावित कर सकता है। कीड़े हमारे पालतू जानवर की आंखों में देखा जा सकता है या इसे तीसरी पलक के पीछे छुपाया जा सकता है।

Thezalia copia

थेज़लिया के लक्षण लाल और पानी की आंखें, और यहां तक ​​कि अल्सर और घाव भी पैदा होते हैं।

Ehrlichia यह ticks द्वारा संचरित है। यह उत्तर में और खासकर मवेशी क्षेत्र में अधिक होता है।

क्या फिलारिया केवल तटीय क्षेत्रों में मौजूद है?

फिलीरिया ज्यादातर लेवेंटे, कैनारीस और स्पेन के दक्षिणी भाग में होता है। इंटीरेडुरा में इंटीरियर में कई मामले भी हैं।
मैड्रिड में यह दुर्लभ है लेकिन कुछ मामला भी देखा जाता है, जो लगभग हमेशा यात्रा से जुड़ा होता है।

पालतू जानवर के अनुकूल-ऑफ पट्टा-डॉग-समुद्र तट छुट्टी-केप-सान-ब्लास-फ्लोरिडा पैनहैंडल -1

इस स्थिति को दिल की धड़कन के रूप में भी जाना जाता है, क्यों?

फिलेरियल वयस्क दिल और फुफ्फुसीय धमनी के बाएं वेंट्रिकल में विकसित होते हैं, जबकि लार्वा रक्त में फैलता है। फिलीरिया को मच्छर द्वारा लीशमानिया में से एक से अलग किया जाता है, इस मामले में जिम्मेदार एक कुलेक्स होता है।

Maquetación 1 (पेज 1)

अगर हम समुद्र तट पर जाते हैं तो हम filariasis से कैसे बच सकते हैं?

कार्डटेक® नामक एक निवारक दवा है। मैड्रिड में लगभग कोई फिलीरिया नहीं है और यह बहुत महंगा है, कैनरी द्वीप समूह में लोग हर महीने दवा की आपूर्ति करते हैं। पशु चिकित्सकों के रूप में, हम अनुशंसा करते हैं कि यदि आप तट पर यात्रा करते हैं, तो लौटने के एक महीने बाद आपको अपने कुत्ते को मिल्बेमिसिन या मासिक के साथ इलाज करना होगा और यदि आप लंबे समय तक ठहरने के लिए रह रहे हैं तो लौटने के एक महीने बाद।

एचिनोक्कोसिस से कैसे बचें?

यह सामान्य त्रैमासिक deworming (वर्तमान में इसके सामने सभी आंतरिक antiparasitics अधिनियम) के भीतर है। वे परजीवी हैं जिन्हें सेस्टोड कहा जाता है जो यकृत में ज्ञात हाइडैटिड सिस्ट उत्पन्न करते हैं जो लोगों में घातक हो सकता है।

अंत में, हम कैसे जान सकते हैं कि हमारे कुत्ते को किसी प्रकार के परजीवी के कारण संक्रमण हो रहा है? यह किस लक्षण दिखाता है? हमें कैसे कार्य करना चाहिए?

आंतरिक deworming का प्रोटोकॉल निवारक नहीं है, लेकिन प्रोफाइलैक्टिक है। यह उन्हें परजीवीकरण से नहीं रोकता है बल्कि कुत्ते के जीव के अंदर एक बार परजीवी पर हमला करता है। बाहरी अपरिवर्तनीय निवारक है, परजीवी को पीछे छोड़ देता है ताकि यह काट न जाए, या अगर यह काटने से पहले इसे किसी भी बीमारी से पहले इसे मार देता है।

संक्रमण के कारण लक्षण कीड़े (या आंतरिक परजीवी) वे उपद्रव, आयु और स्वास्थ्य की स्थिति के स्तर के आधार पर भिन्न होते हैं।

