पालतू जानवरों के लिए खतरनाक क्रिसमस गहने

पालतू जानवरों के लिए खतरनाक क्रिसमस सजावट

हम सभी क्रिसमस के उद्देश्यों के साथ अपने घर को सजाने से प्यार करते हैं और इस लंबे समय से प्रतीक्षित पार्टी की गर्मी महसूस करते हैं। हम अपने आप को महान फायर पेड़ों के साथ बनाते हैं और शुद्ध घर शैली में अपने घर को सजाने के लिए हड़ताली माला खरीदते हैं। हालांकि, Iquest- आपके पालतू जानवर इन गहने पर प्रतिक्रिया कैसे करता है?

अगर जवाब "उन्हें काटता है", "उनके साथ खेलें" या "उन्हें पकड़ने का प्रयास करें", आपको इस साल क्रिसमस की सजावट पर वापस जाना होगा और उन सभी पर विशेष ध्यान देना होगा पालतू जानवरों के लिए खतरनाक क्रिसमस गहने . ExpertoAnimal में हम आपकी मदद करना चाहते हैं और इसलिए, हम आपको सजावट और आवश्यक उपायों को न लेने के परिणामों के साथ एक सूची प्रदान करते हैं।

आप में भी रुचि हो सकती है: बिल्लियों और कुत्तों के लिए जहरीले क्रिसमस पौधों
सूची

अपने घर को सजाने से पहले आपको क्या पता होना चाहिए

हमारे पालतू जानवरों के लिए खतरनाक क्रिसमस सजावट में प्रवेश करने से पहले, सजावटी रूपों के स्थान के बारे में बात करना आवश्यक है। के बाद से क्रिसमस का पेड़ वह वस्तु है जो अधिक हानिकारक प्रभावों को नुकसान पहुंचाती है, हमें इसे कहां रखना है, इस पर विशेष ध्यान देना चाहिए। जितना हम पहनने के लिए एक बड़ा रसीला और गहने पेड़ से भरा, यदि आपके पालतू एक पिल्ला है, वस्तुओं काटने झपटने जाता है या एक जिज्ञासु वयस्क है की तरह है, हम कोई विकल्प नहीं है, लेकिन एक क्रिसमस वृक्ष अधिक के लिए चुनते करने के लिए है छोटा, कि हम आपकी पहुंच से दूर रख सकते हैं। ध्यान रखें कि यदि आप जानवर के शीर्ष पर गिरते हैं तो आप इसे खा सकते हैं या कुचल सकते हैं।

यह निर्धारित करने के लिए कि कौन सी सबसे अच्छी जगह है, हमें अपने पालतू जानवर की ऊंचाई और पर्वतारोहण के रूप में उनके कौशल दोनों को देखना चाहिए। इसका मतलब है कि हमें पेड़ को उस स्थान पर रखना होगा जो उससे अधिक है, और हमारे पालतू जानवर होने पर पहुंचने में मुश्किल होती है। हमें क्रिसमस माला के लिए एक ही तर्क लागू करना होगा जिसका उपयोग हम अपने घर या इंटीरियर के मुखौटे को सजाने के लिए करते हैं, और लटकते वस्तुओं को।

क्रिसमस रोशनी और केबल्स

कई लोग अपने बगीचे या क्रिसमस के पेड़ में क्रिसमस रोशनी स्थापित करने का फैसला करते हैं, और परिणाम वास्तव में शानदार सजावट है। लेकिन, क्या आपने अपने पालतू जानवरों के परिणामों के बारे में सोचा है? खास तौर पर अगर हमारी छोटी सी साथी एक कुत्ता है जो एक बेचैन बिल्ली का बच्चा जो सभी चमकदार वस्तुओं या कृंतक, जो घर पर खुला छोड़ द्वारा आकर्षित किया है में सब कुछ काट पसंद करती है, तो हम रखना चाहिए उनकी पहुंच से बहुत दूर दोनों केबल्स और क्रिसमस रोशनी।

स्थापना के समय केबल्स को अच्छी तरह से इकट्ठा करना महत्वपूर्ण है, उन्हें छोड़ने के मामले में हमारे पालतू जानवर खेलने की कोशिश कर सकते हैं, उलझन में आ सकते हैं और यहां तक ​​कि उनके साथ घुटने टेक सकते हैं। इसके अलावा, एक बार प्रकाश व्यवस्था की स्थापना पूरी हो जाने के बाद, जमीन पर केबल्स को छोड़ने की कोशिश न करें, क्योंकि यदि हमारे पालतू जानवर वर्तमान से जुड़े हुए होने पर उन्हें काटते हैं, तो यह बिजली के झटके का सामना कर सकता है। इस अर्थ में, क्रिसमस रोशनी अनप्लग रखें जब भी आप इसका उपयोग नहीं करते हैं या आप घर से दूर हैं, इसलिए कनेक्ट होने पर रोशनी काटने से न केवल क्रिस्टल द्वारा हमारे पालतू जानवरों को नुकसान हो सकता है, बल्कि यह बिजली के झटके का उत्पादन भी कर सकता है।

