मेरे कुत्ते ने क्रिसमस संयंत्र खाया है - प्राथमिक चिकित्सा

मेरे कुत्ते ने क्रिसमस संयंत्र खाया है - प्राथमिक चिकित्सा

छुट्टी या क्रिसमस के समय में कई की एक पसंदीदा है, न केवल स्वादिष्ट भोजन, उपहार और हड़ताली प्रकाश, लेकिन यह भी भाईचारे और शांति की भावना है कि विशेषता है उत्सव सही मायने में फायदेमंद हो सकता है के लिए।

ExpertoAnimal में हम जानते हैं कि अगर आप घर पर एक कुत्ते को निश्चित रूप से खुशी है कि आप छुट्टियों के दौरान साँस लेने मज़ा आएगा है, जिसमें एक अलग वातावरण के साथ संपर्क में होने की और यहां तक ​​कि नए परिवार के साथ खेलने के लिए पूरा का अवसर होगा। हालांकि, सब कुछ मजेदार नहीं है। क्रिसमस के विशिष्ट तत्वों से संबंधित कुछ जोखिम हैं, जो आपके प्यारे दोस्त को खतरे में डाल सकते हैं। कुत्तों के लिए सबसे आम और सबसे हड़ताली में से एक पारंपरिक क्रिसमस संयंत्र है, जो बदले में, कुत्तों के लिए जहरीले पौधों की सूची का हिस्सा है। इसलिए, हम आपसे बात करना चाहते हैं प्राथमिक चिकित्सा अगर आपके कुत्ते ने क्रिसमस संयंत्र खा लिया है कि आपको अच्छी तरह से सूचित होना जारी रखना चाहिए और समस्या से बचने से बचें।

आपको भी रुचि हो सकती है: मेरी कैनरी ने गायन बंद कर दिया है
सूची

क्रिसमस संयंत्र क्या है?

पॉइन्सेटिया, पॉइन्सेटिया फूल या पोइसेंटिया, वैज्ञानिक नाम भी कहा जाता है यूफोरबिया pulcherrima, यह एक पौधे है जो क्रिसमस के समय में आम सजावट है, रंगीन उज्ज्वल लाल के कारण धन्यवाद जो इसकी पत्तियों को रंग देता है।

Poisentia मनुष्यों के लिए हानिकारक है, लेकिन यह कुछ पालतू जानवरों के लिए खतरनाक है , कुत्तों और बिल्लियों की तरह। इसका खतरा यह है कि पौधे में कुछ गुण होते हैं जो जानवरों के लिए जहरीले होते हैं, इसलिए यदि आप इन प्रजातियों में से एक को घर पर रखने का फैसला कर चुके हैं तो अपने कुत्ते से सावधान रहना आवश्यक है।

क्रिसमस संयंत्र क्या है?

क्रिसमस संयंत्र आपके कुत्ते को कैसे प्रभावित करता है?

ऐसे कई तरीके हैं जिनसे आपका कुत्ता क्रिसमस संयंत्र के हानिकारक प्रभावों का सामना कर सकता है। उनमें से एक इंजेक्शन है, क्योंकि आपके कुत्ते की जिज्ञासा उसे पौधे को कम करने और इसके कुछ हिस्सों को खाने के लिए प्रेरित कर सकती है। जब ऐसा होता है, तो यह साबुन पूरे मौखिक गुहा को परेशान करता है, जो पेट और एसोफैगस को प्रभावित कर सकता है।

यदि आपका त्वचा, कोट या आंखें पौधे के संपर्क में आती हैं, तो आपका कुत्ता भी प्रभावित हो सकता है, जैसे कि जब वह इसके खिलाफ रगड़ता है या उसे स्नीफ करने के करीब आता है। परिणाम कुत्ते के स्तर पर घाव प्रस्तुत करते हैं, जो विषाक्त पदार्थों के तेजी से अवशोषण के पक्ष में परिणाम भी बदतर हो सकते हैं। त्वचा और आंखों के साथ यह संपर्क केराइटिस और कैनाइन संयुग्मशोथ जैसी बीमारियों का कारण बन सकता है।

कष्टप्रद प्रभावों के बावजूद, क्रिसमस संयंत्र, तुरंत देखभाल की जानी चाहिए यह कुत्तों के लिए घातक नहीं है , हालांकि यह बिल्लियों जैसी अन्य प्रजातियों में मौत का कारण बन सकता है।

क्रिसमस संयंत्र आपके कुत्ते को कैसे प्रभावित करता है?

लक्षण क्या हैं?




अगर आपके कुत्ते ने क्रिसमस संयंत्र खा लिया है और इसलिए, इंजेक्शन या पॉइन्सेटिया से संपर्क से जहरीलापन का सामना करना पड़ा है, निम्नलिखित संकेत प्रस्तुत करेंगे:

  • उल्टी
  • दस्त
  • hypersalivation
  • थकान
  • झटके
  • त्वचा पर जलन
  • चुभन
  • छाले (जब खुराक की खुराक उच्च होती है या एक्सपोजर लंबा हो जाता है)
  • निर्जलीकरण

आपको अपने कुत्ते की मदद कैसे करनी चाहिए?

