कुत्तों और बिल्लियों के लिए Filariasis 8 सावधानी पूर्वक उपाय

यह काफी कष्टप्रद हमें एक मच्छर पैदा करना और dГa rascГЎndonos.В के बाकी समय हालांकि, कुत्तों और बिल्लियों के लिए कि है, मच्छरों कुछ एक उपद्रव mГЎs क्योंकि वे corazГіn में रहने को parГЎsitos संचारित कर सकते हैं कर रहे हैं। जब तक जानवर निवारक दवा नहीं लेता है, तब तक एक अवरक्त मच्छर इस खतरनाक परजीवी के लार्वा के रक्त प्रवाह में जमा नहीं कर सकता है।

दिल में रहने के बाद, इन परजीवी खांसी, उत्तेजित श्वास, वजन घटाने और कभी-कभी मौत का कारण बनते हैं। यद्यपि फिलीरियास के ज्यादातर मामलों कुत्तों में होते हैं, बिल्लियों को भी प्रभावित किया जा सकता है। चूंकि मच्छर के काटने से बचने के लिए कोई प्रभावी तरीका नहीं है, इसलिए निवारक उपायों को लेना आवश्यक है।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

कदम का पालन करें . पशु चिकित्सक सलाह देते हैं कि जोखिम क्षेत्रों में सभी कुत्ते और बिल्लियों निवारक दवा लेते हैं। इस प्रकार, यदि आपके पशु compaГ ± Гa एक मच्छर ने काट लिया, fГЎrmaco heartworm रोग के खिलाफ parГЎsitos से पहले Г © hese परिपक्व और कारण problemas.В medicaciГіn धारा sanguГneo destruirГЎ में मौजूद दो रूपों में होती है: दैनिक उपयोग के लिए एक गोली और मासिक उपयोग के लिए एक और। यदि आप ऐसे क्षेत्र में रहते हैं जहां सर्दी ठंडी है और इसके परिणामस्वरूप, उस मौसम के दौरान कोई मच्छर नहीं है ", यह संभावना है कि पशुचिकित्सा केवल परजीवी मौसम के दौरान दवा लेगा। हालांकि, कई पशु चिकित्सक पूरे साल इलाज को बनाए रखना पसंद करते हैं।

मुझे नहीं पता यहां तक ​​कि यदि आपका साथी जानवर कभी घर नहीं छोड़ता है, तो मच्छर के अंदर घूमना हमेशा संभव होता है। दोनों जानवर जो घर पर रहते हैं और जो घर के अंदर रहते हैं उन्हें दवा लेनी चाहिए।

एक विश्लेषण के लिए आराम करो। पहले से ही प्रभावित जानवरों को निवारक दवा का प्रशासन करना खतरनाक हो सकता है, जिसके लिए पशु चिकित्सक हमेशा इन गोलियों को निर्धारित करने से पहले रक्त परीक्षण करते हैं। यदि आप जांचते हैं कि जानवरों का उपद्रव नहीं होता है, तो आप निवारक उपचार शुरू कर सकते हैं।

अपने इतिहास की जांच करें . Filariasis का पता लगाने के लिए विश्लेषण के पुराने तरीके पूरी तरह से विश्वसनीय नहीं थे। इसलिए, पशु चिकित्सक से यह पता लगाने के लिए पशु के नैदानिक ​​इतिहास की जांच करने के लिए कहें कि क्या यह एक नया विश्लेषण करने के लिए उचित है या नहीं।




गोलियों का आदान-प्रदान न करें। Filariasis के लिए दवा विभिन्न तीव्रता में होता है। एक जानवर के लिए सही खुराक दूसरे के लिए अप्रभावी हो सकती है। इसके अलावा, एक बिल्ली के लिए एक कुत्ते के लिए एक सुरक्षित खुराक खतरनाक हो सकता है। नतीजतन, दवाओं का आदान-प्रदान या मिश्रण न करें। प्रत्येक जानवर को एक विश्लेषण में जमा करें और फिर प्रत्येक के लिए निर्धारित गोलियां दें।
धातु कपड़ा में निवेश करें। यद्यपि आप शायद मच्छरों को अपने घर में घुसने से नहीं रोक सकते हैं, धातु स्क्रीन स्क्रीन के साथ खिड़की और दरवाजे खोलने को कवर करने से घुसपैठियों की संख्या कम हो सकती है। जैसे ही वे टूटते हैं, धातु जाल स्क्रीन को मरम्मत या बदलें।

कुछ दोस्तों को खाने के लिए आमंत्रित करें . यदि आप बगीचे में एक तेज फीडर स्थापित करते हैं, तो आप इन भयानक पक्षियों को आकर्षित करेंगे, जो दिन में हजारों मच्छरों को खाने में सक्षम हैं। यह मच्छरों की संख्या को नियंत्रित करने में मदद करेगा, साथ ही साथ संक्रमण भी। खड़े पानी के कुएं या पुडलों को खत्म करना भी सुविधाजनक है, जहां मच्छर बढ़ते हैं।

केवल बिल्लियों के लिए

जोखिम भरा भ्रमण से बचें। फाइलेरिया बहुत कम कुत्तों में से बिल्लियों में आम है, razГіn क्यों आम तौर पर निवारक medicaciГіn निर्धारित नहीं felinos.В को हालांकि, tambiГ © n बिल्लियों संक्रमित हो सकता है। इसलिए, अपनी बिल्ली को घर में रखें, खासतौर पर कभी-कभी जब मच्छर और रात में अधिक मच्छर होते हैं।

पशुचिकित्सा से परामर्श कब करें

एक बार जानवर ने filariasis अनुबंध किया है, उपचार मुश्किल है। परजीवी को खत्म करने के लिए उपयोग की जाने वाली दवाओं में आर्सेनिक होता है, एक पदार्थ जो बीमारी से ज्यादा खतरनाक हो सकता है।

हालांकि, जब पहले चरण में filariasis का पता चला है, तो यह उन्नत होने की तुलना में उपचार बहुत आसान है। यही कारण है कि जैसे ही आप खांसी, उत्तेजित श्वास या थकान जैसे पहले लक्षणों को देखते हैं, पशु चिकित्सक के पास जाना महत्वपूर्ण है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Filariasis के अपने कुत्ते का ख्याल रखनाFilariasis के अपने कुत्ते का ख्याल रखना
कुत्तों में जोड़े: टैपवार्म, दिल की धड़कन और tremgiकुत्तों में जोड़े: टैपवार्म, दिल की धड़कन और tremgi
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में फाइब्रोसिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में फाइब्रोसिस है या नहीं
कुत्तों में leishmaniaकुत्तों में leishmania
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
कुत्ते और बिल्ली के लिए दवाएंकुत्ते और बिल्ली के लिए दवाएं
कुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरणकुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरण
बिल्लियों में लीशमैनियासिस - लक्षण और उपचारबिल्लियों में लीशमैनियासिस - लक्षण और उपचार
लीशमैनियालीशमैनिया
» » कुत्तों और बिल्लियों के लिए Filariasis 8 सावधानी पूर्वक उपाय
© 2022 TonMobis.com