क्रिसमस रोशनी और केबल्स

क्रिसमस की गेंदें

विशेष रूप से बिल्लियों चमकदार और चमकीले पदार्थों से बने क्रिसमस की गेंदों से आकर्षित होते हैं। इसी तरह, वे कुत्तों जो आम तौर पर आसानी से गेंदों के साथ खेलते हैं, वे अपने गोले के समान उस गोलाकार वस्तु को पकड़ने की इच्छा को मार सकते हैं। इन सबके लिए, क्रिस्टल गेंदों से भागो या उन सामग्रियों से बने जो टूटने पर हमारे पालतू जानवरों को गंभीर चोट पहुंचा सकते हैं। ExpertoAnimal से हम आपको महसूस करते हैं कि घर का बना क्रिसमस गेंद, महसूस या रस्सी से बने, और फिर भी, उन्हें पहुंच से बाहर रखने की कोशिश करें।

आज के बाद से वहाँ क्रिसमस वृक्ष के लिए गहने की एक भीड़ है, ठेठ गेंदों से परे, हमारी सलाह है कि आप इन सुझावों का भी उन वस्तुओं पर लागू होते हैं और अपने पालतू जानवरों के लिए गिलास या खतरनाक सामग्री खरीदने के लिए नहीं की कोशिश करो।

Garlands, धनुष और उज्ज्वल सितारों

जैसा कि हमने पिछले खंड में चर्चा की थी, सभी चमकदार क्रिसमस गहने वे विशेष रूप से बिल्लियों का ध्यान आकर्षित करते हैं। और यदि इस तथ्य के लिए हम कहते हैं कि यह एक लटकती वस्तु है जिसके साथ पार्टी खेलने के लिए आश्वासन दिया जाता है। तो, एक पल के लिए शक नहीं है कि आपके बिल्ली साथी को बड़ी सावधानी से कि स्वर्ण माला खींचने के लिए के रूप में आप अपने पेड़ को सजाने या स्टार है कि आपके देवदार मुकुट को पकड़ने की कोशिश जाना होगा। सबसे अच्छे मामले में, कुछ भी नहीं होगा, सबसे खराब पेड़ आपके पालतू जानवरों पर गिर जाएगा।




हालांकि, न केवल इन खतरनाक सजावट के लिए बिल्लियों को आकर्षित किया जा सकता है, लेकिन कुत्ते भी उनके साथ खेलना चाहेंगे या उन्हें खा सकते हैं। इस मामले में, आपको पता होना चाहिए कि इन वस्तुओं का सेवन दोनों घुटनों और आंतों में बाधा उत्पन्न कर सकता है। ऐसा होने से बचने के लिए, सबसे सलाह दी बात है कि पेड़ को दूर रखें और रिबन, धनुष और सितारों को अपारदर्शी और कम हड़ताली स्वरों के साथ चुनने का प्रयास करें।

Garlands, धनुष और उज्ज्वल सितारों

मोमबत्तियों के साथ केंद्रपंथी

हालांकि क्रिसमस का पेड़ हमारे पालतू जानवरों के लिए सबसे खतरनाक आभूषण है, यह केवल एकमात्र नहीं है, और हमें केंद्रपतियों और मोमबत्तियों से भी सावधान रहना चाहिए। को हमारे पालतू जानवर को जलने से रोकें जलती हुई मोमबत्तियों के साथ खेलने की कोशिश करने के लिए, हम अनुशंसा करते हैं कि आप उन्हें उन स्थानों पर रखें जहां आपके पास पहुंच न हो और उन्हें आवश्यक होने पर ही चालू करें। घर छोड़ने के लिए तैयार होने पर उन्हें बंद करना याद रखें। दुर्घटनाग्रस्त होने के मामले में, हम आपको हमारे लेख से परामर्श करने की सलाह देते हैं जिसमें हम आपको बताते हैं कि जलने के मामले में कार्य कैसे करें।

दूसरी तरफ, केंद्र के टुकड़े हमारे पालतू जानवरों में क्रिसमस के पेड़ के समान प्रभाव डालते हैं यदि वे चमकदार, गोलाकार और हड़ताली रूपों से बने होते हैं। इस समस्या को हल करने और केंद्र को कम खतरनाक बनाने के लिए, हम मोमबत्तियों या हानिकारक सामग्री के बिना, अधिक मूल केंद्रपतियों का चयन करने की सलाह देते हैं। आप इसे स्वयं बनाना चुन सकते हैं और सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप अपने पालतू जानवर के लिए चमकदार या जोखिम भरा वस्तुओं का उपयोग न करें। उदाहरण के लिए, आप कपड़ा, महसूस या रंगीन रस्सी के साथ लाइन वाले बेलनाकार कंटेनरों पर आधारित केंद्र बना सकते हैं।