  • एक संक्रमण के लक्षण परजीवी (निमाटोड्स) जठरांत्र वे दस्त, गुदा जलन, वजन घटाने, दूसरों के बीच एनीमिया हैं। पिल्लों में हम पेट सूजन देख सकते हैं।
  • अगर यह के बारे में है परजीवी (नेमाटोड्स) कार्डियोफुलमोनरी, लक्षण हो सकते हैं: दिल की विफलता, थकान, आराम से खांसी, एनीमिया, डिस्पने, भूख की कमी, मतली, दूसरों के बीच।
  • सेस्टोड (फ्लैट वर्म्स) वे लक्षण भी पैदा करते हैं जठरांत्र और हमारे कुत्ते की जरूरतों में एक नज़र में देखा जा सकता है। वे एक प्रकार का सफ़ेद धागे हैं जो मल में जाते हैं।
  • coccidios वे अन्य गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल परजीवी हैं लेकिन वे हमारे पालतू जानवरों के बयान में नहीं देखे जाते हैं क्योंकि वे सूक्ष्मदर्शी हैं, लेकिन वे दस्त, वजन घटाने आदि का भी कारण बनते हैं। वे आमतौर पर विशिष्ट परीक्षणों द्वारा या माइक्रोस्कोप के तहत उन्हें देखकर निदान किए जाते हैं।

द व्हाइट-डॉग्स-मजेदार-वॉलपेपर-एचडी -28 प्रतिलिपि

के लिए के रूप में बाहरी परजीवी ये कुछ लक्षण हो सकते हैं:

  • टिक्स और fleas हम उन्हें त्वचा पर देख सकते हैं। जब कुत्ता होता है तो कुत्ता अक्सर अधिकतर चीखता या खरोंच करता है और कभी-कभी यह त्वचा को परेशान करता है। टिक्स fleas, गहरे भूरे रंग से बड़े होते हैं और तय रहते हैं, जबकि fleas स्थानांतरित होते हैं और लोगों या अन्य जानवरों के लिए कूद सकते हैं।
  • कुत्तों को कुत्ते के लिए तय किया जाता है और कई दिनों तक उनके खून पर खिलाया जाता है। खून के सेवन के दौरान महिलाएं अपने प्रारंभिक आकार को 120 गुना बढ़ाती हैं।
  • Fleas हमारे पालतू जानवरों और हमारे घर को बहुत जल्दी संक्रमित पुन: उत्पन्न करते हैं।
  • इसके अलावा, कुत्ते के खून पर भोजन करने से एनीमिया हो सकता है।

बीमारियों और घर प्रदूषण से बचने के लिए उपद्रव के मामले में तेजी से इलाज को रोकने और सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है।

वार्षिक चेकअप (आवधिक टीकाकरण के साथ) यह देखने के लिए अच्छी तरह से जांचना महत्वपूर्ण है कि हमारे कुत्ते में परजीवीकरण का कोई संकेत है या नहीं। उस क्षेत्र के अनुसार जहां हम रहते हैं, वहां दूसरों की तुलना में अधिक बार परजीवी संक्रमण होंगे।

गुडोग के साथ उनके सहयोग के लिए क्वेवेडॉग पशु चिकित्सा केंद्र के लिए बहुत धन्यवाद!

अब हम कुत्ते को कम करने के बारे में कुछ और जानते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में था - लक्षण और उपचारकुत्तों में था - लक्षण और उपचार
कुत्ते कितना प्यारा है?कुत्ते कितना प्यारा है?
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
क्या मैं अपने कुत्ते को स्नान कर सकता हूं अगर मैं इसे सिर्फ दूंगा?क्या मैं अपने कुत्ते को स्नान कर सकता हूं अगर मैं इसे सिर्फ दूंगा?
बिल्लियों में dewormingबिल्लियों में deworming
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिए?
पिल्ला खराब कैलेंडरपिल्ला खराब कैलेंडर
क्या "प्राकृतिक" उपाय fleas के खिलाफ काम करते हैं?क्या "प्राकृतिक" उपाय fleas के खिलाफ काम करते हैं?
विभिन्न पाचन समस्याओं के साथ बॉक्सरविभिन्न पाचन समस्याओं के साथ बॉक्सर
मैंज के साथ Pitbullमैंज के साथ Pitbull
» » कुत्ते को कम करना
© 2022 TonMobis.com