अगर आपको संदेह है कि आपका कुत्ता क्रिसमस संयंत्र के संपर्क के कारण नशे की लत या एलर्जी से पीड़ित है, तो आपको सबसे पहले जो करना चाहिए वह शांत रहना है और सुनिश्चित करें कि पौधे लक्षणों के लिए दोषी है आपका कुत्ता क्या अनुभव कर रहा है? Iquest- यह कैसे करें? बहुत आसान: आपके पौधे पर एक नज़र आपको यह जानने की अनुमति देगी कि कुछ शाखाएं या पत्तियां गायब हैं या नहीं, और यदि आपके कुत्ते ने क्रिसमस संयंत्र खा लिया है तो आप काटने भी पा सकते हैं। यदि यह त्वचा के संपर्क से जहरीला है, तो आपको यह निर्धारित करना होगा कि आपका कुत्ता पोइज़ेंटिया तक पहुंचने में सक्षम है या नहीं।

जब आप इसके बारे में सुनिश्चित हैं, तो यह हमारी सलाह का पालन करने का समय है:

  • हालांकि कुत्तों पर प्रभाव घातक नहीं है, इसलिए जानवर का इलाज किया जाना चाहिए। इसके लिए, हम आपको सलाह देते हैं उल्टी का कारण बनता है जब पौधे का इंजेक्शन होता है। इस तरह, आप जानवरों के शरीर से विषाक्त एजेंट के हिस्से को हटा देंगे जबकि आप पशुचिकित्सा में जाते हैं।
  • यदि आपके कुत्ते ने पौधे के प्रभाव के लिए अपनी त्वचा और आंखों का खुलासा किया है, तो आपको चाहिए बहुत ताजे पानी के साथ क्षेत्र धो लें , और संभावित पशुिकाओं के बारे में अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें कि कुत्ते की आवश्यकता हो सकती है, जैसे एंटीलर्जिक्स, आंखों की बूंदें या एंटीसेप्टिक सूत्र।
  • निर्जलीकरण का मुकाबला करने के लिए, अपने कुत्ते को पानी पीने के लिए प्रदान करें और कभी आत्म-औषधि नहीं , केवल पशु चिकित्सा पेशेवर यह निर्धारित करने में सक्षम है कि कौन सी दवाएं सबसे उपयुक्त हैं।

क्रिसमस संयंत्र के साथ नशा से पहले, संभावित जटिलताओं को रद्द करने के लिए कुत्ते के गुर्दे के कामकाज का मूल्यांकन करने के लिए एक पशु चिकित्सा परीक्षा आवश्यक होगी। इसके अलावा, हम हमेशा आप दवाओं है कि आप विषाक्तता, पहले से विशेषज्ञ द्वारा अधिकृत करने के मामले में अपने कुत्ते को घर दे सकते हैं, क्योंकि जितनी जल्दी आप अपने प्यारे दोस्त के लिए बेहतर कार्य सलाह देते हैं।

आपको अपने कुत्ते की मदद कैसे करनी चाहिए?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते ने क्रिसमस संयंत्र खाया है - प्राथमिक चिकित्सा , हम आपको प्राथमिक सहायता के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्रिसमस पर कुत्तोंक्रिसमस पर कुत्तों
मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ को फेंकता है, इससे कैसे बचें?मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ को फेंकता है, इससे कैसे बचें?
ये gifs आपको दिखाता है कि कैसे क्रिसमस क्रिसमस पर रहते हैंये gifs आपको दिखाता है कि कैसे क्रिसमस क्रिसमस पर रहते हैं
अपने कुत्ते के लिए खतरे के बिना क्रिसमसअपने कुत्ते के लिए खतरे के बिना क्रिसमस
क्या मुझे क्रिसमस में अपने कुत्ते के खिलौने देना चाहिए?क्या मुझे क्रिसमस में अपने कुत्ते के खिलौने देना चाहिए?
मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ खाता है, इससे कैसे बचें?मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ खाता है, इससे कैसे बचें?
क्रिसमस में हमारे कुत्ते से बचने के लिए 5 खतरेक्रिसमस में हमारे कुत्ते से बचने के लिए 5 खतरे
क्रिसमस में हर बच्चे के लिए एक कुत्ताक्रिसमस में हर बच्चे के लिए एक कुत्ता
बहुत मूल बिल्लियों के लिए 10 क्रिसमस उपहारबहुत मूल बिल्लियों के लिए 10 क्रिसमस उपहार
बिल्लियों और कुत्तों के लिए जहरीले क्रिसमस पौधोंबिल्लियों और कुत्तों के लिए जहरीले क्रिसमस पौधों
» » मेरे कुत्ते ने क्रिसमस संयंत्र खाया है - प्राथमिक चिकित्सा
© 2022 TonMobis.com