क्रिसमस संयंत्र, सबसे जहरीले में से एक

की सूची में कुत्तों और बिल्लियों के लिए जहरीले पौधे क्रिसमस संयंत्र को सबसे खतरनाक में से एक के रूप में हाइलाइट करता है। अंतर्ग्रहण यह, हमारे पालतू कि दस्त और उल्टी विकारों को जन्म दे सकता पाचन पैदा कर सकता है, जबकि त्वचा या आंखों जानवर के साथ सीधे संपर्क में जलन, लाल चकत्ते या खुजली हो सकती है।

यदि आप इस पौधे के साथ अपने घर को सजाने का फैसला करते हैं, तो अपने पालतू जानवर से जितना संभव हो सके इसे रखने की कोशिश करें, खासकर यदि आपका छोटा सा साथी आपके बगीचे या घास के पौधे खाने के लिए जाता है।

क्रिसमस संयंत्र, सबसे जहरीले में से एक

हमारे पालतू जानवरों को गहने से दूर रखने के लिए घर प्रतिरोधी

यदि उपरोक्त सभी युक्तियों को लागू करने और क्रिसमस की सजावट को अपनी पहुंच से जितनी दूर हो सके, तो आपके पालतू जानवर उनके पास पहुंचने में सफल रहे हैं, आपके पास घर का बना साइट्रस-आधारित प्रतिरोधी बनाने का विकल्प है। इसे तैयार करने के लिए आपको इकट्ठा करने की आवश्यकता होगी:

  • भुरभुरीकारी
  • पानी
  • नींबू का रस
  • दालचीनी तेल

एक कंटेनर लें, तीन नींबू के रस के साथ आधे लीटर पानी मिलाएं और दालचीनी के तेल की दो या तीन बूंदें जोड़ें। घर के बने प्रतिरोधी के साथ स्प्रेयर भरें और इसके साथ क्रिसमस की सजावट में से प्रत्येक को स्प्रे करें। याद रखें कि कुत्तों और बिल्लियों दोनों में गंध की एक बहुत विकसित भावना है और कुछ गंध हैं जिन्हें वे इस मिश्रण के लिए इस्तेमाल किए गए लोगों की तरह अस्वीकार करते हैं। इस अर्थ में, यदि आप साइट्रस गंध को आगे बढ़ाने के लिए चाहते हैं, तो आपके पास नारंगी का रस जोड़ने का विकल्प है। हाँ, घड़ी आप खाने के नहीं करते हैं और, दालचीनी के आवश्यक तेल का उपयोग नहीं करते खपत के लिए एक प्राकृतिक एक फिट के लिए चुनते हैं और आवश्यकता से अधिक बूँदें डालना नहीं है, क्योंकि अगर आप इस मिश्रण उपभोग करते हैं और अधिक दालचीनी खाता लाने एक विकार का कारण बन सकता अपने पालतू जानवर में पाचन।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पालतू जानवरों के लिए खतरनाक क्रिसमस सजावट , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्रिसमस पर कुत्तोंक्रिसमस पर कुत्तों
मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ को फेंकता है, इससे कैसे बचें?मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ को फेंकता है, इससे कैसे बचें?
अपने कुत्ते के लिए खतरे के बिना क्रिसमसअपने कुत्ते के लिए खतरे के बिना क्रिसमस
मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ खाता है, इससे कैसे बचें?मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ खाता है, इससे कैसे बचें?
क्रिसमस में हमारे कुत्ते से बचने के लिए 5 खतरेक्रिसमस में हमारे कुत्ते से बचने के लिए 5 खतरे
मेरे कुत्ते ने क्रिसमस संयंत्र खाया है - प्राथमिक चिकित्सामेरे कुत्ते ने क्रिसमस संयंत्र खाया है - प्राथमिक चिकित्सा
क्रिसमस की छुट्टियां आती हैं, आप अपने पालतू जानवर के साथ क्या करेंगे?क्रिसमस की छुट्टियां आती हैं, आप अपने पालतू जानवर के साथ क्या करेंगे?
क्रिसमस के पेड़ पर हमला करने वाली बिल्लियों की गिफ्टक्रिसमस के पेड़ पर हमला करने वाली बिल्लियों की गिफ्ट
मेरी बिल्ली क्रिसमस के पेड़ पर चढ़ती है - इससे कैसे बचेंमेरी बिल्ली क्रिसमस के पेड़ पर चढ़ती है - इससे कैसे बचें
बिल्लियों और कुत्तों के लिए जहरीले क्रिसमस पौधोंबिल्लियों और कुत्तों के लिए जहरीले क्रिसमस पौधों
» » पालतू जानवरों के लिए खतरनाक क्रिसमस गहने
© 2022 TonMobis.com